ekterya.com

रिश्ते में वित्तीय स्वतंत्रता के नुकसान से निपटने के लिए



जब हमारा साथी दोनों काम कर रहा है, तो घर पर रहने का फैसला करता है, वित्तीय स्वतंत्रता का अचानक नुकसान हताशा, तनाव और गलतफहमी का स्रोत हो सकता है। इस स्थिति में धन को कैसे संभालना है, इस बारे में अच्छी समझ रखना महत्वपूर्ण है, इस तरह न तो पक्ष में निर्णय लेने की उनकी क्षमता में हानि, दुर्व्यवहार या कमी की अनुभूति होगी।

चरणों

एक गैर मूल निवासी अंग्रेजी स्पीकर चरण 2 के साथ संवाद शीर्षक छवि
1
एक अच्छा और ठोस संबंध रखें तथ्य यह है कि एक व्यक्ति अपनी आर्थिक स्वतंत्रता खो देता है, उस रिश्ते में सुधार नहीं होता है जो ठोस नहीं है। यह आमतौर पर चीजें बदतर के लिए एक मोड़ ले बनाता है आप में से एक के पहले उस निर्णय को करें (यदि यह है), अपने रिश्ते के बारे में सुनिश्चित करें और मजबूत हो। , कम घरेलू आय होने के संभावित नकारात्मक परिणामों के बारे में बात करने के लिए दोस्तों, जो बच्चों को जो परेशान करने के लिए अधिक पैसा है की हानि के माध्यम से, एक तंग बजट होने से, क्योंकि वे क्या वे समय में चाहते हैं अपना समय ले लो।
  • एक दूसरे पर मुकदमा या लड़ने से बचें हिंसा के बिना संचार का अभ्यास करें
  • आप अपने साथी के साथ कैसे जुड़ें और स्वस्थ रिश्ते कैसे बनाएंगे इसके बारे में भी पढ़ना चाहेंगे।
  • अपनी निजी लिफ्ट पिच विकास चरण 5 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने साथी के योगदान का महत्व रोजगार के नुकसान का एक व्यक्ति के आत्मसम्मान पर जबरदस्त प्रभाव हो सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक, जो आप अपने साथी के लिए उस समय कर सकते हैं, वह उन नौकरियों के बीच किए गए योगदानों को महत्व देते हैं। इसका अर्थ है एक नई नौकरी खोजने के प्रयासों पर भरोसा करना और अन्य उत्पादक गतिविधियों की सराहना करना जिसमें वे घर या समुदाय के रखरखाव का समर्थन करने के लिए भाग ले सकते हैं।
  • Video: #توقعات #ابراج #شهر #نوفمبر #تشرين_الثانى 11-2018 #خفايا_نيفين

    एक युवा आयु चरण 1 पर प्रारंभ बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें दोनों को बिना किसी निश्चित चीजों के बिना करना पड़ता है जो बिना समस्याओं के भुगतान किए जा सकते हैं इसका मतलब यह है कि पैसे के साथ जोड़े को अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन करना चाहिए और घर में रहने वाले युगल को सभी बलिदान नहीं छोड़ना चाहिए। अपने साथी के लिए करो जो काम करता है - आप समय-समय पर कुछ अनुस्मारक ले सकते हैं लेकिन यह जोड़ी है जो घर पर रहता है पैसे के साथ अपने साथी दे की बुरी आदत में नहीं आता के आत्मसम्मान के लिए महत्वपूर्ण है दूसरे की कीमत पर ही खर्च किया है, उसे लग रहा है कि साथ छोड़ने "डाल करने के लिए जा रहा एक" अधिक समय धन के साथ जोड़ी नियमों को लागू करने वाला नहीं होना चाहिए और नए नियम सहकारी होना चाहिए और सहमति के बीच आपके बीच परामर्श में होना चाहिए।
  • वे बिना कार के रह सकते हैं
  • एक महीने में एक बार खरीदकर पैसा बचाओ
  • महामंदी से सीखा सबक लागू करें
  • Video: MARIE MOORE TAURUS MAY 2018 MONTHLY HOROSCOPES

    रिश्ते में वित्तीय आजादी के नुकसान के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कुछ लोगों को अपने जीवन से गायब होने की अपेक्षा करें यह देखने के लिए एक अच्छा परीक्षण हो सकता है कि आपके सच्चे दोस्त कौन हैं। जब कोई रेस्तरां में निमंत्रण को अस्वीकार करना शुरू करता है और जाने के लिए इस्तेमाल होने वाला महंगे सामान होता है, तो कुछ दोस्त गायब हो जाते हैं। जो लोग एक व्यक्ति के साथ रहते हैं और उनकी पसंद उन लोगों के रूप में रखते हैं जो दोस्त हैं वे वही हैं जो उनका सम्मान करते हैं, वे नहीं हैं कि वे कितना कमाते हैं।
  • छवि का आकलन करें, व्यय एक व्यय चरण 3
    5
    एक बजट बनाएं इस बजट में उन सभी खातों, बुनियादी खर्चों और आपके बच्चों की ज़रूरतों को शामिल किया जाना चाहिए, यदि उनके पास है और प्रत्येक एक के लिए निजी व्यय का थोड़ा सा परिणाम होना चाहिए यह धन खर्च किया जाना चाहिए, बचाया, दान किया गया या आप क्या। आप में से किसी एक की इच्छा के अनुसार व्यवस्था करें। बिना दूसरे के आदेश होने के बावजूद तो एक समय में $ 20, यह आपके $ 20 का है, जैसा कि आप फिट दिखते हैं और अपने बीच में सवाल मत पूछो। अपने व्यक्तिगत खर्चों के बारे में - यदि आप चाहें तो वह जानकारी आपके साथी द्वारा दी जा सकती है, लेकिन मुकदमे बिना। यह उन दंपतियों को अनुमति देता है जो घर पर रहता है ताकि वित्तीय स्वतंत्रता की भावना हो और इस मुद्दे पर अभी भी कुछ नियंत्रण हो।
  • देखें कि आप अपने रिश्ते में वित्त के लिए स्वस्थ दृष्टिकोण कैसे प्राप्त कर सकते हैं।



