ekterya.com

बेवफाई के संकेत कैसे खोजना

अगर आपको लगता है कि आपके पति या पत्नी आप पर धोखा दे रहे हैं, तो ऐसा मत सोचो कि यह आपके साथ ही होता है वर्तमान आंकड़े बताते हैं कि 15% पत्नियां और 25% पत्नियों ने शादी से बाहर सेक्स किया है। यह आंकड़ा 20% तक बढ़ जाता है, अगर हम विशुद्ध भावनात्मक रोमांच पर विचार करते हैं। यदि आपको संदेह है कि आपके पति या पत्नी अविश्वासू हैं, तो कुछ ऐसे संकेत हैं जो आप यह निर्धारित करने के लिए पता लगा सकते हैं कि आप बेवफाई का शिकार हैं या नहीं। आपका साथी भिन्न या असामान्य व्यवहार दिखा सकता है इसके अलावा, आप अपनी नियमित या अपने खपत की आदतों में एक महत्वपूर्ण अंतर में बदलाव देख सकते हैं। एक बेवफाई खोजने का कोई अचूक तरीका नहीं है, लेकिन आप कुछ लक्षणों का पता लगाने के लिए अपने रिश्ते को सुधारने या समाप्त करने के लिए आवश्यक उपायों का पता लगाने के लिए अपने साथी के व्यवहार को देख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें

बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक से छवि चरण 1
1
अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें आपको यह निर्धारित करने के लिए भूतपूर्व सिंहावलोकन में विश्लेषण करना चाहिए कि क्या यह दोनों के लिए अभी भी संतोषजनक और खुश है। सामान्य तौर पर, यदि आप समय निकालने के लिए अच्छी तरह से जांच करते हैं और अपने संबंधों के बारे में गंभीर रूप से सोचते हैं, तो आप यह निर्धारित करने के लिए कुछ चेतावनी के संकेत देख सकते हैं कि कुछ गलत है या नहीं।
  • सबसे आम चेतावनी यह है कि आपका साथी आपको बताता है कि कुछ गलत है और आप अपनी परेशानी को ध्यान में नहीं लेते हैं कुछ सामान्य वाक्यांश निम्न हैं: "यह विवाह काम नहीं कर रहा है", "मैं खुश नहीं हूँ", "मुझे इस से अधिक की आवश्यकता है"।
  • यदि चर्चा अधिक बार होती है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि रिश्ते परेशानी में है। कोई फर्क नहीं पड़ता अगर संघर्ष चक्कर या बेवफाई का परिणाम है एक संबंध है अक्सर, अपने साथी के साथ विचार विमर्श के एक संकेत है कि आप अपने रिश्ते पर काम करने की जरूरत हो सकता है infeliz- है।
  • यदि आपका साथी निरंतर और अचानक आपको आलोचना करता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि कुछ सही नहीं है। यदि आपका पार्टनर खुले तौर पर महत्वपूर्ण हो जाता है और सुझाव देता है कि "जिम जाना", "कम वजन", "एक मनोवैज्ञानिक से बात करें", हो सकता है कि आप अपने बेवफाई को अवचेतन का औचित्य साबित करने के लिए कम करने की कोशिश कर रहे हों।
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि 2 चरण
    2
    अपने साथी के शारीरिक व्यवहार का मूल्यांकन करें अगर आपका साथी अविश्वासू हो रहा है, तो यह संभावना है कि वह आपके साथ अक्सर अंतरंगता नहीं चाहता है या एक अलग यौन व्यवहार दिखाता है। इसके अलावा, आपका साथी दूर या विचलित हो सकता है।
  • ध्यान दें कि क्या आपके साथी को आपके साथ अंतरंगता रखने में कम दिलचस्पी है? यदि आप किसी अन्य व्यक्ति का स्नेह प्राप्त कर रहे हैं, तो आप की आवश्यकता होने की संभावना कम हो सकती है।
  • अपने साथी को दिन भर में आपको छूने का तरीका देखें क्या आपने अपना हाथ लेना बंद कर दिया है या आपसी स्नेह के सामयिक लक्षण दिखाते हैं? यदि दोनों के बीच एक बड़ी शारीरिक दूरी है, तो यह एक भावनात्मक दूरी का भी संकेत दे सकता है।
  • देखें कि क्या अंतरंग क्षणों में अलग दिखता है। आपका साथी नई यौन तकनीक दिखा सकता है जो उन्होंने हाल ही में किसी के साथ सीखा या अभ्यास किया है
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाले चित्र 3
    3
    अपने व्यवहार के एक महत्वपूर्ण दृष्टिकोण को अपनाना यदि आप अपने साथी की अनदेखी कर रहे हैं या उसे नजरअंदाज कर रहे हैं या यदि आप उसे निर्दयता से इलाज कर रहे हैं तो इसका विश्लेषण करें। अपने व्यवहार को ईमानदारी से और दूसरे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य से मूल्यांकन करने का प्रयास करें
  • यदि आप अपने साथी की उपेक्षा कर रहे हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति में भावनात्मक और यौन संतोष प्राप्त करने की संभावना है। कोई व्यक्ति अपने साहस का ध्यान आकर्षित करने और खुद को साबित करने की कोशिश करता है कि यह अभी भी वांछनीय है।
  • अगर आप अपने साथी से बहुत समय व्यतीत करते हैं या काम या अपने बच्चों पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आपका पार्टनर अकेले महसूस कर सकता है और किसी और व्यक्ति में कंपनी ढूंढ सकता है जो अधिक उपलब्ध है।
  • आप अपने साथी के साथ दुर्व्यवहार किया है, तो यह आप पर वापस पाने के लिए चक्कर जबकि उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने या एक बहाना रिश्ते को खत्म करने के लिए के रूप में बेवफाई का उपयोग करने की मांग कर सकते हैं।
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाले छवि 4 चरण
    4
    अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें अगर आपको लगता है कि आपका साथी विश्वासघाती हो रहा है, तो उस संभावना से इनकार नहीं करें पत्रिका में एक हालिया लेख के अनुसार नया वैज्ञानिक, "हमारी भावनाएं हमारे बेहोश से निकलती हैं", इसलिए वे करते हैं "हमारे तर्कसंगत दिमाग से अधिक जानकारी को प्रतिबिंबित"। संक्षेप में, हमारे अंतर्ज्ञान हमें बहुत सिरदर्द बचा सकता है आपको आपके साथी के बिना बेवफाई के सूक्ष्म संकेतों का पता लगाए जाने की संभावना है।
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    अपने साथी से बात करें अगर आप चिंतित हैं कि आपके पास कोई संबंध है, तो अपने रिश्ते की स्थिति के बारे में अपने साथी से बात करने की कोशिश करें। वार्तालाप आपके संदेह की पुष्टि करने या अपने भय को कम करने का एक आसान तरीका हो सकता है। ऐसा होने की संभावना है कि आपको वह जवाब नहीं मिलेगा जो आप चाहते हैं, लेकिन कम से कम आप अपने साथी से एक ईमानदार और खुले तरीके से संपर्क करेंगे।
  • एक पल चुनें जिसमें दोनों शांत और शांत हो, कभी गुस्सा नहीं। यदि आप एक नकारात्मक स्वर में बात करना शुरू करते हैं, तो आपके लिए उत्पादक वार्तालाप करना अधिक मुश्किल होगा। हमेशा ध्यान रखें कि लक्ष्य है "उलटा" नहीं "सामना करना"।
  • बात करने के लिए सही जगह चुनें यदि गोपनीयता आपके लिए एक प्राथमिक पहलू है, तो आपको उस जगह का चयन करना होगा जहां आप अकेले रह सकते हैं यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो शहर के चारों ओर चक्कर करें या किसी पास के पार्क पर जाएं। यह आदर्श है कि आप ऐसे जगह चुनते हैं जहां बहुत से लोग हैं, लेकिन अगर चर्चा बहुत तीव्र हो जाती है तो छोड़ना आसान है।
  • अपने बारे में बात करके बातचीत शुरू करने की कोशिश करें ऐसे वाक्यांशों का उपयोग करें, जो मूल्य निर्णय नहीं करते हैं, उदाहरण के लिए, "मुझे चिंता है" या "मैं हमारे रिश्ते के बारे में चिंतित हूँ"। शब्द के साथ अपने वाक्यों को प्रारंभ करें "मैं" के बजाय "आप"। यह आपके साथी को रक्षात्मक रवैया न लेने में मदद करता है
  • देखें कि आपका साथी आपको चिंता करने वाली बातों पर चर्चा करने के लिए तैयार है, क्योंकि, यदि यह मामला है, तो बातचीत या जोड़ों के उपचार के माध्यम से अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए यह एक अच्छा संकेत है।
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक से चित्र 6
    6
    निर्धारित करें कि यह इसके लायक है। यदि वार्तालाप ठीक नहीं हो रहा है या आपको लगता है कि आपका साथी आपको झूठ बोल रहा है, तो आपको ध्यानपूर्वक संबंधों का विश्लेषण करना चाहिए और आपको ध्यान देने की जरूरत है कि आपको क्या चाहिए। क्या उस व्यक्ति के साथ संबंध होने के लिए वास्तव में मूल्य है जिसे आप भरोसा नहीं कर सकते? यदि आपको अपने साथी पर संदेह है या लगता है कि वह आपको धोखा देने और अपने विश्वास को नष्ट करने में सक्षम है, तो शायद यह आपके लिए स्वास्थ्य संबंधी संबंध नहीं है।
  • भाग 2
    अपने साथी में शारीरिक परिवर्तन खोजें

    बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक से चित्र 7
    1
    भौतिक परिवर्तनों पर ध्यान दें यदि आपका साथी अपने शारीरिक स्वरूप में भारी बदलाव करता है, तो यह संकेत कर सकता है कि वे एक नई विजय को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा, ये परिवर्तन संकेत दे सकते हैं कि आप सक्रिय रूप से दूसरे साथी की तलाश कर रहे हैं
    • देखें कि क्या आपका साथी आपकी अलमारी को बदलता है या बदलता है उदाहरण के लिए, यदि आपके साथी आमतौर पर खेलों पहनता है, लेकिन अचानक सूट या फैशनेबल कपड़े पहनना शुरू होता है, यह, बेवफाई के संकेत हो सकता है खासकर यदि आप अपनी जीवन शैली में महान परिवर्तन जगाया नहीं है (उदाहरण के लिए , काम पर एक पदोन्नति)।
    • आपका साथी जिम में जा सकता है या अपने शरीर को टोन करने के लिए अधिक बार व्यायाम करना शुरू कर सकता है या आपका प्रेमी का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपना वजन कम कर सकता है आपकी रुचि के नए ऑब्जेक्ट आ सकते हैं या उसी जिम में व्यायाम कर सकते हैं, जो आपके पार्टनर को अक्सर जाता है।
    • यदि आप अचानक अपने शारीरिक स्वरूप में रुचि दिखाते हैं और अच्छा दिखने के बारे में चिंता करते हैं, तो ये संभावित संकेत हैं कि आपका साथी एक और व्यक्ति है जिसे प्रभावित करना चाहता है।
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक 8 शीर्षक छवि

    Video: राम की माता कौशल्या से भी कर चूका रावण यह गंदा काम...

