ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि आपका पूर्व याद क्या है

रिश्ते खत्म हो गया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप और आपका पूर्व साथी दोनों भूलने के लिए तैयार होंगे। अगर आपको अभी भी अपने पूर्व-साथी के लिए भावनाएं हैं और आपको लगता है कि उसे ऐसा लगता है, तो आपको यह देखना चाहिए कि वह आपके साथ कैसे व्यवहार करता है और वह दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करता है हालांकि, पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके पूर्व-साथी के साथ एक ईमानदारी से बातचीत करें। अपने व्यवहार की व्याख्या करने की कोशिश करना यह एक निश्चित अपूर्ण तरीका है कि यह निर्धारित करने की कोशिश करें कि क्या आप रिश्ते को नवीनीकृत करने में रुचि ले सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने पूर्व साथी के व्यवहार को आप की ओर देखिए
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिस आप कदम 1
1
आप अपने पूर्व साथी के बारे में क्या जानते हैं इसके बारे में सोचें खाते के बारे में जो आप अपने बारे में जानते हैं, अपने पूर्व साथी और आपके रिश्ते को पता चलने वाले व्यवहार की व्याख्या करने का सबसे अच्छा तरीका है। अपने रिश्ते के बारे में फिर से सोचें और आपके पूर्व साथी ने संघर्ष के बारे में कैसे संपर्क किया और उसका व्यवहार किया। क्या कोई स्पष्ट और स्पष्ट है? फिर, यह संभावना है कि वह अपनी भावनाओं को छिपाए नहीं और आप जान सकते हैं कि क्या वह आपको याद दिलाता है। क्या वह आमतौर पर आप से नाराज़ होकर गुस्सा और नाराज़ हो गया? फिर, यह संभावना है कि आपकी चुप्पी का अब मतलब है कि आप इसके लिए लालसा कर रहे हैं - संभवत: आप गुस्से में हैं और परेशान हैं और बात करना नहीं चाहते हैं। क्या वह ऐसा कोई है जो चीजों को जाने नहीं देता और अतीत से पागल हो जाता है? तो, शायद मुझे आपके बारे में बहुत कुछ लगता है अपने पूर्व-साथी और व्यक्तित्व के बारे में आप के बारे में अपने व्यवहार को समझने के लिए उपयोग करें।
  • कृपया ध्यान दें कि व्यवहार की व्याख्या पूर्वाग्रहों और पर्यवेक्षकों की इच्छाओं के माध्यम से फ़िल्टर्ड रहे हैं (जब यह एक रिश्ते की बात आती है) - इसलिए आप आमतौर पर चीजें हैं जो वास्तव में वहाँ नहीं कर रहे हैं। अपने पूर्व साथी के SMS पसंद और गोलमाल के बाद से उससे एक शब्द भी नहीं सुना है, की व्याख्या करने के लिए अपने चुप्पी आप अजीब अर्थ है कि यदि तुमने किया था की कोशिश नहीं करते हैं, तो आप शायद आप संदेश भेजते हैं। अधिक व्यवहार दृष्टिकोण से अपने व्यवहार को देखने की कोशिश करें
  • छवि शीर्षक से पता है कि आपका पूर्व मिस आप चरण 2
    2
    उस आवृत्ति को नोट करें जिसके साथ वह आपके साथ संचार करता है यदि आपका पूर्व साथी आपको याद नहीं करता है, तो यह संभावना है कि वह केवल आपके साथ संचार करता है अगर उसे वास्तव में करना है (उदाहरण के लिए, अपने घर में अपने काम के लिए समन्वय करें)। यदि आप वास्तव में याद करते हैं, तो यह संभव है कि आपको कॉल करने, आपको एक संदेश भेजने, आपको एक ईमेल भेजने आदि का विरोध करना बहुत मुश्किल हो गया है।
  • जब आपका साथी आपको संपर्क करता है, तो उसके पास कोई विशिष्ट कारण नहीं हो सकता है। हो सकता है कि ऐसा कुछ कहें: "हैलो! मैं सोच रहा था कि आप कैसे करते हैं। "
  • ऐसा एक अपवाद हो सकता है कि आपके पूर्व साथी ने रिश्ते को समाप्त कर दिया और मित्र बने रहने की इच्छा व्यक्त की। यदि यह मामला है, तो अपने साथ संचार करना जारी रखें सकता है एक ऐसी निशानी है जिसे आप उसे याद करते हैं - हालांकि, आप अपने दोस्त को बस रहने की कोशिश कर सकते हैं
  • अपने पूर्व साथी लगातार "कहता है तुम नशे में" हैं, जो इसका मतलब है कि रात के बीच में आप के साथ संचार के बाद कुछ पेय ले लिया है (और इसलिए कम संकोची है), वहाँ एक अच्छा मौका है कि आप कुछ है भावनाओं पर कब्जा नहीं किया जा सकता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिसेज आप चरण 3
    3
    वह जिस तरह से व्यवहार करता है, उसके बारे में सोचें जब वह आपसे संपर्क करता है अगर वह आपके साथ संचार करता है, तो शायद आपको बिना किसी कारण के लिए लगातार संवाद करने के लिए बहाने लगते हैं। मैं आपको सलाह के लिए पूछ सकता हूं या समस्या से निपटने में मदद कर सकता हूं। आप बातचीत को गहन विषयों तक ले जाने का प्रयास भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप उन चीजों के बारे में बात कर सकते हैं, जिन्हें आप अपने जीवन में प्राप्त करना चाहते हैं या जिन विचारों को आप चाहते हैं, उनके बारे में आप क्या चाहते हैं।
  • जब वह आपके साथ संपर्क करता है, क्या वह आपको "गलती से" कहता है, क्योंकि वह एक स्नेही उपनाम जिसका उन्होंने इस्तेमाल किया था जब वे साथ थे? यह पर्ची यह इंगित कर सकता है कि वह अब भी किसी तरह आपको सोचता है।
  • Video: पुनर्जन्म के प्रकार,याद रहने और न रहने का रहस्य, पुनर्जन्म का रहस्य types of Rebirth Reincarnation

