ekterya.com

आपकी आवाज़ को कांपने से कैसे रखें

एक अस्थिर आवाज होने के कारण निराशाजनक और शर्मनाक हो सकता है चाहे आप एक सार्वजनिक भाषण करें या निजी बातचीत करें, भूकंप आपको लोगों को समझने से रोक सकता है इसका मतलब है कि वे सुन नहीं सकते कि आप कितनी उज्ज्वल हैं। हालांकि, यदि आप श्वास और उच्चारण अभ्यास अभ्यास करने में कुछ समय बिताते हैं, तो आप भूकंप को संभाल सकते हैं और अपने आप का एक नया और अधिक आश्वस्त संस्करण पा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सांस लेने के अभ्यास और उच्चारण करें

चित्रा 1 को हिलाने से स्टॉप योर वॉयस शीर्षक
1
अधिक नियंत्रण के लिए डायाफ्राम से साँस लें मिरर में देखो जब आप गहराई से सांस लेते हैं। यदि आपके कंधों को उठाया जाता है, तो आप अपनी छाती से श्वास ले रहे हैं और डायाफ्राम से नहीं, जो एक पेशी है जो फेफड़ों के आधार पर बैठता है। साँस लेना और देखें कि क्या आप रिब पिंजरे का विस्तार कर सकते हैं कंधे या छाती को स्थानांतरित करने के लिए
  • मानो या न मानो, यह उपाय आपके बोलने के तरीके में बहुत बड़ा फर्क पड़ेगा। क्योंकि डायाफ्राम एक पेशी है, आपको मछलियां जैसे व्यायाम की आवश्यकता है जब आप मजबूत होते हैं, तो आपके पास अपनी आवाज (और कंपन) को नियंत्रित करने की अधिक क्षमता होगी, क्योंकि मजबूत आवाज निरंतर श्वास पर निर्भर करती है।
  • चित्रा 2 को हिलाने से रोकें आपका आवाज शीर्षक चित्र
    2
    सुधार को बनाए रखने के लिए डायाफ्राम की शक्ति का विकास करना। एक बार जब आपको पता चलता है कि डायाफ्राम है और इसका इस्तेमाल कैसे किया जाए, तो इसे मजबूत करने का समय है। स्नान करने से पहले या बाद में, अपने कमर के चारों ओर एक तौलिया लपेटो। साँस लेना और तौलिया को अपने कंधों या छाती को ऊपर उठाने की कोशिश करने के लिए बाहर जाने की कोशिश करो। धीरे धीरे श्लोक अगले सांस में, "आह" कहें। दस बार करो
  • डायाफ्राम से सांस लेने के दौरान जब आप "आह" कहते हैं, तो आपको ध्यान देना चाहिए कि जोर से और लगातार बोलना आसान है। जोर से और नरम बोलने का अभ्यास करें। आप दो ध्वनियों की तुलना में छाती से कुछ उथले श्वास भी ले सकते हैं।
  • स्टेप योर वॉयस थ्रिलिंग स्केप 3
    3
    साँस लेने की लय को धीमा करने के लिए एक सिबिलेंट ध्वनि से श्लोक करें। डायाफ्राम का उपयोग करके श्वास और दांतों के माध्यम से वायु को बाहर निकालना, खड़े होने पर खड़े रहें इन अभ्यासों को दो बार दोहराएं उम्मीद है, जब कोई सांप का शोर करेगा तो कोई भी नहीं घुस जाएगा। यद्यपि यह अजीब महसूस कर सकता है, नियंत्रित करता है कि आप अपनी सांस कितनी तेज़ी से या धीरे धीरे छोड़ देते हैं, डायाफ्राम को मजबूत करने का एक अच्छा तरीका है।
  • स्टेप आपका वॉयस स्टेप 4 से हिलाने वाला इमेज

    Video: माँ काली से अगर सचमुच बात करना चाहते हैं या देखना चाहते है तो करना होगा ये.. How to please Maa Kali

