ekterya.com

कष्टप्रद होना न कैसे

ज्यादातर समय, एक कष्टप्रद व्यक्ति को पता नहीं होता कि दूसरों को उनके व्यवहार का अनुभव कैसे होता है। यदि आपको संदेह है कि आपका व्यवहार दूसरों को परेशान कर रहा है, तो आपको ऐसे विवरणों से बचने के लिए सीखना होगा, जो अक्सर आपको बहुत परेशान करते हैं। अगर यह आपको परेशान करता है, तो शायद आप दूसरों को भी परेशान करेंगे। बेशक, आपको याद रखना चाहिए कि जो लोग आपसे प्यार करते हैं, वे ऐसा करते रहेंगे, इसलिए अपने व्यक्ति को बदल न दें, अपने वातावरण में लोगों को परेशानी से बचने के लिए अपने दृष्टिकोण और आदतों में सुधार करें।

चरणों

इमेज शीर्षक से नाराज चरण 1
1
आत्मविश्वास का विकास करें. कभी-कभी कोई आपको परेशान कर लेगा क्योंकि आप ऐसा कुछ करते हैं जो नकारात्मक लक्षणों जैसे कि चिंता, रूढ़िवादी या स्लिपपन के साथ जुड़ा होता है। आपको अपने बारे में कुछ नहीं बदला जाना चाहिए क्योंकि किसी को आपके व्यवहार का गलतफहमी है (यह मानते हुए कि यह वह जगह है गलत निर्णय) लेकिन दूसरी बार, हम परेशान हो सकते हैं क्योंकि हम असुरक्षित हैं या हम बहुत कठिन प्रयास करते हैं। ऐसे मामलों में, आप जांच कर सकते हैं कि आप कुछ चीजें क्यों करते हैं और शायद यह महसूस करते हैं कि आप एकमात्र कारण है कि आप एक अच्छा प्रभाव बना सकते हैं और इससे आपको प्रभावित होता है!
  • इमेज शीर्षक से नाराज चरण 2
    2
    ब्रेक उल्टा प्रथाओं. मान लें कि आपने देखा है कि आप सभी के चुटकुले में बहुत जोर से हंसी करते हैं, हालांकि उनमें से सभी बहुत ही मजेदार नहीं हैं या शायद आप की आदत ले ली है अनुपयुक्त समय पर हँसते हैं. हो सकता है कि आप अनावश्यक रूप से ऐसा करना शुरू कर दें क्योंकि आपको लगता है कि खुशहाल और उत्साहित होने से आपको और अधिक सुखद लगता होगा, लेकिन अब आप जो भी कर सकते हैं वह कष्टप्रद हो सकता है। एक अलग दृष्टिकोण का प्रयास करें: असली हो और अपने आप को हो. यदि आप खुद को पसंद नहीं करते हैं, तो आपको नए और अधिक सहिष्णु लोगों को ढूंढने की ज़रूरत है
  • इमेज शीर्षक से नाराज चरण 3
    3
    सम्मान सीमाएं हर कोई सीमाएं हैं: आपको यह जानने की जरूरत है कि वे क्या हैं और उनको पार करने की कोशिश न करें। सीमाएं एक संस्कृति से दूसरे तक भिन्न होती हैं और एक व्यक्ति से दूसरे तक भी होती हैं
  • चारों ओर लोगों को थूकना मत करना वास्तव में, उनको बिल्कुल नहीं छुएं, अगर उन्हें पसंद नहीं है। बेशक, अगर वह तुम्हारा एक अच्छा दोस्त है और आपकी कोई परवाह नहीं है, तो निश्चित रूप से मज़ेदार है। अन्यथा, अपने हाथों को अभी भी रखें
  • अपनी पीठ के पीछे किसी के बारे में बात न करें, खासकर यदि आपने पहली बार व्यक्ति के साथ अपनी असहमति व्यक्त नहीं की है खासकर अपने परिवार, दोस्तों या पार्टनर के प्रति वफादार रहें
  • अपने आप को लागू नहीं करें या निमंत्रण के बिना दिखाई न दें। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश करें और बहुत आक्रामक न हों। लोगों को उनकी जगह की आवश्यकता होती है जब उन्हें इसकी आवश्यकता होती है। उन्हें हर दिन फोन न करें याद रखें: परेशान करने का सबसे अच्छा तरीका पुनरावृत्ति के साथ है
  • किसी की चीजों को न छूएं भले ही आपकी चीजें निजी न हों, अगर आप उन चीजों को स्पर्श करते हैं जो आपके निजी स्थान में हैं तो आप का उल्लंघन हो सकता है। यदि आप कुछ उधार लेना चाहते हैं, पहले अनुमति के लिए पूछें और व्यक्ति को आपको आइटम प्रदान करने दें।
  • अपने मामलों में शामिल हो जाओ एक बातचीत (उदाहरण के लिए) में शामिल होने से बचें, कह: "आप किस बारे में बात कर रहे हैं?"। यदि आप किसी को किसी दूसरे व्यक्ति के साथ बात कर रहे हैं और केवल आखिरी वाक्य सुनते सुनाते हैं, तो इस तरह से इसे छोड़ दें
  • इमेज शीर्षक से नाराज चरण 4

