ekterya.com

जीवित मांस को कैसे ठीक करना

आपकी त्वचा के साथ समस्याएं आ सकती हैं आपको लगता है कि हर कोई आपको देख रहा है यदि आपकी त्वचा कच्ची और चिढ़ है, तो आपको अपने बारे में बुरा महसूस होने या दोस्तों के साथ काम करने से बचने की संभावना है (यह दर्द का उल्लेख नहीं करने के लिए) आपके शरीर में रहने वाले मांस के कई कारण हो सकते हैं, जिनमें उत्पादों का उपयोग होता है जो परेशान होता है, खरोंच या घर्षण भी होता है। हालांकि, जीवित मांस, एक प्रकार की त्वचा सूजन, वास्तव में एक आम विकार है कारण का निर्धारण करने और घर की देखभाल के साथ क्षेत्र का इलाज करके, आप जीवित मांस को ठीक कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
जीवित मांस को सुरक्षित रखें

हील कच्ची त्वचा चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
क्षेत्र को साफ और सूखा रखें कच्चे मांस को ठंडे पानी से छपकर हल्के से एक पतला, बिना इत्र और एक दिन में दो बार शराब के बिना लागू करें। अगर आप कच्चे मांस के क्षेत्रों में गंदगी या मलबे देखते हैं तो अधिक बार साफ करें। आगे की जलन को रोकने के लिए एक साफ तौलिया के साथ पैटिंग करके क्षेत्र सूखा।
  • क्षेत्र को बहुत बल से रगड़ या रगड़ने से बचें, जिससे जलन हो सकती है
  • हील रॉ स्कीन चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    कच्चे मांस के क्षेत्रों पर एक सुरक्षात्मक मलम लागू करें एक क्रीम, मलहम या सुरक्षात्मक लोशन की एक पतली परत फैलाएं जो नरम, खुशबू-मुक्त और शराब-मुक्त है जस्ता ऑक्साइड, पेट्रोलियम जेली या जीवित मांस में मुसब्बर और आसपास के इलाकों में उत्पादों का उपयोग करें। यह उपाय जीवित मांस को सुरक्षित रखने और किसी भी जलन को कम करने में मदद कर सकता है। जीवित मांस के लिए सर्वोत्तम प्रकार की सुरक्षात्मक परत के लिए फार्मासिस्ट या डॉक्टर से पूछें
  • आवश्यकता के अनुसार दिन में दो बार या उससे अधिक बार मृदा को लागू करें।
  • वेसिलीन सेबोरहाइक जिल्द की सूजन खराब हो सकती है, इसलिए यदि आप इस विकार है तो इसका उपयोग करने से बचें।
  • हील रॉ स्कीन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    यह पट्टियों के साथ जीवित मांस के क्षेत्रों को कवर करता है। संवेदनशील त्वचा के लिए बनाई गई गैर-छड़ी या कपड़े का चयन करें। जीवित मांस के क्षेत्रों पर अपने मानदंडों के अनुसार इसका प्रयोग करें, स्वस्थ त्वचा पर चिपकने वाला किनार सुनिश्चित करना। यह उपाय आपके हाथ या उंगलियों, चरम तापमान, परेशानी और बैक्टीरिया से संपर्क से क्षेत्र की सुरक्षा कर सकता है, जिससे संक्रमण होने का खतरा कम होता है।
  • 4
    कच्चा मांस में तालक के बिना पाउडर छिड़कें अगर कच्चे मांस घर्षण (घर्षण) का परिणाम है, तो जीवित मांस के क्षेत्रों में एक पाउडर (जैसे अल्म या कॉर्नस्टार्च) लागू करें। स्नान के बाद या फिर आपकी त्वचा को गीला होने के बाद पाउडर को फिर से बदलें यह उपाय त्वचा से नमी को हटा सकता है और आगे की जलन को रोक सकता है। यह घर्षण को रोकने के द्वारा उपचार को बढ़ावा देता है।
  • जननांग क्षेत्रों में इस्तेमाल होने पर टैल्क को कैंसर से समय-समय पर जोड़ा जाता है, इसलिए अधिक अध्ययन किए जाने तक इन उत्पादों से बचें।
  • 5
    जीवित शरीर को सूरज से बाहर रखें आपकी त्वचा को चंगा करने और इसे और नुकसान से बचाने के लिए, जीवित शरीर को सूरज से बाहर रखें पीक घंटे के दौरान सूरज से बचें (10 बजे से दोपहर 2 बजे तक) लंबे आस्तीन, पैंट और टोपी के साथ कपड़े पहनें यदि आपको सड़क पर जाने की आवश्यकता है, तो एक पानी प्रतिरोधी, व्यापक-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन पर लागू करें जिसमें 30 या उससे अधिक की एक एसपीएफ़ (केवल त्वचा पर जो बरकरार है और परेशान नहीं है) है।
  • 6
    अपनी खुजली वाली त्वचा को खरोंच से बचें। त्वचा को छिड़कने से संक्रमण, घाव और गंभीर मामलों में, त्वचा के मोटा होना हो सकता है। यदि आपको बहुत खुजली लगती है या यदि खुजली एलर्जी की प्रतिक्रिया का परिणाम है, तो एक ओवर-द-काउंटर एंटीहिस्टामाइन लें या त्वचा पर कॉर्टिसोन क्रीम लागू करें।
  • भाग 2
    अपनी त्वचा को बेहतर महसूस करें

