ekterya.com

कैसे पूरी तरह से बदलने के लिए

एक व्यक्तित्व बनाने के लिए पूरी तरह से `नई` बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप अपने संभावित अप करने के लिए रह नहीं कर रहे हैं और लगता है कि अब अपने जीवन गलत रास्ते पर है, एक नाटकीय सकारात्मक बदलाव आपके लिए सबसे अच्छा हो सकता है। बदलने के लिए पूरी तरह से आवश्यकता है कि आप अपने आदर्श स्वयं और अपनी वर्तमान कमजोरियों के बारे में एक ईमानदार प्रतिबिंब बनाते हैं। अपने आदर्श को प्राप्त करने के छोटी और लंबी अवधि के बसने, तो मॉडल रास्ते में भी सहायक होगा और समय-समय पर अपने लक्ष्यों का मूल्यांकन सही रास्ते पर रखने के लिए है कि लगता है।

चरणों

भाग 1
परिवर्तन को समझें

छवि शीर्षक पूरी तरह से खुद को बदलें चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या यही है जो आप चाहते हैं जितना सरल है, अपने आप से पूछें "क्या मैं यह परिवर्तन करना चाहता हूं?" इस तरह के एक बड़ा बदलाव करने के लिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप वास्तव में इसे चाहते हैं। अपने जीवन के हर पहलू के बारे में सोचो और यदि आप उन्हें बदलना चाहते हैं
  • अपने जीवन की दिशा का मूल्यांकन करें
  • समझे कि आपको अपने जीवन की गतिविधियों को बदलना पड़ सकता है।
  • क्या आप चाहते हैं परिणाम प्राप्त करने के लिए लेता है के बारे में यथार्थवादी रहें
  • यदि आप ईमानदारी से विश्वास नहीं करते हैं कि आप उन सभी चीजों को बदलना चाहते हैं, तो आप असफलता की ओर बढ़ेंगे।
  • छवि का शीर्षक पूरी तरह से बदलें चरण 2
    2
    यदि संभव हो तो निर्धारित करें अब जब आप जानते हैं कि आप बदलना चाहते हैं, आपको यह निर्धारित करना होगा कि क्या आप बदल सकते हैं बैठो और तय करें कि आपके पास अपने जीवन में एक गंभीर परिवर्तन करने की आवश्यकता है।
  • आपको बदलने की क्षमता की आवश्यकता है
  • आपको बदलने के लिए उपकरण की आवश्यकता है
  • आपको समय बदलने की आवश्यकता है
  • आपको बदलने के लिए सही समर्थन की आवश्यकता है
  • Video: HOW TO CHANGE YARN COLORS WHEN KNITTING

    छवि शीर्षक पूरी तरह से बदलें चरण 3
    3

    Video: बच्चों की मानसिकता बदलने वाली कुंडली और झूठ बोलने की आदत कैसे छुड़ाएं देखिए गुरु मंत्र में

    स्वयं के साथ ईमानदार रहें आप सोच सकते हैं कि आप अपने गुणों के बारे में खुद के साथ ईमानदार हैं यदि आप किसी से पूरी तरह से अलग हैं, जो आपको लगता है कि आप हैं, तो आप कभी भी समझ नहीं पाएंगे कि आपके रास्ते में क्या हो रहा है।
  • अपने सहपाठियों से पूछें कि वे आपके बारे में क्या सोचते हैं यदि जवाब आपके अपने परिप्रेक्ष्य से मेल नहीं खाता है, तो आप ईमानदार नहीं हैं।
  • दिन के दौरान आपके द्वारा किए गए निर्णयों और उनके लिए कारण का मूल्यांकन करें। जब आप ऐसा करेंगे, तो आप देखेंगे कि आपके फैसले के पीछे तर्क क्या है, जिससे आप उस बिंदु पर पहुंचे जहां आप हैं ताकि आप पूरी तरह से बदल सकें, आपको अपने निर्णयों को एक नया तर्क में लेना होगा।
  • उदाहरण के लिए, जब रहने और दोस्तों से मिलना तय करते हैं, तो उस कारण का मूल्यांकन करें, जो आप एक विकल्प पर फैसला करते हैं और यह आपके बारे में क्या कहते हैं
  • छवि का शीर्षक पूरी तरह से बदलें चरण 4
    4
    अपना परिणाम नीचे लिखें इस प्रक्रिया के लिए एक अंतिम लक्ष्य स्थापित करें और इसे नीचे लिखें। इसे एक लक्ष्य बनाएं जिससे आप उपाय कर सकें। इसमें कई भागों हो सकते हैं या यह एक वैश्विक उद्देश्य हो सकता है। किसी भी स्थिति में, उद्देश्य लिखिए और इसे एक जगह पर रखो, जहां आप इसे हर दिन देख सकते हैं ताकि आप प्रेरित रहें।
  • भाग 2
    कुछ मॉडल खोजें

