ekterya.com

कैसे एक अल्टीमेटम देने के लिए

अपने जीवन में किसी को एक अल्टीमेटम देते हुए एक खेल को बदलने की रणनीति, पहले से ही एक पति, एक प्रेमी, एक बच्चे, एक सहयोगी, एक ग्राहक या जिसे आप बातचीत के साथ किसी अन्य व्यक्ति में है। इस बिंदु तक पहुँचने पर, आप पहले से ही व्यवहार, कार्य या टिप्पणी है कि व्यक्ति की वजह से कुछ कठिनाइयों के माध्यम से चले गए हैं सकता है, तो यह बहुत ही कई अल्टीमेटम से जुड़ा हुआ भावनाओं होने की संभावना है। हालांकि, अगर आप अभी भी स्पष्ट रूप से सोचना चाहिए और तर्क से यह ही एकमात्र विकल्प बचा है सुनिश्चित करने के लिए और क्या सबसे महत्वपूर्ण है, जो कुछ मैं वास्तव में क्या करना चाहते हैं है।

आपको अल्टीमेटम के बाद जारी रखने या आगे बढ़ने के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि यह वही है जो इसके बारे में है

चरणों

1
इस बिंदु को प्रेरित करने वाले कारणों पर गौर करें अल्टीमेटम देना आपकी प्रतिबद्धताओं को साबित करने का एक तरीका है और किसी अन्य व्यक्ति को बदलने के लिए कुछ करना है। यह कुछ हासिल करने का एकमात्र तरीका हो सकता है, लेकिन प्रगति के लिए किसी के साथ संबंध बनाना आसान या आवश्यक नहीं है और यह अंतिम है लेकिन सुनिश्चित करें कि आपने अल्टीमेटम देने से पहले सब कुछ करने की कोशिश की है।
  • 2
    अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करें यदि आप अपनी भावनाओं को सम्मिलित करने में सक्षम नहीं होने के परिणामस्वरूप एक अल्टीमेटम दे रहे हैं, तो आप एक खतरनाक क्षेत्र में हैं। क्रोध के परिणामस्वरूप एक अल्टीमेटम देना आपके खिलाफ हो सकता है अपने नकारात्मक भावनाओं से स्वयं को दूर न करें। तभी जब आप संभावित परिणामों को स्वीकार कर लेंगे और अपनी भावनाओं को दूर करेंगे तो आप आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।
  • 3
    सफलता की संभावनाओं का वास्तविक मूल्यांकन करें एक अल्टीमेटम काम करने की संभावना कई कारकों पर निर्भर करती है और आप जिस स्थिति का सामना करते हैं बीआर>
    ऐसे मौके जिन पर अल्टीमेटम काम कर सकता था:
  • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ लंबे समय से डेटिंग कर रहे हैं जो प्रतिबद्ध करने में असमर्थ हैं यदि आप सुनिश्चित हैं कि वह व्यक्ति आपको प्यार करता है, तो थोड़ा धक्का उनकी मदद कर सकता है। दूसरी ओर, यदि आप जानते हैं कि अंत में यह व्यक्ति आपके लिए इतना प्रतिबद्ध नहीं है, तो शायद यह काम नहीं कर रहा है।
  • यदि कोई आपकी देखभाल करता है, तो आपके साथ ज्यादा वक्त नहीं बिताया है या काम या अन्य प्रतिबद्धताओं से विचलित नहीं हुआ है, तो अल्टीमेटम उन्हें अपने बहिष्कार के प्रभाव का एहसास करने में मदद करेगा।
  • अगर आपके जीवन में किसी को यह तय करने की जरूरत है ताकि आप कुछ बदलाव कर सकें, जैसे कि यह तय करना कि जहां रहते हैं या काम करते हैं
  • 4

    Video: Watch LIVE: Ajit Doval warning and ultimatum to Pakistan

    एक उचित समय चुनें एक समय चुनें जब आप जानते हैं कि उस व्यक्ति का आपका पूरा ध्यान आपके पास है। सुनिश्चित करें कि आप शराब या ड्रग्स के प्रभाव में नहीं हैं, इसलिए आप बात करते समय विचलित नहीं होते। विश्लेषण करें कि यह करने के लिए सबसे अच्छा समय क्या है।
  • उसी तरह, एक समय चुनें जब आप शांत हो। यह किसी चर्चा के मध्य में अल्टीमेटम देने या जब आप गुस्से में हैं और आपको सही ढंग से सोचने की क्षमता नहीं है, तो इसका अर्थ नहीं है।
  • Video: आईएमसी ने किया उमरिया में पुलिस करवाई का विरोध,प्रशाशन कों दिया एक सप्ताह का अल्टीमेटम