    Video: वीर्य को गाढ़ा करने और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के घरेलु उपाय Increase Sperm Count Naturally

    हील कच्ची त्वचा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक गर्म दलिया स्नान तैयार करें बाथटब को गर्म पानी से उस स्तर पर भरें जो जीवित मांस तक पहुंचता है पानी के कोलाइडयन दलिया में फैले हुए हैं, जो कि बाथटब के लिए विशेष रूप से बनाया गया पतला ग्राउंड ऑट है। 5 या 10 मिनट के लिए गर्म पानी और जई में आएँ। फिर पैटींग करके आपकी त्वचा को सूखा लें और मॉइस्चराइज़र लागू करें। यह जीवित मांस को दूर कर सकता है और चिकित्सा को बढ़ावा दे सकता है
    • यदि आप कोलाइडल दलिया नहीं मिल पा रहे हैं तो कच्चे ओटमैल का प्रयोग करें।
  • हील कच्ची त्वचा चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    ढीले कपड़े और कपास पहनें जबकि आपकी त्वचा ठीक होती है, हल्के कपास की तरह एक मुलायम और सांस कपड़े के साथ ढीले कपड़े पहनते हैं। यह जीवित मांस में आगे जलन को रोक सकता है। यह चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए हवा के प्रवाह को भी बढ़ाता है।
  • कपड़ों के कई परतों का उपयोग करने से बचें जलन और अधिक नमी को रोकने के लिए कपड़े को ढोना।
  • हील रॉ त्वचा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3



    परेशानी या एलर्जी से बचें संभावित रूप से परेशान उत्पादों या एलर्जीन को कम या उससे बचें। उन उत्पादों का उपयोग करें जिनका लेबल इंगित करता है कि उनके पास कोई गंध या इत्र या रंग नहीं है। यह गति की चिकित्सा में मदद कर सकता है और आगे की जलन को रोक सकता है।
  • हील कच्ची त्वचा चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    अगर आपकी त्वचा ठीक नहीं होती है, तो चिकित्सा सहायता लें यहां तक ​​कि घर की देखभाल के साथ, कच्चा मांस भी ठीक नहीं हो सकता है। चिकित्सक को बताएं जब आप कच्चे मांस और आपने जो घरेलू इलाज किया है उसे देखा। यह कारणों या संभावित विकारों का निदान कर सकता है, और आपको उचित और समय पर उपचार प्रदान कर सकता है। जीवित मांस निम्न लक्षणों को दिखाता है तो एक डॉक्टर से मिलने जाएं:
  • यदि यह बहुत दर्दनाक है कि आप अपने दैनिक दिनचर्या से नींद खो देते हैं या विचलित होते हैं
  • यदि यह दर्दनाक हो जाता है
  • अगर यह संक्रमित लगता है.
  • यदि यह आत्म देखभाल के साथ ठीक नहीं है
  • भाग 3
    जीवित मांस का कारण निर्धारित करें

    हील रॉ त्वचा चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: Try Not to Laugh: Oblivion Edition YLYL #0044

