ekterya.com

दाद के साथ शांति बनाने के लिए

एक बार जब आप दाद मिल जाए, तो आपके पास जीवन के लिए है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपका जीवन बदतर हो जाएगा सभी लोगों से निपटने के लिए एक शारीरिक समस्या है और यह पता चलता है कि आपका दाद है वायरस से शांति बनाने का सबसे अच्छा तरीका यह स्वीकार करना है कि यह आपके का हिस्सा है और आपके जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए इसे सुविधाजनक तरीके से प्रबंधित करने का अनुभव करना है।

चरणों

विधि 1
निदान का सामना करना पड़ रहा है

हरपीज चरण 1 के साथ मेक पीस नामक छवि का शीर्षक
1
स्वीकार करें कि आपके पास हरपीज है यह स्वीकार करना है कि आपके पास हर्पस है, आप आगे बढ़ने की अनुमति देंगे। अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग हर्पिस के साथ स्वीकार करते हैं, वे स्वीकार करते हैं कि जीवन शैली में बेहतर गुणवत्ता है। मुकाबला स्वीकार करना इसका मतलब है कि हर्पिस असली है और यह आपको कुछ करना है। स्वीकृति एक सतत प्रक्रिया है जो समय लेती है बहुत से लोग इस बात को मानने से इंकार करेंगे कि उनके पास हरपीज है या वे रहना जारी रखेंगे जैसे कि उनके पास नहीं है। यह अस्वीकृति केवल आपके लिए चीजों को और अधिक कठिन बना देगा।
  • दाद के बारे में कोई नकारात्मक भावनाओं और विचारों को लिखें या मौखिक रूप से व्यक्त करें फिर, उस जगह को चुनौती दें जहां उन नकारात्मक भावनाएं आती हैं और उन्हें और अधिक सकारात्मक विचारों के साथ बदल देती हैं।
  • वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करें सबसे बुरी परिस्थितियों के बारे में मत सोचो या अपनी नकारात्मक भावनाओं पर ध्यान न दें। कहने के बजाय "मेरा जीवन खत्म हो गया है क्योंकि मेरे पास हर्पीज है", वह कहने की कोशिश करता है कि "मैं अब जीवित हूं, भले ही मुझे हर्पीज है"। "मेरे जीवन में कई पहलुओं हैं हर्पीज होने से ही मेरे जीवन का एक हिस्सा होता है। "
  • हरपीज चरण 2 के साथ मेक पीस नामक छवि का शीर्षक
    2
    फिर से परिभाषित करें कि सामान्य क्या है आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करना पड़ेगा, जो कि पहले से मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपके जीवन में काफी बदलाव नहीं होता है। आप जो कुछ करने की योजना बनाई थी, आप उन सभी को जारी रख सकते हैं आपको हर दिन दवा लेने पड़ते हैं और समय-समय पर प्रकोप के साथ सौदा करते हैं।
  • निदान किए जाने से पहले आपके जीवन में रहना ज़रूरी रखें सुनिश्चित करें कि आप उन चीज़ों को पूरा करते हैं जिन्हें आप आनंद लेते हैं और अपने परिवार और दोस्तों के लिए समय बनाते हैं। बात करना, चलना या किताब पढ़ने जैसी सरल चीजों को करना आपके लिए अपने बारे में अधिक सकारात्मक महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • मेस पीस विद हरपस स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    किसी से बात करें जो आप भरोसा करते हैं जब लोग समस्या से गुजरते हैं, तो वे आमतौर पर खुद को अलग करते हैं यह केवल चीजों को बदतर बना देगा जो आपको प्यार करता है और जिस पर आप भरोसा करते हैं उससे बात करना आपकी सहायता करेगा यह व्यक्ति एक मित्र, रिश्तेदार, एक दंपति या चिकित्सक हो सकता है।
  • आप अभी भी उसी व्यक्ति हैं जिनके निदान से पहले आप थे। जो लोग आपसे प्यार करते हैं वे आपसे प्यार नहीं करना बंद कर देंगे क्योंकि आपके पास हरपीज है
  • आपके निदान के बारे में किसी अन्य व्यक्ति से बात करने में सहज महसूस करने से पहले आपको समय लग सकता है जब आप तैयार हों तो वार्तालाप करें
  • हर्पस चरण 4 के साथ शांति बनाएँ
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि हरपीज आम है हरपीज संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बहुत ही सामान्य वायरस है छः लोगों में से एक, 14 से 49 के बीच, जननांग हर्पीज होता है ज्यादातर लोग जो दाद के पास होते हैं उनमें लक्षण या हल्के लक्षण नहीं होते हैं आप शायद उन लोगों को जानते हैं जिनके पास हरपीज है तुम्हें पता होना चाहिए कि आप अकेले नहीं हैं
  • मेर पीस विद हरपस चरण 5
    5
    अपने आप को माफ़ कर दो दाद के साथ निदान के बाद आप विभिन्न भावनाओं के माध्यम से जाना जाएगा। बहुत से लोग बहुत ही भद्दा, चिंतित, चिंतित या शर्मिंदा महसूस करते हैं ये भावनाएं सामान्य हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप इन भावनाओं को संबोधित करते हैं। नकारात्मक भावनाओं को पकड़ना, इस प्रकोप से भी बदतर और अधिक दर्दनाक हो सकता है।
  • फ्लू होने या ठंडा होने के लिए आप खुद से परेशान नहीं होंगे। कोई भी हर्पीज प्राप्त कर सकता है और आपको उसके द्वारा परेशान नहीं किया जाना चाहिए। तुम मूर्ख नहीं हो इसके अलावा, दाद आपके जीवन को परिभाषित नहीं करता है।
  • यह सोचने की कोशिश करें कि आप किसी मित्र से कैसे बात करेंगे यदि वह आपको बताए कि उसे दाद के साथ का निदान किया गया है। अपने आप को माफ़ कर दो और परोपकार के साथ अपने आप को इलाज।
  • लिखो कि आप अपने गुस्से से उबरने के लिए खुद को माफ़ करना चाहते हैं। कट करने या उस पत्र को प्रतीक बनाने के लिए जरूरी है कि आप सबकुछ छोड़ दें
  • Video: भयंकर से भयंकर दाद,खाज खुजली की 2 दिनों में छुट्टी कर देगा//dad khaj Khujli Khujli ka ramban ilaj,

