ekterya.com

यदि आप अटकिन्स आहार कर रहे हैं तो चीनी को कैसे संतुलित किया जाए

बहुत से लोग सोचते हैं कि क्या वे मिठाई खा सकते हैं यदि वे अटकिन्स आहार का पालन करते हैं जवाब "हाँ" कुछ प्रतिबंधों और उचित योजना के साथ है आपको भोजन में शर्करा छिपाए जाने और जब भी संभव हो तो चीनी के विकल्प का उपयोग करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
छिपे शक्कर देखें

जरूरी नहीं कि बहुत से खाद्य पदार्थ चीनी होते हैं लेबल को पढ़ना और कुछ नियमों का पालन करने से आपको यह सुनिश्चित करने की अनुमति मिलेगी कि आप बहुत सारे शर्करा नहीं ले रहे हैं

एटकिन्स डायट चरण 1 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
1
छिपा शर्करा खोजने के लिए सामग्री के लेबल को ध्यान से पढ़ें। फ्रैक्टोस में समृद्ध डेक्सट्रोज़, फ्राकोस, मकई सीरप जैसे शब्द और "प्राकृतिक स्वाद" अक्सर जोड़ शक्कर दर्शाते हैं हमेशा इन छिपा शर्करा तैयार सॉस और सलाद ड्रेसिंग में जांच करें।
  • एटकिन्स डायट चरण 2 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    2
    "कोई चीनी नहीं", "कम शर्करा" या "कोई चीनी नहीं जोड़ा गया" जैसे लेबल्स से सावधान रहें। इन खाद्य पदार्थों में चीनी की एक महत्वपूर्ण मात्रा भी हो सकती है उत्पाद में कितने कार्बोहाइड्रेट शामिल हैं, यह जानने के लिए पोषण संबंधी जानकारी पढ़ें।
  • एटकिन्स डाइट चरण 3 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    3
    यह पैक फल बहुत अच्छी तरह देखता है पानी में डिब्बाबंद फल खाओ, सिरप में नहीं।
  • एटकिन्स डायट चरण 4 पर बैलेंस शक्ल शीर्षक वाली छवि
    4
    सावधान रहें जब आप चीनी अल्कोहल का उपभोग करते हैं अगर किसी उत्पाद में 5 ग्राम चीनी अल्कोहल होता है, तो यह आपके रक्त शर्करा के स्तर को प्रभावित कर सकता है। 5 ग्राम से अधिक प्रत्येक ग्राम, 1/2 कार्बोहाइड्रेट के रूप में गणना करनी चाहिए।
  • एटकिन्स डायट चरण 5 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    5
    शुगर के बजाय शुद्ध कार्बोहाइड्रेट की गणना करें हालांकि खाद्य लेबल आमतौर पर किसी उत्पाद में चीनी के ग्राम की संख्या दिखाते हैं, तो आपको शुद्ध कार्बोहाइड्रेट की मात्रा से संबंधित होना चाहिए। शर्करा के अतिरिक्त अन्य कार्बोहाइड्रेट आपके रक्त में शर्करा के स्तर पर उतना ही महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।
  • एटकिन्स डायट चरण 6 पर बैलेंस शक्ल शीर्षक वाली छवि
    6
    शहद और मेपल सिरप का उपयोग सीमित करें यहां तक ​​कि जब ये मिठास प्राकृतिक होते हैं, तो वे शर्करा होते हैं जो आपके रक्त शर्करा के स्तर को प्रभावित करेंगे।
  • विधि 2
    चीनी के विकल्प के साथ सेंकना

    एस्पर्टम, स्यक्रोलोज, सैकरीन और स्टेविया जैसे कई चीनी विकल्प उत्पाद हैं। आप इन चीनी के विकल्प के साथ पके हुए माल को मिठाइयां कर सकते हैं, लेकिन वे कुछ कदमों को बदल देंगे और बेकिंग प्रक्रिया में भी इसका नतीजा होगा।

    अटकेन्स डायट चरण 7 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    1
    ध्यान रखें कि यदि आप चीनी के विकल्प का उपयोग करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि बेक किए गए टुकड़े इतने स्वर्णिम नहीं हैं चीनी के विकल्प में प्राकृतिक चीनी के caramelizing प्रभाव का अभाव है
  • एटकिन्स डायट चरण 8 पर बैलेंस शक्ल शीर्षक वाली छवि