    2
    अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता की आदतों का निरीक्षण करें यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के प्रति आकर्षक बनने की कोशिश कर रहे हैं तो आपका पार्टनर आपके व्यक्तिगत सौंदर्य पर अधिक ध्यान देना शुरू कर सकता है आज के बाद से यह तेजी से सामाजिक रूप से दोनों महिलाओं के लिए स्वीकार्य हो गया है और पुरुष अपनी संवारने के बारे में चिंता है, इन आदतों में अचानक बदलाव के लिए एक चेतावनी संकेत हो सकता है।
  • जांचें कि क्या आपके पार्टनर का पेट भरता है, अपने दांतों को साफ करने के लिए flosses, shaves और अन्य प्रकार की व्यक्तिगत स्वच्छता की गतिविधियों को अधिक बार प्रदर्शन करता है
  • ध्यान दें कि आप श्रृंगार, इत्र या कोलोन खरीदते हैं या नहीं। जांचें कि क्या अन्य व्यक्ति आपके साथी के कपड़े पर इन तत्वों के अवशेषों को छोड़ देता है। शायद अब तक आप बेहतर रूप से समझते हैं कि एक बेईमान आदमी की गर्दन पर लिपस्टिक के निशान को खोजने का पुराना कलह है।
  • देखें कि क्या आपके साथी ने अपने बाल बदल दिए हैं क्या आप अचानक एक नई शैली है या आप इसे एक अलग रंग डाई शुरू करते हैं?
  • भाग 3
    कुछ शोध करें




    बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक से चित्र 9
    1
    जांचें कि क्या आपकी गतिविधियों में बदलाव हैं। ध्यान दें कि क्या आपका साथी अपने सामान्य दिनचर्या में परिवर्तन करता है। आप अपने प्रेमी के कार्यक्रम या किसी और के साथ समय व्यतीत करने के लिए ऐसा कर सकते हैं ये परिवर्तन आपके शेड्यूल में बड़े अंतराल या अचानक दिखाई देने वाले छोटे परिवर्तन हो सकते हैं।
    • यह सबसे आम बहाने आप अपने कार्यक्रम में परिवर्तन के बारे में अपने साथी के उपयोग करने के लिए ध्यान देता है (उदाहरण के लिए, कार्यालय में बहुत काम है और रहने के लिए देर से, आप यातायात या अन्य दुर्घटनाओं यही कारण है कि बाहर समझा जा सकता है में फंस रहे हैं घर से अधिक बार)।
    • अगर, अचानक, आपका साथी आपके बिना अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना चाहता है, यह उसके लिए घर से दूर रहने के लिए एक सुविधाजनक अलबाई हो सकता है। देखें कि आपका पार्टनर आपको अपने काम की घटनाओं और यात्राओं में आमंत्रित करने को रोकता है या नहीं।
    • अनियोजित व्यापार यात्राएं या अन्य बहाने के लिए ध्यान दें कि आप लंबी अवधि के लिए अनुपस्थित रह सकते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, तथ्य यह है कि आप अचानक अनुपस्थित एक समस्या लगती है, या आपके साथी आप देर तक काम या दूर यात्रा मन नहीं करता है, यह अन्य व्यक्ति के साथ कि समय खर्च होने की संभावना है।
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक से चित्र 10

    Video: रामकुमार पोर्ते-CG Song-कोन सांचा म गढ़ीस तोला वो-Kon Sancha Ma Gadhis Tola o-Ramkumar Porte-SB Music

