ekterya.com

झूठे आरोपों का जवाब कैसे दें

अफवाहें, बदनामी और अनुचित वर्णन ऑनलाइन, कार्यस्थल में और अदालत में हो सकते हैं। कुछ झूठी कहानियों को पार नहीं करना और दूसरों को फैलाना नहीं है। चाहे आपके सामने, अदालत में या प्रिंट में, आपके सामने झूठा आरोप लगाया गया हो, शांत रहना और अपने अधिकारों को जानना जरूरी है। धरोहर और जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं, उनके समर्थन के साथ आप अपनी प्रतिष्ठा और आत्मविश्वास पुनः हासिल करने के लिए लड़ सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अफवाहों का जवाब दें
झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 1
1
आकृति को ठीक करें यदि कोई सहकर्मी, किसी परिचित या किसी प्रिय व्यक्ति ने आपसे कुछ का आरोप नहीं लगाया है, तो उसे शांति से और सीधा मुकाबला करने के लिए बेहतर है। यदि आरोप समोरा है, तो आपको शुरू होने से पहले आपको गहराई से सांस लेनी पड़ सकती है। यदि कोई लिखित या दर्ज संदेश से आप पर आरोप आते हैं, तो आपके पास शांत होने पर प्रतीक्षा करने और जवाब देने का अवसर होगा।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 2
    2
    तथ्यों का खुलासा करें जब आप शांत हो जाते हैं, तो सच्चाई को सबसे संक्षिप्त तरीके से प्रदर्शित कर सकते हैं। यदि अभियोजक आपको सुनने के लिए तैयार है, तो यह आपको बहुत सी चर्चाओं से बचा सकता है। यदि अभियोजक अभी तक सुनने के लिए तैयार नहीं है, तो अपनी निराशा की जांच करें।
  • भले ही वार्तालाप अभियोजक के बिना समाप्त हो जाता है, जो आप कहते हैं, आपको पता होना चाहिए कि आप उस पर विश्वास करने के लिए आ सकते हैं, जब आपने इसे संसाधित करने का समय दिया था।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 3
    3
    कहानी को समझें पता लगाएँ कि आरोप कहाँ से आते हैं और अभियोजक उन पर विश्वास करने के लिए क्यों तैयार है। यदि अभियोक्ता तैयार नहीं है या स्रोत को प्रकट करने में असमर्थ है, तो उससे पूछें कि क्या वह किसी से बात करने की सिफारिश करेगा
  • यदि वह आपकी मदद करने से इनकार करता है, तो उसे यह सोचने के लिए कहें कि आप निर्दोष हैं और उससे पूछें कि वह आपको उस मामले में क्या सलाह देगा। उसे पूछो "क्या? क्या आप मुझे बता सकते हैं? "
  • शायद आपको पूरी कहानी को समझने के लिए खुद को इस्तीफा देना चाहिए। चलो अफवाहों की जांच के साथ उन्हें reliving के बजाय मर जाते हैं।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 4
    4
    मदद लें अपने भरोसेमंद मित्रों या सहकर्मियों को बताएं कि आप अफवाह के बारे में चिंतित हैं और उन्हें आपसे बात करने के लिए कह रहे हैं। यदि आपके पास एक अच्छा नेटवर्क है, तो आपको अपने आप को फिर से बचाव करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है
  • यदि आपको पता चला कि आरोप बेतुका अनुमान या गलतफहमी के साथ शुरू हुआ, और द्वेष के साथ नहीं, तो अभियोजक से बात करने और झूठी अफवाह को रोकने में आपकी मदद करें।
  • Video: धारा 498a क्या है और इसके दुरुपयोग का जवाब कैसे दें?

