ekterya.com

झूठे आरोपों के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा कैसे करें

कुछ कार्यस्थलों में, अफवाहें बहुत आसानी से चलती हैं, और निश्चित रूप से एक झूठी अफवाह का उद्देश्य होना मजेदार नहीं है जो सभी को फैलता है हालांकि, यदि झूठे अफवाह का स्रोत प्रबंधन को रिपोर्ट करता है और अचानक आपकी नौकरी की धमकी दी जाती है, तो हालात तेज हो सकते हैं। घटनाओं के आपके संस्करण का समर्थन करने के लिए आप शांत रहने और जितना संभव हो सके उतना सबूत इकट्ठा करके झूठे आरोपों के कारण अपने रोजगार के लिए खतरों की रक्षा कर सकते हैं। स्थिति को अपने कार्यस्थल के भीतर से निपटने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें और यदि आप समझते हैं कि आपके रोजगार या प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए कानूनी कार्रवाई करना आवश्यक है, तो आपको एक वकील से परामर्श करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपना तर्क तैयार करें

Video: Words at War: It's Always Tomorrow / Borrowed Night / The Story of a Secret State

झूठी सजा के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा के लिए छवि 1 शीर्षक
1
आप के खिलाफ आरोपों के बारे में जानकारी इकट्ठा आपको उन्हें मूल्यांकन करने और उन्हें सटीक तरीके से जवाब देने के लिए जितना संभव हो उतना अधिक जानना चाहिए। हालांकि यह संभव है कि जानकारी सीमित है, आपको जितना संभव हो उतना विवरण जानने की कोशिश करनी चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके नियोक्ता की एक लिखित रिपोर्ट है जो उस व्यक्ति द्वारा दायर की गई थी जिसे आपने आरोपी किया था, तो आप उसे देखने के लिए कह सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि, जब तक कोई नियामक एजेंसी शामिल नहीं हो, आपको इस रिपोर्ट को देखने का अधिकार नहीं हो सकता है और आपका नियोक्ता आपको इसे दिखाने के लिए मना कर सकता है इस मामले में, यह कारण से अपील करने में मदद कर सकता है
  • समझाएं कि आप उचित रूप से तब तक जवाब नहीं दे पाएंगे जब तक आप यह नहीं जानते कि क्या करने का आरोप लगाया जा रहा है। आप विवरण को हटाने का सुझाव दे सकते हैं जो आपके अभियोक्ता की पहचान करते हैं यदि वह गुमनाम रहना चाहता है
  • हो सकता है कि आप अपने कार्यस्थल में अन्य लोगों से बात करते हुए, आधिकारिक चैनलों के माध्यम से कोशिश करने के अलावा, आरोप के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • गपशप फैलाने या अपने कार्यस्थल में लोगों के साथ बहस न करें, सावधान रहें (नहीं "दूत को मार डालो")।
  • झूठी आरोपी के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा के लिए छवि 2 शीर्षक
    2
    तथ्यों का अपना संस्करण लिखें यदि कोई विशेष घटना (उदाहरण के लिए, किसी सहकर्मी के साथ चर्चा) से संबंधित हैं, तो आपको यथासंभव जल्द से जल्द अपने दृष्टिकोण से इस घटना का एक खाता लिखना चाहिए। इस तरह से, आप जितनी संभव हो उतने विवरण याद रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • यथासंभव तथ्य आने के बाद जितनी जल्दी हो, सब कुछ लिखना आदर्श है। हालांकि, यह संभव नहीं हो सकता है यदि कथित घटना किए जाने के बाद कई महीनों बाद झूठे आरोप लगाए जाएंगे, इस मामले में आपको जितनी याद होगा उतना लिखने का प्रयास करना चाहिए।
