ekterya.com

कैसे दर्दनाक घावों और पिछले बोझ को चंगा करने के लिए

हम में से अधिकांश बचपन से भावनात्मक घाव हैं I यह एक घटना हो सकती है, एक व्यक्ति या स्मृति जो उस दर्द से संबंधित दर्द और विश्वासों के संग्रह को पैदा करती है साल बीतता है और जब तक यह घाव अव्यक्त रहता है, तब तक यह केवल एक शब्द या किसी के चेहरे पर एक निश्चित चिंताओं को भड़काने के लिए प्रेरित करेगा। फिर, अचानक, आप अशांति के बादल में परेशान होते हैं, गरीब व्यक्ति या चीज के साथ मिलती है जो आपको उत्तेजित करती है, दर्द का शिकार बनती है एक ऐसी कहानी जो इतना असली लगती है, जो आपको बहुत ज्यादा नियंत्रण करती है, वह आपकी खुशी को ढंकता है अतीत की दर्दनाक भावनात्मक घावों को ठीक करना शुरू करने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

चरणों

पिछला चरण 1 से हील दर्दनाक घावों और आरोपों का शीर्षक चित्र
1
आपको ये समझना होगा कि क्या हो रहा है। आपको चोट लगी थी: आपने उन श्रद्धालुओं की एक श्रृंखला बनाई है जो आप अपनी पीड़ा के बारे में बताते हुए कहानी का विश्लेषण कर सकते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप युवा थे और आपको जीवन और आपके पर्यावरण की सीमित समझ थी - अस्तित्व जरूरी था और उस समय आपके पास उन कार्यक्रमों की व्याख्या करने के लिए सभी उपकरण नहीं थे जैसे आप करते हैं। तो पहले कहानी को देखो जो आप अपने आप को बताते हैं। इस समस्या के बारे में आपके विश्वास क्या हैं? ऐसा करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि अगली बार जब आपकी पीड़ा भड़क उठी है और आपके भावुक चार्ज दिखाई देता है, तब आप एक जगह शुरू कर सकते हैं। लोड अभी भी आप को दम कर सकता है, लेकिन अब आप का एक हिस्सा छोटा हो सकता है, लेकिन वह देख रहा है।
  • पिछला चरण 2 से हील दर्दनाक घावों और आरोपों का शीर्षक चित्र

    Video: Khud Ko Badalne Ke Liye Apni Soch Ko Badlna Zarori हाई Lekin कासे?

    Video: How To Change Vice Male To Female || कॉल करते समय आवाज कैसे बदले नंबर

    2
    करुणा के साथ ध्यान दें हमारे पास सभी बोझ और कहानियां, विश्वास और दर्द है जो उनके साथ हाथ में जाता है। आप युवा थे आपने इन मान्यताओं को जीवित रहने में मदद करने के लिए बनाया है आपने खुद को बचाने के लिए किया था उसमें कुछ भी गलत नहीं है, यह मानव और सामान्य कुछ है जो हम सभी करते हैं। अब, आप इसके बारे में कुछ कर रहे हैं जो आपको ठीक करेगा वाह!
  • हील दर्दनाक जख्म और पिछले चरण से प्रभार शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    जब एक तीव्र भावना प्रकट होती है, तो इसे अपने विचारों से न दें, इसका विरोध मत करो बस अपने शरीर में ऊर्जा महसूस करते हैं इसे स्वीकार करें अपनी पीड़ा के साथ क्या हो रहा है इसके बारे में अपने मन में कहानी छोड़ें हम अपने दर्द की कहानी को अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने और उस दर्द को महसूस करने से बचाने के लिए और साथ ही खुद को याद दिलाने के लिए याद दिलाया कि हम इसी तरह की पीड़ा से फिर से नहीं जाना चाहते। लेकिन, वास्तव में क्या हो रहा है कि हमारा विश्वास दर्द को बनाए रखना है, आपको कमजोर छोड़ने और यहां तक ​​कि ऐसी ही घटनाओं को आकर्षित करना तो, यह काम नहीं कर रहा है, या है ना? आपके दुख की कहानी वर्तमान क्षण में नहीं है कहानी आपके अतीत के बारे में है या यह आपके भविष्य को कैसे प्रभावित करेगी। "अब" शक्ति का स्थान है, वह जगह जहां आपके पास अपने आप को ठीक करने की शक्ति है फिर, अपने शरीर में ऊर्जा महसूस करें और यह आपको वर्तमान क्षण में लाएगा। इतिहास के बिना, यह सिर्फ ऊर्जा के बारे में है, दर्द नहीं है इसे स्वीकार करें सांस लेते हैं। यह ठीक है, क्योंकि जादू हो जाएगा और हर घाव में एक शानदार उपहार होगा। तुम्हें ठीक करना और पता चलता है कि उपहार क्या है



