ekterya.com

उन दोस्तों से निपटने के लिए जो आपके विरुद्ध हैं

दोस्ती की कमियों में से एक संभावना है कि एक दोस्त एक पाखंडी है या आपको धोखा दे सकता है यह महसूस करना संभव है कि यह दुनिया का अंत है जब कोई मित्र आपके विरुद्ध जाता है, खासकर यदि यह व्यक्ति आप की ज़रूरत के समय सामान्य रूप से बदलते हैं। अपने दोस्तों के साथ लेन-देन करते हुए आप पर अपनी पीठ बारी की आवश्यकता है कि आप अपनी भावनाओं पर बारीकी से और करुणा से देखो, और अपने वर्तमान संबंध की स्थिति पर बारीकी से विचार करें और, इसलिए, आगे बढ़ें। अपनी दुखी भावनाओं का ख्याल रखना और एक असभ्य दोस्त के साथ भी व्यवहार करना सीखें।

चरणों

भाग 1
चोटों की भावनाओं से निपटना

छवि के साथ लंबी दूरी के रिश्तों के साथ डील शीर्षक छवि 11
1
अविश्वास की पीड़ा को पहचानो यह कोई है जो आप पर अपनी पीठ पर मुड़ता है या यह महसूस करता है कि जिस व्यक्ति को आपने सोचा था कि करीबी दोस्त है, वह वास्तव में नहीं सोचा है। परेशान महसूस करना सामान्य है, और इस तथ्य को छिपाने की कोई आवश्यकता नहीं है कि आप चोट लगी हैं।
  • इसे ज़ोर से कहकर दर्द को पहचानो अपनी भावनाओं को ध्यान में रखकर देखें और अपनी प्रतिक्रिया का स्वामी बनें। "मैं निराश हूं क्योंकि मैं उस पर विश्वास करता हूं जो मेरे साथ द्रोही था।"
  • जैसा कि आप अपनी भावनाओं को पहचानते हैं, याद रखें कि आप केवल उन्हीं व्यक्ति हैं जो इस नैतिकता से पहले आप पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। कुछ मामलों में, यह व्यक्ति आशा में एक निश्चित तरीके से आपके साथ व्यवहार कर सकता है कि आप एक सार्थक तरीके से प्रतिक्रिया देंगे। वापस जाने और पल में अभिनय के बजाय आपको कैसा महसूस होता है इसके बारे में ध्यान रखना बेहतर है।
  • छवि का विकास करें विकसित जुनून चरण 14
    2
    प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय निकालें जैसे ही कुछ रोमांटिक संबंधों को समय निकालकर फायदा होता है, दोस्ती भी एक अलग समय होने से फायदा हो सकती है। कुछ महत्वपूर्ण विकल्पों के बारे में सोचने के लिए यह कदम उठाएं जैसे कि आपके मित्र का सामना करना या दोस्ती पूरी तरह से समाप्त हो। आप पा सकते हैं कि कुछ दिनों बाद आप शांत हो जाते हैं या ब्रेक के दौरान आप अपने दोस्तों के बिना वास्तव में बेहतर महसूस करते हैं।
  • आप नए दोस्त बनाने के लिए खोलने पर विचार करने के लिए भी इस समय का उपयोग कर सकते हैं जो अधिक कॉम्प्रेसर हैं कुछ अन्य परिचितों, सहपाठियों या सहकर्मियों के साथ समय व्यतीत करें क्या आप समझते हैं कि आप अपने दोस्तों के बदले इन लोगों के साथ रहना पसंद करते हैं? क्या आप इन लोगों के अच्छे गुणों को जानते हैं और आपके दोस्तों की कमी है?
  • प्रतिबिंबित करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करने का दूसरा तरीका है एक डायरी है. अपने अनुभवों को लिखना, और उनके साथ जुड़े आपके विचार और भावनाएं अविश्वसनीय रूप से मुक्ति और प्रेरित हो सकती हैं। आप यह भी सोच सकते हैं कि आप किसी दोस्त द्वारा धोखा देने के परिणामों से कैसे निपटना चाहते हैं।
  • एक्सप्रैस क्रैगर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: शत्रु पर विजय पाने के लिये || Trick To Defeat Of Enemies || Win On Enemy

