ekterya.com

यह साबित करने के लिए कि क्या आप निर्दोष हैं यदि आपको अपराध का आरोप लगाया गया है

यदि आपको किसी अपराध का आरोप लगाया गया है जो आपने नहीं किया है, तो आपको तुरंत अपना बचाव तैयार करना शुरू कर देना चाहिए ऐसे साक्ष्यों की पहचान करके प्रारंभ करें जो आपके मामले को समर्थन दे सकें और पुलिस को ऐसी कोई चीजें देने से बचें जिससे आपको कोई शिकायत हो। किसी अपराध के आरोपों को समाप्त करने के लिए, आपको दृढ़ता से, सोचने और प्रभावी कानूनी प्रतिनिधित्व देने की आवश्यकता होगी, लेकिन इसे हासिल करना निश्चित रूप से संभव है।

चरणों

भाग 1

इस कारण को समझें कि लोगों पर एक अपराध का झूठा आरोप लगाया गया है
छवि शीर्षक से साबित करो` class=
1
गवाहों की गलत पहचान पर विचार करें। गवाह गलत तरीके से किया जाता है जब एक गवाह किसी व्यक्ति को किसी अपराध के अपराधी के रूप में गलत तरीके से पहचानता है। गवाह गवाही एक न्यायाधीश या जूरी के लिए अत्यधिक प्रेरक हो सकता है, लेकिन डीएनए सबूत बार बार दिखाया है कि ऐसी पहचान और प्रशंसापत्र आम तौर पर गलत हैं। यदि आपको लगता है कि आपको किसी अपराध में एक संदिग्ध के रूप में गलती से पहचाना गया है, तो निम्न क्रियाओं में से एक करें:
  • अनुरोध करें कि अंधा संरेखण किया जाए। इस तरह, यह गारंटी दी जाएगी कि प्रक्रिया को चलाने के अधिकारी को यह नहीं पता कि संभावित संदिग्ध कौन है। यह आधिकारिक को गवाह को अश्लील बयान बनाने से रोक सकता है जिससे उसे संदेह के रूप में किसी को गलत पहचान मिल सके।
  • संरेखण के बेहतर लेआउट का अनुरोध करें जब संरेखण किया जाता है, तो यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि अन्य लोग गवाह के संदिग्ध के वर्णन के समान हैं।
  • पहचान प्रक्रिया के पंजीकरण का अनुरोध करें वीडियो पर दर्ज संरेखण होने से यह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है कि कुछ भी गलत नहीं किया गया है। यह रिकॉर्डिंग साक्ष्य के रूप में कार्य कर सकती है अगर आपको लगता है कि कुछ गलत तरीके से किया गया था।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    2
    सरकार द्वारा कदाचार की संभावना को पहचानता है प्रायः, कानून प्रवर्तन अधिकारी और अभियोजन पक्ष के पास ऐसे उद्देश्य होते हैं जो उन्हें अपने कर्तव्यों का पालन करते समय बेईमानी से काम करते हैं। जब ऐसा होता है, तो वे किसी भी ऐसे अपराध को समझने के लिए अपनी शक्ति का उपयोग कर सकते हैं जो उन्होंने नहीं किया था। यदि आपको लगता है कि यह आपका मामला है, तो निम्नलिखित कदम उठाएं:
  • मुकदमे पर मामला सामने आता है। अपने वकील या न्यायाधीश से बात करें और अपने विचारों से गुजरें। उन्हें कारण बताएं कि आपको क्यों लगता है कि बुरा व्यवहार किया गया है और आपको कौन सा जिम्मेदार है।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    3