    4
    आवाज़ अभ्यास अपनी मुखर रेंज का विस्तार करने के लिए करते हैं अपनी आवाज को कम करने के तरीके में से एक को आवाज की एक विस्तृत श्रृंखला विकसित करना है। कभी-कभी, जब लोग घबराते हैं, तो कंपनियां भी झटके से झटके लगती हैं। एक दिन में कम से कम एक बार मुखर व्यायाम करके इन समस्याओं से बचें।
  • डीएमएमएमएम (जैसा कि कुछ "अच्छा स्वाद देता है") और मिमी हम्म। हमेशा इन व्यायामों के दौरान डायाफ्राम से सांस लेना याद रखें और इन अनुनादों को उच्च बनाने के लिए अपनी श्वास का उपयोग करें। इस अभ्यास को पांच बार दोहराएं
  • कहें "नी, नी, नी, नी" आपके मुखर रेंज के माध्यम से ऊपर और नीचे जा रहे हैं जितना ज़ोर से बोलें उतना कम बोलें और फिर अपनी आवाज़ को कम कर सकते हैं जितना कि आप कर सकते हैं। इस अभ्यास को मज़े करो, क्योंकि आप बहुत मूर्खतापूर्ण महसूस करेंगे। दो बार दोहराएं
  • "ओ ओ ईई" को फिर से कहें, अपनी पूरी मुखर रेंज का उपयोग कर। इस अभ्यास को दो बार दोहराएं
  • "Mmmmm" कहें और आपको अपने चेहरे के सामने और अपने मुंह के आसपास अनुभव करना चाहिए गूंज सनसनी पर ध्यान केंद्रित करें जब तक आप श्वास खत्म नहीं कर लेते हैं, तब तक उस गूंज में रहें। इस अभ्यास को पांच बार दोहराएं
  • स्टॉप योर वॉयस फॉर थूकिंग स्टेप 5
    5
    एक अच्छी अभिव्यक्ति के लिए जीभ के छाले को बनाओ एक अच्छी अभिव्यक्ति होने का मतलब है कि लोग आपके शब्दों के हर शब्द को समझ सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर लोग एक शब्दांश नहीं सुनते हैं, तो वे आपको बुरी तरह सुन सकते हैं या नहीं समझ सकते हैं कि आप क्या कह रहे हैं। दिन में एक बार इन अभ्यासों का अभ्यास करें।
  • आप इस अनुच्छेद में शामिल जीभ धारियों का उपयोग कर सकते हैं या कुछ चुन सकते हैं जो आपको चुनौती देते हैं। उन्हें जितनी जल्दी हो सके बताओ, लेकिन जब तक आप स्पष्ट रूप से बोलते हैं
  • और कहा कि "TTT", की कोशिश करो "लिसा एक चिकनी फर्श पर फिसलन कदम और ओलों", "रीता पिल्ला परेशान मुझे", "मैं कुछ पेय खरीदा है, कुछ पेय खरीदा" और "जब आपको बता कहानियों कितने कहानियों गिनती।"
  • स्टेप आपका वॉयस स्केटिंग 6 से हिलने वाला इमेज
    6
    कविताएं, लेख या उस पुस्तक को पढ़ें, जिसमें आप बीच में बड़े हैं। अपने उच्चारण को डराना बिना बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका अक्सर बात करना है कम दबाव स्थितियों में अभ्यास करने के लिए, बहुत सी चीजों को ज़ोर से पढ़ें कल्पना कीजिए कि आप एक प्रस्तुति बना रहे हैं धीरे-धीरे और धीरे से बोलो, एक ऊंचे स्वर में, और भावुक हो जाओ। एक दोस्त के लिए एक निजी पढ़ना जब आपको लगता है कि आप दर्शकों के लिए तैयार हैं।
  • यदि आपके पास एक विशेष भाषण है जिसे आप तैयार कर रहे हैं, तो यह सही है! इसे हर दिन ज़ोर से पढ़ें
  • आप अपने फोन या वीडियो कैमरे के साथ रिकॉर्ड भी कर सकते हैं। उन बिंदुओं को खोजने के लिए रिकॉर्डिंग को देखें या सुनें, जहां आप सुधार कर सकते हैं।
  • विधि 2
    बोलने से पहले खुद को तैयार करें

