ekterya.com

अपनी सांस कैसे पकड़ें

तीव्र व्यायाम आपको पुताई देता है यह भावना अप्रिय, लगभग दर्दनाक हो सकती है। इन सुझावों के साथ, आप बहुत तेज़ पुनर्प्राप्ति कर सकते हैं

चरणों

कैप्चर आपका सांस चरण 1
1
अपने श्वास को धीमा करो यदि आप धीरे धीरे साँस लेते हैं, तो अधिक ऑक्सीजन आपके फेफड़ों में प्रवेश करेगी और आपके खून (और रक्त ऑक्सीजन के साथ मांसपेशियों को खिलाती है)।
  • कैप्चर आपका सांस चरण 2
    2
    एक मिनट के लिए घुटने। कसरत करने के बाद, लोगों के आसपास चलना पड़ता है, जो अधिक ऊर्जा खपत करता है लेकिन एक बार सबसे खराब समय खत्म हो गया है, वे थोड़ा आगे बढ़ना शुरू करते हैं यदि आप अचानक बंद कर देते हैं, तो आपको मांसपेशियों में ऐंठन और दर्द हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक आपका सांस कैच करें चरण 3



    3
    अपने कूल्हों पर अपने हाथ रखो इससे आपके फेफड़ों का विस्तार हो सकता है
  • कैप्चर आपका सांस चरण 4
    4

    Video: कमजोर याददाश्त से छुटकारा चाहिए तो अपनाएं ये तरीका Yoga for Sharp Mind

    आतंक मत करो खासकर लोग जो व्यायाम करने के लिए नए हैं, वे आतंक महसूस कर सकते हैं क्योंकि वे थके हुए हैं और अपनी सांस खो देते हैं। वे जल्दी से सांस लेते हैं (जो उनकी सांस को पकड़ने में मदद नहीं करते हैं) और हाइपरवेन्टिलेशन और आतंक हमलों के लिए पैदा कर सकते हैं।
  • Video: आप किसी का झूठ झट से पकड़ सकते हैं।

    कैप्चर अपनी सांस चरण 5
    5
    भविष्य में बुरी तरह से आपकी सांस को खोने से बचने के लिए उचित श्वास तकनीक सीखें। चलने वाली एक अच्छी श्वास तकनीक नाक के माध्यम से श्वास करने के लिए है, जिसके बारे में 3 चरणों का होना चाहिए, और मुंह से श्वास छोड़ना चाहिए, जिसके बारे में 2 चरणों का होना चाहिए। कभी-कभी लोग 2 चरणों में श्वास और 2 चरणों में श्वास करना पसंद करते हैं। जो भी अधिक सहज है, सुनिश्चित करें कि आपका साँस लेने वाला ताल (और अवशेष) नियमित है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com