    गलत भर्तियां या प्रवेश पर विचार करें। कई निर्दोष लोगों ने एक अपराध को स्वीकार किया है जो उन्होंने नहीं किया क्योंकि उनका मानना ​​है कि कानून प्रवर्तन और अभियोजन पक्ष के साथ उनका सहयोग उनकी मासूमियत को बनाए रखने की कोशिश करने से बेहतर होगा।
  • अगर आपको किसी अपराध का झूठा आरोप लगाया गया है जो आपने नहीं किया है, तो इस जाल में मत आना या जो कुछ भी आपने नहीं किया है उसे स्वीकार न करें। अगर आपको लगता है कि पुलिस आपको धमकी दे रही है या एक वकील आपको हर समय सवाल करता है, तो बात करना बंद करो और बचाव वकील से पूछें
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    4
    खाते में अपर्याप्त फोरेंसिक विज्ञान ले लो। वर्तमान आपराधिक जांच के क्षेत्र में, आदेश के एजेंट फॉरेंसिक विज्ञान पर अधिक से अधिक निर्भर करते हैं, जिसमें कानूनी विषयों में विज्ञान के आवेदन शामिल होते हैं। हालांकि, कई वैज्ञानिक तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है जो पर्याप्त मूल्यांकन के अधीन नहीं होते हैं, जिससे बड़ी संख्या में त्रुटियों को जन्म दिया गया है।
  • यदि आप मानते हैं कि आप एक अपराध का आरोप लगाते हैं कि आप विज्ञान के उपयोग में किसी त्रुटि के कारण नहीं बदले हैं, तो इस मुद्दे को परीक्षण में बढ़ाएं और फॉरेंसिक दवा में एक विशेषज्ञ को काम पर रखने की संभावना पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    5
    सूचनाओं की भूमिका को जानिए शिकायतकर्ता लोग हैं जो कानून प्रवर्तन अधिकारियों को अपराध और दुर्व्यवहार के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं। सामान्य तौर पर, उन्हें अधिकारियों के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहन प्राप्त होते हैं, जो झूठे बयान ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, मुखबिर अक्सर अपराधियों के रूप में पेश करते हैं और स्वयं या अपने दोस्तों को कवर करने के लिए कानून प्रवर्तन अधिकारियों से झूठ हो सकते हैं
  • अगर आपको लगता है कि एक मुखबिर ने आपको संदेह के रूप में गलत पहचान की है, तो आपको इस मुद्दे पर मुकदमा चलाने की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    6
    अपर्याप्त रक्षा का निर्धारण करें कभी-कभी, आपका बचाव वकील आपको गलत तरीके से प्रतिनिधित्व कर सकता है और परीक्षण में गलती कर सकता है। जब एक बचाव वकील प्रतिवादी का प्रतिनिधित्व करता है, तो वह आम तौर पर उसे अत्याधिक सजा सुना सकता है।
  • यदि आपको लगता है कि आपकी रक्षा अपर्याप्त है, तो आपको अपने विश्वास को अपील करना चाहिए और इस मुद्दे को बढ़ा देना चाहिए।
  • भाग 2

