ekterya.com

कैसे स्वीकार करें और जीर्ण दर्द के साथ जीना

यदि आप एक पुरानी बीमारी से पीड़ित हैं, जिसे आप स्वीकार नहीं करते हैं, तो शायद आप खुशी खो देंगे, आप लोगों से खुद को अलग करेंगे और आप पीड़ित की तरह रहेंगे।

रोग की अस्वीकृति और दर्द के प्रतिरोध, इससे भी अधिक दर्द पैदा करने की स्थिति खराब हो जाती है।

दर्द और मानसिक पीड़ा एक जैव रसायन से संबंधित हैं जिसमें तनाव हार्मोन (एड्रेनालाईन, कोर्टिसोल, ...) का प्रसार है।

दर्द, यदि वह कम नहीं होता है, तो अधिक दर्द उत्पन्न होता है यह प्रतिक्रिया दर्द की जैव रसायन, साथ ही कुछ न्यूरॉनल कनेक्शनों के सुदृढीकरण के लिए एक लत के कारण है।

चरणों

स्टे पॉजिटिव नामक इमेज का शीर्षक जब आप अपना जीवन जानते हैं चरण 1 बुलेट 3
1
उन भावनाओं को पहचानें और उस रोग के लक्षणों को स्वीकार करें।
  • स्टे पॉजिटिव नामक इमेज का शीर्षक जब आप अपना जीवन जानते हैं तो चरण 2
    2
    दर्द से दूर मत भागो, इसे अस्वीकार न करें, इसे स्वीकार करें, लेकिन सक्रिय रूप से अपने आप को करने के लिए प्रतिबद्ध है कि आप चीजों को बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • स्टे पॉजिटिव नामक इमेज का शीर्षक जब आप अपना जीवन जानते हैं तो चरण 2 बुलेट 2
    3
    बीमार होने के लिए अपने शरीर को माफ़ करो
  • इमेज का शीर्षक स्टे पॉजिटिव, जब आप अपना जीवन जानते हैं, स्टेप 1
    4
    ध्यान रखें कि आप बीमारी नहीं हैं, यह आपके अनुभवों में से एक है बीमारी आपको बता रही है कि एक असंतुलन हो सकता है, क्योंकि आप स्वयं के साथ शांति नहीं कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 29495 8b4
    5
    रोग के प्रति प्रतिक्रिया करने का अपना तरीका बदलना चुनें दर्द का विरोध करने के बजाय, इसे आत्मसमर्पण करें और इसे प्रवाह दें। अपनी सांस लेने के बजाय, धीरे-धीरे, धीरे-धीरे और गहराई से साँस लें। अपनी मांसपेशियों को तने के बजाय, जितना भी हो सके उतना आराम करो।



  • स्टे पॉजिटिव नामक इमेज का शीर्षक जब आप अपना जीवन जानते हैं तो चरण 4 बुलेट 4
    6
    सबसे ऊपर, डर, उदासी या क्रोध महसूस करने के बजाय, असंतुलन में आपके शरीर के उस हिस्से को प्यार और आभार दिखाएं। किसी भी उपचार प्रक्रिया में कृतज्ञता की भावना बहुत महत्वपूर्ण है
  • स्टे पॉजिटिव नामक इमेज का शीर्षक है जब आप अपना जीवन जानते हैं चरण 1 बुलेट 1
    7
    अपने आप से पूछें: "इस असंतुलन के लिए क्या हुआ है", "क्या मैंने कुछ ऐसा कहा या किया जिसे मैं अस्वीकार्य समझता हूं और उसने मुझे दोषी महसूस किया है?", "मुझे स्वयं के साथ शांति बहाल करने के लिए क्या करना चाहिए?" अपने विचार, सपनों, आदि के माध्यम से प्राप्त उत्तर के लिए बने रहें
  • स्टे पॉजिटिव नामक इमेज का शीर्षक जब आप अपना जीवन जानते हैं तो चरण 3
    8
    उसके बाद, अपने दर्दनाक हिस्सा लाड़ और इसके उपचार की सुविधा, कहते हैं: «मैं बहुत खेद है। मुझे माफ कर दो मैं तुमसे प्यार करता हूँ, मैं वास्तव में तुमसे प्यार करता हूँ और मैं आपके लिए बहुत आभारी हूँ »
  • छवि शीर्षक 29495 8
    9
    अपने शरीर के उस हिस्से के बारे में सोचें, जिसे चंगा करने की ज़रूरत है, और इसे स्वस्थ, कल्पनाशील प्रकाश से, मुस्कुराते हुए और खुश करने की कल्पना करें।
  • Video: Stress, Portrait of a Killer - Full Documentary (2008)

    युक्तियाँ

    • दैनिक आधार पर, ऐसी गतिविधियां करें जो विश्राम, शांति और आनंद प्रदान करती हैं, और अपने आप को यह समझते हैं कि स्वास्थ्य की स्थिति में काफी सुधार हो सकता है। आशावाद और सकारात्मक उम्मीदों से भरा दृष्टिकोण आपको शक्ति और उत्साह देगा, अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करेगा और आपके स्वास्थ्य की बहाली में योगदान करेगा।

    चेतावनी

    • यद्यपि इस पृष्ठ पर आने वाले प्रस्तावों को व्यावहारिक जीवन में जांच और जांच की गई है, जो कि किसी भी प्रकार के दर्द से ग्रस्त हैं, उन्हें निदान करने के लिए डॉक्टर के पास जाने का आग्रह किया जाता है।
    • एक बार रोगी को उसके दर्द का कारण पता है, वह इस लेख में सलाह के आवेदन के परिणामों के लिए पूरी तरह उत्तरदायी होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com