ekterya.com

जब आप तैराकी कर रहे हों तो अपनी सांस कैसे पकड़ सकते हैं

पानी के नीचे अपनी सांस पकड़ने के लिए आपको इसका इस्तेमाल करना चाहिए, खासकर अगर ऑक्सीजन तेजी से तैरते हुए तेजी से चल रहा हो जब आप तैराकी कर रहे हों, तो इन निर्देशों का पालन करें।

चरणों

स्विमिंग चरण 1 के दौरान अपना सांस पकड़ो
1
ठंडे पानी में अभ्यास करें अपने आप को ठंडे पानी में खुलने से आपकी हृदय गति कम हो जाती है, ऑक्सीजन खपत कम होती है।
  • स्विमिंग चरण 2 के दौरान अपना सांस पकड़ो
    2
    अपनी सांस को पकड़ने से पहले धीरे-धीरे और गहराई से साँस लें इससे आपकी सांस को रोकने की कोशिश करने से पहले खराब गुणवत्ता वाले हवा के आपके फेफड़ों से छुटकारा मिल जाएगा।
  • स्विमिंग स्टेप 3 के दौरान अपना सांस पकड़ो
    3

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अपनी नाक में हवा को पकड़ो आप अपनी नाक के माध्यम से हवा को छोड़ दें ताकि आप पानी जब आप इसे नीचे होते हैं तो नहीं मिलेगा एक प्रवृत्ति है, तो इसके बजाय अपनी नाक और ऑक्सीजन यह और अधिक कुशलता से उपयोग किया जाएगा में हवा धारण करने के लिए सीखता है। हवा के साथ अपने फेफड़ों को भरने, अपने तालू को अपनी जीभ दबाने से आपके गले के पीछे बंद करने के लिए, उसकी सांस पकड़े और पानी अपनी नाक में हवा कहीं नहीं है के रूप में जाना में खिलवाड़ करके प्रारंभ करें, यह नाक को रोकने को अवरुद्ध कर देगा पानी आपकी नाक में प्रवेश करता है एक बार जब आप इस के साथ आराम कर लेते हैं, तो पानी के नीचे अपना सिर झुकाओ। जितना क्षैतिज आपके सिर है, उतना ही अधिक संभावना है कि आपकी नाक में हवा बाहर आ जाएगी। हालांकि, आपको अपनी सीमाओं से सीखना होगा जब आप सही कोण पर अपने सिर के साथ आराम कर रहे हैं, उस दिशा में तैरने का अभ्यास करें। केवल एक छोटे से अधिक (जैसे कि जब आप नीचे तैरने या एक स्पिन लेने के लिए) आप अपनी नाक के माध्यम से हवा जारी करना चाहिए जब आपके फेफड़ों थक या अपने सिर झुकाने के लिए की जरूरत है शुरू करते हैं।
  • स्विमिंग चरण 4 में जबकि आपका सांस पकड़ो
    4
    हवा धीरे धीरे रिलीज करें विस्फोट में हवा बाहर निकलने से आपको आवश्यक से ज्यादा रिहाई मिलती है जब भी आपको अपने फेफड़ों से दबाव हटाने की जरूरत होती है, धीरे-धीरे इसे छोड़ दें - ताकि आप अपने ऑक्सीजन रिजर्व बर्बाद किए बिना राहत महसूस कर सकें।
  • स्विमिंग चरण 5 में आपका सांस पकड़ो
    5
    जब तक आप अभी भी हों, जितना संभव हो उतना संभवत: अपनी सांस रोकें। जितना अधिक आप आगे बढ़ते हैं, उतना अधिक ऑक्सीजन आप उपभोग करते हैं। इसलिए लंबे समय तक अपनी सांस को पकड़ते समय आराम करो और इसे पानी के नीचे की कोशिश करने से पहले भी स्थिर रहें। जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो धीरे धीरे चलो



  • तैराकी जबकि चरण 6 में आपका सांस पकड़ो
    6
    जैसे ही आप तैरते हैं, धीरे-धीरे अपनी गति बढ़ाते रहें। पूल के किनारे से शुरू करें जिससे आवेग आपको लेने के लिए अनुमति देता है क्योंकि आप अपनी सांस पकड़ते हैं। अगली बार जब आप ऐसा करते हैं, तो अधिक धीरज रखने के अपने स्वयं के प्रयासों के साथ गति को गठबंधन करें। अंत में, जब तक आप अपनी सांस पकड़ते हैं, तब तक खुद को धक्का सीखना, यह अधिक ऊर्जा लेता है।
  • स्विमिंग चरण 7 में आपका सांस पकड़ो
    7
    वजन कम करें यदि आप वास्तव में तैराकी करते समय बेहतर बनाना चाहते हैं, तो आपको अपने श्वास को बनाए रखने के लिए कुछ किलो खोना अधिक कुशल होना चाहिए। आपके शरीर में अधिक वसा है, आपको अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता होगी।
  • तैराकी चरण 8 के दौरान अपना सांस पकड़ो
    8
    कार्डियो बनाएं धीमे दिल की दर के साथ एक मजबूत हृदय कम ऑक्सीजन का उपयोग करेगा तेजी से परिणाम के लिए, अंतराल प्रशिक्षण करें, जो आपकी गतिविधि की तीव्रता धीमे गति से तेज़ी से बदल रहा है (उदाहरण के लिए, एक पंक्ति में 10 मिनट के लिए चलना या जॉगिंग और फिर 2 पूर्ण मिनटों के लिए पूर्ण गति से चलने के लिए बदलना) । यह केवल आपके दिल की स्वास्थ्य और धीरज को बेहतर बनाने का एक प्रभावी तरीका नहीं है, लेकिन यह कार्डियो के किसी भी अन्य रूप से बहुत तेज प्रभाव डालता है।
  • स्विमिंग चरण 9 के दौरान अपना सांस पकड़ो
    9
    अपने फेफड़ों की क्षमता बढ़ाएं बड़ा फेफड़े अधिक हवा और इसलिए अधिक ऑक्सीजन पकड़ सकते हैं, जिससे आपकी सांस बढ़ने की आपकी क्षमता बढ़ जाती है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप पानी में डूबने के बिना तैरते हैं, यदि आप आधे पानी के नीचे तैर रहे हैं और दूसरे आधे पानी में (तितली आंदोलन की तरह), समय-समय पर नाक से जलते रहें, जब आप पानी में डूबा हो जाते हैं और श्वास ले जाते हैं, तो ध्यान में रखते हुए कि आपको जल्दी से नहीं करना चाहिए , अन्यथा आप हाइपरस्टेट कर सकते हैं यदि आप एक प्रतियोगिता में तैरने जा रहे हैं, प्रत्येक सांस के बीच समय की अवधि बढ़ाने का अभ्यास, क्योंकि जब आप साँस लेते हैं तो आप अपनी गति कम करते हैं

    चेतावनी

    • अगर आपने कभी ऐसा करने की कोशिश नहीं की है, इससे पहले कि आप चेतना खो बैठें, आपको इसे बाहर निकालने में सक्षम किसी व्यक्ति की देखरेख में करें. तैरने से पहले Hyperventilating जो पानी में बेहोशी के रूप में जाना जाता है और आपको डूब सकता है।
    • जितना संभव हो उतना ज्यादा अपनी सांस न रखें। एक बिंदु खोजें जहां आप अधिक हवा प्राप्त कर सकते हैं और फिर वापस आ सकते हैं। अन्यथा जो भी आप करेंगे वह यह है कि आप सांस लेना बहुत कठिन प्रयास करते हैं और आप उस आतंक हमले के दौरान काफी पानी निगल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com