    एक खमीर या जीवाणु संक्रमण की पहचान करने के लिए लाल धब्बे की तलाश करें यह देखने के लिए कि क्या आपके पास लाल, सूजन, या खुजली वाली दाने हैं, जीवित मांस और आसपास के प्रभावित क्षेत्र की जांच करें त्वचा के साथ बिखरे ये निशान एक संक्रमण का संकेत कर सकते हैं खमीर से या बैक्टीरिया यदि आपको इन संक्रमणों में से कुछ पर संदेह है, तो एक चिकित्सक पर जाएं ताकि आप समस्या का निदान कर सकें।
    • चिकित्सक क्षेत्र को साफ करने और भविष्य के प्रकोप को रोकने के लिए बेहतर स्वच्छता की सिफारिश कर सकता है। अधिक गंभीर मामलों के लिए, चिकित्सक इस इलाके को शांत करने और ठीक करने के लिए एक दवा लिखेंगे।
    • अगर एंटीबायोटिक सेवन, इससे एक खमीर संक्रमण हो सकता है जो कच्चा मांस की ओर जाता है।
  • हील कच्ची त्वचा चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    देखो कि क्या आपके पास उन कपड़ों के घर्षण की कलियां हैं जो कपड़ों के मुकाबले रगड़ते हैं। देखें कि क्या आपके शरीर में रहने वाले क्षेत्र जांघों, गले, बगल या निपल्स हैं। वे घर्षण का परिणाम तंग कपड़ों पहनने से हो सकते हैं, जो चमड़े के खिलाफ मालिश करने वाली तंग जूते या त्वचा पहनती हैं। इन इलाकों में सुरक्षात्मक मरहम की एक पतली परत यह उपाय घर्षण से जीवित मांस को रोक सकता है
  • हील कच्ची त्वचा चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    परेशानियों की पहचान करने के लिए उत्पादों को धीरे-धीरे छोड़ दें त्वचा देखभाल उत्पादों, डिटर्जेंट या सामयिक दवाओं सहित आपकी त्वचा को छूने वाले किसी भी उत्पाद की जांच करें धीरे-धीरे व्यक्तिगत उत्पाद को अपने रूटीन से हटा दें, जब तक आपको यह पता न हो जाए कि कौन सी कच्चे मांस का कारण बनता है। यह देखने के लिए उत्पाद का उपयोग करना बंद करें कि आपकी त्वचा ठीक है या शांत हो जाती है
  • हील कच्ची त्वचा चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    एलर्जी के संपर्क में ध्यान दें। देखें कि क्या जीवित मांस एलर्जी (जैसे पौधे, डिटर्जेंट, भोजन या जानवर) के संपर्क में आने वाले क्षेत्र में प्रकट होता है या उनके साथ संपर्क में है। यह एलर्जी की प्रतिक्रिया का संकेत दे सकता है जो एलर्जीन को रोक या टालकर ठीक हो सकता है। ओवर-द-काउंटर मौखिक एंटीथिस्टामाइन लेना, दर्द और सूजन को दूर कर सकता है, और चिकित्सा को बढ़ावा दे सकता है।
  • अड़चन के कारण जीवित मांस के साथ एक एलर्जी रोग हो सकता है
  • हील रॉ त्वचा चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जीवित रहने के क्षेत्र को शुष्क रखें यदि आपके पास इंटरट्रिगो है इंटरट्रिगो एक दाने है जो त्वचा की परतों के बीच का रूप है। कच्चे मांस की जांच करने के लिए जांचें कि क्या आपके पास प्रत्येक पक्ष पर प्रतिकृतियां हैं और देखें कि त्वचा भी गीला, पतली या ऐसा दिखती है जैसे कई परतों को खो दिया हो, जो सभी इंटरट्रिगो की उपस्थिति का संकेत कर सकते हैं। हवा को उजागर करके या उपचार को बढ़ावा देने के लिए उस पर एक तौलिया गुजरकर क्षेत्र सूखा रखो।
  • गर्भ या नमी से उजागर होने वाले शरीर के हिस्सों में इंटरट्रिगो चकत्ते दिखाई दे सकती हैं
  • आपको शांत रहना चाहिए और आगे की जलन को रोकने के लिए सूर्य के जोखिम से बचने चाहिए।
  • हील कच्ची त्वचा चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    देखो अगर आपके पास त्वचा पर सब्ब्राइकिक तराजू हैं देखने के लिए कच्चे मांस की जांच करें कि क्या आपके पास तराजू या किसी न किसी त्वचा के क्षेत्रों हैं यदि जीवित मांस तेलयुक्त है और पीले रंग का तराजू है, तो आपको सीब्रोरहाइटिक जिल्द की सूजन हो सकती है यह दुर्लभ मामलों में एटोपिक जिल्द की सूजन (एक्जिमा) भी हो सकता है। एक निश्चित निदान प्राप्त करने के लिए एक डॉक्टर पर जाएं।
  • डॉक्टर जीवित शरीर को शांत करने और इलाज करने के लिए, सबसे उपयुक्त उपचार की सलाह दे सकते हैं, जैसे कि हल्का चिकित्सा या एंटिफंगल दवाएं।
  • आमतौर पर, इस तरह का जीवित मांस खोपड़ी पर, चेहरे के ऊपरी भाग पर और पीठ पर चेहरे पर दिखाई देता है
  • यदि आपके सीब्रोरिएक जिल्द की सूजन है, तो वेसलीन का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह विकार को बदतर बना सकता है
  • 7
    तनाव कम करें तनाव शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित कर सकता है, जो त्वचा की समस्याएं पैदा कर सकता है (जैसे कि मुँहासे और एक्जिमा)अपने तनाव स्तर को कम करें स्वस्थ आहार खाने, पर्याप्त नींद लेना और नियमित रूप से व्यायाम करना आप उन चीज़ों के लिए समय भी बना सकते हैं जो आप आनंद लेते हैं और आराम गतिविधियों में भाग लेते हैं (जैसे कि योग)।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com