  • चीजों को लिख कर, यह आपकी याददाश्त को ताज़ा कर सकता है और आपको उन तथ्यों के अन्य विवरणों को याद करने में मदद करता है जिन्हें आप याद नहीं कर पाएंगे।
  • शायद तथ्यों का आपका लिखित खाता बाद में उपयोगी होगा (उदाहरण के लिए, यदि आप अपने नियोक्ता को आरोपों के लिखित उत्तर के साथ पेश करने का निर्णय लेते हैं)
  • झूठी आरोपी के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा के लिए छवि 3 शीर्षक
    3
    दयालु सहकर्मियों को ढूंढें हर कहानी के दो संस्करण हैं, और इसी तरह, आप आम तौर पर उन परिस्थितियों के मार्जिन पर सहकर्मियों को मिलेंगे जो आपकी समस्या के लिए सबसे दयालु हैं। ये लोग आपके गवाह और सहयोगी बन सकते हैं
  • अगर कोई कहता है कि वह आपकी ओर से है, तो आपको जल्द से जल्द उससे बात करनी चाहिए ताकि यह पता चले कि वह स्थिति के बारे में क्या जानता है।
  • आदर्श रूप से, आपको अपने कार्यस्थल के बाहर अपने सहकर्मियों के साथ बात करनी चाहिए। इस तरह से, कोई भी आपकी बातचीत को नहीं सुनेगा और आप एक दूसरे के लिए आपका पूरा ध्यान दे सकते हैं यदि कार्य के बाद कहीं न कहीं मिलना संभव नहीं है, तो आप एक साथ ब्रेक लेने की व्यवस्था कर सकते हैं।
  • यदि आपका सहकर्मी आपको बताता है कि वह इसमें शामिल होना नहीं चाहता है, तो आपको उसका सम्मान करना चाहिए। कुछ मामलों में, लोग किसी भी आधिकारिक बयान नहीं करना चाहते हैं या दो सहयोगियों के बीच विवाद के बीच में होते हैं, जो कि एक सहयोगी आपको निजी तौर पर बताता है कि वह आपके पक्ष में है।
  • झूठी सजा के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा के लिए छवि 4 शीर्षक
    4
    कंपनी की नीतियों और रोजगार पुस्तिकाओं की समीक्षा करें अगर आप पर कंपनी के किसी भी नियम या नीति का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है, तो आपको यह जानने का अधिकार है कि सवाल में नियम कौन सा है। इसके अलावा, यदि आप विशिष्ट आवश्यकताओं को समझते हैं, तो यह पता लगाने के लिए उपयोगी होगा कि कौन से सबूत आपके तर्क का समर्थन कर सकते हैं।
  • अगर किसी व्यक्ति ने आपको कार्यस्थल नियम या नीति का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है और यह आपके रोजगार को खतरे में डालता है, तो आपको यह जानना चाहिए कि वह नियम क्या कहता है। अगर आपने जो किया है वह कंपनी की नीतियों के भीतर है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आरोप गलत है।
  • आपको लगता है कि, वास्तव में, आपका व्यवहार एक स्थापित नियम या नीति के खिलाफ गया था, लेकिन यह कभी भी लागू नहीं किया गया था। इस स्थिति में, कई अन्य कर्मचारी हो सकते हैं जो आपके जैसा करते हैं।
  • हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह कोई बहाना नहीं है यदि, अपने नियोक्ता के नियमों को पढ़ते समय, आप पाते हैं कि आपने एक त्रुटि की है, आपको उन्हें यथासंभव शीघ्र सूचित करना चाहिए ताकि स्थिति को स्पष्ट किया जा सके।
  • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि एक सहयोगी ने झूठे आरोप लगाए हैं कि आप खाने के वक्त (या, कम से कम, जो कि आपने सोचा था कि जब तक आप कर्मचारी मैनुअल पढ़ते नहीं) बहुत समय लेते हैं।
  • आप कह सकते हैं "मेरे विभाग में अधिकांश लोग दोपहर के भोजन के लिए एक घंटे का ब्रेक लेते हैं। मैं उनके उदाहरण का पालन करता हूं और यह नहीं जानता था कि वास्तव में, कंपनी की नीति दोपहर के भोजन के लिए 30 मिनट के ब्रेक के लिए है। मुझे बताएं कि मैं इस गलतफहमी को ठीक करने के लिए क्या कर सकता हूं"।
