ekterya.com

चीनी को कैसे खत्म करना

संयुक्त राज्य अमेरिका में, चीनी मिठाई, सोडा, और कैंडी के लिए एक प्रमुख भोजन है। हालांकि, मधुमेह और वजन में वृद्धि के साथ, जो रोका जा सकता है, यह खाने की आदतों को बदलने में बहुत बड़ी रुचि हो सकती है। सभी चीनी को खत्म करना असंभव है, लेकिन यह लेख आपको अपने आपको कुछ अच्छी सलाह देने देता है जो आपके स्वास्थ्य और आपके वजन में सकारात्मक बदलाव ला सकता है।

चरणों

इमेज का शीर्षक हटायें चीनी चरण 1
1
नाश्ते के साथ शुरू करो इसे समाप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है कि वह अपने सुबह के भोजन से चीनी को निकाल कर अनाज, मफिन या डोनट्स खाने के बजाय, अंडे, फल या कॉटेज पनीर के साथ सादे दही की कोशिश करें
  • इमेज का शीर्षक एलिमेट शक्कर चरण 2

    Video: नमक और चीनी से चेहरे के दाग धब्बे को हटाकर चेहरे को चाँद जैसा खुबसूरत बनाने का लाखों में एक नुस्खा

    2
    कॉफी से चीनी को खत्म कर दें प्राकृतिक स्वादिष्ट बनाने की कोशिश या बेहतर करने की कोशिश करें, लेकिन अब बिना शक्कर कॉफी पीने की कोशिश करें।
  • इमेज का शीर्षक एलिमेट शक्कर चरण 3
    3
    सोडा लेने से बचें या आहार सोडा या चीनी में कम होने वाले नए शीतल पेय लेने की कोशिश करें।
  • इमेज का शीर्षक छिड़क चीनी कदम 4
    4
    अपने दिमाग में रखें कि दूध में चीनी है इसे लैक्टोज कहा जाता है वास्तव में ओएसए में समाप्त होने वाली चीज में चीनी, साथ ही शहद, मैपल या कॉर्न सिरप और कई अन्य शामिल हैं। "अपनी शक्कर जानिए" मूर्ख मत बनो, सोया दूध एक अच्छा विकल्प है, और चीनी के बिना बादाम का दूध बहुत अच्छा है और एक उत्कृष्ट विकल्प है।
  • इमेज का शीर्षक एलिमेट शक्कर चरण 5

    Video: शुगर( चीनी की बीमारी )(diabetes)रोग से बचें कैसे? How to control it?( In Hindi)

    Video: ये नमक, चीनी और शहद बनाये हाथ, पैर, गर्दन, पीठ को इतना गोरा और मुलायम, SOFT, SILKY BODY

    5
    अपने सैंडविच पर विचार करें स्वस्थ नाश्ते या फैटी स्नैक्स खाने की कोशिश करें फैट आपका दुश्मन नहीं है वास्तव में कुछ प्रोटीन खाने के बाद आप तेजी से संतुष्ट महसूस करेंगे और आपको कम भूख महसूस करेंगे और अपनी चीनी की कमजोरी को कम कर देंगे।