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिस आप कदम 4
    4
    ध्यान दें कि जवाब देने में कितना समय लगता है कब, और यदि, क्या आप अपने पूर्व-साथी के साथ संवाद करते हैं, तो आपका पाठ संदेश या ईमेल कितनी तेजी से उत्तर देता है? आपको वापस कॉल करने में कितना समय लगता है? यद्यपि यह जवाब देने में लगने वाले घंटे का एक नमूना जरूरी नहीं है, यदि आप लगातार इसे घंटों या दिनों तक अनदेखा करते हैं, तो शायद आपको बहुत ज्यादा आश्चर्य नहीं होता है
  • यदि आपका पूर्व-साथी पूरी तरह से आपके कॉल और संदेशों को अनदेखा करता है, तो उन्हें अधिक संदेश भेजने या फिर कॉल करने से बचें। यदि आप उसे याद करते हैं, तो यह करना बहुत कठिन हो सकता है - हालांकि, उसके साथ संचार न करने के नियम को लागू करने से आपको जारी रखने में सहायता मिलेगी।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिसेज आपको चरण 5
    5
    अपने शरीर की भाषा को देखें यदि आप अपने पूर्व-साथी के रूप में एक ही स्थान पर समाप्त होते हैं, आपके शरीर की भाषा देखें तुम्हारे आस पास अगर आप आँख से संपर्क न करें, अपने हाथों या पैरों को पार कर लें और मुस्कान न करें तो आप शायद अपने चारों ओर बहुत खुश नहीं हैं
  • हालांकि शरीर की भाषा एक महान संकेतक है कि किसी व्यक्ति को किसी भी समय क्या लगता है, वे आपको कुछ भी नहीं बताएंगे। उदाहरण के लिए, शायद आपका पूर्व साथी आपको बहुत याद कर सकता है, लेकिन वह बर्ताव करता है जैसे कि वह आपकी उपस्थिति में आपके साथ कुछ भी नहीं कर रहा है। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वह फिर से पीड़ित होने से डरता है।
  • अपने शरीर की भाषा का पालन करने की कोशिश करें और इसे आपके पास अन्य जानकारी के साथ संयोजित करें उदाहरण के लिए, अपने पूर्व साथी के शरीर भाषा का सुझाव देती है कि वह आप के आसपास होने के लिए नहीं चाहता है, लेकिन आप हर कॉल करता है, तो दिन-तो क्या तुम सच में हैरानी हो सकती है, लेकिन अपनी उपस्थिति में एक रक्षात्मक रवैया अपनाता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिस्स आप चरण 6
    6
    यह देखें कि क्या उन स्थानों पर ऐसा होता है जहां आप अक्सर जाते हैं यदि आपका साथी आपके काम के कारण मौके में दिखाई देता है या उस स्थान पर है जहां आप अक्सर जाते हैं, तो शायद यह दुर्घटना नहीं है। यदि उनके पास आम में दोस्त हैं, तो शायद पता करें कि आप कहाँ जा रहे हैं और वहां भी "संयोगवश" हो?
  • यदि आपका पूर्व साथी उस जगह में प्रकट होता है जहां आप हैं, तो उनकी शारीरिक भाषा का पालन करना मत भूलना। क्या आप अभी भी उस दिशा में देख रहे हैं जो आप में हैं? यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह संभव है कि आप अपने व्यवहार का पालन करने का भी प्रयास करेंगे।
  • भाग 2