    स्टेप आपका वॉयस स्केटिंग 7 से हिलने वाला इमेज

    Video: थायराइड समस्या एवं स्वयं उपचार - Thyroid problems & self treatments

    1
    अतिरिक्त ऊर्जा से छुटकारा पाने के लिए व्यायाम करें बाहर जाना रन सुबह या एक भाषण देने से पहले, एक प्रस्तुति बनाने या एक मुश्किल बातचीत होने से पहले एक इमारत के चारों ओर चलना ज्यादा परेशान ऊर्जा के रूप में उतारने से आप चिंता के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं यह उपाय आपको कंपकंपी को संभालने की अनुमति देगा।
  • स्टेप आपका वॉयस स्टेप 8 से हिलने वाला इमेज
    2
    जीभ बाहर चिपके हुए गले को खोलें अपनी प्रस्तुति या अपने भाषण से पहले बाथरूम जाना अपनी जीभ को उतना जितना रहें, जितना आप कर सकते हैं और एक बच्चा कविता या अपनी जीभ के साथ जीभ के छाले को बाहर कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह हास्यास्पद लगता है, तो यह व्यायाम गले को खोल देगा और ध्वनि के लिए अधिक स्थान देगा, जो आपको एक मजबूत आवाज देगा।
  • स्टेप आपका वॉयस स्केप 9 से हिलते हुए शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने पैरों को जमीन पर मजबूती से रखने पर ध्यान दें यह महत्वपूर्ण है कि आप खड़े या बैठे हैं या नहीं। अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग रखें। अपने पैरों को मजबूती से फर्श पर रखें और रॉक न करें या अपना वजन किसी दूसरे पक्ष से बदलें। यह आपकी शक्ति का स्थान है इसे मान लें
  • स्टेप आपका वॉयस स्टेप 10 से हिलते हुए स्टेप्स 10
    4



    कंधे को एक अच्छी और खुली मुद्रा पाने के लिए सीधा करें झुकाव वाले कंधों और गरीब आसन के कारण आपके लिए गहराई से साँस लेने के लिए यह कठिन होगा। इसका मतलब यह है कि आपके लिए स्पष्ट रूप से बोलना और कंबल की आवाज़ के बिना यह और भी मुश्किल होगा। यदि आप झुकते हैं, तो आप घबराहट भी दिखाई देंगे, इसलिए कई कारणों से आपको किसी सार्वजनिक प्रदर्शनी के दौरान उससे बचना चाहिए।
  • Video: SUHAIB ILLYASI :एक TV ANCHOR से क़ातिल बनने की पूरी कहानी शम्स की ज़ुबानी| Crime Tak

    स्टेप आपका वॉयस स्केप 11 से हिलते हुए शीर्षक वाली छवि
    5
    भरोसा श्वास व्यायाम अगर आप परेशान महसूस करते हैं जब आप बात करना शुरू करते हैं, तो अपने सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करें। कल्पना कीजिए कि आपके पास अपने कमर के आसपास तौलिया है और इसे कई बार बाहर धकेलिए ऑक्सीजन आपको उत्साहित करेगा और व्यायाम पर ध्यान केंद्रित कर आपकी नसों को शांत करेगा।
  • स्टेप आपका वॉयस स्टेप 12 से मिलाते हुए छवि शीर्षक
    6
    बातचीत शुरू करने से पहले कुछ पानी ले लो अगर कोई आपको पानी न दे तो आप के साथ पानी की एक बोतल लें। हाइड्रेटेड होने से आपकी आवाज़ स्पष्ट और खरोंच और सूखी नहीं होगी। इसके अलावा, आप बात करते समय निर्जलीकरण नहीं करना चाहते, क्योंकि इससे आपको चक्कर आ सकता है
  • विधि 3
    सफलतापूर्वक भाषण या वार्तालाप करना

