ekterya.com

शादी में गोपनीयता की कमी की समस्या को हल कैसे करें

एक स्वस्थ विवाह के लिए अंतरंगता बनाए रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें भावनाओं को साझा करना और शारीरिक संपर्क करना शामिल है हालांकि, कभी-कभी दंपतियों की दैनिक मांग उनकी गोपनीयता को प्रभावित करती है और उनकी जुदाई का कारण बनती है। इसका मतलब यह नहीं है कि शादी खत्म हो गई है या जो कुछ अब प्रेम में नहीं है आप और आपका साथी आपकी अंतरंगता बढ़ाने, अपनी शादी को प्राथमिकता देने, एक समय का समय निर्धारण, एक साथ काम करने और एक अधिक प्रभावी तरीके से संवाद करने का प्रयास कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

समस्या का सामना करें
फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इन्टिमासी चरण 1
1
गोपनीयता की कमी के कारण की पहचान करें अपने रिश्ते में अंतरंगता की कमी के कारणों को निर्धारित करने से आपको आगे बढ़ने और इसे सुधारने में मदद मिलेगी। गोपनीयता के घटने के कारण कई कारण हैं पहले कारणों से लगता है कि आपको क्यों लगता है कि गोपनीयता खत्म हो गया है और फिर अपने साथी के साथ इसके बारे में बात करें उससे पूछें कि क्या वह सोचता है कि गोपनीयता कम हो गया है और क्यों
  • ऐसा करना बहुत प्रभावी हो सकता है, खासकर यदि आपके साथी और आपके पास अलग-अलग कारण होते हैं तो उनका मानना ​​है कि गोपनीयता की कमी है। एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु आपकी शादी की समस्याओं के बारे में बात करना है।
  • उदाहरण के लिए, खातों, कार्य, बच्चों, माता-पिता, दायित्वों और समय की कमी के कारण अक्सर घनिष्ठता का अंतर कम होता है।
  • फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इंटमीसीस स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी शादी को प्राथमिकता दें जीवन विकर्षण और जिम्मेदारियों से भरा है यदि आप बच्चों, काम, दायित्वों और अन्य जिम्मेदारियों में व्यस्त रहते हैं, तो संभवत: आपके विवाह पर ध्यान देने के लिए समय नहीं है। इससे अंतरंगता कम हो सकती है तुम्हारी शादी को अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होना चाहिए और ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए जिससे आपको बाहर जाना चाहिए। आपको अपनी शादी को अपने दैनिक जीवन का एक मुख्य पहलू बनाना चाहिए
  • इसका मतलब है कि आपको हर दिन अपनी शादी और रिश्ते को सुधारने के लिए बूझकर प्रयास करना चाहिए। आपको शायद कुछ दायित्वों को छोड़ देना चाहिए या कुछ चीजों को दूसरे दिन के लिए स्थगित करना चाहिए ताकि आपकी शादी आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो।
  • उदाहरण के लिए, आप रसोई में खाना पकाने में एक घंटे खर्च करने की बजाए आउट-आउट भोजन का आदेश दे सकते हैं, अपने बच्चों को आधे घंटे के लिए अकेले खेलना या घर के ईमेल पर अपने काम की जांच न करने के लिए कह सकते हैं, ताकि आप इसे उस समय के साथ खर्च करने के लिए उपयोग कर सकें आपका साथी
  • दो घंटे तक टेलीविजन देखने की बजाय, आपको अपने साथी के साथ स्नान करना चाहिए, उसके बगल में स्थित पोर्च पर बैठना और बात करना, एक गेम खेलते हैं या एक साथ एक गतिविधि करते हैं।
  • फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इंटमीसीस स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3