    अन्य लोगों के सामने अपने पूर्व-साथी के व्यवहार को ध्यान से देखें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिसेज आपको चरण 7
    1
    अपने सोशल नेटवर्क ब्राउज़ करें यदि आप अभी भी सोशल मीडिया पर दोस्त हैं, तो अपने प्रकाशन और बातचीत को सावधानीपूर्वक देखें क्या आप कई अस्पष्ट या दुखी प्रकाशन (खोया प्यार, आदि के बारे में दुखद गीत) करते हैं? क्या आप दोनों की पुरानी तस्वीरों पर टिप्पणी करते हैं या उन्हें "पसंद" करते हैं? यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपको टूटने से निपटने में कठिनाई हो रही है।
    • हालांकि, याद रखें कि सामाजिक नेटवर्क हमेशा किसी के जीवन में क्या होता है इसका सटीक विवरण नहीं होता है। यहां तक ​​कि कोई भी जो कई तस्वीरों को प्रकाशित करता है जैसे कि वह सही जीवन था महत्वपूर्ण भावनात्मक समस्याओं से निपट सकता है।
    • सामाजिक नेटवर्क ब्राउज़िंग के साथ इसे ज़्यादा मत करो अपने साथी की गोपनीयता का सम्मान करें और अपने आप को एक दिन में एक बार समीक्षा करने के लिए खुद को सीमित करें
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिस आप कदम 8
    2

    Video: अगर लड़की आपसे प्यार ना करती हो तो उससे हां कैसे करवाए ??

    सामाजिक स्थितियों में आप के आस-पास व्यवहार कैसे करें यदि आप दोनों अभी भी दोस्तों के एक समूह में समय व्यतीत करते हैं, तो सावधानीपूर्वक (लेकिन कड़ाई से) जिस तरह से आप व्यवहार करते हैं, जब आप एक साथ दोस्तों के समूह में होते हैं। यदि आप एक समूह में खुद के साथ समय बिताते हैं और अपने आप से संपर्क करने से बचने की कोशिश करते हैं, तो ऐसा हो सकता है क्योंकि आप अभी भी लगातार भावनाओं से निपट रहे हैं
  • हालांकि, सावधान रहें। यह संभव है कि आपके पूर्व-साथी अभी भी पुरानी भावनाओं से संबंधित हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वह आपको याद करते हैं। उदाहरण के लिए, आपका पूर्व साथी आपके साथ बहुत गुस्सा हो सकता है क्योंकि आप वास्तव में उसे अपने कार्यों के साथ दुख देते हैं ब्रेक-अप और पिछले इंटरैक्शन के संदर्भ में उनके व्यवहार के बारे में राय रखने की कोशिश करें।
  • ध्यान दें कि यदि अन्य लोगों के साथ बातचीत करते समय भी आपका साथी लगातार दिखता है इसका मतलब यह हो सकता है कि आप यह भी देख सकें कि आप कैसा महसूस करते हैं।



  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिस आप कदम 9
    3
    आम में दोस्तों के साथ बात करो अगर आपके पास आम में दोस्त हैं जो आप पर भरोसा करते हैं तो आपके अनुसंधान के बारे में कुछ नहीं कहेंगे, उन्हें पूछें कि आपके पूर्व साथी ने आपके बारे में कुछ भी उल्लेख किया है। ऐसा होने की संभावना है कि वे आपको एक अच्छा विचार दे सकते हैं कि आपका पूर्व-साथी इसे कैसे खर्च कर रहा है
  • यदि आपके मित्र आम में हैं, लेकिन आपको डर है कि वे अपने पूर्व साथी को बताएंगे कि आपने उसके बारे में पूछा है, तो आप बहुत लापरवाही से पूछने की कोशिश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, बहुत सीधा होने के बजाय, आप निम्न की तरह कुछ कह सकते हैं: "मैं सोच रहा था कि कैसे [आपका पूर्व साथी का नाम] कर रहा है। मुझे पता है कि उनकी एक महत्वपूर्ण परीक्षा थी और मुझे उम्मीद है कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। " आप अभी भी इसे प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह ऐसा कहकर स्पष्ट नहीं होगा कि: "[आपके पूर्व साथी का नाम] आपने मेरे बारे में कुछ कहा है?
  • हालांकि, इस विषय पर लगातार अपने दोस्तों को परेशान करने से बचें। इस विषय को एक या दो बार ऊपर लाने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर आप हर समय ऐसा करते हैं, तो वे परेशान हो जाते हैं।
  • अगर आपके मित्र आम में कुछ ऐसा कहते हैं जैसे: "मुझे क्षमा करें, लेकिन मैं वास्तव में इस स्थिति में शामिल नहीं होना चाहता" - तो, ​​उनकी इच्छाओं का सम्मान करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको परवाह नहीं है, लेकिन यह कि आप दोनों के बारे में परवाह करते हैं और किसी स्थिति में घसीटा नहीं करना चाहते "उन्होंने मुझसे कहा कि उसने कहा" या पक्षों का चयन करना
  • भाग 3