    2
    छोटी मात्रा तैयार करना बेहतर है कृत्रिम मिठास के रूप में चीनी के रूप में समान उमड़ना गुण नहीं है।
  • एटकिन्स डायट पर बैलेंस शक्ल शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    आपको यह भी स्पष्ट होना चाहिए कि यह बहुत संभावना है कि दोनों स्वाद और बनावट थोड़ा अलग है।
  • एटकिन्स डायट पर बैलेंस शक्कर शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    यदि जरूरी हो तो बेकिंग / खाना पकाने का समय बदलें। इस विशेष स्वीटनर के साथ खाना पकाने के लिए विशिष्ट निर्देशों के लिए अपने कृत्रिम स्वीटनर के पैकेजिंग के निर्देशों की जांच करें।
  • एटकिन्स डायट चरण 11 पर बैलेंस शक्ल शीर्षक वाली छवि
    5
    शक्कर के विकल्प के साथ तैयार किए गए बेक किए गए सामान को ध्यान में रखें, पिछले कम समय क्योंकि चीनी के विपरीत, वे नमी नहीं बनाए रखते हैं।
  • विधि 3
    अन्य खाद्य पदार्थों को शर्करा के विकल्प के रूप में प्रयोग करें

    चीनी के बिना कई अन्य खाद्य पदार्थ अटकेन्स आहार में स्वीकार किए जाते हैं, इस दौरान इसमें उचित कार्बोहाइड्रेट की मात्रा निर्धारित होती है।

    एटकिन्स डायट चरण 12 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    1
    शर्करा के विकल्प के साथ शराब पीने के प्यारे अपनी चाय, कॉफी, शर्करा के विकल्प के साथ नींबू पानी का प्याला। आप मिठाइयां करने के लिए शर्करा के विकल्प का उपयोग करने वाले आहार शीतल पेय भी खरीद सकते हैं
  • एटकिन्स डायट चरण 13 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    2
    टेस्ट स्वाद, लो-कार्ब प्रोटीन पाउडर गिटेंर्स के रूप में आप एक वेनिला मिल्कशक बना सकते हैं, उदाहरण के लिए, वेनिला स्वाद प्रोटीन पाउडर और सोया दूध के साथ। दोनों सामग्री के लेबल को पढ़ने और उचित कैलोरी की गिनती याद रखें।
  • एटकिन्स डायट चरण 14 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    3
    चीनी के बिना जिलेटिन खाएं अपने जिलेटिन के साथ एक स्वादिष्ट, मलाईदार और मिठाई मूस बनाने के लिए क्रीम दूध मिलाएं।
  • युक्तियाँ

    • खाना पकाने और पाक के लिए सुक्र्रासोस और सैकरीन का उपयोग करना आसान है।
    • बेहतर पकाने की गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए, आप नुस्खा तैयार करते समय चीनी और चीनी के विकल्प का मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं। बस कार्बोहाइड्रेट की गिनती याद रखिए, और याद रखें कि मिश्रण में केवल कृत्रिम मिठास का उपयोग करने की तुलना में अधिक कैलोरी होंगे।
    • एटकिन्स प्रमाणित सलाखों और मिल्कशेक का प्रयोग करें यदि आप मिठाई और कैलोरी में उच्च नहीं चाहते हैं।
    • कभी-कभी आप विशेष अवसरों पर एक इनाम के रूप में मिठाई या कैंडी खा सकते हैं आगे की योजना बनाएं और अपने दैनिक कार्बोहाइड्रेट को बचाएं ताकि आप उन सभी को "पुरस्कार" पर खर्च कर सकें
    • उस सब्जी के अलावा अन्य सभी कार्बोहाइड्रेट से बचें, जब आप उस भोजन के बाद "पुरस्कार" खाने की योजना बनाते हैं।

    चेतावनी

    • Aspartame स्थिर नहीं है अगर गर्मी से अवगत कराया पकाने के लिए aspartame का उपयोग न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com