  • एक युवा आयु चरण 2 पर प्रारंभ बिल्डिंग वेल्थ नाम वाली छवि

    Video: حظك اليوم السبت 15-09-2018 فى التوقعات اليومية للابراج

    6
    अपने बिलों का भुगतान, बजट बनाने, ऑफर प्राप्त करने की जिम्मेदारी ग्रहण करें। इससे जो दंपती काम करता है (कतार से परहेज करते हुए) के ताज़गी के घंटे को हल्का कर देता है और जो दंपती को घर में रहता है, वह ज्ञान देता है कि क्या आता है और क्या आता है।
  • एक गैर मूल निवासी अंग्रेजी स्पीकर चरण 15 के साथ संवाद शीर्षक छवि
    7
    यह अपेक्षा न करें कि यह आसान हो और सावधान रहें कि आत्म-सम्मान को कम करने वाले आम जाल में नहीं आना चाहिए। वित्तीय स्वतंत्रता को खोना कभी आसान नहीं है और उन्हें कमजोर, बेकार और असहाय महसूस कर सकते हैं। घर पर दंपति को प्लेग की तरह उन भावनाओं से बचना चाहिए, भले ही उन्हें मोहक होने के लिए मोहक हो। घर पर दम्पत्ति बहुत ही महत्वपूर्ण है, चाहे वह पैसा कमा सकें। हो सकता है कि वह, बच्चों की देखभाल कर रहा है एक बीमारी से ठीक हो रही है, या किसी भी अन्य काम है कि है कारण यह संबंध में एक सक्रिय भागीदार है, यकीन है कि घर को सुचारू रूप से चलता है, बच्चों की परवरिश, काम की तलाश में करने के लिए देख रहे हैं, आदि और ये सभी गतिविधियां महत्वपूर्ण हैं
  • एक रिश्ते में वित्तीय आजादी के नुकसान के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    सकारात्मक रहें इसे वित्तीय स्वतंत्रता के नुकसान के रूप में न देखें इसे परिवार के बजट का प्रभार लेने का एक अवसर के रूप में देखें, आप सभी के लिए एक अच्छा प्रबंधक बनने के लिए जो अब आपके लिए जिम्मेदार हैं। घर पर जोड़े को खाना बनाने के बजाय पहले से पैक खरीदने, पैसे बचाने के लिए, अपने खुद के भोजन विकसित करने के लिए समय को मापने चाहिए, घर का बना जैविक उत्पादों के साथ घर की सफाई तक बच्चों को स्कूल से जल्दी एक नर्सरी उपयोग करने के बजाय लेने, आदि । जबकि आय में एक तेज़ गिरावट आई है, जब आप में से एक वह घर पर रहता है, वह समय आपके पास के तथ्य के लिए क्षतिपूर्ति और अगर एक सभी शॉर्टकट जब (जैसे टेकअवे) काम कर लिया मूल्यांकन करता है, क्या आपको पता है कि वे क्या कर सकते हैं की संभावना हो सब कुछ बेहतर, सस्ता और घर।
  • अगर वे प्रति घंटे वास्तविक लाभ की गणना करना सीखते हैं, तो उन्हें पता चल जाएगा कि नौकरी खोने से पहले वे आय के नुकसान का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।
  • एक गैर देशी अंग्रेजी स्पीकर चरण 12 के साथ संवाद शीर्षक छवि
    9
    लोगों को घर पर अक्सर उन्हें देखने के लिए आमंत्रित करें परिवार और दोस्तों के साथ घर आने पर वे अच्छी कंपनी बनाए रखेंगे और महसूस करेंगे कि जीवन बहुत अच्छा है, यहां तक ​​कि आर्थिक रूप से कठिन समय के बीच।
  • युक्तियाँ

    • घर पर दंपति को कम करके आंका नहीं जाना चाहिए: यह काम जितना महत्वपूर्ण है इसे कम से कम एक दिन में दो बार मदद मिलेगी।
    • स्वयंसेवक काम करो एक हफ्ते में कुछ घंटे घर पर जोड़े के मूल्य की भावना बढ़ाने में मदद कर सकते हैं और साथ में दोस्तों और सहकर्मियों को प्रदान कर सकते हैं। यह बहुत संभावना है कि कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके लिए वे स्वयंसेवा कर सकते हैं, भले ही कोई घर से भाग ले रहा हो।

    चेतावनी

    • दोनों से बचना चाहिए असंतोष की भावनाओं को दोनों साथी, जो घर पर रहता है के रूप में स्वीकार कर रहे हैं और जो इन भावनाओं को समझते हैं और जो कुछ भी यह जितना संभव हो उतना कम करने के लिए ले जाता है ऐसा करने के लिए तैयार होने के लिए काम किया है महसूस कर सकते हैं।
    • रिश्ते में दोनों पार्टियों को उनके वित्त की स्थिति से अवगत होना चाहिए। तथ्य यह है कि जो कुछ नितांत रूप से कुछ के लिए पूछते हैं, जिनके लिए वित्तीय संसाधनों की आवश्यकता होती है, जो कि उपलब्ध नहीं हैं वे आक्रामक हो सकते हैं या अन्य दंपतियों में चिंता पैदा कर सकते हैं जो वित्तीय स्थिति पर ध्यान देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com