    Video: पंच पीर साधना करने का विधि | panch peer sadhana karne ka tarika

    अपने साथी और अपने बच्चों के साथ बिताने के बीच संतुलन प्राप्त करने का प्रयास करें कभी-कभी, जब लोग बच्चे होते हैं तब लोग अपने सहयोगियों के साथ संपर्क खो देते हैं क्योंकि वे उन पर अपना ध्यान निर्देशित करते हैं। एक स्वस्थ विवाह करने के लिए एक स्वस्थ परिवार होने और अपने बच्चों को उठाने का एक हिस्सा है। आप अपने बच्चों के साथ बिताने के लिए कुछ समय ले सकते हैं और परिवार के रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए इसे अपने विवाह में समर्पित कर सकते हैं।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने बच्चों की उपेक्षा करने जा रहे हैं। एक सुखी, अंतरंग और तनाव-रहित शादी करना आपके बच्चों के लिए महत्वपूर्ण है, जैसा कि आप उन लोगों के साथ बिताने का समय है।
  • उदाहरण के लिए, सप्ताहांत पर आप अपने बच्चों को अपने भाई-बहनों के साथ या अपने कमरे में आधे घंटे या एक घंटे के लिए खेलने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं ताकि आप अपने साथी के साथ समय बिता सकें। अपने बच्चों को स्लीपरोवर में जाने की अनुमति दें या अपने साथी के साथ संबंध में काम करने के लिए उस समय को समर्पित करने के लिए अपने सभी खेल प्रथाओं में जाने पर विचार न करें।
  • विधि 2

    एक साथ खर्च करने के लिए समय बनाएं
    फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इन्टिमासी चरण 4
    1
    हर दिन एक साथ खर्च करने का समय निर्धारित करें तुम्हारी शादी को प्राथमिकता देने और अपने साथी के साथ मिलकर काम करने का एक हिस्सा एक साथ समय व्यतीत कर रहा है। अगर आप इसके लिए समय नहीं बनाते तो तुम्हारी शादी एक प्राथमिकता नहीं होगी। अपने दैनिक शेड्यूल को देखें और अपने साथी के साथ बिताने के लिए हर दिन समय की तलाश करें।
    • आपको शायद कुछ को रद्द करना चाहिए, कुछ ज़िम्मेदारियों को फिर से व्यवस्थित करना चाहिए या कुछ चीजें अपने साथी के लिए समय निर्धारित करने के लिए एक आसान और तेज़ तरीका में करना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, शायद आपको एक त्वरित और आसान रात का भोजन तैयार करना चाहिए ताकि आप और आपके पति खाने के खाने के बाद आधे घंटे तक रह सकें। आप अपने साथी से बच्चों को लेने के लिए पूछ सकते हैं, सुबह में जिम पर जाएं या अगले दिन के लिए बहुत काम को स्थगित कर सकते हैं।
    • इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बिना कम से कम 15 से 30 मिनट खर्च करें इस बारे में बात करें कि यह दिन, आलिंगन, चुंबन आदि के दौरान कैसा था। उस समय को एक-दूसरे का आनंद लेना और कनेक्ट करना
  • फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इंटमीसीज शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: झड़ते बालों कों रोकने का रामबाण उपाय, सिर्फ 7 दिन में दिखेगा असर