    जांच के दौरान अपनी बेगुनाही साबित करें
    छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    1
    शांत रहो संभवत: आपको यह पता नहीं लगेगा कि पुलिस पर आपके घर आने तक अपराध पर आप पर आरोप लगाया गया है। एक शक के बिना, आप आश्चर्यचकित और भ्रमित होंगे। हालांकि, आपको शांत रहना चाहिए ताकि गलतियां न करें।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    2
    पुलिस से बात करने से इनकार करते हैं पुलिस से बात करना जरूरी नहीं है, भले ही आप गिरफ्तार हों, आप चुप रह सकते हैं।
  • सबसे पहले, पुलिस आपकी जांच के एक हिस्से के रूप में आपसे संपर्क कर सकती थी। हालांकि, यदि वे आपको पूछना शुरू करते हैं कि आप एक विशिष्ट तिथि पर कहां थे, तो आपको यह मानना ​​चाहिए कि आप एक संदिग्ध हैं।
  • पुलिस आपको बता सकती है कि आप बात करने के लिए ठीक है क्योंकि आप गिरफ्तारी नहीं कर रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है। किसी भी समय आप कहते हैं कि किसी भी समय आप के खिलाफ अदालत में इस्तेमाल किया जा सकता है, भले ही आप गिरफ्तारी के अधीन हैं या नहीं।
  • यदि पुलिस आपको गिरफ्तार कर लेती है या आपको औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लेता है, तो आपको उन्हें स्पष्ट रूप से बताना चाहिए कि आप किसी वकील से बात करना चाहते हैं। यह सिर्फ चुप रहने के लिए पर्याप्त नहीं है, क्योंकि पुलिस आपको आशा में सवाल पूछना जारी रख सकती है कि कुछ बिंदु पर आप बात करना शुरू करेंगे।
  • यदि आप किसी वकील के लिए आवेदन करते हैं, तो पुलिस को सभी प्रश्नों को रोकना चाहिए। हालांकि, अगर आप पुलिस के साथ बातचीत फिर से शुरू करते हैं, तो वे आपसे प्रश्न कर सकते हैं। इस कारण से, आपको वार्तालाप को भोजन या शौचालय सेवाओं के इस्तेमाल के लिए सीमित करना चाहिए। आप के खिलाफ आरोपों के बारे में बात न करें या कुछ भी मत बोलो। मामले के बारे में भी सवाल मत पूछो।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    3
    एक वकील को तुरंत किराया करें अगर आपको गिरफ्तार किया जाता है, तो आप यह अनुरोध कर सकते हैं कि वे आपको एक सार्वजनिक डिफेंडर प्रदान करें। हालांकि, भले ही आप गिरफ्तारी न हों, तो आपको एक अपराध के बारे में अभियुक्त होने के कारणों को जानने के बाद आपको एक वकील से बात करनी चाहिए।
  • एक वकील आपके मामले का मूल्यांकन करने में सहायता कर सकता है, जैसे कि संभावना है कि राज्य में आप पर आपराधिक आरोप लगाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं यह आपकी मासूमियत का समर्थन करने के लिए साक्ष्य ढूंढने में भी आपकी सहायता कर सकता है
  • जब तक आप गिरफ्तार नहीं होते तब तक आप एक सार्वजनिक डिफेंडर नहीं प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए, तब तक, आपको आपकी सहायता के लिए भुगतान करना होगा।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    4
    अपने अलिबा को व्यवस्थित करें आपके वकील को उस अपराध का पता लगाना चाहिए जिसके लिए आप पर आरोप लगाया गया है, साथ ही साथ क्या हुआ और वह कहां किया। उस जानकारी के साथ, आपको उन सभी लोगों की सूची बनाना चाहिए, जिन्होंने आपको अपराध के समय देखा है।
  • आपके वकील को गवाहों के शपथ पत्र मिलेंगे और वीडियो पर साक्षात्कार रिकॉर्ड करने का प्रयास करेंगे। यदि मुकदमे के सामने गवाह गायब हो जाता है, तो आप अपने बयानों को प्रस्तुत कर सकते हैं
  • साथ ही दस्तावेजी साक्ष्य देखें कि आप किसी निश्चित स्थान पर थे। एटीएम रसीद या क्रेडिट कार्ड की खरीद अपराध दृश्य पर अपनी अनुपस्थिति साबित करने के लिए एक शानदार तरीका है।
  • यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि क्या आप उस स्थान पर थे जहां वीडियो निगरानी है, जैसे बैंक या स्टोर। आप अपराध परिदृश्य में अपनी अनुपस्थिति को साबित करने के लिए इन परीक्षणों का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    5
    अपराध के गवाहों की पहचान करें अगर आप जेल में हैं, तो आपको एक निजी अन्वेषक का किराया करना चाहिए जो कि यह पता लगाने का आरोप है कि कौन सी अपराध देख सकता था। यदि आप इसे नहीं रख सकते हैं, तो आपके मित्र या परिवार काम का ध्यान रख सकते हैं।
  • अन्वेषक को अपराध स्थल पर जाने के लिए पूछें और सभी पास के निवासियों से पूछें कि क्या घटनाओं के समय के समय को याद किया जाए। ये लोग गवाह भूमिका निभा सकते हैं
  • अन्वेषक का पालन करना होगा और अभियोजक से बात करने का प्रयास भी कर सकता है।
  • अगर सरकार आपको मुकदमा चलाने का फैसला करती है, तो आपको गवाहों की एक सूची पेश करनी होगी। हालांकि, यह आवश्यक नहीं है कि वे जांच मंच के दौरान ऐसा करते हैं।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=

