ekterya.com

कैसे गाल को खोने के लिए

क्या तुम मोटा गाल होने के थक गए हो? हालांकि गाल पर अपना वजन कम करने का सबसे आसान तरीका पूरे शरीर में वजन कम करना है, आप चेहरे के अभ्यास की एक श्रृंखला बनाकर और अपने आहार को बदलकर गाल से अपना वजन भी कम कर सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
अपने भोजन को समायोजित करें

कम करें फेस फैट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बहुत पानी पी लो आप गलफुला गाल कर सकते हैं क्योंकि आपके शरीर में बहुत तरल है और आप पर्याप्त पानी नहीं पीते हैं जब आपका शरीर महसूस करता है कि आप पर्याप्त पानी नहीं पी रहे हैं, तो यह आपके गाल और आँखों में अधिक पानी का भंडार करता है, जिससे आपका चेहरा अधिक फुलाया जाता है। हर दिन पानी के कम से कम आठ औंस चश्मा पीने से आपके शरीर को हाइड्रेटेड रखा जाएगा और आपके गाल कम गलफुल्ला दिखेंगे।
  • छवि का शीर्षक है एक अधिक बीयरable अवधि चरण 3
    2
    नमक और चीनी की खपत को कम करें। यदि आप अपने आहार में बहुत से नमक और परिष्कृत शर्करा का सेवन करते हैं तो आपका शरीर द्रव को बनाए रखने के लिए अधिक प्रवण होता है। जब आप पर्याप्त पानी नहीं पीते हैं, तो यह आपके चेहरे और गाल को तरल पदार्थ को बनाए रखने के कारण फुलाया जाएगा। हालांकि आप अपने आहार से नमक और चीनी को पूरी तरह से नहीं निकाल सकते हैं, नमकीन और मीठे खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करें और नमक या चीनी में भोजन कम खाना पसंद करें।
  • नमकीन मांस खाने के बजाय, दुबला मांस खाते हैं।
  • यदि आप एक मिठाई की लालसा करते हैं, तो चीनी से भरी एक कुकी या मफिन को पसंद करने के बजाय पके फल की प्राकृतिक मिठास का आनंद लें
  • आपकी गाल से वजन कम करने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    शराब से बचें अल्कोहल से बचने से आपके गाल में वजन कम करने में मदद करने के अलावा कई तरह के प्राकृतिक लाभ होते हैं, जैसे कि आपकी ऊर्जा का स्तर बढ़ाना और दर्द कम करना और सिर दर्द से बचने में मदद करना। शराब पीने से आपको निर्जलीकरण हो सकता है, जिससे द्रव प्रतिधारण और चेहरे की सूजन हो जाती है। यह आपके पूरे शरीर में वजन भी बढ़ा सकता है, जो बदले में आपके गाल वसा को बना देगा।
  • शराब पीने से आप शक्कर से भरा खाली कैलोरी खा सकते हैं। प्राकृतिक फलों के सैंडविच या हर्बल आंतों के साथ मादक पेय पदार्थों को बदलें।
  • लड़कियों के लिए वजन तेजी से हासिल करने वाला चित्र, चरण 3
    4
    अधिक फल और सब्जियां खाएं अपने आहार में अधिक फलों और सब्जियों को जोड़ने से आपको स्वस्थ खाने की आदतों को बनाए रखने में मदद मिलेगी, लेकिन इससे आपका वजन कम करने में भी मदद मिलेगी। फलों और सब्जियों में बहुत अधिक पानी होता है, जिसका अर्थ है कि वे आपको हाइड्रेट में मदद करेंगे और आप अपने गाल में द्रव को बनाए रखने से रोकेंगे। उनके पास एक उच्च फाइबर सामग्री भी है, इसलिए वे आपको पूर्णता की भावना दे देंगे और आपको अस्वास्थ्यकर नाश्ता खाने के लिए परीक्षा देने से रोकेंगे।
  • केयर आपकी नेल ऑन होम चरण 2 नामक छवि
    5
    कैल्शियम में समृद्ध और अधिक भोजन खाएं डेयरी खाद्य पदार्थ जैसे कि पनीर या दही में अधिक कैल्शियम का सेवन करने से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिल सकती है। अधिक कैल्शियम का सेवन करने से आपके चेहरे पर कम तरल पदार्थ बनाए रखने में मदद मिल सकती है, इसलिए आप मोटा गाल नहीं करेंगे। उच्च कार्बोहाइड्रेट सामग्री, जैसे पास्ता या पिज्जा या कम वसायुक्त कॉटेज पनीर के लिए विकल्प के साथ भोजन लेने के बजाय
  • विधि 2
    चेहरे का अभ्यास करें