    झूठी आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 5
    5
    आप जाने के रूप में क्षमा करें अपने आप को याद दिलाएं कि द्वेष जैसा दिखता है आमतौर पर एक गलती या गलतफहमी है परेशान या बदला लेने से बचें आप जिस तरह से अफवाह के मुकाबले दबाव में व्यवहार करते हैं, उसके बारे में आपको और अधिक न्याय किया जा सकता है।
  • झूठे आरोपों के साथ जवाब देने से बचें, क्योंकि वे आपकी प्रतिष्ठा को उस व्यक्ति के रूप में तब्दील कर सकते हैं जो सच्चाई बताता है।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 6
    6
    अपने रिश्तों में पुन: निवेश करें झूठे आरोपों को नुकसान का एक सतत अर्थ हो सकता है या संकट से जोड़ा जा सकता है। परिवार और दोस्तों के साथ एक ईमानदार और गैर-न्यायिक बातचीत करें, और गंभीर ब्रेक होने पर परामर्श लें। पहल करें और किसी को आमंत्रित करें जिसे आपने कुछ समय तक कॉफी नहीं देखा है।
  • यदि आप नए लोगों से मिलना चाहते हैं, तो एक नया शौक आपकी मदद कर सकता है। स्वयंसेवक, एक वर्ग लेते हैं या एक मित्र समूह में शामिल हों, जो आपके हितों को साझा करते हैं।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 7
    7
    अपने आप में पुन: निवेश करें जब आप झूठे आरोप लगाए जाते हैं तो आपका आत्मसम्मान चोट लगी हो सकता है। अपने आप को तथ्यों से याद रखें जो महत्वपूर्ण है: एक स्वस्थ आत्मसम्मान यथार्थवाद पर आधारित है। स्वयं देखभाल आवश्यक है: व्यायाम और संतुलित आहार खाएं अपने घर को सहज और सुंदर बनाएं, और ऐसे कपड़े पहनें, जिन्हें आप अच्छा महसूस करते हैं।
  • की तरह "लोगों ने मुझे के बारे में परवाह" या "मैं अपनी उपलब्धियों पर गर्व है" बार-बार बयान आप एक झूठे आरोप के दर्द से उबरने में मदद कर सकते हैं।
  • भाग 2

    एक मानव संसाधन जांच का जवाब दें
    झूठे आरोपों का जवाब शीर्षक चरण 8
    1



    सहयोग। आप एक शोध मानव संसाधन से गुजरना तो याद रखें कि प्रतिनिधि (श्रम मानकों के रूप में और, कुछ मामलों में, कानून के अनुसार) की आवश्यकता है इन आरोपों की जांच। यदि आप जांचकर्ता को मामले के साथ मदद करते हैं, तो यह कम संभावना है कि किसी व्यक्ति के आरोपों पर विश्वसनीयता दी जाएगी।
  • झूठे आरोपों का उत्तर शीर्षक छवि 9 कदम
    2
    तथ्यों का खुलासा करें प्रतिनिधि को बताएं कि वास्तव में क्या हुआ (या नहीं हुआ) यदि आप सबूतों को पुष्ट करते हैं, तो उसके साथ साझा करें
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र शीर्षक 10
    3

    Video: IAS दूल्हे को Ishani Priyam का जवाब, 5 करोड़ लेकर करोगे शादी, फिर कहोगे : जूठे बर्तन हटाओ, नहीं चलेगा

    प्रश्न पूछें जितना संभव हो उतना तथ्य प्राप्त करें। पूछें कि आप क्या उम्मीद कर सकते हैं जैसा कि जांच की प्रगति होती है और अगर आपको बीच में अपने कुछ कार्य प्रथाओं को संशोधित करना चाहिए। पूछें कि जांच के खत्म होने पर आपको कैसे पता चलेगा, कौन आपको बताएगा और जब इसका समाधान हो सकता है।
  • यदि कोई सूचना रोक दी गई है, तो पूछें "आप मुझे एक्स के बारे में क्या बता सकते हैं?"
  • सुनिश्चित करें कि आप शोधकर्ता का नाम और संपर्क जानकारी प्राप्त करें
  • अंत में, पूछें कि किसके साथ आप जांच की चर्चा कर सकते हैं।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, शीर्षक 11
    4
    अपने अधिकारों को जानें अगर कोई झूठा आरोप अस्वीकार नहीं किया गया है, तो आपको शायद इसका उत्तर देना होगा। झूठे आरोप कहीं से भी बाहर आ सकते हैं, लेकिन यदि आपको कोई पदोन्नति, आप निलंबित या आग लगने से इनकार करते हैं, तो आपको तैयार होना चाहिए। आपको शांत रहने की कोशिश करनी चाहिए और पर्यवेक्षक और जो भी व्यक्ति आपके साथ मामले पर चर्चा करने के लिए अधिकृत है, के साथ बातचीत करना चाहिए।
  • आपको यह जानना चाहिए कि आप जरूरी नहीं कि कानूनी तौर पर झूठे या असंभव साबित होने वाले आरोपों के लिए निकाल दिया जाए। जब तक आप एक अनुबंध है कि कम से कम समय रोजगार स्थापित करता है "बंद रखना" वे किसी भी कारण से आप सक्रिय कर सकता है जिसका मतलब है कि एक कर्मचारी होने की संभावना है।
  • यदि आपके पास एक ऐसा अनुबंध है जो कहता है कि आप केवल अपराध करने के लिए निकाल दिया जा सकता है या यदि आपको लगता है कि आप भेदभाव के अधीन हैं, तो आप अनुचित बर्खास्तगी के लिए दावा दायर कर सकते हैं।
  • भाग 3