    Video: मधेपुरा एक हत्यारे का कबूलनामा जिसने जेल से फोन पर बताया क्यों और कैसे कि हत्या |

    6
    अपने परीक्षण खोज में सभी ईमेल और फ़ोन कॉल सहेजें आप रुकावट के एक पैटर्न को देख सकते हैं। यह उस व्यक्ति को उपयोगी बनाने के लिए है, जो उस व्यक्ति को आपको रोकना बंद कर देता है (आदर्श परिदृश्य) और न्यायालय में रुकावट को प्रदर्शित करने के लिए।
  • अगर जिस व्यक्ति से आप साक्ष्य प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक वकील है, आपको इसके माध्यम से पूरी प्रक्रिया का पालन करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    7
    पुलिस को सबूत प्रस्तुत करें अपने वकील से परामर्श करने और सभी साक्ष्य एकत्र करने के बाद, आपको औपचारिक रूप से कानून प्रवर्तन अधिकारियों से मिलना चाहिए और उनके साथ बात करना चाहिए। साक्षात्कार में आपका वकील उपस्थित होना चाहिए यह आपके केस के अपने संस्करण को प्रस्तुत करने का अवसर है।
  • गवाहों के नाम और पते सहित, आपके साथ प्रूफ्युलर सबूत ले लो।
  • पुलिस आपको किसी भी समय गिरफ्तार करना चुन सकती है, इसलिए इसके लिए तैयार रहें।
  • यदि राज्य ने पहले ही आप पर अपराध का आरोप लगाया है, तो सबूत की प्रस्तुति स्थिति को थोड़ी कम कर देगा। आरोपित पक्ष पहले से ही भरोसा करेगा कि आपके पास इसके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। हालांकि, आपके द्वारा एकत्र किए गए सभी सबूत (आपके पक्ष में साक्ष्य, गवाह आदि) परीक्षण में उपयोगी होंगे।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    8
    पॉलीग्राफ टेस्ट में प्रस्तुत करने से इनकार करते हैं। कुछ पुलिस विभाग अपनी जांच के भाग के रूप में पॉलीग्राफ टेस्ट का उपयोग करते हैं। वे आपको बता सकते हैं कि पॉलीग्राफ टेस्ट आपका नाम साफ करने का एक तरीका है।
  • हालांकि, यह परीक्षण प्रायः एक कबूल निकालने के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग किया जाता है। उसे सबमिट करने के बाद, वे आपको बता सकते हैं कि आप असफल हुए हैं और आपको कबूल करना होगा। आप इसे प्रस्तुत करने से इंकार कर इसे से बच सकते हैं
  • भाग 3

    परीक्षण में अपनी बेगुनाही साबित करें
    छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    1
    विवेक के साथ कार्य करें यदि आप परीक्षण के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आपके पास अपने परिवार और दोस्तों के साथ मामले पर चर्चा करने के कई अवसर होंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। परीक्षण के दौरान जो भी आप कहते हैं वह सब आपके खिलाफ भर्ती हो सकता है, भले ही आप गवाही न दें।
    • अक्सर, जैसा कि एक कहानी दोहराई जाती है, मूल बदल जाती है। घटनाओं का गलत संस्करण मीडिया के कानों या अभियोजन पक्षों तक पहुंच सकता है।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=