    5
    उचित रहें यदि आप एक अल्टीमेटम दे रहे हैं, तो एक को पूरा करने में सक्षम है। उस व्यक्ति के लिए मत पूछो जिसे आप जानते हैं कि दूसरे व्यक्ति में एक बड़ा बदलाव है कुछ दृष्टिकोण या व्यवहार में बदलाव के लिए पूछने के बीच एक पतली रेखा है, और यह नाटक करते हुए कि दूसरे व्यक्ति यह है कि वे कौन हैं। हमेशा उन व्यवहारों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप नहीं चाहते हैं और उनके परिणाम आप पर हैं।
  • कभी भी कुछ भी न पूछें जो नैतिक नहीं है उसी तरह, किसी भी चीज के बारे में मत पूछो जो आप जानते हैं कि किसी की सजा के खिलाफ है।



  • 6
    स्पष्ट करें कि आप क्या उम्मीद करते हैं और परिणाम क्या होंगे यदि आप चाहते हैं कि ऐसा न हो। यह बहुत सरल होना चाहिए, जैसे "अगर कोई नहीं होता है, तो बी हो जाएगा"।
  • चमकदार सिर शीर्षक वाली छवि
    7
    नकारात्मक प्रतिक्रिया की अपेक्षा करें कोई भी अल्टीमेटम प्राप्त करना पसंद नहीं है नाराजगी की अपेक्षा करें, और संभावित नकारात्मक परिणाम, जैसे दुश्मन के लिए लिया जा रहा है।

    इसलिए अन्य व्यक्ति को जाने देने के लिए तैयार रहें, यदि वे आपके साथ सहमत नहीं हैं
  • हो सकता है कि व्यक्ति के लिए, आप करने के लिए मतलब है, क्योंकि वे महत्व कम करना चाहते हैं, जबकि अपने स्वयं के दर्द या निर्णय की कमी से बचने, और यहां तक ​​कि जब आप सही कह रहे हैं, तो आप को एहसास है कि किसी पर दबाव बहुत ही नाजुक है।
  • 8
    दूसरे व्यक्ति को जाने देने के लिए तैयार करें आपको पूरी तरह से यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक ऐसी स्थिति को समाप्त कर लेंगे, अगर कोई अन्य व्यक्ति आपको अनुमति देने के लिए सहमत नहीं है। आपको आपके द्वारा दिया गया संदेश के अनुरूप होना चाहिए और आपने जो भी प्रस्तावित किया है उसे पूरा करना है।
  • युक्तियाँ

    • मदर टेरेसा ने एक बार कहा था कि "यदि आप तब तक प्यार करते हैं जब तक यह दर्द न हो, कोई और दर्द न हो, लेकिन अधिक प्यार हो।" कभी-कभी, यदि आपको अल्टामेटम को सख्त करना पड़ता है, तो जिस व्यक्ति का आप विश्लेषण करना चाहते हैं वह स्वयं है यदि आप अपने आप को जानते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि एक ऐसे व्यक्ति के साथ सामना कैसे किया जाता है जो आप चाहते हैं नहीं। आपको पता चल सकता है कि आप एक हैं जिसकी जरूरत है बदलाव।

    चेतावनी

    Video: किसी भी समय युद्ध छिड़ सकता है ,चीन ने दे दिया युद्ध का अल्टीमेटम

    • अल्टीमेटम्स एक रिश्ते को समाप्त करने के लिए काम करते हैं, इसलिए यदि आप एक दे देते हैं, तो आपको अंत के लिए तैयार रहना होगा।
    • यदि आप एक अल्टीमेटम देते हैं और अपना खतरा नहीं उठाते हैं, तो उन्हें कमजोर चरित्र की प्रतिष्ठा मिलेगी और दूसरों को विश्वास होगा कि आप गंभीर नहीं हैं यदि आप अल्टीमेटम देने के लिए हमेशा से पीछे हट जाते हैं
    • कुछ लोग उन लोगों से दूर हो जाते हैं जो हर समय अंतिम समय देते हैं, क्योंकि उनका मानना ​​है कि यह ब्लैकमेल का एक रूप है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com