    व्यावहारिक स्व-देखभाल के लिए आपके मित्र के साथ आपके विश्वास के पुनर्निर्माण के बारे में सोचने से पहले, आपको पहले खुद का ख्याल रखना होगा अक्सर, हम पृष्ठभूमि में अपनी भावनाओं को खराब महसूस नहीं करते हैं या दूसरों को उनके खिलाफ किए गए कार्यों के बारे में बुरा नहीं मानने से बचते हैं। अपने आप को अपनी आवश्यकताओं की देखभाल करने के लिए समय देने से आपको एक स्वस्थ और दीर्घकालिक संबंध बनाने की अनुमति नहीं मिलती है।
  • उस मैत्री पर शर्त रखने के लिए खुद को माफ़ कर दो और विश्वासघात की खोज के बाद आपको जो भी महसूस हो रहा है यदि कोई आपकी ओर से चुरा रहा है या आपकी पीठ के पीछे कुछ करता है, तो आपको किसी का उपयोग करने का अवसर देने के लिए आपको सजा देना आसान है।
  • इस क्षण के दौरान अपने आप को अच्छी तरह से व्यवहार करें आप जो काम करना पसंद करते हैं, चाहे वह आपकी पसंदीदा श्रृंखला का मैराथन देख रहा हो, मैनीक्योर कर रहा हो या अपने परिवार के साथ समय बिताना।
  • आपकी माँ के साथ डील शीर्षक वाली छवि`s Abusive Boyfriend Step 1
    4
    एक बेहतर व्यक्ति बनें बदला लेने या आचरण को पकड़ने के लिए आवेग की मेजबानी न करें उनको क्षमा करने की कोशिश करें जिन्होंने आपको चोट पहुंचाई है, यदि केवल इतना है कि आपको नाराज होने का बोझ नहीं लेना है यह महसूस करना संभव है कि यदि आप गुस्से को भूल जाते हैं और आगे बढ़ते हैं तो आप आसानी से दूसरे व्यक्ति को छोड़ देते हैं। हालांकि, यह मामला नहीं है। अपने आप को गुस्से में पकड़े हुए आपको मुख्य रूप से दर्द होता है कई मामलों में, जिस व्यक्ति से आप नाराज हैं वह आगे बढ़ेगा यदि आप एक बेहतर व्यक्ति हैं और एक प्रतिकूल तरीके से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो आप अपनी शक्ति बहाल करेंगे।
  • ध्यान रखें कि आप अन्य लोगों को क्या कर सकते हैं या आपके बारे में कहने पर आप नियंत्रित नहीं कर सकते। गुस्सा हो रहा है और आपसी नहीं होने के मुकाबले आप अधिक नियंत्रण में नहीं होंगे। साथ ही, अंत में, यदि आपका कार्य आपके व्यक्तित्व या विश्वास के अनुरूप नहीं है, तो आप शायद अपने मूल्यों के बाहर काम करने के लिए शर्मिंदा महसूस करेंगे या दोषी होंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र या सहपाठी आपके बारे में अफवाहें फैल रहे हैं, तो आप स्थिति को बदनाम करने के लिए नहीं चुन सकते हैं, यदि आप ऐसा करते हैं तो ऐसा होगा। वापस जाएं और स्थिति से निपटने के लिए कम प्रतिकूल तरीके का प्रस्ताव दें।
  • पुरानी कहावत "आग से आग लगना" वास्तव में वास्तविकता में थोड़ा सा समझ में आता है। आम तौर पर आप आग से पानी से लड़ते हैं या कुछ और जो आग लगाते हैं, है ना? ध्यान से आग या अपने नकारात्मक कार्यों के साथ फ़ीड मत करो क्योंकि जो कुछ भी होगा वह इसे और अधिक प्रशंसित करेगा।
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 14
    5

    Video: दहेज के झूठे केस से कैसे निपटें !How to deal with false dowry case! by Kanoon Ki Roshni mein[Hindi]

    दोस्तों और परिवार के साथ बाहर जाओ कि मजेदार और समझ रहे हैं धोखा देने के बाद, यह उन सकारात्मक लोगों के साथ बेहद आरामदायक हो सकता है जो आपके लिए सबसे अच्छे से ज्यादा नहीं चाहते हैं। यह न केवल आपसे विश्वासघात और व्यवहार करने में आपकी मदद करता है, यह आपके व्यक्ति के रूप में और मित्र के रूप में आपके मूल्य की पुष्टि करता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र आपको निराश करता है, तो अपने दूसरे दोस्तों का मानना ​​सुनिश्चित करें जो आपके लिए हमेशा वफादार रहे हैं उन्हें पता है कि आप उनकी सराहना करते हैं।
  • भाग 2
    रिश्ते का मूल्यांकन करें