    अपनी गाल से लोज़ वज़न शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    गम चबाना चबाने वाली गम न केवल श्वास को शांत करता है और आपकी सांस को ताज़ा करता है, यह आपके गालों पर अपना वजन कम करने में भी मदद कर सकता है। जब चबाने दोहराव आंदोलन आपके जबड़े को मजबूत करने में मदद करेगा सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप यह भी नहीं देखेंगे कि आप व्यायाम कर रहे हैं। आप प्रत्येक भोजन के बाद कुछ मिनट के लिए खुद को चबाने का लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं।
    • बस सुनिश्चित करें कि आप गम चबाना नहीं चाहते हैं कि आपके जबड़े को चोट लगी है
  • अपनी गाल से लोज़ वज़न शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    व्यायाम करो "एक्स-हे"। धीरे धीरे में "एक्स-हे" कम से कम पंद्रह बार ब्रेक लें और तीन बार व्यायाम दोहराएं यह एक सरल पैंतरेबाजी है जो आपको अपने जबड़े को दो अलग-अलग दिशाओं में ले जाने में मदद करेगा, जो आपके गाल को मजबूत और जला देगा। जब आप चाहें तब भी आप ये व्यायाम कर सकते हैं, तब भी जब आप काम कर रहे हैं।
  • अपनी गाल से वजन कम करने वाला शीर्षक छवि 8
    3

    Video: गारी विवाह गीत || बात बंद करो सालों सुनो गाली || GARI GEET || NARENDRA SINGH SIDHI

    जबड़े का उद्घाटन व्यायाम करो अपना मुंह बहुत अच्छी तरह खोलें और कुछ सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ लें। फिर जबड़ा आराम करो और आंदोलन को दो बार दोहराएं, दस पुनरावृत्तियों की एक श्रृंखला करो। आप इस आंदोलन को एक दिन में तीन बार दोहरा सकते हैं। यदि आप एक ही सत्र में इस अभ्यास को कई बार दोहराते हैं, तो आपके जबड़े चोट लगने लगेंगे।
  • आपकी गाल से वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक 9
    4
    गाल लिफ्ट व्यायाम करो गाल को आंखों की तरफ ऊंचे रूप से ऊपर उठाइए जितना आप कर सकते हैं। गालों को उठाने के लिए होंठ के कोनों का उपयोग करें आपको ऐसा महसूस होगा कि आप एक अजीब और मजबूर तरीके से मुस्कुराहट करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • प्रत्येक गाल को दस सेकंड के लिए उठाएं और व्यायाम को कई बार दोहराएं।
  • Video: चेहरे पर नारियल तेल लगाने के ये 5 फायदे यकीनन नहीं जानते होंगे आप




