ekterya.com

आपके शक्कर के सेवन का ट्रैक कैसे रखें

चीनी हर जगह है यह हमारे शीतल पेय और मिठाई में भरी हुई है - हम इसे अपने सुबह की कॉफी में जोड़ते हैं - यह जमे हुए खाद्य पदार्थों और सूप्स में छिपा हुआ है - और यहां तक ​​कि स्वस्थ पेय में जो हमारे लिए बहुत अच्छा होना चाहिए। कभी-कभी हम एक पार्टी या परिवार के पुनर्मिलन पर ज़्यादा पड़ जाते हैं, जो कभी-कभी ठीक होते हैं, लेकिन संभवतः स्वस्थ रहने के लिए अपने दैनिक सेवन पर नजर रखने के लिए, आपकी सबसे अच्छी लग रहा है और एक लंबा और स्वस्थ जीवन जीता है। चीनी मिठाई है अगर यह अच्छी तरह से मात्रा में भस्म हो जाता है, लेकिन बड़ी मात्रा में मोटापे या अधिक वजन के लिए जिम्मेदार है, जिससे हृदय रोग, किडनी रोग और मधुमेह हो सकता है। आपके आहार में बहुत अधिक चीनी विटामिन सी के अवशोषण को भी ब्लॉक करता है और आपको थकावट तक पहुंचने तक ऊर्जा का महत्वपूर्ण बिंदु निकालना माना जाता है। यह लेख आपको अपने समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए एक सुरक्षित सीमा में रखने के लिए अपने शक्कर खपत को गिनने का एक आसान तरीका दिखाएगा।

चरणों

इमेज नामक गिनन आपका शुगर इनटेक चरण 1
1

Video: नींबू, टमाटर, शहद से मिलने वाली खूबसूरती देख भूल जाएंगे सारे सौन्दर्य प्रोडक्ट

का लेबल ढूंढें "पोषण संबंधी जानकारी" सभी तैयार किए गए खाद्य उत्पादों में, जो चीनी के ग्राम को सूचीबद्ध करता है (उदाहरण के लिए, 29 ग्राम), और फिर सेवारत आकार को देखें, जो कुल ग्राम (कंटेनर की कुल राशि नहीं) में वह राशि है यदि सेवारत आकार आधा कप होता है और आप एक पूरे कप खाते हैं, तो आपको नंबर दोगुना करना होगा: 29 ग्राम के लिए, फिर यह 58 ग्राम तक बढ़ जाएगा
  • चित्रित करें कि आपका शुगर इन्टैक चरण 2 गिनो
    2
    निर्धारित करें कि कितनी चम्मच चीनी आप प्रत्येक दिन कॉफी, अनाज, आदि में जोड़ते हैं चीनी का हर चम्मच 5.3 ग्राम है, इसलिए यदि आप रोजाना अपने भोजन में चीनी के 3 tablespoons जोड़ते हैं, तो यह 15.9 ग्राम अतिरिक्त चीनी का होता है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका शुगर इटैक चरण 3
    3
    आपके द्वारा खरीदे गए खाद्य पदार्थों के पोषण लेबल्स को देखें कई लोगों को आश्चर्य होता है कि चीनी जमे हुए खाद्य पदार्थों में भी है और फलों के रस में जोड़ा जाता है।
  • इमेज का शीर्षक, गिनन आपका शुगर इनटेक चरण 4



    4
    हर बार जब आप कुछ खा लेते हैं, ग्राम लिखते हैं और अपना उपभोग रिकॉर्ड करते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप सभी भोजन की योजना बना सकते हैं और अपनी शक्कर का सेवन अग्रिम में कर सकते हैं।
  • चित्रित करें कि आपका शुगर इन्टैक चरण 5 गणना करें
    5
    कुकीज, केक आदि बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली चीनी की मात्रा जोड़ें। यदि आप 30 कुकीज़ बनाते हैं और कुकीज़ बनाने के लिए 1 कप शक्कर का उपयोग करते हैं, तो कुल ग्राम द्वारा चीनी की मात्रा एक कप (जो कि 200 ग्राम है) में कुकीज़ की मात्रा को विभाजित करती है। उदाहरण के लिए, 200 ग्राम में 30 कुकीज़ प्रति कुकी 6.7 ग्राम चीनी होगी।
  • चित्रित करें कि आपकी चीनी का सेवन कदम 6
    6
    रक्त शर्करा के स्तर को कम रखने के लिए, जब आप का उपभोग करते हैं, तो गणना करें, क्योंकि यदि आप दिन के अंत में उन्हें जोड़ते हैं, तो आप सबसे अधिक स्वीकार्य सेवन श्रेणी पर जाएंगे एक औसत व्यक्ति के लिए, स्वीकार्य खपत प्रति दिन केवल 40 ग्राम या 40 ग्राम है। पिछले कुकी के उदाहरण का जिक्र करते हुए, यदि आप अपना दिन 6.7 ग्राम के 6 कुकीज़ के साथ शुरू करते हैं, तो आप 40.2 ग्राम के दिन स्वीकार्य राशि एकत्र कर लेंगे।
  • चित्रित करें कि आपका सूक्ष्म खपत 7 कदम
    7

    Video: Karle Tu Deedar Sheron Wali Ka By Lakhbir Singh Lakkha [Full Video Song] I Meri Maa Ke Liye

    शीतल पेय में चीनी के ग्राम की गणना करें, जो कि प्रति ग्राम 50 ग्राम या चीनी के दस बड़े चम्मच के रूप में हो सकता है, जो स्वीकार्य सीमा से ऊपर है। अधिकांश लोगों को समय-समय पर स्वीकार्य सीमा से अधिक करने के लिए ठीक है, लेकिन उच्च रोज़ शर्करा के स्तर को बनाए रखना, जैसे कि हर दिन कई शीतल पेय पीने से, आपके दीर्घकालिक स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com