    विस्मना द ब्वॉय यू ल्वडेड स्टेप 2
    1
    अपनी दोस्ती का मूल्यांकन करें यदि आप जानते हैं कि कोई मित्र आपको अच्छी तरह से बदलता है, तो यह आपकी व्यक्तिगत, सामाजिक या कार्य प्रतिष्ठा को प्रभावित कर सकता है। अफवाह या विश्वासघात की कितनी प्रभाव पर निर्भर करता है, आपको यह तय करना होगा कि समस्या को नज़रअंदाज़ करना या समस्या का समाधान करना बेहतर है या नहीं।
    • यदि समस्या केवल एक मामूली मामला है, तो शायद यह दोस्त को नजरअंदाज करने के लिए सुरक्षित है दूसरी तरफ, अगर आपका काम खतरे में है या कोई ऐसे आरोप हैं जो छोटे अफवाह से परे हो जाएंगे, तो स्थिति को रोकने के लिए आपको अन्य उपाय करने होंगे।
    • सभी समस्या के बारे में बात कर रहे हैं? क्या कानूनी परिणाम हैं? कितने लोग जानते हैं कि क्या हुआ? इन प्रश्नों को पूछने से आपको समस्या की मात्रा का पता लगाने में मदद मिल सकती है।
    • आप इस समस्या को हल करने के लिए क्या कर सकते हैं, इसके बारे में एक निष्पक्ष तृतीय पक्ष के साथ बात करना उपयोगी हो सकता है। अंत में, आपको अपने फैसले पर भरोसा करना चाहिए कि इससे कैसे निपटा जा सकता है, यद्यपि कुछ अच्छी सलाह प्राप्त करना फायदेमंद हो सकता है।
  • Video: रोता नहीं हूं मै, शेर का बच्चा हूं, डरपोक नहीं तेजस्वी यादव

