ekterya.com

अच्छा प्रदर्शन कैसे किया जाए

खेल, व्यवसाय और पढ़ाई में लक्ष्यों को प्राप्त करने के मामले में, "सब कुछ मन में है" कहता है, सच हो सकता है। अच्छे प्रदर्शन के लिए ये सामान्य नियम आपको अपनी ऊर्जा और विचारों को ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकते हैं ताकि सभी को पूरा किया जा सके और सफलता हासिल हो सके। इसके बाद, आप एक उच्च प्रदर्शन टीम को चमकाने और एकदम सही करके एक कदम आगे जा सकते हैं।

चरणों

विधि 1

दबाव में अच्छा प्रदर्शन करें
छवि 1 शीर्षक पर प्रदर्शन करें
1
तनाव को नियंत्रित करने के लिए जानें हालांकि थोड़ा तनाव होने के कारण आपको एड्रेनालाईन महसूस करने और उच्च प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए, तनाव के शारीरिक प्रभावों को प्रबंधित और नियंत्रित करने के लिए आवश्यक है। अन्यथा, आपका शरीर दूषित हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप अपनी व्यक्तिगत बच निकलने वाली वाल्व को ढूंढें, इसलिए व्यायाम का प्रयास करें, सामाजिक समर्थन प्राप्त करें, ध्यान करें या YouTube पर वीडियो देखें।
  • छवि चरण शीर्षक 2 प्रदर्शन करें
    2
    उन चीजों की पहचान करें जिन्हें आप किसी भी स्थिति में नियंत्रित नहीं कर सकते। उसके बाद, वह प्रत्येक स्थिति पर प्रतिक्रिया करता है जिसे आप नियंत्रित कर सकते हैं उन चीज़ों पर समय बर्बाद करने से इनकार करना जो आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आपकी धातु की स्थिरता में सुधार और, इस तरह, आपका प्रदर्शन
  • छवि शीर्षक शीर्षक 3 प्रदर्शन करें
    3
    सकारात्मक विचारों के साथ नकारात्मक विचारों को बदलें यद्यपि यह सोचने के अपने तरीके को बदलने में आसान नहीं हो सकता है, आप एक मंत्र को दोहराने की कोशिश कर सकते हैं जैसे "हर जोखिम को लें और भय छोड़ दें," "सकारात्मक, मरीज और लगातार रहें" या "क्या मायने रखिए।"
  • छवि 4 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    4
    सफलता की कल्पना करें कल्पना कीजिए कि अगर एक चुनौती सामने आती है और आप विजयी होकर बाहर आ जाएंगे तो ऐसा क्या होगा। यदि आप लाभों को बहुत स्पष्ट रूप से देख सकते हैं, तो आपके लिए उच्च तनाव की स्थिति में अच्छा प्रदर्शन प्राप्त करना आसान होगा।
  • छवि 5 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    5
    अपनी शक्तियों को हाइलाइट करें यदि आप जानते हैं कि आप एक धावक हैं, लेकिन आपको लंबी दूरी की दौड़ चलाने की ज़रूरत है, तो दौड़ में अपना लक्ष्य आगे बढ़ने वाले लोगों के करीब रहने के लिए होना चाहिए, जब तक आपको पूरी गति से चलाने और हर किसी के सामने पेश करने का अवसर न मिलें। जब भी आप कर सकते हैं इन कौशल को सही।
  • Video: 5 Hours: Deep Sleep Music Delta Waves, Dream Music, Soothing Music, Calming Music

    छवि 6 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    6

    Video: 5 Hours of Deep Sleep Music : Insomnia, Delta Waves, Sleep Music, Dream Music