    Video: OH MON dIEU!PERSONNE NE ME L A JAMAIS DIT , TU DOIS ABSOLUMENT SAVOIR CECI SUR L EAU OXYGÉNÉE!!

    4
    विनम्र हो जाओ. तथ्य यह है कि आप सुरक्षित महसूस करते हैं इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको इस तरह कार्य करना होगा कि आप किसी से भी बेहतर हैं। ऐसी बातें न करें या न कहें जो आपको अभिमानी महसूस कर सकें, जैसे आपके धन या सफलता के बारे में फुंकल करना।
  • बुरा व्याकरण, वर्तनी या दूसरों की गलतियों को ठीक न करें, क्योंकि अधिकांश को सही नहीं करना पसंद है।
  • लोगों को मत बताना कि उनका विश्वास गलत है दया के साथ उल्लेख करें कि आप सहमत नहीं हैं एक स्पष्ट नैतिक स्थिति है और इसमें रहना। उदाहरण के लिए, जब तक आप किसी अन्य व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचे, तब तक सब कुछ मान्य है। आपका भिन्न हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि इसका उपयोग सभी क्षेत्रों में किया जाता है।
  • हर बार शिकायत मत करो याद रखें कि दुनिया आपके चारों ओर घूमती नहीं है यदि आप बहुत अधिक शिकायत करते हैं, तो दूसरों को आपको निराशा मिलेगी और आप से बचेंगे यह भी होगा यदि आप अपने आप को लगातार अपमान करते हैं, जो विनम्र नहीं है, लेकिन आत्म-अवशोषण का एक और रूप है। आपके लिए समय-समय पर बुरा महसूस करना और अपनी असंतोष व्यक्त करना सामान्य है। हालांकि, आपको यह भी पता होना चाहिए कि जब इसे दूर करना है और आगे बढ़ना है। के बारे में और अधिक पढ़ें कैसे आशावादी होना.
  • कैसे दूसरों बातें आप कहते हैं कि अनुभव के प्रति सचेत रहें। यहां तक ​​कि अगर अपने शब्दों विचारशील और महत्वपूर्ण हैं, अपनी आवाज हताशा, चिड़चिड़ापन, एक कृपालु रवैया, निरर्थकता, अहंकार या चीजें हैं जो लोगों को गलत छाप दे और आप नहीं देख या पेंटिंग कर सकते हैं के किसी भी संख्या का संकेत हो सकता।
  • नॉट बेनेजिंग चरण 5 नामक छवि
    5
    सुनने के लिए जानें. वार्तालाप एक दो-तरफा सड़क है अगर आप लगातार बात करते हैं, तो दूसरों को निराश किया जाएगा और आपसे संपर्क करना बंद कर देंगे। एक सामान्य नियम के रूप में, हमेशा आप की तुलना में अधिक बोलें। यह कहने से पहले आप क्या कह रहे हैं, इसके बारे में सोचें। एक विचार के बीच में किसी को दखल देने से बचें, भले ही कुछ कहने के लिए आपके दिमाग में हो। प्रसिद्ध उद्धरण याद रखें: "चुप रहने के लिए बेहतर है और लगता है कि आप बेवकूफ हैं, बात करने और सभी संदेह को खत्म करने की तुलना में"।
  • इमेज शीर्षक से नाराज चरण 6
    6
    अपने परिवेश से अवगत रहें कृपया ध्यान दें कि दरवाजे पर खड़े हैं, जबकि आप एक बातचीत के बीच में कर रहे हैं, एक ऐसा क्षेत्र है, जहां लोगों को चलने के लिए कोशिश (शॉपिंग मॉल या हवाई अड्डे में) या अपने बच्चों को अगर के बीच में खड़े किसी सार्वजनिक स्थान पर अप्रिय कर रहे हैं । बहुत ज़ोर से गाओ या संगीत सुनें जो दूसरों को परेशान करने लगते हैं ध्यान रखें कि आपके कार्य आपके आसपास के लोगों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं और अपनी कमाई कर सकते हैं सम्मान.