    छवि शीर्षक से प्राप्त करें एक पूर्व कि आप डंपी चरण 10



    2
    नकारात्मक प्रभाव का मुकाबला करें अगर जो व्यक्ति आपकी पीठ को बदलता है, अफवाहों को फैलता है या आपसे दूसरों के बारे में बुरा बोलता है, तो अपने बारे में उन नकारात्मक धारणाओं का सामना करने के लिए जो भी कर सकते हैं, उसे करने का प्रयास करें।
  • आप खुद को बचाने का प्रयास कर सकते हैं, या कुछ लोगों से संपर्क कर सकते हैं और कहानी की अपनी तरफ स्पष्ट करने की कोशिश कर सकते हैं जैसे "उन अफवाहें सच नहीं हैं ..."। हालांकि, इस बात से अवगत रहें कि लोग हमेशा इस बात की संभावना नहीं मानते हैं कि लोग सुनना नहीं चाहते हैं।
  • क्रियाएं शब्दों की तुलना में ज़ोर से बोलती हैं और आपकी प्रतिष्ठा को अधिक तेज़ी से सुधारने में आपकी सहायता कर सकती हैं। अफवाह के बारे में एक झूठ बोलने की कोशिश करने के लिए समय बर्बाद करने के बजाय, अपने आसपास के लोगों को दिखाने के लिए सकारात्मक कार्रवाइयों का उपयोग करें कि अफवाहें सच नहीं हैं अगर लोग आपको एक झूठा कहते हैं, तो उन अफवाहों को चुप्पी करने के लिए अपनी दैनिक गतिविधियों के बारे में पारदर्शी होने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक पर वापस जाना है कि आप डंपी चरण 15
    3
    तय करें कि आप उस व्यक्ति का सामना करने जा रहे हैं या नहीं। ऐसे समय होंगे जब आपको कुछ कहने की ज़रूरत होती है जैसे वहाँ कुछ भी समय होगा जहां आप जो कुछ भी हुआ है उसे छोड़ दें। अपने दोस्त और स्थिति के बारे में अपने मानदंड का उपयोग करें, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या जवाब देना आवश्यक है।
  • आपको चोट पहुँचाए जाने वाले किसी के सामने आने के सकारात्मक और नकारात्मक परिणामों के बारे में सोचो यदि आप बस व्यक्ति को जाने देते हैं, तो आपको कभी भी कहानी के अपने पक्ष को सुनने का मौका नहीं मिलेगा और संभावित रूप से स्पष्ट किया जा सकता है कि गलतफहमी क्या हो सकती है। आपको यह भी व्यक्त करने का अवसर मिलेगा कि आपको कैसा महसूस होता है। दूसरी ओर, यह संभव है कि व्यक्ति मौखिक रूप से अपमानजनक या आक्रामक हो, जो अधिक दुख की भावनाओं का कारण होगा।
  • यदि आपके और आपके मित्र के बीच जो कुछ भी हुआ है, तो उसे विशिष्ट नहीं लगता है, यह कुछ समय के लिए कुछ करुणा पैदा कर सकता है और सिर्फ चीजों को जाने देता है। यदि आप जानते हैं कि वह व्यक्ति कुछ के माध्यम से जा रहा है और हताशा से बाहर हो गया है, तो यह भी सच्ची होगी।
  • यदि आप इस मुद्दे को हल करने का निर्णय लेते हैं, तो कुछ कहें "मैंने सुना है कि आपने हमारे बॉस को बताया कि मैंने परियोजना पर धोखा दिया था। मुझे इन आरोपों से चोट लगी है I मैंने सफाई से काम किया मैं जानना चाहता हूं कि आपने उन चीजों को क्यों कहा। "
  • आपकी माँ के साथ डील शीर्षक वाली छवि`s Abusive Boyfriend Step 8
    4
    निर्धारित करें कि क्या आप अपनी दोस्ती को ठीक करना चाहते हैं। सामान्य तौर पर, यह प्रक्रिया तुलना करने के लिए जुड़ा है कि आप रिश्ते को कितना मूल्य देते हैं और वास्तव में क्या हुआ। आपको इस दोस्ती को बारीकी से देखने की ज़रूरत हो सकती है और पता लगा सकता है कि क्या इसके लिए लड़ने योग्य है। यदि मित्र किसी व्यक्ति को आप करीब नहीं मानते हैं, तो शायद आप से दूर होने के लिए कम तनावपूर्ण होगा दूसरी तरफ, यदि यह आपकी दोस्ती है, तो समस्या का समाधान एक रचनात्मक लेकिन फर्म तरीके से करने का तरीका ढूंढें।
  • यहां तक ​​कि अगर यह एक दोस्ती है जो आप वास्तव में मूल्य देते हैं, तो संभव है कि इस बात से अक्षम्य कार्रवाई होनी चाहिए कि दोस्ती फिर से हासिल नहीं की जा सकती। इस मामले पर कार्रवाई करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह दोस्त जिम्मेदार है। आपकी मित्रता समाप्त करने के लिए निर्णय लेने से पहले अपने निष्कर्षों का समर्थन करने के लिए सबूत इकट्ठा करें उदाहरण के लिए, अगर अफवाहें हैं कि आपका सबसे अच्छा दोस्त आपके साथी के साथ शामिल है, तो आप इससे पहले लगभग 100% यकीन करना चाहते हैं कि कोई आरोप लगाए।
  • इर्ना ट्रस्ट बैक चरण 5 नामक छवि
    5
    दोस्ती की मरम्मत अगर आप चाहते हैं इस बारे में सिफारिशें करें कि वह व्यक्ति फिर से आपकी वफादारी कैसे साबित कर सकता है। यह देखने के लिए एक कदम पीछे चले जाएं कि आपके मित्र ने आपके पास क्यों वापस किया है? क्या यह एक काम मित्र था जो आपकी उपलब्धियों से ईर्ष्या कर रहा था और आपके काम के लिए ऋण के बारे में झूठ बोला था? इसे एक तारीफ के रूप में लें और एक ऐसा अवसर बनाएं जहां आपका मित्र ईमानदार और आपके काम को पहचानता है।
  • अपने मित्र को बताएं कि आप माफी को हल्के ढंग से स्वीकार नहीं करते हैं कुछ कहो "मैं आपको माफ़ करता हूं और मैं इस स्थिति को पीछे छोड़ना चाहता हूं। हालांकि, मैं आपसे यह जानना चाहता हूं कि आप वास्तव में मुझे चोट पहुंचाते हैं और यदि ऐसा होता है तो मैं हमारी दोस्ती को जारी रखने में सक्षम नहीं हो सकता। "
  • स्पष्ट सीमा निर्धारित करें अपने दोस्त के साथ ताकि वह समझ सके कि आप जो कुछ भी हुआ है उसके पीछे क्यों जा रहे हैं। उस व्यक्ति को यह जानना चाहिए कि, आगे बढ़कर, आप अपनी कुल वफादारी की उम्मीद करते हैं, इसलिए इसे फिर से होने का कोई मौका नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि यह एक काम प्रोजेक्ट है, तो आगे बढ़ने का अर्थ श्रम प्रणाली का एक नया विभाजन है ताकि समूह के प्रत्येक सदस्य का "भाग" हो। यदि घर में समस्या उत्पन्न होती है, तो उस अभिगम के स्तर को बदल दें जो इस मित्र के पास आपके घर पर है ताकि कोई रास्ता न हो कि यह फिर से हो सकता है
  • भाग 3
    बड़ी तस्वीर देखें