    2
    अपने साथी के साथ योजना बनाओ आप केवल एक ही नहीं होना चाहिए जो शादी में अधिक अंतरंगता का प्रयास करता है। आप और आपके साथी को इसे हासिल करने के लिए मिलकर प्रयास करना चाहिए। जब आप जिस तरह से और समय एक साथ बिताते समय तय करेंगे, तो निश्चित रूप से कुछ के रूप में फैसला करना सुनिश्चित करें। अपने दम पर योजना न करें और फिर उन्हें अपने साथी के साथ संवाद करें। इसके बजाय, एक साथ प्रयास करते हैं। यह भी अधिक अंतरंगता शुरू करने का एक तरीका हो सकता है
  • अपने साप्ताहिक कार्यक्रमों के साथ बैठकर समय की अवधि के बारे में सोचें, जहां आप अकेले रहने के लिए 15 या 20 मिनट शामिल कर सकते हैं। यदि आप रात के दौरान एक साथ समय नहीं बिता सकते, तो सुबह में ऐसा कर लें या दोपहर के भोजन में खाने पर विचार करें।
  • फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इंटिमैसा चरण 6
    3
    एक दूसरे को दे दो जो उन्हें चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति को अंतरंग संबंध महसूस करने के लिए अलग-अलग चीज़ों की आवश्यकता होती है। कुछ लोग अधिक शारीरिक हैं, जबकि अन्य अधिक भावुक हैं। आपका साथी और आपको उनसे बात करनी चाहिए कि उन्हें एक दूसरे से अधिक अंतरंग महसूस करने के लिए क्या चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मुझे आपसे अधिक स्पर्श करने की ज़रूरत है, जैसे कि हमारे हाथ पकड़ो, एक दूसरे को पकड़ो, या अपने चारों ओर हाथ लगाओ" या "मुझे तुम्हारी ज़रूरत है कि आप अधिक स्नेही हों" मैं चाहता हूं कि आप मुझ पर मुस्कुराएं, मुझे बधाई दें या खुश रहें जब आप मेरे करीब हों। "
  • अपने साथी की ज़रूरतों को पूरा करने से उन्हें उनकी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिल सकती है, जिससे उनकी अंतरंगता गहरी हो जाएगी।
  • विधि 3

    गोपनीयता पर फोकस
    फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इंटिमाइसी चरण 7
    1
    योजना को तोड़ना आप और आपका साथी एक छोटी सी छुट्टी हर दो या तीन महीने की योजना बना सकते हैं। एक रात में डेरा डाले हुए, एक होटल में एक कमरे में किराए पर या बिस्तर में रहें और नाश्ता अकेले ही लें। इस तरह, उनके पास अकेले समय होगा कि उन्हें शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता पर काम करने के लिए बहुत कुछ चाहिए।
    • एक सप्ताह के अंत में घर से कम से कम एक वर्ष में दो बार खर्च करें।
    • यदि वे घर छोड़ने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, तो वे अपने माता-पिता या परिवार के दोस्तों से एक रात अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए कह सकते हैं ताकि घर पर रोमांटिक पलायन हो सके।



  • फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इन्टिमाइस चरण 8
    2
    सेक्स करने के लिए समय बचाओ शारीरिक अंतरंगता यह भावनात्मक अंतरंगता के रूप में महत्वपूर्ण है कभी-कभी, भौतिक अंतरंगता में वृद्धि से उन्हें भावनात्मक अंतरंगता के विकास और पोषण में मदद मिल सकती है। यद्यपि सेक्स के लिए समय निकालना असंभव लग सकता है, लेकिन सप्ताह में ऐसा करने का समय निर्धारित करें।
  • उदाहरण के लिए, वे जल्दी ही बिस्तर पर जा सकते हैं या सेक्स करने के लिए जल्दी उठ सकते हैं। वे ऐसा तब कर सकते हैं जब बच्चे खेल के अभ्यास में घर से दूर रहते हैं या स्कूल छोड़ने के तुरंत बाद।
  • यद्यपि एक निर्धारित समय खर्च करना रोमांटिक नहीं लग सकता है, व्यस्त वयस्कों को हमेशा सहज रोमांस के लिए समय नहीं होता है। रिजर्व का समय एक साथ होने के लिए, यौन गेम में स्पर्श करें और भाग लें, उन्हें इस बात की चिंता न करें कि क्या वे खर्च करते हैं या नहीं, सहज है या नहीं।
  • फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इन्टिमाइस चरण 9
    3
    अपने साथी को आश्चर्यचकित करें अधिक अंतरंगता का एक और तरीका है पूरे दिन छोटी चीज़ों को करना, जो आपके साथी को आश्चर्यचकित करता है और उसे अच्छा महसूस करता है ये छोटे कार्य आमतौर पर कुछ सेकंड या मिनट लेते हैं और अपने साथी को पता है कि आप उसके बारे में सोचते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप एक टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं जो कहता है: "मैं आपको प्यार करता हूँ" या "मैं आपको याद करता हूं"। यदि आप सामान्य रूप से ऐसा नहीं करते हैं, तो व्यंजन धो लें या कुछ सेट कपड़े धो लें।
  • फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इंटिमिसाईज स्टेप 10 नाम वाली छवि
    4
    अपने जीवन में अपने साथी को शामिल करें जोड़े के अलग-अलग हित और दोस्त हैं, जो पूरी तरह स्वीकार्य हैं। हालांकि, यदि आप अधिक अंतरंगता विकसित करने की कोशिश करते हैं, तो आपको अपने पार्टनर को उन चीजों में शामिल करना चाहिए, जिन्हें आप करना पसंद करते हैं। उससे पूछें कि आप साथ आएंगे, अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएं, या एक ऐसी गतिविधि करें जिसे आप पसंद करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप मत्स्यपाती का आनंद लेते हैं, तो अपने साथी से अपने साथ जाने के लिए कहें। भले ही वह मछली को कैसे नहीं जानती, वह आपके बगल में बैठ सकती है और आप से बात कर सकती है, किताब पढ़ सकती है और उस समय का आनंद उठा सकती है। यदि आप सक्रिय रहना चाहते हैं, तो आपको शायद अपने साथी से पूछना चाहिये कि वह आपके साथ चलने के लिए या पार्क में एक खेल खेलें।
  • यदि आप अपने दोस्तों के साथ एक गेम देखने या रात साप्ताहिक टेको पहनते हैं, तो अपने साथी को अपने साथ जाने के लिए आमंत्रित करें।
  • फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इन्टिमासी चरण 11
    5
    कुछ नया करने की कोशिश करो अगर उन्हें एक-दूसरे के साथ बिताने के दौरान एक दूसरे के करीब होने पर बातचीत विषयों को खोजने में कठिनाई होती है या असहज महसूस होती है, तो आगे बढ़ने का प्रयास करें कुछ नया करने की कोशिश करो यह कुछ भी हो सकता है, जब तक कि वे इसे एक साथ करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, वे एक खाना पकाने या पेंटिंग क्लास ले सकते हैं, एक नई कौशल सीख सकते हैं, जैसे कि एक विदेशी भाषा, सीवे या क्विज़ खेलते हैं विचार यह है कि वे कुछ साथ करते हैं जो उनके संचार और अंतरंगता को बढ़ाता है।
  • विधि 4

    संचार में सुधार करें
    फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इन्टिमासी चरण 12
    1

    Video: Livestream Tarot Readings

    अपने साथी को सुनो दैनिक चर्चाओं के दौरान, बस बात करने और डिस्कनेक्ट करने का प्रयास न करें। जब आपका साथी बोलता है, तो उन्हें असली के लिए सुनो उसे फिर से पता उनकी चिंताएं, कुंठाओं और जुनूनों को सुनो। अंतरंगता का विकास का अर्थ है कि आपके साथी के कहने और सोचने के बारे में विचार साझा करना और चिंता करना।
    • अपने साथी के कहने पर पुनः विचार या सारांशित करके एक सक्रिय श्रोता बनें आप निम्न कह सकते हैं: "तो आप कहते हैं कि ..." या "मुझे देखने दो कि क्या मैं आपको सही ढंग से समझा ..."।
    • किसी शब्द के छोटे उत्तरों के साथ बात करने के लिए अपने साथी को प्रोत्साहित करें। उदाहरण के लिए, आप शोर कर सकते हैं जो दिखाते हैं कि आप उसे समझते हैं और प्रोत्साहित करते हैं, या "कैसे" जैसे प्रश्न पूछते हैं, "ओह?" या "और आगे क्या हुआ?"
    • ऐसी बातें कहकर अपनी भावनाओं को पता करें: "ऐसा लगता है कि आप गुस्सा, डर, चिंतित, उदास या खुश महसूस करते हैं" या "मुझे पसंद है कि आप मेरे साथ साझा करने के लिए पर्याप्त मुझ पर भरोसा करते हैं"।
    • जब वे बात करते हैं तो अपने साथी के साथ नज़र से संपर्क रखें। अन्य बातों के बारे में मत सोचो, जैसे आपको क्या करना चाहिए या आप खाने के लिए क्या करना चाहते हैं अपने साथी पर फोकस करें
  • फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इन्टिमासी चरण 13

