ekterya.com

घरेलू उपचार के साथ जननांग मौसा से छुटकारा कैसे करें

जननांग मौसा शरीर के जननांग क्षेत्र में बढ़ने वाले भयानक घाव हैं। एक बार जब आप वायरस से संक्रमित हो जाते हैं, तो उससे निपटने के लिए अगले सबसे कठिन चीज उन्हें होने की शर्मिंदगी है। समस्या को नियंत्रण से बाहर होने से पहले, सस्ते और अनुरुप घरेलू उपचार बनाने के लिए अपनी रसोई या अपने बाथरूम की जांच करें।

चरणों

विधि 1
क्रीम, तेल, उत्पादों का उपयोग करें

Dz-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

Video: जानिए महिलाओं की योनि में खुजली और जलन को दूर करने के घरेलु उपाय- HOME REMEDIES VAGINAL ITCHING

छवि Dz 1.jpg शीर्षक
1
कुछ ओवर-द-काउंटर दवाएं देखें मानव पेपिलोमा वायरस (एचपीवी) इतनी आम हो रही है कि उपलब्ध उत्पादों की संख्या जंगल की आग की तरह फैल रही है अपनी स्थानीय फार्मेसी में जाएं और देखें कि वे एस्पिरिन और न्यूस्पोरिन के बगल में क्या उपलब्ध हैं।
  • इन दवाओं के बारे में कई लोगों का मुख्य दावा यह है कि वे बहुत अधिक समय लेते हैं। आम तौर पर, आपको परिणामों को देखना शुरू करने से पहले उन्हें कुछ हफ्तों का उपभोग करना होगा। यदि आपके पास समय है, तो ये दवाएं दर्द का कारण नहीं हैं और अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा अनुमोदित हैं। (एफडीए)।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाल वॉर्ट ए होम होम चरण 2
    2
    चिरायता एसिड के साथ उत्पादों के लिए देखो यह उपचार सबसे लोकप्रिय और सुरक्षित में से एक है, लेकिन इसमें महीनों लग सकते हैं। "कम्पाउंड डब्ल्यू" और "संरोधक" वे दो उत्पाद हैं जो साल्लिसिलिक एसिड का उपयोग करते हैं जो मौसा से राहत देते हैं और उनके गैर-अस्तित्व में मदद करते हैं। मुँहासे का मुकाबला करने के लिए यह एक ही घटक है जिसका उपयोग ज्यादातर दवाओं में किया जाता है
  • सैलिसिलिक एसिड के साथ, पानी में मस्सा को पहले सोख करना सबसे अच्छा है, एसिड को लागू करें और रातोंरात छोड़ दें। पट्टी या कपड़ा के साथ क्षेत्र को कवर करें ताकि आप अपनी चादरें गंदे न हों
  • जीन रिट ऑफ जीनटाल वॉर्ट्स होम होम चरण 3
    3
    चिपकने वाली टेप का उपयोग करें जब लोग जिन्होंने इसे बनाया था, ने कहा कि यह किसी भी उपयोग के लिए था, उनका मतलब था 2007 में, यूएसए टुडे ने जननांग मौसा को खत्म करने के लिए इस उपकरण के उपयोग के बारे में एक लेख प्रकाशित किया, और यह 20% लोगों के लिए काम किया 5 में से 1 से कुछ भी बेहतर नहीं है, है ना?
  • इस विधि में मौसा पर चिपकने वाली टेप रखकर 6 दिनों तक इसे छोड़ दिया जाता है। इस अवधि के बाद, टेप को निकालें और कार्डबोर्ड फ़ाइल के साथ मौसा दर्ज करें। मस्सा गायब होने तक इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • जीन राइट ऑफ़ जेनटाल वॉर्ट ए होम होम चरण 4
    4

    Video: लिंग या योनि मे खुजली और जलन से छुटकारा पाने के घरेलू नुस्खे

    एरंडर तेल की कोशिश करो यह उत्पाद कई चिकित्सा प्रयोजनों के लिए सदियों से उपयोग किया गया है यदि आप गंध को खड़ा नहीं कर सकते (यह बहुत शक्तिशाली है!), यह एक बेहतर सुगंधित तेल के साथ मिलाएं, जैसे पेपरमिंट ऑयल इस विधि को लागू करने के कई तरीके हैं:
  • अरंडी के तेल में एक कपास की गेंद भिगोएँ और मस्सा पर टेप करें। इसे दिन में 3 बार या जैसा चाहें बदलें।
  • बेकिंग सोडा के साथ एक पेस्ट करें और इसे मस्सा में लागू करें। इसे हर कुछ घंटे दोबारा लागू करें अपने कपड़े को धुंधला होने से रोकने के लिए, इसे धुंध या एक पट्टी के साथ कवर करें
  • जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 5
    5
    चाय के पेड़ के तेल का उपयोग करें यदि आप मुँहासे के खिलाफ लड़ाई में इसके बारे में सुना है, यह जननांग मौसा के साथ इसी तरह काम करता है, लेकिन सेब साइडर सिरका की तुलना में कम जलन के साथ अध्ययन अभी भी किया जा रहा है, लेकिन वे आशाजनक लग रहे हैं।
  • अरंडी के तेल के रूप में इसे लागू करें: एक कपास की गेंद को छोड़ दें जो पूरे दिन (और रात) मस्सा पर भिगो दें जब तक कि यह पूरी तरह से गायब हो जाए। प्रभावी होने के लिए जो समय लगेगा वह मस्तिष्क के आकार से निर्धारित होता है। आमतौर पर, यह कुछ हफ्तों से कुछ महीनों तक है
  • विधि 2
    उपयोग रसोई में क्या है

    जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 6
    1
    सेब साइडर सिरका की कोशिश करो किराने की दुकान पर त्वरित यात्रा के बाद, आप उन परेशान मौसाओं का इलाज शुरू करने के लिए तैयार रहेंगे। यदि आप इसे संभाल कर सकते हैं, तो बस थोड़ा कपास की गेंद डालना (बस एरंडर तेल की तरह) और उसे मस्सा पर छोड़ दें। रात भर। तत्काल सुबह सुबह धो लें मस्सा 2 या 3 हफ्तों में पूरी तरह से (और घंटों में एक स्पष्ट अंतर के साथ) चला गया होगा।
    • यह विधि काफी दर्दनाक हो सकती है यदि आप कपास की गेंद को रात भर छोड़ देते हैं, लेकिन आप जलन नहीं खड़े हो सकते हैं, तो पूरे दिन 15 मिनट की वेतन वृद्धि में इसे मर्ज पर लागू करें।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 7
    2

    Video: योनि को दूध जैसा गोरा करने का घरेलू उपाय | Yoni Ko Gora Banane Ke Upay | Skincare Treatment |

    विटामिन ई तेल और लहसुन का उपयोग करें। यह आधिकारिक है, लहसुन रसोई का चिपकने वाला टेप है। यदि आप पश्चिमी दवा (और पिशाच) से दूर रहना चाहते हैं, तो लहसुन समाधान है विटामिन ई तेल के बारे में, मछली का तेल एक अच्छा विकल्प है (विटामिन ई में बहुत अधिक)
  • इस विधि के लिए, धीरे से तेल के साथ अपने मस्सा रगड़ें। फिर, कुचल लहसुन के साथ क्षेत्र को कवर करें। मस्सा (और विस्तारित लहसुन) पर धुंध का एक टुकड़ा रखें और इसे अधिकतम 48 घंटों तक छोड़ दें। उस समय के बाद, इसे बंद करें और प्रक्रिया को दोहराएं।
  • छवि शीर्षक जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 8



    3
    एक प्याज काटें सर्वशक्तिमान लहसुन के बाद दूसरा आदेश प्याज है। जबकि विज्ञान असहमत हो सकता है, दोनों दादी और गृहिणियां प्याज पर भरोसा करती हैं। मस्सा पर कुछ प्याज के स्लाइस रखें और उन्हें एक पट्टी के साथ कवर करें, जिससे रस अपने जादू का काम करते हैं। हर दो घंटे की प्रक्रिया दोहराएं।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 9
    4
    जई का नहा लें यदि आप पहले से ही चमत्कारों के बारे में जानते थे कि दलिया स्वास्थ्य में बना (बचाव के लिए सुपर खाना!), अब आप जानते हैं कि यह त्वचा के लिए भी आदर्श है। यह आपको मौसा से मुक्ति नहीं देगा, लेकिन इससे जलन, दर्द और लगातार खुजली कम हो जाएगी।
  • यदि आपके पूरे शरीर को गर्म स्नान में डालने के लिए स्वच्छ नहीं लगता है, तो दलिया और पानी के 1 चम्मच के साथ एक उच्छेदन करें। एक गंदगी, ताजा और साफ-साफ त्वचा से मुक्त होने से, भविष्य के मौसा को रोकने में आपकी सहायता कर सकती है।
  • विधि 3
    अपनी स्थिति में सुधार करें

    जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम 10 कदम के शीर्षक से चित्र
    1
    सावधान रहें जब आप अपने उपचार लागू करते हैं अगर आप मस्सा हटाने के लिए समर्पित क्रीम और उत्पादों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें केवल अपने मस्सा पर उपयोग करें यदि आप अप्रभावित क्षेत्रों तक पहुंचते हैं, तो आपको चिंता करनी चाहिए। आप फफोले प्राप्त कर सकते हैं, त्वचा लाल हो सकती है, फुर्ती कर सकती है, आदि। और यह आपकी स्थिति को राहत देने के बजाय बदतर कर सकती है।
    • इसे ध्यान में रखते हुए, सुनिश्चित करें कि आपके जननांग मौसा के रूप में आपके जो भी उपचार होते हैं, उससे पहले आपको जननांग मौसा मिल गया है! अपने जननांगों के लिए सेब साइडर सिरका को लागू करना और रात को जलाने के बारे में शिकायत करने पर खर्च नहीं करना चाहिए जो आपको लाल बालों के लिए भुगतान करना चाहिए।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाल वॉर्ट्स होम होम चरण 11
    2
    अपने मौसा को खरोंच या डंक न दें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप खुले मौसा को मारने के जोखिम को चलाते हैं, जिससे वायरस फैलने और अधिक मौसा विकसित करने के लिए प्रेरित करेगा। जई का स्नान, सुखदायक लवण के साथ स्नान करें या खुजली को दूर करने के लिए ठंडा दबाव डालें।
  • वायरस का प्रसार एक चिंता का विषय है जिसे आपके पास होना चाहिए। अपने अंडरवियर को अलग से और गर्म पानी में धोने पर विचार करें, इसके अलावा 6 से 8 घंटे तक उनका उपयोग न करें।
  • छवि शीर्षक जेनेटल वार्ट्स होम के चरण 12 में जाओ राइड करें
    3
    अपने जननांगों को सूखा रखें एक नम वातावरण बैक्टीरिया के लिए प्रजनन स्थल है। यदि आप इस क्षेत्र को सूखा नहीं करते हैं, तो आप समस्या को बढ़ा सकते हैं एक तौलिया या एक हेयर ड्रायर के साथ अच्छी तरह से सूखी यदि मौसा सूख जाता है, तो वे तेज़ी से ठीक करेंगे।
  • यदि आप हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं, तो गर्मी सेटिंग को न्यूनतम सेट करें आप खुद को चोट नहीं करना चाहेंगे!
  • जीन राइट ऑफ़ जेनटाल वॉर्ट्स होम होम 13 चरण में देखें
    4
    स्वस्थ आहार का पालन करें किसी भी संक्रमण के साथ, शरीर को इसके खिलाफ लड़ना होगा। ज्यादातर मामलों में, एचपीवी वास्तव में खुद को दूर चला जाता है। हालांकि, अगर आप कुछ नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो इससे पहले कि यह गायब हो जाए, तो आपका मामला खराब हो सकता है (यदि ऐसा होता है)। अपनी सावधानी बरतें और अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को अपने सबसे अच्छे रूप में रखें।
  • एक स्वस्थ आहार लें इसका अर्थ है कि बहुत सारे फल, सब्जियां, साबुत अनाज, विटामिन और खनिज खपत करना। बेहतर आपको लगता है, आपके शरीर को तेज़ी से बहाल किया जाएगा।
  • किसी भी बीमारी से बचने के लिए प्रयास करें और उचित स्वच्छता बनाए रखने के लिए हमेशा अपने हाथों को धो लें। अपने शरीर को कम वायरस का सामना करना पड़ता है, जितना अधिक आपके पास समस्या पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस तरह से आप जल्द से जल्द अपने मौसा को समाप्त कर सकते हैं।
  • जेनेटियल वॉर्ट्स होम होम चरण 14 में गेट राइड शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने चिकित्सक से संपर्क करें जननांग मौसा का इलाज करने का सबसे अनुकूल तरीका दवाओं जैसे कि ऑल्दर, ईफडेक्स और पॉडोफॉल्क्स (केवल एक डॉक्टर के पर्चे के साथ उपलब्ध) के साथ है। यह साबित हो गया है कि ये दवाएं सुरक्षित रूप से और जल्दी से मौसा से लड़ती हैं इसके अतिरिक्त, आपका चिकित्सक आपकी स्थिति (मानसिक और भावनात्मक रूप से) को संभालने के लिए सही तरीके से जानकारी का एक बड़ा स्रोत है। यह सच है कि यह परिस्थिति बहुत थकाऊ हो सकती है
  • दूसरी ओर, ऐसे कोई मेडिकल दाव नहीं हैं जो इन घरेलू उपचारों को मंजूरी दे दी हैं। डॉक्टर की एक यात्रा की सिफारिश की तुलना में अधिक है, क्योंकि यहां तक ​​कि अगर आप जननांग मौसा से छुटकारा पाने में सफल रहते हैं, तो कोई गारंटी नहीं है कि वायरस पूरी तरह से गायब हो गया है।
  • युक्तियाँ

    • इन विधियों में अधिकांश (यदि सभी नहीं हैं) काफी समय लेते हैं। जब आप एक से शुरू करते हैं, तो इसे जारी रखें! आप केवल परिणाम देखेंगे यदि आप लगातार हो

    चेतावनी

    Video: योनि की खुजली और सफेद पानी (लिकोरिया) का घरेलू इलाज | 100% effective remedy for Leucorrhoea

    • मनुष्य के लिए जाना जाता हर घर उपाय कुछ संदेह के साथ लिया जाना चाहिए कुछ एक विधि के साथ सफलता का अनुभव करेंगे, जबकि अन्य इसे मिथक के रूप में खारिज करेंगे। ध्यान रखें कि इसमें कोई गारंटी नहीं है कि इन विधियों में से कोई भी काम करेगा।
    • एचपीवी एक गंभीर चिकित्सा समस्या है और इसका इलाज एक डॉक्टर द्वारा किया जाना चाहिए तथ्य यह है कि एक मस्सा गायब हो जाता है इसका मतलब यह नहीं है कि दूसरा मस्सा वापस नहीं आता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com