  • इमेज शीर्षक से नाराज चरण 7
    7

    Video: how to gain weight fast for men in hindi !वजन कैसे बढ़ाये !! Kamjori Ko kaisye dur kare

    विनम्र रहें और स्वच्छ. उदाहरण के लिए, महिलाओं के ब्लाउज के नीचे मत देखो, गैस खाली नहीं करें, जनता में जैविक कार्यों के बारे में बात न करें। छींकने या खांसने पर अपनी कोहनी के साथ अपने नाक और मुंह को कवर करें। भोजन के बाद अपने दाँत या फॉल्स को ब्रश करने के लिए सावधानी बरतें ताकि आपकी सांस से दूसरों को परेशान न करें। हर दिन स्नान करें और हर दिन स्वच्छ कपड़ों पर डालें।
  • इमेज शीर्षक से नाराज चरण 8
    8
    चेहरे की प्रतिक्रियाओं और शरीर के आंदोलनों को पढ़ना सीखें. चेहरे का भाव और आपके आस-पास के लोगों की शारीरिक भाषा पर ध्यान दें, इसे तत्काल पहचानने और दूसरों को परेशान करने वाले को रोकने के लिए काम करें।
  • इमेज शीर्षक से नाराज कदम 9
    9
    लोगों को परेशान मत करो अगर किसी के पास बुरे दिन है, तो उसे बेहतर महसूस करने के लिए चारों ओर लटकने की कोशिश न करें (जब तक कि वह आपको पूछने न दें)। यदि आपके पास बुरे दिन था, तो आप नहीं चाहते कि कोई आपको परेशान करने के असफल प्रयासों से परेशान करे। उससे पूछें कि क्या वह प्रोत्साहित करना चाहते हैं, लेकिन याद रखें कि "नहीं" का अर्थ "नहीं" है। बस उस बात कीजिए जो आपको परेशान करता है अगर वह व्यक्ति इस विषय को छूता है।
  • इमेज शीर्षक से नाराज चरण 10
    10
    अनावश्यक पुनरावृत्ति से बचें बार बार दोबारा एक ही क्रिया को दोहराते हुए (उदाहरण के लिए, अनुचित आवाज़ बनाने या किसी के बाल खींचने से) ध्यान लेने का सही तरीका नहीं है अगर कोई कहता है "बंद करो", इसका मतलब है कि बस। यदि आप बिना रुके रहना जारी रखते हैं, तो आप एक मित्र को खो सकते हैं।
  • दूसरों की प्रतिलिपि न करें यदि आप किसी की प्रतिलिपि करते हैं, तो वह व्यक्ति आपको परेशान कर देगा और आपसे दूर हो जाएगा। आपको अपने दोस्तों को भी कॉपी नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप उन्हें खोने के जोखिम को चलाते हैं।
  • चीजों को केवल एक बार कहें मत बोलो जो आपने दो बार कहा था, क्योंकि अन्य लोग कह सकते हैं: "मैंने तुमसे सुना", "यह ठीक है!" या ऐसा कुछ उनके लिए यह परेशान हो सकता है वे पहले से ही यह सुना है और इसे फिर से सुनना नहीं चाहते हैं।
  • पुनरावृत्त शोर न करें यदि आप अपनी पेंसिल के साथ टेबल टेप लेते हैं, तो अपना मुंह खोलने के साथ बर्फ चबाने, कुछ के खिलाफ अपना पैर मारकर, गले को साफ करना, खाँसी, रोकना!
  • बहस मत करो ज्यादातर लोग बहस करना पसंद नहीं करते हैं बस कहते हैं कि आप इस विषय पर एक विशेषज्ञ की तरह दिखने से सहमत नहीं होते हैं और न ही रुकते हैं। एक पता है कि यह सब उसके किसी भी बॉक्स को बाहर ले जाता है बेशक, आप उपयुक्त परिस्थितियों में हमेशा किसी व्यक्ति के साथ बुद्धिमान चर्चा या चर्चा कर सकते हैं और यदि अन्य व्यक्ति भाग लेने के लिए तैयार है कभी किसी को बहस दर्ज करने के लिए मजबूर न करें यदि कोई आपको बताता है कि वे किसी विषय के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो उस पर उसे छोड़ दें।
  • इमेज शीर्षक से नाराज़ हो सकता है चरण 11
    11
    कुछ भी मत मानो जब आप को पता है क्यों किसी को असली कारण यह बताता है कि आपको गुप्त ज्ञान या समझ है कि कोई इंसान वास्तविकता में है की पहुंच है का एक तरीका है पता लगाने के लिए परेशान कर के बिना कुछ काम करता है मान लेते हैं। दूसरे शब्दों में, आप अभिमानी और पूर्वाग्रहित होंगे। व्यवहार का निरीक्षण करने और यदि आवश्यक हो, बस एक गैर टकराव तरह से व्यक्ति से पूछना चाहता है: "मैंने देखा है कि आप एक बहुत जब आप बैठे रहे चलते हैं। कोई विशेष कारण है जिसके लिए आप कर है? "। unquestioningly जवाब स्वीकार करते हैं। यदि वह कहता है, "हाँ, मुझे एडीएचडी है और मैं इसे पूरी तरह से नियंत्रित करने की कोशिश करता हूं, लेकिन कभी-कभी मैं नहीं कर सकता", इसे एक संदेह का चेहरा न देखें या कहें: "आप जो भी कहते हैं" बिना देखभाल के। किसी ने तुम्हें न्याय, डॉक्टर या ऐसा कुछ नहीं कहा।
  • "? ठीक है, तुम उस के लिए Ritalin की कोशिश की है" एडीएचडी के साथ किसी के लिए एक बहुत कष्टप्रद जवाब होगा: जब तक आप एक ही समस्या का हिस्सा है और वास्तव में समझने के अन्य कर सकते हैं सलाह न दें। इससे भी बदतर यह होगा: या "आप को नियंत्रित करने के कड़ी मेहनत करनी करना पड़ सकता है" "एक चचेरे भाई कि नहीं था, लेकिन उसके सिर पर खड़ा एक वर्ष के लिए हर दूसरे मंगलवार एक भूसे के साथ ब्लूबेरी श्वास और अब पूरी तरह से ठीक किया जाता है।"
  • युक्तियाँ