    अपने पूर्व साथी से बात करें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिस आप कदम 10
    1
    तय करें कि क्या यह एक अच्छा विचार है या नहीं यह निर्धारित करने का सबसे तेज़ और सबसे सीधा तरीका है कि आपका पूर्व-साथी आश्चर्यचकित है या नहीं, आपसे पूछना है दुर्भाग्य से, अधिकांश लोगों के लिए, यह भी सबसे अधिक भयभीत तरीका है - हालांकि, यह संभावना है कि बस अपने पूर्व-साथी से बात करना, यह निर्धारित करने का सबसे तेज़ तरीका है कि क्या होता है।
    • ध्यान रखें कि व्यक्ति के आधार पर, कुछ ऐसे लोग हैं जो अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार नहीं हो सकते, खासकर यदि वे डरते हैं तो आप उन्हें चोट पहुंचाने का प्रयास करेंगे।
    • यदि आप बड़ी लड़ाई शुरू करने के बिना संवाद नहीं कर सकते हैं, शायद एक विषय पर बातचीत करने की कोशिश करने के लिए एक साथ मिलना सबसे अच्छा विचार नहीं है
    • सीधे पूछे जाने पर यह डरावना लगता है, लेकिन यह, समय बिताने के बजाय उनकी चुप्पी या क्या यह वास्तव में है कि स्माइली इमोटिकॉन, साफ पता है कि तुम वापस एक साथ प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसका मतलब है व्याख्या करने के लिए कोशिश कर रहा है क्योंकि लंबी अवधि में काफी भ्रम की स्थिति में आप को बचा सकता। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप उसे पीछे छोड़ने और जारी रखने के लिए काम करना शुरू कर सकते हैं ताकि आप किसी ऐसे व्यक्ति पर अपना समय बर्बाद न करें जो अब आपके साथ बाहर नहीं जाना चाहता।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिस आप कदम 11
    2
    अपने पूर्व साथी के संपर्क में रहें आप अपने पूर्व साथी के साथ संदेश या ईमेल के माध्यम से संवाद कर सकते हैं, लेकिन यह संभव है कि सबसे तेज़ तरीका सिर्फ उसे कॉल करना है बातचीत को यथासंभव स्पष्ट और मैत्रीपूर्ण रखें। उससे पूछें कि क्या वह आपके साथ दोपहर के भोजन या कॉफी के लिए मिलना चाहता है क्योंकि आप उसके साथ कुछ बात करना चाहते हैं।
  • समझें कि आप इनकार कर सकते हैं अगर वह आपको देखने से मना करती है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि वह आपको याद नहीं करती- या यदि वह करती है, तो वह आपको अभी तक देखने के लिए तैयार नहीं है नाराज न होने की कोशिश करें, इसके बदले, उसकी इच्छा का सम्मान करें
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिस आप कदम 12
    3
    इसे हल्के से लें अगर यह पहली बार है जब आप गोलमाल के बाद एक दूसरे को देख चुके हैं, तो आपको थोड़ा अजीब लगता है। पहल करें और स्थिति को यथासंभव शांत रखने का प्रयास करें। उसे पूछें कि वह अपने कामों में कैसे काम कर रहा है (उदाहरण के लिए, स्कूल या काम के साथ) और उनसे अपने जीवन में होने वाले लोगों के बारे में सूचित करें।
  • छोटी चीज़ों के बारे में बातचीत को रखने की कोशिश करें, न केवल रिश्ते के बारे में बात करने में सीधे कूदें। यह आत्माओं को आराम करने और आपको यह बताने में मदद करेगा कि आप एक लड़ाई शुरू करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिस आप कदम 13
    4
    सही क्षण की प्रतीक्षा करें यदि आप एक रेस्तरां या कैफ़े और ऑर्डर के भोजन या पेय में हैं, तो यह इंतजार करना अच्छा होगा कि जब तक आपसे मिलने का कारण नहीं उठाने के लिए आदेश लिया जाता है। इससे यह सुनिश्चित होता है कि कर्मचारी लगातार आपके आदेश का आदेश देने, अपना भोजन न ले, आदि में बाधा न दें।
  • यदि आप पेय पीते हैं, तो उन लोगों से बचें, जो शराब वाले हैं (यदि यह आपके लिए प्रासंगिक है)। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि कुछ मदिरा पीने से आपको आराम मिलेगा, इससे आप उन चीजों को कहने का भी कारण बन सकते हैं जो आप नहीं बोलना चाहते हैं या भावुक नहीं हो सकते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिस आप कदम 14
    5
    ईमानदारी से रहें यद्यपि यह डरावना लग सकता है, कुछ बिंदु पर, आपको बैठक के कारण को ऊपर उठाना होगा। यह कहकर शुरू करें कि आप इस तथ्य को मानते हैं कि आप अपने साथ मिलते हैं और आप उन चीजों के बारे में बात करना चाहते हैं जिनके बारे में आपने सोचा है। अगर आपको अभी भी उस व्यक्ति के लिए भावनाएं हैं, तो इसके बारे में ईमानदार रहें
  • यदि आप उसे याद करते हैं, उसे अपनी भावनाओं के बारे में सच्चाई बताकर आपको और अधिक संवेदनशील बना सकते हैं, लेकिन इसका यह भी मतलब है कि वह आपके बारे में क्या महसूस करती है, इसके बारे में वह अधिक ईमानदार होने की संभावना है।
  • उदाहरण के लिए, आप निम्न कह सकते हैं: "सच्चाई यह है कि मैंने आपके बारे में बहुत कुछ सोचा है। मुझे पता है कि हम तैयार हैं और मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं, लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि आप मेरे लिए क्या महसूस करते हैं। "
  • आप इसे फोन या पाठ संदेश के द्वारा कर सकते हैं, लेकिन व्यक्ति में वार्तालाप करने से आप अपनी शारीरिक भाषा और चेहरे का भाव देख सकते हैं।
  • Video: मोबाइल नंबर से पता करे किसी की भी लोकेशन अभी