    प्रकाशित आरोपों का जवाब दें
    झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, स्टेप 12
    1

    Video: 498A | झूठा दहेज का केस हो तो क्या करें पुरूष | dahej ka jhoota case | Legal Awareness

    अपने अधिकारों को जानें एक झूठी आरोप है कि शारीरिक रूप से या ऑनलाइन पोस्ट में कहा जाता है "मानहानि", टीवी, रेडियो या वार्तालाप का एक झूठे आरोप जबकि "बदनामी" कहा जाता है। एक वकील से परामर्श करें यदि आप एक को बर्दाश्त कर सकते हैं कुछ परिस्थितियों में, आप उस व्यक्ति के खिलाफ मानहानि का मामला वापस कर सकते हैं जो आपको झूठा आरोप लगाते हैं।
    • सभी झूठे आरोपों को मानहानि नहीं माना जाता है। आप अगर आप पहले से ही, सार्वजनिक जांच के संपर्क में किया गया है अगर आप बयान है कि झूठे बयान को सुदृढ़, यदि आप एक सार्वजनिक व्यक्ति या व्यक्ति जो slanders आप एक पूर्व कर्मचारी या अन्य सुरक्षित है कर रहे हैं बनाया है, सब पर अपनी पहचान नहीं है, तो यह संभावना है कि अपने मामला सभी राज्यों में मानहानि के रूप में योग्य नहीं है।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 13
    2
    एक खंडन पोस्ट करें यदि यह आपके लिए सुरक्षित है, तो जनता को कहानी के दूसरी तरफ देकर कहानी को मार सकता है या इसे आपके पक्ष में बदल सकता है पत्रकारों और संपादकों के साथ संपर्क में रहें जो कहानी के प्रभारी हैं और उनसे झूठे आरोपों को खत्म करने या अपने खंडन को प्रेषित करने के लिए कहें।
  • यदि आपको किसी अपराध का आरोप लगाया गया है, तो मिनटों में प्रकट होने वाले वक्तव्य करने से पहले वकील से परामर्श करें।
  • Video: झूठा दहेज का केस हो तो क्या करें पुरूष

    झूठे आरोपों का उत्तर शीर्षक छवि 14 कदम
    3
    उसे मरने दो। आप जितना कम जवाब देते हैं, बेहतर अगर आपने एक वकील से सलाह ली है या कम गंभीर मामलों में, अगर आपने एक सार्वजनिक बयान दिया है, तो आपने जो किया वह कर सकता है। यदि आप मामले से संबंधित हर मामले के मानहानि का जवाब देना जारी रखते हैं, तो आप कहानी को नई ताकत देने के जोखिम को चलाते हैं।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाली छवि, चरण 15
    4
    सकारात्मक सामग्री पोस्ट करें कहानी मर जाने के बाद, आपका नाम ऑनलाइन देखने के लिए देखें कि क्या दिखाई देता है। अगर झूठे आरोप अभी भी पहले के परिणामों में हैं, तो अपने आप को ऑनलाइन की सकारात्मक जानकारी रखने के लिए समय ले लो कुछ लेख लिखें या वीडियो बनाएं जो झूठे आरोपों से संबंधित नहीं हैं। उन चीजों के बारे में एक वेब पेज बनाएं जिनसे आप अपने व्यावसायिक प्रोफ़ाइल का आनंद लें या अपडेट कर सकते हैं।
  • खोज परिणामों के बीच आपकी स्थिति को बढ़ावा देने के लिए मित्रों और परिवार के साथ सकारात्मक और नई सामग्री साझा करें
  • चेतावनी

    • आपको लगता है कि आप अक्सर झूठा आरोप लगाया जाता है, लेकिन लोगों को तुम पर भरोसा है अपने डर की पुष्टि नहीं कर सकते, यह पागलपन या व्यामोह अनुभव होने की संभावना है। अगर आप चिंतित हैं या आपके प्रियजनों के बारे में चिंतित हैं तो डॉक्टर से बात करें
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com