    • कुछ ऐसा है जो कई लोगों को कष्टप्रद लगता है, अगर आप किसी को मारते हैं और उनकी तरफ नहीं छोड़ते हैं। अपने आप को बहुत से दोस्तों के साथ चारों ओर बैठो ताकि आप बहुत से लोगों के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं और आपको ऐसे किसी व्यक्ति के रूप में नहीं ले सकते जो केवल एक व्यक्ति के साथ चिपक जाती है, जो नाराज हो सकता है।
    • यदि आपके मित्र और परिवार आपसे दूर हैं, तो आपको अपने सामाजिक कौशल और व्यावसायिक परामर्शदाता या किसी समूह में अपनी व्यक्तिगत सीमाओं पर काम करना पड़ सकता है। जिन अनुभवों पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है, उचित सीमाएं बनाने में काफी प्रभाव है I इन अनुभवों से सहमत होने से आपको उचित सीमा का निर्माण और सम्मान करने की आवश्यकता होती है।
    • इन कौशल का अभ्यास करते रहें जब तक आप इसे सही नहीं करते। यह तब होगा जब आप बेहतर महसूस करेंगे और आपके मित्र या परिवार आपके साथ अधिक बात करेंगे।
    • उसी व्यक्ति को दोबारा दोहराना न करें जो किसी अन्य व्यक्ति ने कहा है, क्योंकि यह बहुत परेशान है।
    • क्या आप नहीं जानते कि आप परेशान हैं? एक व्यक्ति से पूछें जो आपको एक ईमानदार और रचनात्मक उत्तर दे सकता है आलोचना के लिए तैयार हों और अपने आप को अनुग्रह के साथ स्वीकार करने को तैयार करें। व्यक्ति इसे तुरंत आपको देने के लिए तैयार नहीं हो सकता है, इसलिए उन्हें अपनी स्थिति, विचारों और भावनाओं को समझाते हुए समय दें ताकि यह स्पष्ट हो सके कि आप रचनात्मक आलोचना को संभाल सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ लोग जिनके पास ध्यान घाटे सक्रियता विकार (एडीएचडी) है, ध्यान घाटे संबंधी विकार (एडीडी), आत्मकेंद्रित या एस्पर्जर्स सिंड्रोम (एएस) परेशान हो सकते हैं, लेकिन यह उनकी गलती नहीं है। आलोचना या तंग मत करो। एक मित्र बनें और उन्हें दिखाएं कि आप देखभाल करते हैं
    • हम सभी समय पर परेशान हैं और कुछ भी आलोचना करने के लिए तेज़ हैं। कुछ बहुत आसानी से बहुत परेशान हैं।
    • यदि किसी मित्र ने आपको बताया कि आप परेशान हैं तो मुकाबला करना या बहुत अभिमानी होना बहुत जल्दी मत बनो। नम्र होना सीखें
    • यदि आप किसी को पसंद करते हैं और वह व्यक्ति सोचता है कि आप परेशान हैं, तो पहले मित्र बनने की कोशिश करें और जब तक कि वे एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हों, तब तक इश्कबाज न करें। व्यक्ति से ऑनलाइन या व्यक्ति से बात करें, आपको आश्चर्य होगा कि आप एक-दूसरे को कितना जानते होंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com