  • पिछला चरण 4 से हील दर्दनाक घावों और आरोपों का शीर्षक चित्र
    4

    Video: Textnow मुझे Nambar kaise बनाने Kake AWR नि: शुल्क कॉल करे असीमित

    जब आप अपने सिर से डिस्कनेक्ट करते हैं, तो आप सांस लेते हैं और अपने घाव की ऊर्जा महसूस करते हैं, कुछ अद्भुत होता है। आप अपने आप को प्यार और ध्यान दे रहे हैं, जब आप युवा थे, वास्तव में जरूरी था, वह निविदा प्रेम जिसने शुरुआत से पीड़ित को रोक दिया था और अब आपको ठीक करने की शक्ति है। अपनी चेतना और प्रेम की शक्ति के माध्यम से, ऊर्जा भंग शुरू हो जाएगी उस आवेग की शक्ति खो जाएगी और आप परिवर्तन को महसूस करेंगे। अब यह आप है जो प्यार करता है और ठीक है, शिकार नहीं।
  • पिछला कदम से हील दर्दनाक घावों और आरोप शीर्षक वाली छवि 5
    5
    ये भावनात्मक बोझ में बहुत सारी ऊर्जा होती है जो वर्ष के बाद खिलाया गया है ताकि आवश्यक रूप से कई बार इस प्रक्रिया को दोहराएं। क्या बात यह नहीं है कि आप कितनी बार गिर जाते हैं लेकिन आप कितनी बार उठते हैं हर बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप इसे थोड़ी अधिक और आपके उपचार, प्यार और वर्तमान क्षण में वृद्धि के बारे में जागरूकता को भंग कर देते हैं। इसमें समय लग सकता है या एक पल में हो सकता है, लेकिन आपकी चेतना और प्यार आपको मुक्त कर देगा।
  • पिछला चरण 6 से हील दर्दनाक घावों और आरोपों का शीर्षक चित्र
    6
    अपने आप से पूछें कि आपने इस दुख से क्या सीखा है? वहाँ हमेशा एक उपहार है क्या यह दया है? सेना? प्यार? धारणा का एक परिवर्तन? यह आप पर निर्भर करता है कि इसे खोजने और इसका आनंद लें। कुछ के लिए, सबसे बड़ा उपहार स्वतंत्रता है! दुनिया को देखने के लिए सक्षम होने के नाते और खुद को देखने के लिए कि मैं वास्तव में हूं।
  • युक्तियाँ

    • दुर्व्यवहार होने के लिए अपने आप को दोष न दें आपने इसका कारण नहीं दिया और कोई भी दुर्व्यवहार करने योग्य नहीं है।
    • घाव की ऊर्जा महसूस करो बहादुर रहो, यह सिर्फ ऊर्जा है अपने मन से डिस्कनेक्ट करें
    • अपने और दूसरों के साथ दयालु रहें हम किसी तरह की चोटों से पीड़ित हैं।
    • यह समझने की कोशिश करें कि उन लोगों को किसने प्रेरित किया, जिसने आपको जिस तरह से किया था, उसके लिए आपको दुख पहुंचाया। अगर आपको चोट लगने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार था, तो वह स्वीकार करें कि व्यक्ति अपने लक्षणों को नियंत्रित नहीं कर सकता यदि वह आपके लिए अच्छी थी और आपको गहरा दुख पहुंचा, लेकिन यह जानबूझकर नहीं था, अगर यह गलतफहमी थी, तो उसे माफ़ करने का प्रयास करें या स्वीकृति और स्वास्थ्य के स्तर पर पहुंचें।
    • फिर से सोचें कि क्या हुआ और निरीक्षण करें कि स्वस्थ लोगों ने उसी स्थिति में कैसे व्यवहार किया। इसे परिप्रेक्ष्य में रखें, स्थिति को समझें।
    • अपने आप को यह बताएं कि यह कितना बुरा है और पीड़ित की कहानी को दोहराता है, यह केवल एक बड़ा अपवाद के साथ बदतर बनाता है यदि आप पूर्वाग्रह, भेदभाव और अन्य साझा दुखों की चोटों के साथ काम कर रहे हैं, कहानी को दोहराते हैं, जो समान अनुभव साझा करते हैं दूसरों के समर्थन से, दर्द को कम कर सकते हैं
    • आप पिछली बार वापस नहीं जा सकते वर्तमान क्षण में, आप इस पल में ही चंगा कर सकते हैं
    • आपके भीतर के संघर्ष को हल करें इसे एक परिपत्र बहस नहीं बनने दें चक्र तोड़ो
    • कुछ पुष्टिएं विकसित करें और अपने बारे में अपने दृष्टिकोण को बदलने में मदद करें यदि वे आपको बताते हैं कि आप हारे हुए थे, एक असफलता, एक प्रकार का, स्वार्थी, क्रूर आदि थे। एक संभावना है कि जिस व्यक्ति ने आपको ये सब बातें बताईं, वह आप पर पेश कर रहा था।
    • यदि इन भावनात्मक घावों के कारण परिवार में अल्कोहल या नशे की वजह से होता है, तो अल्कोहल के युवा बच्चों के समूह पर जाएं और अपना अनुभव साझा करें। किसी भी अन्य सहायता समूह की तरह, यह पहचानने में मदद कर सकता है कि क्या हुआ और स्वीकार करें कि आप इसके लायक नहीं हैं, इसलिए आपके जीवन के बारे में विकृत विचार गलत और उनके लिए और आपके लिए खतरनाक हैं। आपने ऐसा नहीं किया और यह आपके बारे में कुछ करने या अब उन्हें बदलने के लिए नहीं था।
    • दर्द हमेशा आपको उपहार देता है इसे प्राप्त करें
    • यदि यह एक करीबी परिवार का सदस्य है, तो इसके बारे में उससे बात करें, यह स्थिति के बारे में पूरी तरह से आपके विचार को बदल सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com