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिसेज आप चरण 15
    6
    तय करें कि आगे क्या करें यदि यह पता चला है कि आपके पूर्व साथी आपको याद करते हैं और आप उसे भी याद करते हैं, तो यह तय करने का समय है कि उन भावनाओं के बारे में क्या करें वे तोड़ दिया कारणों के बारे में एक उद्देश्य से बातचीत करने की कोशिश करें, और अगर यह इसके लायक है या फिर कोशिश करने के लिए नहीं है
  • यदि यह पता चला है कि यह आपको आश्चर्यचकित नहीं करता है, तो आप जानते हैं कि आप अपने जीवन के साथ जारी रख सकते हैं। उसे ऐसा महसूस करने की कोशिश न करें जिससे वह महसूस न करे।
  • यद्यपि यह बहुत मुश्किल है, तर्कसंगत रूप से सोचने की कोशिश करें कि यह दूसरा मौका देने पर एक अच्छा विचार है। आप पाएंगे कि दोनों गायब हैं, लेकिन एक बार फिर से मिलना एक अच्छा विचार नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आप मूलभूत मूल्यों (जैसे कि धर्म या विचारों के बारे में कैसे जीना चाहिए) के लिए लगातार लड़ा, तो एक नया प्रयास इसी तरह समाप्त होने की संभावना है।
  • युक्तियाँ

    Video: OMG: चार साल के चमत्कारी बच्चे को याद है पिछले जन्म की सभी घटनाएं

    • क्या हो सकता है के लिए तैयार यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आपके पूर्व साथी आपको याद करते हैं क्योंकि आप चाहते हैं कि वे एक साथ हो जाएं, इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि वह आगे बढ़ सकता था
    • जब आप अपने पूर्व-साथी से बात करते हैं तो उसके पीछे गर्व छोड़ना याद रखें यदि आप अपने प्रति अपनी भावनाओं के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं, तो यह व्यंग्यात्मक और रक्षात्मक बनना आसान हो सकता है, लेकिन इस तरह से व्यवहार करने से वह आपको ईमानदार होने से हतोत्साहित करेगी।

    चेतावनी

    • हस्तक्षेप न करें इस कारण पर विचार करें कि आप इसे क्यों ढूंढना चाहते हैं यदि यह केवल इसलिए है क्योंकि आपको लगता है कि आप "जीते" हैं, तो आप सही कारणों से ऐसा नहीं करते हैं
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com