    2
    प्रेस से बात करने से बचें यदि आपका मामला बड़ी बदनामी का है, तो मीडिया आपको टिप्पणियों का अनुरोध करने के लिए संपर्क करने का प्रयास कर सकती है। आपको उनसे बात करके कुछ भी हासिल नहीं होगा, क्योंकि आपकी मासूमियत को सार्वजनिक रूप से सार्वजनिक करने से जूरी के फैसले को प्रभावित करने की संभावना नहीं है।
  • प्रेस बातें decontextualize सकता है। अंततः, पत्रकारों को आपकी मासूमियत साबित करने में आपकी मदद करने की तुलना में रेटिंग और समाचार पत्र की बिक्री में अधिक रुचि है। अगर पत्रकार आपको परेशान करते हैं, तो उन्हें अपने वकील से बात करने के लिए कहें
  • जब आप प्रेस से घिरे रहते हैं तो शांत रहें ऐसा लगता है कि फोटोग्राफरों को एक तस्वीर बेचने की प्रतिक्रिया प्राप्त करने की कोशिश होती है जिसमें क्रोध प्रकट होता है। वे आपको परेशान करने के लिए आपको या आपके परिवार का अपमान कर सकते हैं, लेकिन आपको उन्हें अनदेखा करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    3
    अपने वकील से मिलो परीक्षण शुरू होने से पहले आपके वकील को कम से कम एक बार मिलना चाहिए। यह सबूतों को समझा जाना चाहिए कि राज्य आपके खिलाफ प्रस्तुत करता है और इसके साथ ही उचित संदेह पैदा करने की उसकी रणनीति है।
  • यदि आपके पास परीक्षण के लिए एक रणनीति है, तो उसे अपने वकील को बताएं आपने कुछ देखा होगा जो आपके वकील ने नहीं किया।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपने वकील से मिलना नहीं चाहते हैं, तो आप हमेशा उसे मेल या फोन द्वारा संपर्क कर सकते हैं। सूचित रहें, क्योंकि आप की तुलना में किसी और को ज्यादा खोना नहीं है
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    4
    यदि आप गवाही देना चाहते हैं तो निर्धारित करें। आपके पास गवाही देने के लिए संवैधानिक अधिकार नहीं है - हालांकि, यह उपयोगी हो सकता है सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने वकील से बात करते हैं। कुछ ऐसे कारक हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए:
  • अभियोजन पक्ष के सबूत कैसे मजबूत है?, एक गवाह (शिकार के अलावा) आप के खिलाफ गवाही देने के लिए है?, कैसे विश्वसनीय गवाह हैं?
  • क्या आपके पास अपने अलबी का समर्थन करने के लिए गवाह हैं? यदि विश्वसनीयता के लोग हैं जो आपको एक अलग स्थान पर रख सकते हैं जहां से अपराध किया गया था, तो आपको गवाही देने की आवश्यकता नहीं हो सकती है
  • क्या आपके पास एक पूर्व विश्वास है? एक गंभीर अपराध के लिए सजा का प्रमाण आपकी विश्वसनीयता पर संदेह करने के लिए सेवा कर सकता है। यदि आप गवाही देने का फैसला करते हैं, तो अभियोजन पक्ष पूर्व अपराधों के प्रमाण प्रस्तुत कर सकता है
  • जब आपको अपने वकील की सलाह पर भरोसा करना चाहिए, तो गवाही देने का अंतिम निर्णय या हमेशा आपका होगा।
  • Video: *High profile case in which the victim has accused 15 people on the charge of gang rape.....

    छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    5

    Video: SCP-1590 The Book of Tamlin | Euclid | Smartphone App SCP

    ध्यान केंद्रित और केंद्रित रहें अधिकांश लोग तय करेंगे कि क्या आपने अपराध किया है या नहीं, जो आपके चरित्र के बारे में पहले से ही पता है, चाहे वह अच्छा है या बुरा है, इसके आधार पर नहीं। तथ्य यह है कि बहुत से लोग मानते हैं कि आप दोषी हैं निराशाजनक लग सकते हैं हालांकि, कुछ मित्रों को खोना आपकी स्वतंत्रता या प्रतिष्ठा को खोने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, अगर आपको एक विश्वास मिल जाए
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    6
    परीक्षण के लिए तैयार आप सब कुछ है कि मुकदमे में क्या होगा, गवाहों कि राज्य (अपने वकील से एक सूची प्रदान करेगा) करेगा के बारे में पता गवाही और गवाहों जो अपने वकील उपस्थित की एक विचार होना चाहिए,।
  • आदर्श रूप से, कुछ प्रकार के सबूत मौजूद हैं जो अभियोजन पक्ष द्वारा प्रदान किए गए मुख्य साक्ष्यों का खंडन करते हैं। उदाहरण के लिए, हर गवाह के लिए जो राज्य को प्रस्तुत करता है, जिसने दावा किया कि आपने अपराध किया है, तो आपके पास एक गवाह होना चाहिए, जिसने आपको यह नहीं देखा है।
  • इसी तरह, यह गवाहों की विश्वसनीयता को चुनौती देने की कोशिश करता है कि अभियोजन पक्ष प्रस्तुत करता है उन सिद्धांतों का विकास करें जो ये बताएं कि वे समर्थन के लिए सबूत क्यों लेते हैं और एकत्र करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपके खिलाफ है, क्योंकि आपने अपना कार्यभार संभाला है, तो गवाहों की परीक्षा के दौरान आपको यह तथ्य उठाना होगा।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    7
    खूबसूरत पोशाक जूरी के लिए उपस्थिति महत्वपूर्ण हैं जब आप अदालत में जाते हैं, तो सुंदर ढंग से पोशाक करें एक साफ सूट, कंघी और दाढ़ी चुनें (यदि आवश्यक हो)।
  • बहुत मेकअप का उपयोग करने से बचें (यदि लागू हो) और गहने और आकर्षक रिंगों के उपयोग के अधिक से अधिक न करें
  • अगर आपके चेहरे पर टैटू है, तो उन्हें मेकअप के साथ कवर करें आप दूरी पर बहुत दूर बैठेंगे ताकि वे देख सकें कि आप मेकअप पहन रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    8
    आत्मविश्वास दर्शाता है आप भयभीत हो सकते हैं, लेकिन आपको शांति और आत्मविश्वास के आभा को प्रोजेक्ट करना होगा। मुस्कुराओ या चुटकुले मत करो, लेकिन सीधे बैठो और जूरी पर सीधे देखो
  • परीक्षण के दौरान नोट्स ले लो इस तरह, आपके पास कुछ करना होगा और प्रस्तुत साक्ष्यों पर ध्यान देने के लिए आपको बाध्य किया जाएगा यदि आपके पास कोई विचार है, तो उसे अपने वकील को नोट में दें।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    9
    परीक्षा के लिए अभ्यास यदि आप गवाही देने की योजना बना रहे हैं, तो आपको लगातार पढ़ना होगा यह आवश्यक है कि आप स्पष्ट रूप से और संक्षिप्त रूप से बोल सकते हैं। अभियोजन अपने गवाहों को सच्चाई बताएंगे और अपने स्वयं के शब्दों में बोलेंगे। एक ही सलाह आपके लिए लागू होती है
  • नेत्र संपर्क बनाए रखें और एक सम्मानजनक तरीके से बोलें।
  • किसी चीज को अतिरंजना या कुछ करना जो अस्वाभाविक लगता है, कुछ नहीं। यह आवश्यक नहीं है कि आप करुणा पैदा करने के लिए रोएं।
  • भाग 4