    स्टेप वॉयस थ्रिलिंग स्टेप 13 में स्टेप्स 13
    1
    आत्मविश्वास के साथ कार्य करें भले ही आप परेशान हो. आप जानते हैं कि आप क्या कह रहे हैं भले ही आप परेशान हो, याद रखें कि आपने कड़ी मेहनत की है जहां आप हैं। मुस्कान, सीधे खड़े हो जाओ और आंखों में लोगों को देखो। आत्मविश्वास से अभिनय करना आपको वास्तव में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकता है, इसलिए जब तक आप सफल न हो जाए तो दिखाएं।
  • स्टेप एंड वॉयस स्टेप वॉयस फॉर डेकिंग स्टेप 14 इमेज
    2
    शक्ति और एक खुली मुद्रा के साथ शुरू, मुस्कुरा मुस्कुराते हुए अपना चेहरा फैलाएंगे और दर्शकों को रुचि रखते हैं (चाहे यह एक बड़ा दर्शक या एकल व्यक्ति) तुरंत शुरुआत से जोर से और स्पष्ट रूप से बोलें यदि आप बहुत ज़ोर से बोलते हैं, तो आप अपनी आवाज़ को मॉडरेट कर सकते हैं, लेकिन आप बेहतर तरीके से शुरू करना चाहते हैं जिससे आप सभी को सुनने की अनुमति दे सकें।
  • अच्छी शुरुआत करने से आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिल सकती है। पहला शब्द सबसे कठिन होगा
  • यदि आपके पास अच्छी शुरुआत नहीं है, तो इस तथ्य से आपको परेशान नहीं होने दें या आपको अधिक परेशान न करें। थोड़ा सा पानी लें और गहन साँस लें, फिर से मुस्कुराएं और जारी रखें। आप इस पहली पर्ची पर काबू पा सकते हैं
  • स्टेप योर वॉयस टू डिकिंग स्टेप चरण 15
    3
    दर्शकों के हित को बनाए रखने के लिए धीरे-धीरे बोलें शायद, जितनी जल्दी हो सके इसे खत्म करने के लिए आप भाषण या वार्ता को जल्दी करना चाहते हैं। प्रलोभन का विरोध करें यदि आप इसे बहुत तेज़ करते हैं, तो आप लोगों का ध्यान खो देंगे, क्योंकि वे आपको समझ नहीं पाएंगे।
  • दर्शकों में कुछ लोग नोट ले सकते हैं और अगर आप बहुत धीमे बोलते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता
  • स्टेप आपका वॉयस स्टेप 16 से मिलाते हुए छवि शीर्षक
    4
    अपनी आवाज उठाएं ताकि हर कोई आपको सुन सके। अपनी आवाज और साँस लेने के व्यायाम के बारे में सोचो फिर, आवाज़ को प्रोजेक्ट करें ताकि यह जोर से और स्पष्ट रूप से सुना जा सके। भूकंप उथले श्वास और घबराहट से आता है। यदि आप गहरी साँस लेते हैं, तो आपका आवाज़ पूरी तरह से श्रोताओं को सुनने के लिए पर्याप्त है, तो यह प्राकृतिक रूप से कम अस्थिर होगा।
  • एक मजबूत आवाज भी आपको अधिक आत्मविश्वास देखने में मदद करेगी, भले ही आप थोड़े भूकंप का अनुभव करें। याद रखें कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दर्शकों को आप सुन सकते हैं और आपको समझ सकते हैं।
  • धमाकेदार कदम 17 से हिलते हुए अपनी आवाज को रोकने वाला छवि
    5
    दर्शकों में लोगों के साथ आँख से संपर्क करें. याद रखना जरूरी है कि आप क्या कह रहे हैं। अपनी आँखें दर्शकों पर रखें यह उपाय आपको अधिक आत्मविश्वास को देखेगा और अच्छी सांस लेने के लिए रिब पिंजरे को बनाए रखने में आपकी मदद करेगा।
  • यदि आवश्यक हो, तो उनकी आंखों के बजाय लोगों के माथे पर ध्यान केंद्रित करें। कोई भी अंतर को ध्यान नहीं देगा
  • स्टेप आपका वॉयस स्टेप 18 से मिलाते हुए छवि शीर्षक
    6
    भाषण या वार्ता के दौरान ऊर्जा का उच्च स्तर बनाए रखें यह कठिन हो सकता है, क्योंकि आपको शायद अंत से बहुत थक गया लगता है। आपने अपनी आवाज को मजबूत और स्थिर रखने के लिए बहुत मेहनत की है अंत में थोड़ा और प्रयास करें और इसे बड़ा करें।
  • स्टेप आपका वॉयस स्केप 19 से मिलाते हुए छवि शीर्षक
    7
    यदि आपको थोड़ी देर की जरूरत है, तो एक ब्रेक लें और कुछ पानी पी लें। यदि आप परेशान महसूस करते हैं, यदि आप बहुत तेज़ी से बात करते हैं या यदि आप चिंतित हैं कि भूकंप वापस आएगा, तो रोकें भाषणों या संवादों के दौरान लोगों को रोकना सामान्य है थोड़ा पानी या साँस लेने के द्वारा इसे छोडो, और वहां से जारी रखें।
  • स्टेप आपका वॉयस स्टेप 20 से हिलने वाला इमेज
    8
    गलतियों को आप को हतोत्साहित न करें सभी लोग (गंभीरता से, सभी) गलतियां करते हैं अगर आप किसी शब्द में गलत हैं या आपकी आवाज़ कांपना शुरू होता है तो कोई भी आप का न्याय नहीं करेगा। वास्तव में, यह लोगों को आपके साथ पहचाना जा सकता है, क्योंकि वे निश्चित रूप से एक ही चीज़ के माध्यम से चले गए हैं याद रखें कि दर्शकों में हर कोई आपकी स्थिति में रहा है और जारी है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com