  • झूठी आरोपी के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा के लिए छवि 5 शीर्षक
    5
    सहायक दस्तावेज़ों की प्रतियां बनाएं उन तथ्यों की पहचान करें जो तथ्यों के आपके संस्करण का समर्थन कर सकते हैं और प्रतियों को अपने नियोक्ता को दिखाने के लिए कर सकते हैं। इसमें कुछ भी शामिल हो सकता है, या तो ईमेल या कार्ड को काम की रिपोर्ट में साइन अप करने के लिए, हालांकि ये आपके विरुद्ध अभियोग के विषय पर निर्भर करेगा।
  • अगर कोई कर्मचारी आपके खिलाफ भेदभाव या उत्पीड़न का झूठा आरोप बनाता है, तो विशेष रूप से आपके लिए बैकअप दस्तावेज बहुत उपयोगी हो सकते हैं। आपके पास जो कुछ भी है वह उस व्यक्ति के निष्पक्ष और न्यायसंगत उपचार के साक्ष्य के रूप में उपयोगी होगा।
  • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आप एक पर्यवेक्षक हैं और आपके प्रभार में से एक कर्मचारी आपको उस कर्मचारी को अपग्रेड करके उसके खिलाफ भेदभाव करने का झूठा आरोप लगाता है, जिसने उसे पर्यवेक्षण के बजाय कुछ हफ्तों तक काम किया है, जो उसे देने के बजाय किया गया है।
  • इस स्थिति में, आप दस्तावेज़ों को ढूंढ सकते हैं जो दिखाते हैं कि, वास्तव में, आपने उसे पद के लिए नामांकित किया था लेकिन यह एक और प्रबंधक था जिसने किसी अन्य व्यक्ति का चयन किया था।
  • इसके अलावा, आप उस कर्मचारी से एक ईमेल प्राप्त कर सकते हैं जिसने आरोप लगाया था जिसमें उसने उल्लेख किया था कि वह किसी भी पदोन्नति के लिए विचार नहीं करना चाहते थे क्योंकि इसका मतलब होगा कि वह एक अलग समय पर काम करते थे। इस प्रकार के सभी दस्तावेज आपको एक झूठे आरोप के खिलाफ खुद का बचाव करने में मदद करेंगे।
  • भाग 2
    अपने नियोक्ता से बात करें

    झूठी आरोपी के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा के लिए छवि 6 शीर्षक
    1
    शांत रहें और विनम्र और पेशेवर बनें। आपका रवैया आपको अपने नियोक्ता का प्रतिनिधित्व करने वाले किसी व्यक्ति से बात करते समय (या प्रबंधक या मानव संसाधन विभाग में किसी व्यक्ति) से बात करते समय आपके व्यवहार में क्या अंतर हो सकता है
    • यदि आप नाराज होते हैं और हर किसी पर हमला शुरू करते हैं, तो आप अनजाने साबित कर सकते हैं कि जिस व्यक्ति ने आरोप लगाया वह सही था। कम से कम, आप अपने नियोक्ता को संघर्ष से निपटने की अपनी क्षमता का एक बुरा प्रभाव देंगे।
    • अपने नियोक्ता के प्रतिनिधित्व करने वाले व्यक्ति के स्थान पर खुद को डालने की कोशिश करें वह केवल उसकी नौकरी करती है और स्थिति के नीचे जाना चाहती है, लेकिन वह आपका दुश्मन नहीं है। हालांकि, यह उसे बन सकता है अगर आप इसे उसी तरह मान लेते हैं जैसे यह था।
    • यदि आपको स्थिति को किसी व्यक्ति से निपटने में परेशानी हो रही है, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या आपके लिए एक लिखित प्रतिक्रिया प्रस्तुत करना संभव होगा। यदि आप इसे लिख सकते हैं, तो यह आपको अधिक शांति के साथ स्थिति से संपर्क करने की अनुमति देगा और आपको लगता है कि आप पर सवाल नहीं उठा रहे हैं।
  • झूठी सजा के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा करें शीर्षक 7
    2