    अपनी प्रेमिका को एक अविस्मरणीय जन्मदिन चरण 7 देकर छवि का शीर्षक
    1
    अपने व्यवहार पर ध्यान दें एक बेहतरीन दोस्त बनने का प्रयास करें ताकि आप अधिक वफादार दोस्तों को आकर्षित कर सकें। उन लोगों के साथ स्वस्थ दोस्ती का मज़ा लेते हुए देखें और उनसे सीखें। काम या घर पर नाटकीय परिस्थिति में पकड़े न जाने का बेहतर संस्करण बनना सीखें बीमार रिश्तों से दूर हो जाओ
    • नकारात्मक चीज़ों को करने के बारे में जहरीले सर्कल में पकड़े मत क्योंकि दूसरों ने उन्हें किया है। आप ऐसे दोस्त नहीं पाएंगे जो विश्वसनीय हैं यदि वे आप पर भरोसा नहीं कर सकते हैं जब आप कहते हैं कि आप कुछ करेंगे, तो करो। यदि आप दूसरों के साथ योजना बनाते हैं, तो उनके साथ पालन करें छोटी परियोजनाओं को करने से आप भरोसे का निर्माण कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक आपका क्रश चरण 5 प्राप्त करें
    2
    आप जिस तरह के दोस्तों को आम तौर पर करते हैं, उनके बारे में सोचें केवल एक चीज पर आपका पूरा नियंत्रण है I आप तय करते हैं कि कुछ लोगों पर कैसे प्रतिक्रिया करें और जिनके पास आपके जीवन में स्थान है। आपको किसी मित्र के साथ दोस्त या दोस्ताना बने रहने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वे बच्चे थे या वे एक ही स्थान पर काम करते हैं।
  • यदि आप सोचते हैं कि नौकरी प्रतियोगिता के कारण काम पर अपने दोस्तों पर भरोसा करना मुश्किल है, तो काम घर न लेने पर स्पष्ट सीमा निर्धारित करें आपको अपने सहकर्मियों के साथ दोस्त या मिलनसार होने की ज़रूरत नहीं है अगर यह केवल काम पर समस्याओं की ओर जाता है
  • वही दोस्ती के लिए जाता है जो आप दूसरे वातावरण में बनाते हैं। क्या ये लोग सकारात्मक प्रभाव डालते हैं? क्या वे आप का उपयोग कर रहे हैं? अपनी तरह के दोस्ती और उनके बीच आने वाली बाधाओं को देखो। शायद यह एक अच्छा विचार है कि आप अपने सभी दोस्तों को यह जानने के लिए पुनः मूल्यांकन करें कि क्या आप उन्हें बुद्धिमानी से और स्वस्थ रूप से चुन रहे हैं।
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 3
    3
    दोस्ती के लिए अपने व्यक्तिगत मूल्यों को मत छोड़ें इसमें कुछ खास मित्रों को रखने के लिए अपने या अपने परिवार के बारे में बातें छुपाएं शामिल हैं आप पता लगा सकते हैं कि कुछ दोस्त अलग-अलग संदर्भों में अलग तरीके से कार्य करते हैं और आप निरंतर होने के लिए हमेशा निश्चित मित्रों पर निर्भर नहीं रह सकते हैं यदि आप दोस्ती खो देते हैं, क्योंकि आपको अपने परिवार पर ध्यान देने की जरूरत है, तो यह एक स्वस्थ संबंध नहीं है, जिसके साथ शुरू होता है।
  • इसमें मित्रता के नाम पर एक मित्र की कार्रवाई को भी अनदेखा करना शामिल है। आपके पास अपने विश्वासों का बचाव करने का अधिकार है इसके अलावा, आपको दूसरी तरफ देखने के लिए दबाव महसूस नहीं करना चाहिए, अगर कोई मित्र कुछ ऐसा करता है जो आपको लगता है कि वह गलत है या कानून तोड़ता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com