    Video: किसी भी वक्त बोलें यह मंत्र, सध जाएंगे सब काम ✔ Krishna Mantra For All Success In Life

    2
    महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करें यद्यपि अपने दिन के बारे में बातें साझा करना और यादृच्छिक चीजों के बारे में बात करना उन्हें अधिक अंतरंगता प्रदान करने में मदद करता है, यह भी महत्वपूर्ण है कि वे अधिक महत्वपूर्ण चीज़ों के बारे में बात करें। ऐसा करने से व्यक्तिगत या दार्शनिक स्तर पर गहरा प्रश्न शामिल हो सकते हैं। ये प्रश्न आपके साथी के विचारों की अधिक गहराई में खोज करेंगे और वह एक निश्चित तरीके से ऐसा क्यों करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप उससे पूछ सकते हैं कि वह बहुत यात्रा करने के लिए क्यों पसंद करता है, उसे किसी खास तरीके से कुछ करने की ज़रूरत है या जहां वह एक निश्चित आदत सीखा है। इसके अलावा, उससे पूछें कि क्या उसका मूल और बचपन जिस तरह से दुनिया को देखता है उस पर प्रभाव पड़ा है।
  • अपने साथी और उनके सपनों के बारे में बात करें आप शायद ऐसा करते हैं जब उनकी शादी हुई लेकिन साल में लोगों को क्या बदलाव करना चाहिए। उन दोनों के बारे में बात करें जिनसे वे दोनों ही जीवन से चाहते हैं, जिस समय वे स्वयं पाते हैं
  • आप निम्न कह सकते हैं: "जब हम मिले थे, तो आप यात्रा करना पसंद करते थे। आप कहां यात्रा करना चाहते हैं? आप वहां क्यों जाना चाहते हैं? मुझे आपके बारे में जानने में दिलचस्पी है। " आप ऐसा कुछ भी कह सकते हैं: "आप हमेशा देर से नहीं होने के बारे में बहुत समय-समय पर और आग्रह कर रहे थे ऐसा क्यों आप के लिए इतना महत्वपूर्ण है? क्या तुम हमेशा ऐसा ही रहे हो? " अपने साथी से कुछ पूछें जैसे: "क्या आपके बचपन ने राजनीतिक, धार्मिक या नैतिक विश्वासों को प्रभावित किया है?" या "आपके लक्ष्य और सपने क्या हैं? हमने लंबे समय तक इन पहलुओं के बारे में बात नहीं की है और मैं जानना चाहता हूं कि अब आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है। "
  • फिक्स ए मैरिज लॉकिंग इन्टिमासी चरण 14
    3
    सलाह लें यदि आप और आपके साथी को ऐसा करने की कोशिश के बावजूद अंतरंगता में वृद्धि में कठिनाई हो रही है, तो आपको संभवत: एक यात्रा करना चाहिए विवाह सलाहकार. यह पेशेवर संचार कौशल जानने और उन समस्याओं पर काम करने में मदद करेगा जो उनकी प्रगति में बाधा डाल सकती हैं।
  • एक विवाह सलाहकार जोड़ों के लिए व्यायाम प्रदान कर सकता है जो उन्हें भावनात्मक और शारीरिक अंतरंगता में काम करने में मदद करता है। ऐसा करने से आपकी मदद मिल सकती है यदि आपको यह नहीं पता कि आपकी गोपनीयता का विकास कब शुरू करना है या आप में से कोई भी सहमत नहीं है कि उनकी अंतरंगता समस्याएं हैं
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com