    एक अच्छे संबंध स्थापित करें जितना अधिक आपका नियोक्ता एक व्यक्ति के रूप में आपकी पहचान करता है, तथ्यों के आपके संस्करण को समझना आसान होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कार्यालय का मुख्य दलाल बनना चाहिए, लेकिन केवल आपको और आपके साथ बोलने वाले व्यक्ति के बीच समानताएं मिलनी चाहिए।
  • यदि आप अपने नियोक्ता के साथ कुछ समान हैं, तो आपको इसे ऊपर ले जाना चाहिए, लेकिन सावधान रहना चाहिए कि ऐसा करने से ऐसा न करें कि आप किसी प्रश्न का उत्तर नहीं देना चाहते या विषय को बदलना नहीं चाहते हैं।
  • कुछ मामलों में, लोग काम पर बहुत ही पेशेवर हैं और तुच्छ या सामाजिक वार्ता में शामिल नहीं करना चाहते हैं यदि आपका नियोक्ता अधिक सामाजिक चर्चा नहीं करना चाहता है, तो कोशिश करना बंद करो
  • हालांकि, यदि आप अपने नियोक्ता के साथ मिलते-जुलते चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो यह आपके बचाव के लिए उपयोगी हो सकता है क्योंकि आप अपने जैसे एक व्यक्ति के रूप में खुद को और अधिक समझेंगे।
  • यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि झूठे आरोप पर उत्पीड़न या अधिक व्यक्तिगत व्यवहार (कार्यस्थल नियम के उल्लंघन के बजाय) से संबंधित है
  • झूठी सजा के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरों की रक्षा के लिए छवि 8
    3



    तथ्यों के लिए छड़ी जब आप अपने खिलाफ झूठे आरोपों पर गुस्सा या अत्याचार कर सकते हैं और अभियोजक के बारे में कुछ शब्द बोलना चाहते हैं, तो आपको उन्हें आरक्षित करना चाहिए। यदि आप अपनी भावनाओं को स्थिति में शामिल करते हैं या झूठे आरोपों में बदला करते हैं, तो यह केवल चीजों को मुश्किल करेगा।
  • जब आप किसी सहकर्मी के साथ व्यक्तिगत रूप से नहीं मिलते हैं, तो झूठे आरोप अधिक सामान्य हो सकते हैं। उस व्यक्ति के बारे में गुस्सा करना आसान है जो परेशान या कुख्यात लगता है, लेकिन अगर आप मेल खतरे का उपयोग करते हैं, तो आपको एक शांत सिर रखना चाहिए।
  • आरोप और आरोप ये हैं कि: बयान जिनकी सच्चाई या झूठी अभी तक सिद्ध नहीं हुई है। आपका नियोक्ता सिर्फ यह जानना चाहता है कि इस मामले के बारे में सच्चाई क्या है।
  • अपने नियोक्ता को पता चलता है कि आपके खिलाफ आरोप झूठा है, तथ्यों के आधार पर आपकी मासूमियत का सबूत पेश करना सबसे अच्छा है।
  • झूठी सजा के चलते आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा के लिए छवि 9 शीर्षक
    4
    यदि कोई हो, तो जांच के साथ सहयोग करें आपके नियोक्ता या मानव संसाधन विभाग वास्तव में क्या हुआ यह निर्धारित करने के लिए बड़े पैमाने पर जांच का आयोजन कर सकते हैं, हालांकि यह आरोपों के प्रकार पर निर्भर करेगा। आप अपनी स्थिति में योगदान कर सकते हैं यदि आप सभी को सहयोग करते हैं और अपने निपटान में खुद को डालते हैं।
  • पूरी स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है, लेकिन यह सुनिश्चित करने का पूरी तरह से सहयोग करना सबसे अच्छा तरीका है कि स्थिति जल्दी से सुलझा दी गई है
  • यदि आप भाग लेने या सवालों का जवाब देने से इनकार करते हैं या विरोध करते हैं, तो जांच स्थिर रहेगी इसके अलावा, यदि आप भाग नहीं लेते हैं, तो आपका नियोक्ता इस बात पर विश्वास करना चुन सकता है कि आरोप सही हैं।
  • यदि आप सहयोग करते हैं, तो यह आपके नियोक्ता को यह भी बताता है कि आप स्थिति और आपकी नौकरी गंभीरता से लेते हैं खुले और आरोप पर चर्चा करने के लिए तैयार होने से पता चलता है कि आप सकारात्मक कार्य संबंध बनाए रखने के बारे में बहुत परवाह करते हैं।