    मेस पीस विद द हरपीस चरण 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    दूसरों को क्षमा करें यह सामान्य है कि आप उस व्यक्ति से नाराज महसूस करते हैं जो आपको हर्पिस के साथ संक्रमित करते हैं और आपको आश्चर्य है कि क्या वह जानती है कि उसे क्या है। दाद के साथ अधिकांश लोग नहीं जानते कि उनके पास यह है। माफी इसे आपके साथ करना है और अन्य लोगों के साथ नहीं है क्रोध और असंतोष से चिपकने से आपको केवल चोट पहुँचेगी, दूसरों को नहीं। आपको व्यक्ति को क्षमा करने का निर्णय करना होगा
  • आपको लगता है कि किसी भी क्रोध या असंतोष को स्वीकार करते हैं इसके बारे में बात करें या इसे नीचे लिखें। उस व्यक्ति को एक पत्र लिखने की कोशिश करें, जिसने आपको अपनी भावनाओं को संसाधित करने और फिर पत्र को जलाकर दाद के साथ संक्रमित किया। इस पत्र को जलाने से गुस्से और असंतोष को छोड़ने के लिए एक प्रतीकात्मकता है।
  • अगर आपको यह क्षमा करना कठिन लगता है, तो आपको अपनी भावनाओं को दूर करने के लिए एक चिकित्सक की मदद लेनी चाहिए।
  • मेस पीस विद द हरपीस चरण 7 नामक छवि का शीर्षक



    7
    व्यावसायिक मदद लें यदि आप अपने दम पर दाद के भावुक प्रभाव को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो आपको एक चिकित्सक या परामर्शदाता को देखना चाहिए। यह पता चला है कि तनाव के संज्ञानात्मक व्यवहार प्रबंधन, प्रगतिशील मांसपेशियों में छूट और समूह चिकित्सा, दाद के प्रबंधन में बहुत उपयोगी उपकरण हैं।
  • प्रोफेशनल थेरेपी आपको अकेले महसूस करने और अपने मनोदशा को सुधारने में मदद कर सकती है। ग्रुप थेरेपी आपको उन अन्य लोगों से मिलने की अनुमति भी देगा जिनके पास हरपीज है।
  • संज्ञानात्मक-व्यवहार तनाव प्रबंधन आपको अपनी भावनाओं और व्यवहार को प्रभावित करने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा। इस प्रकार की चिकित्सा में भाग लेने से आपको कम निराशा महसूस होती है और आपके शरीर के प्रतिरक्षा समारोह में सुधार हो सकता है।
  • हर्पस चरण 8 के साथ मेक पीस नामक छवि का शीर्षक
    8
    सहायता समूह में शामिल हों एक सहायता समूह एक सुरक्षित जगह है जहां आप अपनी भावनाओं के बारे में बात कर सकते हैं और हरपी के साथ रहने वाले अन्य लोगों से सीख सकते हैं। आप सहायता समूह ऑनलाइन और व्यक्ति में मिल सकते हैं अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या आप किसी सहायता समूह के बारे में जानते हैं रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीसीईई) के पास एक हेल्पलाइन है जो आपको सलाहकारों के साथ संपर्क में ला सकते हैं और आपको आवश्यक जानकारी दे सकते हैं।
  • विधि 2
    हर्पीज प्रबंधित करें

