ekterya.com

जब आपको काम पर कुछ के लिए दोषी ठहराया जाता है तो अपने आप को कैसे बचा सकता है

क्या आपको डर है कि कोई आपको किसी ऐसे काम के लिए दोषी ठहराएगा जिसे आपने काम पर नहीं किया? यकीन है कि कैसे प्रतिक्रिया या इसे रोकने के लिए? यह कभी-कभी हो सकता है, और आदर्श यह है कि आपने एक अच्छी प्रतिक्रिया तैयार की है।

चरणों

विधि 1

सकारात्मक दृष्टिकोण का प्रदर्शन करें
छवि शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 1
1
जब आप काम करना शुरू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके भीतर और बाहर सकारात्मक रवैया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप मैत्रीपूर्ण हैं लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। यदि आपके पास एक नकारात्मक दृष्टिकोण है और एक नीच और सुस्त तरीके से कार्य करता है, तो लोग आपको पसंद नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 2
    2
    काम जल्दी से और सब कुछ पूरी तरह से खत्म। अपना सबसे अच्छा प्रयास करें, लेकिन आपको हर समय सही नहीं होना पड़ता है। कभी-कभी, हमेशा नहीं, प्रयास का 80% पर्याप्त होता है। बहुत ज्यादा तनाव मत करो
  • छवि शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 3

    Video: Hindi Christian Movie Trailer | God Is the Way, the Truth, and the Life | "भक्ति का भेद - भाग 2"

    3
    खुश रहो यदि आप कर सकते हैं, तो थोड़ा जल्दी आओ और आपके पास लंबित काम करना शुरू करें दिखाएं कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं और आप एक अच्छे कर्मचारी हैं।
  • कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 4
    4
    सुनहरा नियम याद रखें: "दूसरों को जिस तरह से आप चाहते हैं कि उनसे आप का इलाज करें, उनका इलाज करें।" इसे "हर किसी के साथ" प्रयोग करें। हर किसी के बराबर के बराबर का इलाज करें, लेकिन सम्मान और एक अच्छा दृष्टिकोण के साथ आपसे अधिक अधिकार वाले लोगों का इलाज करना सुनिश्चित करें। यदि ऐसे लोग हैं जो आपको पसंद नहीं करते हैं (विशेषकर जो लोग मुसीबत में आने के लिए बहाने की तलाश करते हैं), तो उन्हें निष्पक्ष और बिना अवमानना ​​का इलाज करें इस तरह, यदि वे आपसे कुछ का आरोप लगाते हैं जो आपने नहीं किया था, तो आपके सहकर्मियों ने शायद आपके लिए मध्यस्थता की होगी यदि वे जानते हैं कि आप ऐसा कुछ नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 5

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    5
    जब आपको मौका मिलता है, लेकिन सावधान रहें, तो दूसरों की सहायता करें सिर्फ इसलिए कि कर्मचारियों में से एक को मदद की ज़रूरत है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपना काम छोड़ना चाहिए और इसे खत्म नहीं करना चाहिए। पहले अपना खुद का काम पूरा करें, लेकिन दूसरों के बारे में सोचें शायद आप उन्हें छोटे कार्यों के साथ मदद कर सकते हैं।
  • कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष से सुरक्षित रखें चरण 6
    6
    सबको दिखाएं कि आप एक अच्छे इंसान हैं, कि आप बेईमानी नहीं हैं या चोर नहीं हैं। बहुत दोस्ताना, बहुत उपयोगी या बहुत अभिमानी मत बनो! उदाहरण के लिए: यदि आपका दिन सात से शुरू होता है और आप पाँच में आते हैं ... शायद यह एक अच्छा विचार नहीं है। यह बेहतर होगा यदि आप अपने दिन की शुरुआत के आधे घंटे पहले आए।
  • कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 7
    7
    क्या आपने कोई त्रुटि दी? एक ईमानदारी से माफी मांगिए अपने मालिक को बताएं कि आपको लगता है कि यह फिर से नहीं होगा और उसे दिखाएगा कि आप वास्तव में पश्चाताप कर रहे हैं। और इसे गंभीरता से कहो!
  • कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 8
    8



    सकारात्मक दृष्टिकोण और उपर्युक्त सभी का प्रदर्शन करके, आपके काम में लोगों के समर्थन की संभावना है। यदि आपको कुछ के लिए दोषी ठहराया जाता है, तो लोग जान लेंगे कि आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो इस तरह से कुछ करना होगा। आपके पास लोगों की रक्षा करने के लिए होगा
  • छवि शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 9
    9
    हमेशा एक "पेपर निशान" है यह आमतौर पर ई-मेल होते हैं, लेकिन वे फ़ैक्स, आरेख या व्यक्तिगत नोट भी कर सकते हैं। यदि आपका बॉस या मैनेजर आपको कुछ करने के लिए कहता है, तो उसे बताएं कि क्या वह ई-मेल द्वारा इसके लिए पूछ सकता है आपको उसे बताने की ज़रूरत नहीं है कि आप क्या करना चाहते हैं आप बस उसे बता सकते हैं कि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ संदर्भ मिलना चाहिए कि आप उसे हर समय सवाल पूछने के बिना ठीक से कर रहे हैं।
  • विधि 2

    जब आपको किसी चीज़ के लिए दोषी ठहराया जाता है जिसे आपने नहीं किया है
    कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 10
    1
    आतंक मत करो अपने साथी या बॉस के बारे में बताएं, अपने मन में सभी विवरण एकत्र करें। इस तरह, आप उन्हें बाद में हल कर सकते हैं और अपने आप को बचाने के लिए सबूत इकट्ठा कर सकते हैं।
  • कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 11
    2
    अपने आप को नाराज़ मत दिखाओ शांत रहें, अपना संयम रखें शांति से चलें
  • कार्य शीर्षक से छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 12
    3
    उन्हें कृपया बताना, लेकिन दृढ़ता से कि आपने ऐसा नहीं किया। यदि वे आपको विश्वास नहीं करते हैं, तो चुप रहें
  • छवि शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 13
    4
    शायद आपका मालिक नाराज है एक दिन (या दो को सुनिश्चित करने के लिए) यह जाने के लिए रुको, तो उसके साथ एक चैट शेड्यूल करें उसे आपके सारे प्रमाण दिखाएं और उसे समझाने की कोशिश करें कि आप दोषी नहीं हैं। सकारात्मक दृष्टिकोण जो आपने पहले दिखाया था, वह आपकी मदद कर सकता है, लेकिन इसका बिल्कुल भी उल्लेख नहीं करें।
  • कार्य शीर्षक से छवि पर काम करने के दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 14
    5
    एक गवाह तुम्हारी मदद कर सकता है, लेकिन सावधान रहें इस मामले में बहुत से लोगों को लक्षित न करें
  • युक्तियाँ

    • सकारात्मक दृष्टिकोण हमेशा मदद करता है!
    • अधिक सम्मान वाले लोगों के लिए आपके सम्मान का सम्मान करें। इस तरह आप उनके समर्थन और सम्मान अर्जित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत दोस्ताना या सहायक होने के नाते लोगों को परेशान किया जा सकता है वे सोच सकते हैं कि आप नकली हैं और आप को बॉस का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा न होने दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com