  • झूठी सजा के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरों की रक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    मध्यस्थता में भाग लेने का प्रस्ताव कुछ स्थितियों में, खासकर यदि झूठे आरोप अधिक व्यक्तिगत होते हैं, तो मध्यस्थता का सहारा लेने के लिए फायदेमंद हो सकता है अगर आपको लगता है कि यह आपकी समस्या को हल करने और अपने रोजगार की सुरक्षा में आपकी सहायता कर सकता है, तो आप अपने नियोक्ता को यह विचार सुझा सकते हैं
  • मध्यस्थता में, आप एक तटस्थ बाहरी पार्टी के साथ काम करते हैं और जिसने आपको एक सुरक्षित और निजी वातावरण में आरोप लगाया है यह मध्यस्थ एक चर्चा को बढ़ावा देता है जो आशागार सभी को शामिल करने के लिए स्वीकार्य संकल्प को प्राप्त करेगा।
  • कई मामलों में, कार्यस्थल में विवादों से निपटने के लिए नियोक्ता अपने में और मध्यस्थता कार्यक्रम में हैं। अगर यह आपके साथ मामला नहीं है, तो आप इसे अपने नियोक्ता को सूचित कर सकते हैं
  • आप को ध्यान में रखना चाहिए कि स्थिति के बारे में खुले दिमाग होना जरूरी है ताकि मध्यस्थता काम करे। आरोप गलत हो सकते हैं, लेकिन आपको उस व्यक्ति के साथ काम करने के लिए तैयार होना चाहिए जिसने उन्हें वैसे भी बनाया है।
  • इसके लिए, शायद आपको स्वीकार करना चाहिए कि आपके पास कुछ गलती है ताकि आप आगे बढ़ सकें, भले ही आप जानते हों कि आप पूरी तरह निर्दोष हैं। यह बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह आपकी नौकरी बचा सकता है
  • झूठी सजा के चलते आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा करने वाला शीर्षक चित्र 11
    6
    परिणामों को स्वीकार करें काम पर अनुशासनात्मक प्रतिबंधों के बारे में आपके अधिकार सीमित होंगे, खासकर यदि आपको एक कर्मचारी के रूप में वर्गीकृत किया जाता है (हालांकि यह उस जगह पर कानून पर निर्भर करेगा जहां आप रहते हैं)।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका नियोक्ता आपको एक आरोप के परिणाम के रूप में रिपोर्ट करता है और आप रिपोर्ट की अधिसूचना पर हस्ताक्षर करने से इनकार करते हैं, तो यह आपको बिल्कुल भी पसंद नहीं करेगा
  • वास्तव में, कुछ मामलों में, अदालत ने फैसला सुनाया है कि किसी कर्मचारी को एक रिपोर्ट अधिसूचना पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने के लिए अनिर्धारितता के लिए बर्खास्तगी का पर्याप्त कारण है।
  • आपके नाम को साफ करने के लिए आपके पास कानूनी विकल्प हो सकते हैं। हालांकि, अगर आप वास्तव में अपना काम करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा काम आमतौर पर अनुशासनात्मक उपायों को स्वीकार करने के लिए किया जाता है, यदि लागू हो, तो।
  • भाग 3
    कानूनी सहायता के लिए पूछें

    झूठी आरोपी के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा के लिए छवि 12
    1
    अपने तर्क में कानूनी मुद्दों को देखें कार्यस्थल में कानूनी आरोप विभिन्न कानूनी मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यदि आप विभिन्न प्रकार के कानूनी दावों की पहचान कर सकते हैं जो आप कर सकते हैं, तो यह आपको सलाह देने के लिए सही वकील खोजने के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • ध्यान रखें कि कानूनी मुद्दों का पता लगाने की प्रक्रिया काफी जटिल है और कानून छात्रों ने अपने करियर के वर्षों में बड़े पैमाने पर इसे संबोधित किया है। इसलिए, आपको एक विशेषज्ञ बनने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए
    • हालांकि, बुनियादी मुद्दों का पता लगाना आसान है और इस प्रकार आपको किस तरह के वकील से सलाह लेनी चाहिए
    • उदाहरण के लिए, यदि झूठे आरोपों से आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुँचाए जाने वाले किसी चीज से संबंधित हो, तो आप उस व्यक्ति पर मुकदमा कर सकते हैं जिसने आपको मानहानि के लिए आरोपित किया था।
    • यह संभव है कि कोई आप के खिलाफ झूठी रिपोर्ट पेश करे और आपको उस व्यक्ति के लिए कुछ करने के लिए मजबूर करे (उदाहरण के लिए, अपना वेतन बढ़ाएं या आपको एक पदोन्नति दें)। इस स्थिति में, ब्लैकमेल या धोखाधड़ी के तत्व हैं।
    • साथ ही, जिस व्यक्ति पर आप का आरोप लगाया गया वह भेदभाव से प्रेरित हो सकता है उदाहरण के लिए, आप अपने खिलाफ झूठे आरोप लगा सकते हैं क्योंकि आप अपनी जाति या लिंग के किसी व्यक्ति या आपकी जाति या किसी व्यक्ति के साथ काम करने के लिए लिंग के साथ काम नहीं करना चाहते हैं। यह श्रम कानून की बात है
  • Video: Suspense: Lonely Road / Out of Control / Post Mortem

    झूठी आरोपी के कारण अपना काम करने के लिए खतरों की रक्षा के लिए छवि 13 शीर्षक
    2
    उपयुक्त वकील खोजें आप अपने विश्वसनीय मित्रों या रिश्तेदारों से सिफारिशों के लिए पूछ सकते हैं, लेकिन आप उन अटॉर्नी के लिए भी ऑनलाइन खोज सकते हैं जिनके साथ आप परामर्श कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, स्थानीय बार एसोसिएशन की वेबसाइट पर एक निर्देशिका होनी चाहिए, जहां आप खोज सकते हैं।
  • कई मामलों में, बार एसोसिएशनों की एक सिफारिश सेवा है जो आपके लिए कानूनी मामलों को खोजने के बहुत सारे काम करेगी।
  • आपको बस उस केस के बारे में कुछ प्रश्नों का उत्तर देना होगा, आमतौर पर एक ऑनलाइन फार्म के माध्यम से, उन वकीलों की सूची प्राप्त करने के लिए जो ग्राहकों के साथ काम कर सकते हैं जिनकी समस्याएं आपके समान हैं
  • आपको मिल रहे वकीलों के लिए कुछ शोध करें उनके बारे में कुछ और जानने के लिए अपनी पेशेवर वेबसाइटों की जांच करें और अपने ग्राहकों से समीक्षा भी पढ़ें इस तरह, आप कुछ वकीलों के साथ रहने के लिए अपनी सूची को कम कर सकते हैं जो आपको सबसे अच्छी सलाह दे सकते हैं
  • झूठी सजा के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा के लिए छवि 14
    3
    कार्यक्रम कई प्रारंभिक परामर्श अधिकांश भाग के लिए, वकील मुफ्त प्रारंभिक परामर्श प्रदान करते हैं, जो कि आप बहुत से पैसा खर्च किए बिना विभिन्न वकीलों से सलाह प्राप्त करने के लिए अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं यह विशेष रूप से आप के लिए उपयोगी हो सकता है यदि आपके मामले में विभिन्न कानूनी मुद्दों शामिल हैं और आपको नहीं पता कि किस दिशा में लेना है।
  • यदि आप वास्तव में कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं और इसके लिए एक वकील किराया चाहते हैं, तो आपको साक्षात्कार में कम से कम तीन
  • हालांकि, अगर आप अभी तक एक सामान्य सलाह चाहते हैं कि आप क्या करें और अभी तक कैसे आगे बढ़ने का फैसला नहीं किया है, तो आप कई वकीलों के साथ बात कर सकते हैं क्योंकि आपको एक सूचित निर्णय लेने की आवश्यकता है।
