ekterya.com

ल्यूटिनाइजिंग हार्मोन को कैसे बढ़ाएं

Luteinizing हार्मोन (एलएच) दोनों पुरुषों और महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण है यह एक हार्मोन है जो एस्ट्रोजेन और टेस्टोस्टेरोन जैसी अन्य हार्मोनों के उत्पादन को बढ़ावा देता है। यदि HL के अपने स्तर कम है, यह प्रजनन समस्याओं, जो एक दवा है कि इसी तरह कार्य करता है (gonadotrophin) का उपयोग कर के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं हो सकता है। यदि आप कोशिश नहीं कर रहे हैं, तो माध्यमिक हार्मोन को बदलने में आसान होता है जो एचएल आपके शरीर को बताता है।

चरणों

विधि 1
प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए हार्मोन को लाइटीनिंग बढ़ाएं

ल्यूसिनिंग हार्मोन चरण 1 को बढ़ाना छवि शीर्षक
1
एक जीनाडोट्रोपिन उपचार के बारे में पूछें क्लॉमिफ़ेन (प्रजनन दवा) काम नहीं करता है, तो डॉक्टर अक्सर गोनैडोोट्रोपिन उपचार का सहारा लेते हैं महिलाओं के मामले में, एचओएल ओव्यूलेशन के लिए आवश्यक है। गोनैडोोट्रोपिन इसी तरह कार्य करता है जो आपके शरीर को ओवुलेशन के लिए आवश्यक अन्य हार्मोन का उत्पादन करने के लिए उत्तेजित करता है। पुरुषों के मामले में, एचओएल टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन करने के लिए आवश्यक है Gonadotropin एक स्थानापन्न के रूप में कार्य कर सकते है, एक आदमी है, जो भी एक जोड़े को गर्भ धारण की संभावना बढ़ जाती है की टेस्टोस्टेरोन और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ रही है।
  • ल्यूटेनईजिंग हार्मोन चरण 2 बढ़ाकर छवि शीर्षक
    2

    Video: कैसे ल्यूटीनाइज़िन्ग हार्मोन को बढ़ाने के लिए

    मानव रजोनिवृत्ति वाले जीनाडोट्रोपिन (जीएमएच) को अंडा का उत्पादन करने के लिए ले लो। सामान्य तौर पर, यदि आप एक महिला हैं, तो आप लगभग दो सप्ताह के लिए हर दिन इस उपचार का पालन कर सकते हैं। आपको या आपके साथी को त्वचा के नीचे दवा को इंजेक्षन करना होगा। जब आपके शरीर ने प्रतिक्रिया दी है, तो आपको उपचार रोकना होगा और डॉक्टर को अपने रोम की निगरानी करना चाहिए जब तक कि वह अंडा छोड़ने के लिए तैयार न हों।
  • ल्यूतिनिंग हार्मोन चरण 3 में बढ़ोतरी वाली छवि
    3
    मानव कोरियोनिक गोनाडोट्रोपिन (एचसीजी) को अंडाकार छोड़ने के लिए इंजेक्षन जब आपके फुल तैयार होते हैं, तो डॉक्टर आपको आपके शरीर को यह बताने के लिए एचसीजी का इंजेक्शन देगा कि यह गर्भाशय से अंडाणु को छोड़ने का समय है। उस समय, आप अगले दिन लगभग अनुमान लगाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • ल्यूटेनईजिंग हार्मोन चरण 4 बढ़ाकर छवि शीर्षक
    4
    यदि आप एक आदमी हैं, तो जीसीएच से शुरुआत करें। पुरुष आमतौर पर जीसीएच से शुरू करते हैं। आमतौर पर, वे आपको एक सप्ताह के कुछ इंजेक्शन दे देंगे आपको लगभग आधे साल के लिए इस उपचार की कोशिश करनी चाहिए। यदि यह मदद नहीं करता है, तो डॉक्टर जीएमएच को आपके आहार में जोड़ सकते हैं।
  • ल्यूटेनईजिंग हार्मोन चरण 5 में बढ़ोतरी वाली छवि
    5
    साइड इफेक्ट्स से सावधान रहें जीनाडोट्रोपिन के मुख्य दुष्प्रभाव सूजन, चिड़चिड़ापन, बेचैनी, सिरदर्द, थकान और अवसाद हैं। पुरुषों को मुँहासे में भी वृद्धि होती है, स्तनों के आकार में वृद्धि और यौन इच्छा में परिवर्तन होता है।
  • विधि 2
    लाइटीनिंग हार्मोन की कमी के लिए मुआवजे