    आपकी गाल से वजन कम करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    व्यायाम करो "मछली का मुंह"। होंठ का पीछा करते हुए एक मछली मुंह बनाने के लिए अपने गाल संविदा करें जब आप मुस्कान की कोशिश करते हैं तो इस स्थिति को पकड़ो। दस सेकंड के लिए मुस्कान को पकड़ो और स्थिति को दोहराएं, जब आप दस तक गिनाते हैं।
  • आपकी गाल से वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक 11
    6
    फुलाए गाल व्यायाम करो अपना मुंह बंद करो और हवा के साथ अपनी गाल भरें। फिर, हवा को एक गाल से दूसरे तक ले जाएं, जितनी धीमी गति से। एक गाल से दूसरे तक कम से कम दस गुणा हवा दें और यदि जरूरी हो तो गाल को हवा के साथ भरें। इस अभ्यास को प्रति दिन तीन बार दोहराएं।
  • आपकी गाल से वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक 12
    7
    फुलाए हुए गले में पिले हुए होंठों के साथ व्यायाम करें इस अभ्यास के लिए बस होंठों को बटुआ और गाल को अनुबंधित करना। कुछ सेकंड के लिए इस भाव को पकड़ो और फिर जितना भी हो उतना आपके गाल फुलाएं। अपने गाल को कुछ सेकंड के लिए फुलाएं और फिर उन्हें छोड़ दें। हर श्रृंखला में दस बार दोहराएँ और एक दिन में तीन बार दोहराएं।
  • अपनी गालियां 13 से खोना वजन नाम वाला छवि
    8
    वह मुस्कुराता है। जब आप मुस्कुराते हैं और आपका चेहरे की मांसपेशियां भी व्यायाम करती हैं तो इससे आपकी गाल कम हो जाएगी। आप अपने लिए मुस्कुरा कर सकते हैं, दस सेकंड के लिए हर मुस्कुराहट पकड़कर दस बार कार्रवाई दोहरा सकते हैं या आप अपने दैनिक जीवन में और अधिक मुस्कुराते हुए लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं। इससे आपको वज़न कम करने में मदद मिलेगी ही, यह दिन के दौरान आपको अधिक सकारात्मक महसूस करने में भी मदद करेगी।
  • अपनी गालियां 14 से खोने का शीर्षक चित्र छवि 14
    9
    अभ्यास के बाद अपने गाल को मालिश करें चेहरे के अभ्यास की एक श्रृंखला को पूरा करने के बाद, धीरे-धीरे अपनी गाल को अपनी अंगुलियों से रगड़ें और परिधीय आंदोलनों के साथ अपने जबड़े को स्थानांतरित करें। यह कसरत करने के बाद तनाव और दर्द को जारी रखने में मदद करेगा।
  • विधि 3
    गाल में वजन कम करने के लिए अन्य रणनीतियों

    खोया वज़न चरण 4 की गणना करें छवि शीर्षक
    1
    वजन कम करें. अपने गाल पतला करने का सबसे आसान तरीका है सामान्य तरीके से अपना वजन कम करना। यदि आप अपना वजन कम करते हैं, तो आपके गाल भी होंगे जब लोग कुछ किलो छोड़ते हैं तो बहुत से लोग अपने चेहरे पर वजन कम करने लगते हैं। यदि आप वजन कम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आपको अपने आहार में सुधार करना चाहिए और एक नई व्यायाम की शुरुआत करना चाहिए।
    • एक दिन में तीन स्वस्थ और संतुलित भोजन खाने की कोशिश करें फलों और सब्जियों की एक दिन में कई सर्दी, साथ ही स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन का उपभोग करें।
    • एक स्वस्थ व्यायाम की नियमितता विकसित करें सिर्फ तीस मिनट में रोजाना व्यायाम करने से आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर बहुत बड़ा असर हो सकता है
    • अधिक परिणामों के लिए आप अपने आहार से 250 कैलोरी को समाप्त कर सकते हैं और एक दिन 250 कैलोरी जला।
  • अपनी गाल से वजन कम करें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    एक मजबूत प्रशिक्षण करो जिम पर जाएं और अपने शरीर के मांसपेशियों के ऊतकों को बनाए रखने के लिए वजन मशीनों, डंबल्स और यहां तक ​​कि अपना वजन का उपयोग करें। सुदृढ़ कसरत करने से आपको अपने संपूर्ण शरीर की मांसपेशियों को बनाए रखने में मदद मिल सकती है, जिनमें चेहरे का भी शामिल है। और आपके पास अधिक मांसपेशियां, आपके लिए वसा जलने के लिए आसान है
  • कंट्रोल अस्थमा चरण 7 नामक छवि
    3
    उन दवाइयों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें जिनके बारे में आपको बताया गया है। कुछ दवाएं आपको अधिक तरल पदार्थ बनाए रखने के कारण हो सकती हैं। यदि आप अपने गाल पतला करने के लिए निर्धारित होते हैं, तो अपने चिकित्सक से अपनी दवा बदलने के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें, जो आपके चेहरे पर सूजन पैदा नहीं करता है। बस सुनिश्चित करें कि आप अपने उपस्थिति के कारण किसी भी आवश्यक दवा का त्याग नहीं करते हैं
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी जब आप लंबे समय तक गम चबाते हैं तो मसूड़ों को चोट लग जाती है। उस स्थिति में आपको इसे करना बंद कर देना चाहिए, अन्यथा वे बहुत चोट लगी होगी और आपको दंत चिकित्सक के साथ नियुक्ति पर खर्च करना पड़ सकता है
    • एक अस्थायी समाधान के रूप में आप अपने गाल पर लाल को लागू कर सकते हैं जिससे कि उन्हें पतले दिखते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चबाने वाली गम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com