  • परामर्श समय निर्धारण करते समय, आपको यह पूछना चाहिए कि वकील को मिलने से पहले मामले की कोई भी जानकारी चाहिए। कुछ मामलों में, वकीलों के पास एक बुनियादी जानकारी फॉर्म होता है, जो सभी संभावित ग्राहकों को भरना चाहिए।
  • जितनी जल्दी हो सके अपने मामले के बारे में वकील की जानकारी देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें (कम से कम कई दिनों से पहले आप परामर्श निर्धारित किया है) इस तरह, आपके पास स्थिति से परिचित होने के लिए पर्याप्त समय होगा।
  • झूठे आरोप के कारण आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा के लिए छवि 15 शीर्षक
    4
    उसे कई सवाल पूछें वकीलों अक्सर अपने उत्पादों को बाजार और बेचने के अवसर से ज्यादा कुछ नहीं के रूप में शुरुआती परामर्शों का सामना करते हैं। हालांकि, यदि आप कई विशिष्ट प्रश्नों के परामर्श के लिए जाते हैं, तो आप जिस जानकारी की ज़रूरत कर सकते हैं
  • यदि आप वकील को किराए पर लेना चाहते हैं, तो आपको उनके काम और संचार शैली के बारे में पूछना चाहिए। इन परामर्शों में, आप उस वकील को ढूंढने के लिए अधिक ध्यान केन्द्रित करेंगे जिनके साथ आप एक सकारात्मक और उत्पादक कार्य संबंध रख सकते हैं।
  • यदि आप अभी भी यह निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं कि आपको क्या करना चाहिए, तो क्वेरी का एक अलग दृष्टिकोण होगा आपको अपने मामले के बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछने चाहिए और इसके बारे में भी कि क्या वकील का मानना ​​है कि यह एक मुकदमा चलाने के लायक होगा।
  • जो सोचता है उसके विपरीत, वकील ऐसे लोग नहीं होते हैं जो मुकदमा करना पसंद करते हैं और उन सभी मामलों को ले जाने के लिए मर रहे हैं जो उनके सामने आते हैं। वकील आपको बताएंगे कि क्या वह मानता है कि आपके पास कोई मामला नहीं है
  • उसी तरह, यह आपको भी बताएगा कि क्या आप मानते हैं कि आपके पास मामला है, लेकिन यह कमजोर है या यह मुकदमे के समय और व्यय के लायक नहीं होगा।
  • झूठी सजा के चलते आपकी नौकरी के लिए खतरे की रक्षा करने वाली छवि 16 शीर्षक
    5
    अपने विकल्पों का मूल्यांकन करें कई वकीलों के साथ बात करने के बाद, आपको एक महत्वपूर्ण निर्णय करना होगा कि क्या आप एक मुकदमा दायर करेंगे या यदि आप उस व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे जो आपको आरोपी करता है
  • आप यह तय कर सकते हैं कि आप उस व्यक्ति पर मुकदमा करना चाहते हैं जिसने आपको या आपके नियोक्ता (या दोनों) पर आरोप लगाया था। आप जितनी जल्दी हो सके वकील के साथ संवाद करना चाहिए ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि अगले चरण क्या होंगे।
  • दूसरी ओर, यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि मुकदमा दायर करना बहुत अधिक प्रयास होगा और आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना पसंद करेंगे, तो आप उन वकीलों से संपर्क कर सकते हैं जिनसे आप मिले हैं और उनके समय के लिए उनका धन्यवाद करें।
  • ध्यान रखें कि वकील विशेषज्ञ हैं, इसलिए, यदि उनमें से एक या अधिक आपको बताते हैं कि यह मुकदमा दायर करने के लायक नहीं है, तो आप सबसे अच्छा होगा यदि आप इसे दो।
  • झूठे आरोप के कारण अपने काम पर ध्यान दें और आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाई।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com