    ल्यूसिनिंग हार्मोन चरण 6 में बढ़ोतरी वाला छवि
    1



    निर्धारित करें कि आपको एचएल के स्तर में वृद्धि करने की आवश्यकता है। एचएल महत्वपूर्ण है, लेकिन इस हार्मोन की कमी अन्य तरीकों से इलाज किया जा सकता है, न केवल इसके स्तर में वृद्धि। यही है, आप स्तर को बढ़ाने की कोशिश करने के बजाय एचएलएल के निम्न स्तर के प्रभाव का इलाज कर सकते हैं।
  • ल्यूसिनिंग हार्मोन चरण 7 में बढ़ोतरी वाला छवि
    2
    महिलाओं के लिए एस्ट्रोजन प्रतिस्थापन चिकित्सा के बारे में पूछें यदि आप गर्भवती होने की कोशिश नहीं करते हैं, तो आपके लिए सबसे संभावित उपचार एचएल के निम्न स्तर के कारण होने वाली जगहों को बदलने के लिए एस्ट्रोजेन लेने के लिए होगा। आपको ग्रीवा के कैंसर के विकास की संभावनाओं को कम करने के लिए चक्रीय प्रोजेस्टिन भी लेना होगा।
  • सामान्य तौर पर, आप गोलियां या पैच के रूप में एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टिन ले सकते हैं।
  • इमेज के शीर्षक में लाइटीनिंग हार्मोन चरण 8 बढ़ाएं

    Video: एलएच क्या है? | ल्यूटिनकारी हार्मोन

    3
    यदि आप एक आदमी हैं, तो टेस्टोस्टेरोन के प्रतिस्थापन के इलाज के बाद होने की संभावना पर विचार करें। पुरुषों के मामले में, उपचार में आमतौर पर टेस्टोस्टेरोन लेना शामिल होता है यौवन जो यौवन की शुरुआत में देरी कर रहे हैं वे एचएल के निम्न स्तर के कारण टेस्टोस्टेरोन ले सकते हैं। यह उन पुरुषों द्वारा भी लिया जा सकता है जिनकी कम यौन इच्छा होती है या जिनकी विशिष्ट विशिष्ट गुणों जैसे चेहरे के बाल खो गए हैं।
  • हालांकि, कुछ डॉक्टरों कि HL का स्तर कम के साथ पुरुषों gonadotrophin ले हालांकि नहीं एक बच्चे की अवधारणा के अवसरों को बढ़ाना चाहते हैं की सिफारिश कर सकते हैं।
  • टेस्टोस्टेरोन इंजेक्शन, गोलियां या पैच द्वारा दिया जा सकता है।
  • ल्यूटेनइज़िंग हार्मोन चरण 9 में बढ़ोतरी वाली छवि
    4
    एनोरेक्सिया नर्वोसा के इलाज के लिए वजन हासिल करें कुछ लोगों को खाने के विकार के कारण एचओएल के निम्न स्तर का विकास होता है, जैसे कि एनोरेक्सिया नर्वोसा। खाने के विकार से एचएल के निम्न स्तर से बचने के लिए आपको अपने आदर्श वजन के 15% के भीतर होना चाहिए।
  • यदि आपके पास एक विकार है, तो एक डॉक्टर से मिलने जाएं। आप यदि आप एक चिकित्सा दल अपने चिकित्सक, एक मनोवैज्ञानिक या मनोचिकित्सक और पोषण सहित मदद, आवश्यकता होती है। आपका परिवार डॉक्टर आपको सही दिशा में बता सकता है
  • ल्यूटेनईजिंग हार्मोन चरण 10 में वृद्धि हुई छवि
    5
    अंतर्निहित विकार का इलाज करता है कई स्थितियों opiates और स्टेरॉयड के अत्यधिक सेवन, पिट्यूटरी ग्रंथि समस्याओं, उच्च तनाव का स्तर, लंबे समय तक संक्रमण और एक निम्न स्तर HL के पोषण की समस्याओं के रूप में, हो सकती है। कभी-कभी अंतर्निहित विकारों का इलाज करने से एचएल के निम्न स्तर का इलाज करने में मदद मिलेगी।
  • ल्यूटेनइकींग हार्मोन चरण 11 में बढ़ोतरी वाली छवि
    6
    टेस्ट एस्पेक्टिक एसिड डी। कुछ लोग भाग्यशाली होते हैं प्रति दिन एस्पेटिक एसिड डी के 3 मिलीग्राम लेते हैं। यह पूरक आपके शरीर में एचएल के स्तर को बढ़ा सकता है। हालांकि, वह केवल चिकित्सक की सिफारिश के तहत खुराक लेता है, क्योंकि एचएल को प्रभावित करने वाली कोई भी चीज अन्य हार्मोन को प्रभावित कर सकती है।
  • ल्यूटेनईजिंग हार्मोन चरण 12 में वृद्धि हुई छवि

    Video: कैसे ल्यूटीनाइज़िन्ग हार्मोन को बढ़ाने के लिए

    7
    क्रिसटाइन लेने पर विचार करें। एक अन्य पूरक जो एचएल के स्तर को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं, ग्रीक के पेड़ हालांकि, यह पूरक कूप उत्तेजक हार्मोन के स्तर को भी कम कर सकता है। कूप उत्तेजक हार्मोन प्रजनन क्षमता के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए यदि आप गर्भवती होने की कोशिश करते हैं तो यह पूरक शायद एक अच्छा विकल्प नहीं है। इसे लेने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com