    प्रेरित रहें अपने आप को लक्ष्य निर्धारित करें यदि आपके लिए काम करने वाली कंपनी में प्रोत्साहन बनाने के लिए अच्छी रणनीति नहीं है छोटे लक्ष्यों और बड़े और दीर्घकालिक लक्ष्यों को निर्धारित करें यदि आप नियंत्रण बिंदुओं (छोटे लक्ष्यों) को रास्ते या प्रक्रिया के साथ देख सकते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक 7 प्रदर्शन करें
    7
    आध्यात्मिकता का स्वागत करता है यदि आप किसी विशिष्ट सूट में सहज महसूस करते हैं या आपके पास विशेष जूते की एक जोड़ी है, तो हर बार उनका उपयोग करें ताकि आपका अच्छा प्रदर्शन हो। हालांकि कई "जादुई विचार" होने से आपको अंधविश्वास में ले जाया जा सकता है, ये विचार पर्याप्त मात्रा में आत्मविश्वास पैदा करते हैं।
  • छवि 8 शीर्षक प्रदर्शन करें

    Video: मानदेय बढ़ाने की मांग काे लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना-प्रदर्शन

    Video: खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में ओपनिंग को लेकर कोहली ने खोला अपना मुंह ...!

    8
    दोषों का तुरंत सामना करें कम आत्मविश्वास से बचने का यह सबसे अच्छा तरीका है सकारात्मक विफलता या प्रत्येक विफलता के बाद सीखा सबक खोजने के द्वारा एक भावनात्मक प्रतिरोध बनाएँ।
  • छवि 9 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक



    9
    विफलता के बाद, दोबारा प्रतिबद्ध करें। पिछले चरणों को दोहराएं और अपने अगले प्रदर्शन, प्रदर्शन और प्रदर्शन के लिए उचित मूड पर लौटें।
  • विधि 2

    एक उच्च प्रदर्शन टीम बनाएं
    छवि 10 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    1
    एक प्रथम स्तर टीम चुनें उन्हें बहुत अच्छी तरह से काम करना चाहिए और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का आनंद लेना चाहिए। बहरहाल, सदैव सदस्यों के बीच सम्मान हमेशा बनाए रखा जाना चाहिए।
  • छवि 11 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    2
    समूह लक्ष्यों के साथ-साथ व्यक्तिगत लक्ष्य भी स्थापित करें यदि आप पूरी टीम के लिए लक्ष्य का प्रस्ताव देते हैं, तो प्रोत्साहन को टीम पर सभी को उत्तेजित करना चाहिए। इस प्रकार, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रत्येक सदस्य को प्रोत्साहन में रुचि है।
  • इस्तमाल
    3
    पूरी टीम को बताएं कि सफलता कैसे मापा जाएगा। लक्ष्य मानकों, मानक और सटीक रिपोर्टों पर आधारित हैं।
  • छवि 13 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    4
    ताकत और कमजोरियों के बारे में ईमानदार रहें एक टीम इस जानकारी के साथ सभी आधारों को कवर करने और संयुक्त मोर्चे पेश करने के लिए काम कर सकती है।
  • छवि 14 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    5
    यह टीम में संघ को बढ़ावा देता है कुछ समय में एक बार पीने के लिए या एक सामयिक डिनर से सदस्यों को एक-दूसरे का समर्थन करने और बड़ा, दीर्घकालिक लक्ष्यों को हासिल करने का प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित होगा।
  • छवि 15 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    6
    यदि आवश्यक हो तो किसी टीम सदस्य को निकालें अगर कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है, तो उसे सही करने का अवसर दें। हालांकि, यदि आप पर्याप्त कार्य नहीं करते हैं और समूह में फिट नहीं होते हैं, तो उसे समझदारी से बताएं कि वह टीम पर जारी नहीं रह सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 16 प्रदर्शन करें
    7
    एक नेता चुनें या टीम को स्वाभाविक रूप से नेता चुनने दें। आदर्श रूप से, इस व्यक्ति को कुछ जोखिम स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए और अपने अतिरिक्त कार्य के लिए पुरस्कृत किया जाना चाहिए।
  • छवि 17 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    8
    टीम वर्क के प्रवाह को स्वतंत्र रूप से न दें, इसके बिना आपको बहुत अधिक सूक्ष्म पोषण करना पड़ता है। जब आप एक उच्च प्रदर्शन टीम बनाते हैं, तो इस समूह को कुछ स्वतंत्रता से मजबूत किया जाएगा। इस पर पुनर्विचार करें यदि प्रदर्शन में गिरावट आती है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com