    अपील में अपनी बेगुनाही साबित करें
    छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    1
    अपील करने के लिए उचित समय निर्धारित करें अगर आपको किसी अपराध के लिए दोषी ठहराया गया है जो आपने नहीं किया है, तो आपको यथाशीघ्र निर्णय अपील करना चाहिए। कुछ स्थानों पर, आपको अपनी सजा के दस दिनों के भीतर अपील का नोटिस दर्ज करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    2
    ऐसे मामलों के बारे में पता करें जिनमें आप अपील कर सकते हैं यदि आप एक आपराधिक सजा अपील करने के लिए जा रहे हैं, अपीलीय अदालत केवल कानूनी मामलों को संभाल लेंगे, जिसका अर्थ है आप अपने मामले या जूरी निर्णय के बारे में तथ्यों अपील नहीं कर सकते।
  • उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया में, वहाँ केवल दो तरीके आप एक आपराधिक सजा अपील कर सकते हैं कर रहे हैं। सबसे पहले, आप के लिए अपील और कहते हैं कि पर्याप्त सबूत दोषी होने का फैसला सही ठहराने के लिए मौजूद नहीं थे कर सकते हैं। (।: कदाचार, वकील की अपर्याप्त सहायता या कानून की एक दुरुपयोग जैसे) लागू हुए थे दूसरा, आप उस कानूनी गलतियों कि अपने मामले को चोट घोषणा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    3
    अपने संक्षिप्त लिखित दस्तावेज प्रस्तुत करें एक बार जब आप अपील करने के लिए चुनते हैं और आप जानते हैं कि अपील की आय, आपको अदालत को एक संक्षिप्त दस्तावेज प्रस्तुत करनी होगी जिसने आपको सजा दी थी। इस दस्तावेज में आपके कथन का वर्णन होना चाहिए, तथ्यों का समर्थन करना चाहिए और इसका समर्थन करने वाले कानूनी प्राधिकार।
  • इस दस्तावेज़ को प्रस्तुत करते समय बहुत सावधान रहें और एक अनुभवी अपील वकील की भर्ती करने पर विचार करें जो आपको मदद कर सकता है। यह अपील प्रक्रिया के दौरान सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज़ होगा, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह अच्छी तरह से लिखा गया है।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    4
    यदि आवश्यक हो, तो अदालती सुनवाई में जाएं। यदि आप पर्याप्त सबूत दोषी साबित करने के आप ने प्रतिसाद नहीं दिया ने कहा, अपीलीय अदालत वर्तमान दस्तावेज़ की समीक्षा करेंगे और परीक्षण की रिकॉर्डिंग, और इन दस्तावेजों पर आधारित एक निर्णय करते हैं। हालांकि, अगर आप ने कहा कि एक कानूनी त्रुटि है कि आपके दृढ़ विश्वास करने के लिए नेतृत्व किया गया था, अपीलीय अदालत सुनवाई आयोजित की और दोनों पक्षों को सुनने के। तो फिर यह तय करता है कि वहाँ एक वैध अपनी सजा को रद्द करने के कारण है या नहीं।
  • भाग 5

    निर्दोषता का प्रमाण पत्र प्राप्त करें
    छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    1
    मासूमियत का प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए एक याचिका प्राप्त करें और पूरा करें यदि आप किसी अपराध के गलत तरीके से दोषी ठहराए गए थे और उस सजा को रद्द कर दिया गया था, तो आपको बेगुनाही प्रमाणपत्र के प्रमाण पत्र के लिए अदालत में आवेदन करना चाहिए। यह प्रमाण पत्र एक न्यायालय आदेश है जो निर्णायक रूप से घोषित करता है कि आपने उस अपराध को नहीं बनाया है जिसके लिए आपको दोषी ठहराया गया था। इस प्रक्रिया को आरंभ करने के लिए, आपको न्यायालय में एक याचिका प्राप्त या लिखनी चाहिए, जहां आप मासूमियत के प्रमाण पत्र का अनुरोध करते हैं।
    • जब एक अनुरोध भरने, आप अदालत बताना होगा निम्नलिखित: (1) आप एक अपराध का दोषी पाया गया, (2) अपनी सजा पलट गया, और (3) की सजा के कारण नहीं थे। अनुरोध भी सबूत और दस्तावेज अपने बयान को पुष्ट करने के शामिल करना चाहिए। आम तौर पर इस आदेश परीक्षण कि बाद रद्द करने के लिए अपने दृढ़ विश्वास है, अपील और आदेश का प्रदर्शन शामिल होंगे।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    2
    अपनी याचिका को सही न्यायालय में सबमिट करें एक बार जब आप अपनी याचिका का मसौदा तैयार कर लेते हैं, तो आपको उस जगह के अदालत में पेश करना चाहिए जहां आपको दोषी ठहराया गया था।
  • छवि शीर्षक से साबित करो` class=
    3
    आपका अनुरोध देने वाले न्यायालय के आदेश प्राप्त करें। एक बार जब आप अपनी याचिका दायर कर लेते हैं, तो आपको सुनवाई में शामिल होने और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कहा जाएगा। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो अदालत शायद आपके अनुरोध को स्वीकार करेगी और आपको एक न्यायालय आदेश देगा जो आपके निर्दोषता को निर्णायक रूप से घोषित करेगा
  • युक्तियाँ

    • हर समय शांत रहें, भले ही ऐसा लगता है कि आप जेल जाएंगे, ऐसा करने से ऐसा सहायक हो सकता है
    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com