    मेस पीस विद द हरपस स्टेप 9, शीर्षक वाली छवि
    1
    एक डॉक्टर से मिलने दाद के प्रबंधन के लिए सबसे अच्छा तरीका खोजने में आपका डॉक्टर आपकी मदद कर सकता है शूटिंग को संभालने के तरीके को जानने से आपको नियंत्रण में महसूस होगा। आपको किसी भी चिंता के बारे में अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए और इसके बारे में कैसे हार्पिस आपके जीवन को प्रभावित कर सकते हैं
  • मेस पीस विद द हरपीज चरण 10 नामक छवि
    2
    तनाव कम करें अध्ययनों से पता चला है कि तनाव के स्तर में बढ़ोतरी और फैलाने की एक बड़ी संख्या के बीच संबंध है। यह एक दुष्चक्र पैदा कर सकता है, क्योंकि दाद के प्रकोप बहुत तनावपूर्ण हो सकते हैं।
  • गहरी साँस लेने, योग, ध्यान और चलना तनाव को कम करने के अच्छे तरीके हैं। आपको उस गतिविधि का पता लगाना चाहिए जो आप आनंद लेते हैं ताकि आपको राहत महसूस हो। आपको नियमित रूप से तनाव प्रबंधन का अभ्यास करना चाहिए और इसे अपने दैनिक जीवन में शामिल करने का प्रयास करना चाहिए।
  • तनाव का स्तर कम रखने के लिए पर्याप्त नींद लेना भी आवश्यक है।
  • मेर पीस विद द हरपस चरण 11
    3
    दवा ले लो हालांकि दाद के लिए कोई इलाज नहीं है, वहां दवाएं हैं जो इसे नियंत्रित करने में आपकी सहायता कर सकती हैं। दवाएं आपके घावों को तेजी से ठीक करने में मदद कर सकती हैं, तीव्रता और प्रकोपों ​​की आवृत्ति को कम कर सकती है और किसी दूसरे को दाद को प्रेषित करने का मौका कम कर सकता है दाद के लिए सबसे आम दवाएं एसाइकोविर (ज़ोइरिएक्स), फैर्किक्लोवीर (फ़ैमिवर) और वेलैसिक्लोविर (वाल्ट्रेक्स) हैं।
  • आपका डॉक्टर आपको यह बताएगा कि आपको कितनी बार दवा लेनी चाहिए कुछ लोग केवल तब दवाएं लेते हैं जब वे लक्षणों का अनुभव करते हैं, जबकि दूसरे लोग उन्हें हर दिन लेते हैं।
  • मेर पीस विद द हरपस स्टेप 12, शीर्षक वाली छवि

    Video: इस पौधे से दाद खाज खुजली की छुट्टी करें। fungal infection home remedy

    4
    अपने यौन साथी से संपर्क करें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने वर्तमान यौन साथी या भावी यौन साथी को यह बताएं कि आपके पास हरपीज है यह एक बहुत ही मुश्किल बातचीत हो सकती है आपके पास यह वार्तालाप निजी में होना चाहिए और इससे पहले कि चीजें तेज हो जाएं
  • आप कहकर वार्तालाप शुरू कर सकते हैं "मैं कुछ के बारे में आपसे बात करना चाहूंगा मुझे दाद वायरस के साथ का निदान किया गया है यह बहुत आम है, लेकिन मैं आपके साथ सुरक्षित तरीके से कैसे हो सकता है, इस बारे में आपसे बात करना चाहूंगा ..."।
  • कुछ लोगों को नकारात्मक प्रतिक्रिया हो सकती है जब आप उन्हें बता सकते हैं कि आपके दाद हैं रक्षात्मक नहीं होने की कोशिश करें और दूसरे व्यक्ति को शांत हो जाओ और आप जो कहा, आत्मसात करें। शायद वह इसके साथ निपटने के लिए तैयार है और शायद नहीं। तुम्हें पता होना चाहिए कि आप किसी भी तरह से ठीक हो जाएंगे।
  • दाद के होने के बारे में ईमानदार होने से रिश्ते पर भरोसा मजबूत हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • कभी किसी को यह न बताएं कि हार्पस आपको सेक्स करना बंद कर देना चाहिए (फैलने के बाद) यह एक मामूली त्वचा की स्थिति है और आपके यौन जीवन को प्रभावित नहीं करना चाहिए।
    • अभ्यास योग, ताई ची या ची कुंग। रेतड़ीप या अभ्यास टेनिस, रैकेटबॉल या स्क्वैश मारो
    • एक निश्चित परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखो हरपीज चिकित्सा शर्तों में तुच्छ है और ज्यादातर समय यह कुछ नहीं करता है
    • शक्कर पेय और वसायुक्त खाद्य पदार्थों की मात्रा को सीमित करें
    • मॉडरेशन में कैफीन और अल्कोहल का सेवन करें।
    • यह दिखाया गया है कि ibuprofen जैसे विरोधी भड़काऊ दवाएं, गुदा और योनि के क्षेत्र सहित संवेदनशील क्षेत्रों में वायरस से जुड़े संवेदनशीलता को कम करती हैं। यद्यपि इससे लक्षणों में कमी नहीं होती है, यह दर्द के साथ मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com