    शीर्षक से छवि पूरी तरह से बदलें चरण 5
    1
    सर्वश्रेष्ठ से जानें एक मॉडल किसी भी व्यक्ति हो सकता है: एक युवा व्यक्ति, एक बुजुर्ग व्यक्ति, एक दोस्त, एक रिश्तेदार, एक अजनबी या एक सेलिब्रिटी किसी ऐसे व्यक्ति का पता लगाएं, जो शुद्ध व्यक्ति को आप बनना चाहते हैं। हो सकता है कि एक व्यक्ति के रूप में कपड़े पहनाए जाएं और कोई अन्य व्यक्ति आपकी इच्छा के अनुसार काम करता है। प्रेरणा प्राप्त करने के लिए आप प्रत्येक व्यक्ति की दोनों विशेषताओं का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि यह कोई है जिसे आप जानते हैं, जानकारी प्राप्त करने के लिए एक बैठक सेट करें। पता करें कि वह क्या करता है, आप क्या करना चाहते हैं
    • अगर ऐसा कोई है जिसे आप नहीं जानते हैं, तो थोड़ा शोध करें। उस व्यक्ति के बारे में जो भी हो वह सब कुछ ढूंढें और देखें कि आप अपने दैनिक जीवन में उनकी विशेषताओं की नकल करने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक खुद को पूरी तरह से बदलें चरण 6
    2
    सही लोगों के साथ मिलें अपने मॉडलों को खोजने से काफी बेहतर सकारात्मक लोगों के साथ अपने आप को घेरना है जब आप किसी के साथ मिलकर काम करते हैं, तो आप जिस तरह से कार्य करते हैं, उसकी नकल करने में आपकी अधिक क्षमता होगी। उन लोगों को ढूंढें जिनके समान लक्ष्य आपके या उन लोगों के लिए हैं जो पहले से ही अपने लक्ष्य तक पहुंच चुके हैं और उनके साथ समय बिताते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अधिक बहिर्मुखी बनना चाहते हैं, तो इस तरह से लोगों के साथ अपने आस-पास चलो। यदि आप आर्थिक रूप से अधिक सफल होना चाहते हैं, तो उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जो आर्थिक रूप से सफल हैं।
  • उन लोगों से बचें जो आपके परिवर्तन पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं। यदि आप एक स्वस्थ जीवन शैली जीने की कोशिश करते हैं, तो एक ऐसे व्यक्ति के करीब होना बहुत मुश्किल होगा जो एक स्थिर जीवन शैली में रहती है और जो हमेशा फास्ट फूड पसंद करते हैं
  • छवि शीर्षक पूरी तरह से बदलें चरण 7



    3
    के लिए खाते में एक साथी प्राप्त करें एक भागीदार जिसके पास जवाबदेही वह है जो आपको सही रास्ते पर रखेगी। बदले में आप उसे सही रास्ते पर रहने में भी मदद कर सकते हैं। यह किसी भी व्यक्ति के साथ संपर्क में रहना चाहिए, जब भी आपको मुश्किलें होंगी। अपनी प्रगति के बारे में बात करने के लिए आपको उस साझेदार (फोन या व्यक्ति द्वारा) के साथ साप्ताहिक बैठकें भी सेट करनी चाहिए
  • अपने रोल मॉडल को साझेदार बनाने के लिए जिसे आपको एक खाता देना होगा, एक उत्कृष्ट विचार हो सकता है। उस व्यक्ति को पता चलेगा कि आपको क्या हासिल करने की जरूरत है और आप किसी और की तुलना में बेहतर मदद कर सकते हैं।
  • भाग 3
    ठोस लक्ष्यों को निर्धारित करें