    2
    अपने साथी के संपर्क में आने की कोशिश करें हाल ही में आपके लिए अपने साथी के साथ संपर्क करना मुश्किल है? आप उसे कई बार संपर्क करने की कोशिश और अपने सेल फोन का जवाब नहीं है, तो यह एक संकेत है कि अपने रिश्ते ठीक नहीं है हो सकता है।
  • आपका पार्टनर आपके फोन के "खराबी" के बारे में बहस कर सकता है आप यह तर्क दे सकते हैं कि आप बैटरी से भाग गए, कि आपको तकनीकी समस्याएं हैं या आप सिग्नल के बिना किसी क्षेत्र में थे
  • ध्यान दें कि क्या आपका साथी आपको सूचित करता है कि वह फोन कॉल का जवाब देने में बहुत व्यस्त है, खासकर अगर उसने सुझाव दिया कि वह (या उसे) हमेशा कॉल करना चाहिए
  • क्या आपके फोन ने उन घंटे के दौरान बंद कर दिया है, जिन्हें आप आमतौर पर संवाद कर सकते हैं? आपका साथी, किसी को भी परेशान किए बिना किसी अन्य व्यक्ति के साथ समय बिताने के लिए आपके फोन को चुप्पी कर सकता है।
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक से शीर्षक छवि 11
    3
    नए या असामान्य तत्वों पर अधिक ध्यान दें, जो आपके साथी वहां से बाहर निकल सकते हैं। कभी-कभी, आपका पार्टनर ऑब्जेक्ट्स को नजर में छोड़ देगा, जो दर्शाता है कि वह अविश्वासू (उदाहरण के लिए, किसी और के घर की चाबी)।
  • खरीदारी या रेस्तरां के बिलों की पूरी तरह से समीक्षा करें। संपर्क फ़ोन नंबर प्राप्त करने के लिए अपने दस्तावेज़ों की जांच करें। होटल के कमरे, मूवी टिकट और अन्य इसी तरह की वस्तुओं के लिए चाबी ढूंढें।
  • यदि आप कर सकते हैं, कार के आसपास की जांच करें कुछ अविश्वासियों अक्सर छिपाने या दस्ताने, ऐशट्रे में या कार की सीटों के नीचे बरामद वस्तुओं छोड़ दें।
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक से शीर्षक छवि 12
    4
    देखें कि आपका साथी आपके कंप्यूटर का उपयोग कैसे करता है वह कंप्यूटर चैट या सामाजिक नेटवर्क ब्राउज़िंग के सामने अधिक समय बिताने की संभावना है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर अपने खातों की जांच करें जांचें कि क्या आप किसी विशेष व्यक्ति के साथ अधिक बार चैट कर रहे हैं। यदि आपके पिछले साझेदारों के साथ लगातार आदान-प्रदान हो चुके हैं, तो यह एक चेतावनी संकेत हो सकता है।
  • ध्यान दें कि क्या आपका साथी आपके कमरे में प्रवेश करते समय विंडोज़ या उनके खातों के सत्र बंद कर देता है या आप नियमित रूप से अपना ब्राउज़िंग इतिहास हटाते हैं या नहीं।
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक 13 शीर्षक छवि
    5
    अपने बैंक या वित्तीय संस्था के बयानों की जांच करें आपका साथी अपने प्रेमी के लिए गतिविधियों या उपहारों पर अत्यधिक मात्रा में पैसा खर्च करना शुरू कर सकता है।
  • जांचें कि क्या स्टोर या अन्य जगहों में बड़ी नकदी निकासी या खरीद की जाती है, जो कि शायद ही कभी या कभी भी लगातार नहीं होती।
  • रेस्तरां या बार में क्रेडिट या डेबिट कार्ड के लेन-देन पर ध्यान दें जो आपने नहीं देखी हैं
  • भाग 4
    सेल फोन के उपयोग का निरीक्षण करें

    बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक से छवि 14
    1
    सावधान रहें कि आपका साथी आपके सेल फोन से भी जुड़ा हुआ है। आज, स्मार्टफोन पहले से कहीं ज्यादा अविश्वासी बन गए हैं। यदि आपका साथी आपके सेल फ़ोन से असामान्य रूप से जुड़ा हुआ है, तो आप अपने प्रेमी के साथ संवाद करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • देखें कि क्या आपका पार्टनर लगातार फोन को उनके पास रखता है (उदाहरण के लिए, बाथरूम जाने पर, शॉवर लेते समय या कचरा लेते समय) यह एक संकेत हो सकता है कि आपका साथी नहीं चाहता है कि आपके पास अपने फ़ोन तक पहुंच हो।
    • इसके अलावा, कुछ लोग अपने सेलफोन के कॉन्फ़िगरेशन को सुरक्षा कोड को सक्रिय करने या उन्हें ब्लॉक करने के लिए परिवर्तित करते हैं। यह आपकी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंचने से रोकने के लिए किया जाता है (उदाहरण के लिए, संपर्क फ़ोन नंबर या टेक्स्ट संदेश)।
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक से शीर्षक छवि 15
    2
    सेल फोन के निरंतर उपयोग पर ध्यान दें। देखें कि क्या आपका साथी अपने सेल फोन का उपयोग बढ़ता है (उदाहरण के लिए, बहुत अधिक कॉल करना या अत्यधिक पाठ संदेश भेजने) जब आप कॉल करते हैं और संदेश भेजते हैं तो उस दिन के समय का ध्यान रखें। विश्लेषण करें कि यदि आपकी पार्टनर इस अवधि के पहले नियमित रूप से संवाद करता है
  • यदि जब आप कॉल प्राप्त करने या संदेश भेजने के संदेह से अभिनय (जैसे, अचानक जब आप कमरे में प्रवेश अप फोन लटका हुआ है) देखें। क्या आपने कभी उन संदेशों को छिपाने का प्रयास किया है जो आप लिख रहे थे या उन्हें भेजने या प्राप्त करने के बाद जल्दी से हटा दें?
  • अगर आप एक फोन कॉल का जवाब देते हुए चुपचाप से बात करते हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति के साथ अपनी बातचीत सुनने से बचने का प्रयास कर सकते हैं।
  • बेवफाई के स्पॉट साइन्स शीर्षक से चित्र 16
    3
    जांचें कि आपके साथी का दूसरा सेल फोन है या नहीं। यदि आप अविश्वासू हो रहे हैं, तो एक स्मार्ट चाल एक गुप्त सेल फोन पाने के लिए होगा। यदि आपके पास यह फोन है, तो आपके पार्टनर को आने वाली और आउटगोइंग कॉल के रिकार्ड को छोड़ने की चिंता नहीं होगी।
  • प्रीपेड सेल फोन सस्ते और आसानी से मिलते हैं यदि आप देख रहे हैं कि आपके साथी के पास एक है (जिसे उन्होंने काम या अन्य वैध उद्देश्य के लिए नहीं प्राप्त किया है), तो आपको चिंता करनी चाहिए, क्योंकि वह आपकी ओर से कुछ छिपा रहा है।
  • जांचें कि क्या कोई बैग बैग या पर्स में छुपा हुआ है आपका साझेदार एक गुप्त फोन को एक विशिष्ट जगह में रखने की संभावना नहीं रखता है
  • कार में इस फोन को छुपाने की अधिक संभावना है, इसलिए आपको दस्ताने डिब्बे में या सीटों के नीचे दिखना चाहिए।
  • ध्यान दें कि नए या अजीब बिल आपके घर में आते हैं या नहीं। यदि आपके पति या पत्नी ने एक दूसरे फोन के लिए एक सेवा अनुबंधित नहीं की है, तो आपको अनुबंध का एक भौतिक रिकॉर्ड मिल जाएगा। हालांकि, यदि आपका पार्टनर बहुत सावधानी बरतता है, तो आप अपने ईमेल पर भेजे गए इनवॉइस रख सकते हैं।
  • चेतावनी

    • ध्यान रखें कि उपर्युक्त सभी बिंदु बेवफाई के संकेत हो सकते हैं, लेकिन उनके पास पूरी तरह से निराशावादी व्याख्या भी हो सकती है। यदि आप अपने साथी को विश्वासघात करने का आरोप लगाते हैं या आप इसे जांच कर पकड़ लेते हैं (उदाहरण के लिए, अपने कपड़े की जेब में जासूसी करना, अपना फोन जांचना या अपना ईमेल पढ़ना), तो आप वास्तव में उन समस्याओं का कारण बन सकते हैं जो आपके रिश्ते से पहले मौजूद नहीं थे।
    • महिलाओं द्वारा दिखाए गए बेवफाई के संकेत मूल रूप से पुरुषों के मामले में समान हैं। बेवफाई कुछ ऐसा नहीं है जो केवल पुरुषों के बीच होता है, हालांकि आम तौर पर यह माना जाता है कि वे यौन विमान पर विश्वासघात करते हैं, जबकि महिलाएं अधिक भावनात्मक रूप से होती हैं आजकल, महिलाओं को पेश किए गए आर्थिक और व्यक्तिगत अवसरों की वृद्धि ने उन लोगों के बीच (यहां तक ​​कि विवाहित महिलाओं के बीच में भी) बहुत आजादी की है। आजादी में इस उल्लेखनीय वृद्धि के साथ ही विश्वासघाती पत्नियों का एक उच्च प्रतिशत आता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com