  • इमेज का शीर्षक छमाही के चरण चरण 6
    6
    अपने टूथपेस्ट के बारे में सोचो जब आप लालसा महसूस करते हैं, तो अपने दांतों को ब्रश करें और माउथवॉश के साथ कुल्ला करना। तुम्हारी मुंह ताजा होने पर मिठाई कुछ भी नहीं पता चल जाएगा
  • इमेज का शीर्षक एलिमेट शक्कर चरण 7
    7
    लालच से दूर हो जाओ स्टारबक्स जाने के बजाय, अपने घर में चीनी के बिना कॉफी बनाने या चाय बनाने के बजाय। वह आपके लिए बहुत बेहतर है और बहुत ही स्वस्थ एंटीऑक्सीडेंट से भरा है। अपने घर से मिठाई चीजें दूर करें। यदि हर बार जब आप लालसा रखते हैं, तो आपको स्टोर में जाना पड़ता है, आप में प्रवेश करने की संभावना कम है।
  • इमेज का शीर्षक छमाही के चरण चरण 8
    8
    अपने व्यसनों से दूर हो जाओ एक लत के रूप में चीनी का इलाज करें पता लगाएँ कि आपको चीनी की इच्छा क्या है और इसे खत्म करने के लिए यह तनाव, ऊब या शोक हो सकता है जब आप एक चीनी लालसा है कुछ अलग कोशिश करो चलने की तरह एक नया शौक खोजें सुबह में जब आप तनाव या ऊब रहे हैं तो क्या करें आप क्या सोच सकते हैं इसके बावजूद, कुछ समय बाद यह आपको ऊर्जा देगा, तनाव को दूर करने में मदद करेगा और आपको कुछ और करना होगा। या पढ़ने की कोशिश करो यह आपके दिमाग को तनाव से दूर रखेगा, बोरियत दूर रखेगा, और यदि आपके पास सुबह में पढ़ने के लिए थोड़ी सी भी समय है तो यह आपको घर लाने का एक रोमांचक कारण देगा। चीनी लालसा को बदलने के लिए एक नई आदत खोजें
  • इमेज का शीर्षक एलिमेट चीनी चरण 9
    9
    थोड़ी देर में एक बार एक दिन लेना याद रखें। यदि आप कोई गलती करते हैं तो यह दुनिया का अंत नहीं है। केवल अपनी त्रुटि को तुरंत ठीक करें अगले दिन तक इंतजार न करें असफल होने के बाद आप सबसे बुरी बात कर सकते हैं "कल मैं फिर से शुरू" निर्णय करना है आज करो, इस समय यदि आप दो बार खाने के बजाय एक ट्विक्स चॉकलेट खोलते हैं, तो केवल एक ही खाएं और दूसरे को छोड़ दें यदि आपने सोडा खोला है और आपको पता है कि आप क्या कर रहे हैं, तो इसे छोड़ दें। यदि आप भूल जाते हैं और केक का एक टुकड़ा टुकड़ा, एक सांस ले और कांटा छोड़ - कुछ पानी पीते हैं, अपने दाँत ब्रश और मिठाई चीजों से दूर हो जाओ
  • Video: चावल-चीनी का उपाय बढ़ायेगा पति-पत्नी के बीच प्रेम | Remedy for Husband Wife Fight | Boldsky

    युक्तियाँ

    • पता लगाएँ कि किस चीज़ों में चीनी अधिक अधिक है और उन्हें निकालें यदि आप सोडा पीते हैं, तो इसे पीने से रोकें यदि आप बहुत सारे दूध पीते हैं, तो दूसरा विकल्प ढूंढें। फलों के लिए एक केक की जगह।
    • लेबल पढ़ें: शर्करा में होने वाली चीजों में चीनी की कमी होती है - एक सेवारत में कम मात्रा में चीनी हो सकती है, लेकिन अगर आप 4 या 5 सर्विंग्स खा रहे हैं तो आप बहुत बड़ी मात्रा में चीनी खा रहे हैं
    • याद रखें, आपके मस्तिष्क को जीवित रहने के लिए ग्लूकोज की जरूरत है और हां, ग्लूकोज चीनी है लेकिन आप फलों, सब्जियों और अनाज से ग्लूकोज प्राप्त कर सकते हैं। तो जब यह कहता है कि आपको चीनी की ज़रूरत नहीं है, इसका मतलब है कि आपको अधिक चीनी जोड़ने की आवश्यकता नहीं है।
    • जब आप चीनी खाते हैं, तो आपके शरीर में आपके रक्त से चीनी को आपके कोशिकाओं में निकालने के लिए इंसुलिन का उत्पादन होता है। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप उच्च स्तर के चीनी होने शुरू कर सकते हैं, जो आपको मार सकता है। आपका शरीर इंसुलिन प्रतिरोधी हो सकता है यदि आप वर्षों से उच्च शर्करा के स्तरों के लिए खुद को बेनकाब कर देते हैं।
    • अनुसंधान कुंजी है यह आलेख एक अच्छी शुरुआत है लेकिन मिश्रित जानकारी हो सकती है और आप चीजों की जांच कर सकते हैं यदि आपको समझ नहीं आता है। अपने आप को शिक्षित करें ताकि आप कुछ भी बदल सकें जो आपके जीवन को प्रभावित कर सकें।
    • याद रखें कि व्यसनों को छोड़ना कठिन है, अगर आप गलती करते हैं, तो खुद को दंडित न करें

    चेतावनी

    • चीनी की अत्यधिक खपत सबसे खराब आदत नहीं है, लेकिन यह एक बहुत खतरनाक आदत हो सकती है। टाइप 2 मधुमेह एक गंभीर बीमारी है जिसे रोका जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com