    छवि शीर्षक पूरी तरह से बदलें चरण 8
    1
    दैनिक या साप्ताहिक उद्देश्यों की स्थापना आपके पास एक "वैश्विक लक्ष्य" है और अब आपको छोटे उद्देश्यों पर विचार करना होगा। आपके द्वारा निर्धारित प्रत्येक लक्ष्य आपके परिणाम के लिए एक कदम आगे होना चाहिए। यह भी मूर्त या मापनीय होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपका साथी आपको जवाबदेह होने के लिए इन लक्ष्यों को जानता है।
    • "एक बेहतर व्यक्ति बनना" एक ठोस लक्ष्य नहीं है इसे "हर रोज अजनबियों के लिए दो अच्छी चीजें दो।"
    • अपने आप को "ज्यादा व्यायाम करें" जैसे लक्ष्य निर्धारित न करें। इसे ठोस बनाओ और लिखो "सप्ताह में चार बार व्यायाम करें।"
  • इमेज का शीर्षक खुद को पूरी तरह बदलें चरण 9
    2
    अपने लक्ष्यों को समायोजित करें यदि आपको अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है, तो उन्हें बदलने के लिए बेझिझक। इस समस्या को छोड़ने का एक तरीका के रूप में उपयोग न करें - हालांकि, आपको खुद को यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करना होगा या आप नाराज महसूस करेंगे और आप परिवर्तन को कभी नहीं प्राप्त करेंगे। यदि आप लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश करते समय एक बार विफल होते हैं, तो इसे स्वचालित रूप से समायोजित न करें अपने पार्टनर के साथ बैठो जिसे आप एक खाता देते हैं और उसे बताते हैं कि क्या आपने वास्तव में इसे प्राप्त करने के लिए किया था। यदि ऐसा था और आप इसे हासिल नहीं कर पाए, तो एक नया लक्ष्य एक साथ स्थापित करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अधिक पढ़ना शुरू करने की कोशिश करते हैं और आप प्रति दिन 6 घंटे का अध्ययन करने का लक्ष्य निर्धारित करते हैं, तो आपको स्कूल या काम के घंटे के कारण ऐसा करने में परेशानी हो सकती है। अपना उद्देश्य समायोजित करें और प्रति दिन 4 घंटे के अध्ययन को स्थापित करें और इसे प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक से खुद को पूरी तरह से बदलें चरण 10
    3

    Video: पुराने नोट बदलने पर लग सकती है पूरी तरह से रोक ! May 500-1000 ban on exchange of old notes soon.

    सफलता स्वीकार करें और आगे बढ़ें हर छोटी सफलता को आप पहुंचने का एहसास करने के लिए कुछ समय निकालें। हर बार जब आप किसी लक्ष्य को प्राप्त करते हैं, तो आप अपने परिणाम का सामना करेंगे। यह ऐसा कुछ अच्छा है जो होना चाहिए। हालांकि, ऐसा होने पर अपने गार्ड को नीचे न दें। समय की सराहना करने के लिए और अपने अगले लक्ष्य की दिशा में उन्मुख रहो।
  • भाग 4
    परिवर्तनों का मूल्यांकन करें

    छवि को शीर्षक से बदलें पूरी तरह से चरण 11
    1
    उस क्षण की पहचान करें जब आप अपने परिणाम तक पहुंचें। जब आप पूरी तरह बदल लेते हैं, तो आपको इसे पहले कभी नहीं पता होगा। हालांकि, अगर आप समय बिताने के लिए समय लेते हैं और अपना अंतिम लक्ष्य देख सकते हैं जिसे आपने बदलना तय किया है, तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं। सभी छोटे बदलाव आप का हिस्सा बन गए होंगे और आप पूरी तरह से बदल पाएंगे।
  • Video: फोटो में चेहरा बदलने का आसान तरीका How To Change Face In Photo Using Mobile Hindi Urdu , 2018

    छवि को शीर्षक से बदलें पूरी तरह से चरण 12
    2
    नए उद्देश्य स्थापित करें वहाँ बंद मत करो प्रेरणा के रूप में सफलता का उपयोग करने के लिए आपको उस व्यक्ति का बेहतर संस्करण बनाने के लिए मार्गदर्शन करें जिसका आप बन गए हैं जैसा कि आप पहले किया था, अपने आप को एक वैश्विक लक्ष्य निर्धारित करें और फिर इसे दैनिक या साप्ताहिक लक्ष्यों में विभाजित करें इस बदलाव के जरिए आप लक्ष्य-उन्मुख व्यक्ति बनना संभव है - इसलिए इसे जारी रखें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जिस तरह से दिखते हैं, बदलने के लिए कोशिश कर रहे थे, उस पर केंद्रित रहने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें एक बार मौसम में एक बार मॉल पर जाने और दो नए सूट खरीदना याद रखें।
  • शीर्षक से छवि पूरी तरह से बदलें चरण 13
    3
    अपने साथी के संपर्क में रहें, जिसे आप जवाबदेह मानेंगे इससे आपको पीछे नहीं हटने में मदद मिलेगी अपने सभी छोटे लक्ष्यों को उसके साथ साझा करना जारी रखें, साथ ही साथ नवीनतम और महानतम
  • आगे बढ़ने के लिए अपने लक्ष्यों के साथ आपकी सहायता करने का प्रस्ताव आपके द्वारा प्रदान की गई सहायता के लिए प्रशंसा दिखाएं और समर्थन वापस दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com