ekterya.com

Hallucinogens द्वारा लगातार अवधारणात्मक विकार से निपटने के लिए कैसे

आप hallucinogenic दवाओं या मन फेरबदल का सेवन किया है, तो आप दृश्य धारणा में परिवर्तन के बारे में पता हो सकता है। आप बार-बार इन परिवर्तनों को अनुभव करते हैं, शायद आप गैली क्या Hallucinogen अविश्वासियों धारणा विकार के रूप में जाना जाता है (ह्प्प्द अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए,)। इस हालत के बाद प्रभाव है कि कभी कभी लेने वाली hallucinogenic दवाओं या अन्य पदार्थ है कि चेतना में परिवर्तन द्वारा घटित द्वारा परिभाषित किया गया है। एचपीपीडी के लिए कोई निश्चित उपचार नहीं है, लेकिन आप लक्षणों को नियंत्रित करना सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
हील्युकिनोजेन्स द्वारा लगातार अवधारणात्मक विकार की पहचान करें

एचपीपीडी चरण 1 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
1
एचपीपीडी के लक्षणों को पहचानें रेट्रोस्पेक्टीव्स एचपीपीडी के लक्षण लक्षण हैं। आप यह देख सकते हैं कि दवा के इस्तेमाल के कुछ दिनों बाद भी आपके पास पूर्वसूचक है इसी तरह, आप भ्रामक दवाओं का सेवन करने के बाद अपनी धारणा में लगातार परिवर्तन का अनुभव कर सकते हैं। यदि आप धारणा में परिवर्तन अनुभव करते हैं, तो आप निम्न देख सकते हैं:
  • ज्यामितीय आकार-
  • आपके परिधीय दृष्टि में वस्तुओं (पक्षों या किनारों के किनारों पर) -
  • रंगों की चमक-
  • बेहतर रंग तीव्रता-
  • चलती वस्तुओं जो एक निशान को छोड़ते हैं और एक स्ट्रोबस्कोपिक प्रभाव उत्पन्न करते हैं-
  • लगातार चित्र या इंप्रेशन-
  • halos-
  • वस्तुएं जो छोटे या बड़े दिखती हैं
  • एचपीपीडी चरण 2 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    जानें कि एचपीपीडी आपके शारीरिक स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित कर सकता है अवधारणा में परिवर्तन परेशान या भयावह हो सकते हैं, लेकिन वे हमेशा गंभीर शारीरिक हानि का संकेत नहीं हैं जो आपके जीवन को खतरे में डालता है। मस्तिष्क रसायन विज्ञान का कोई भी परिवर्तन, जिस तरह से आप चीजें देखते हैं, उससे संबंधित नहीं है, जैसा कि शरीर आमतौर पर काम करता है। इसके अलावा, ये परिवर्तन मतिभ्रम से स्पष्ट रूप से भिन्न हैं, क्योंकि यह स्पष्ट है कि वर्तमान क्षण में जो कुछ होता है उससे संबंधित नहीं हैं। धारणा में परिवर्तन वास्तविकता के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए।
  • एचपीपीडी के सभी गंभीर स्वास्थ्य परिणामों दवा लेने से संभव मस्तिष्क क्षति के कारण नहीं हैं इसके बजाय, निरंतर निराशा या चिंता की वजह से स्वास्थ्य समस्याओं को अक्सर उठता है जो निरंतर भूतपूर्व से संबंधित हैं।
  • एचपीपीडी चरण 3 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    डिस्कनेक्ट महसूस करने के लिए तैयार। आप एक depersonalization अनुभव हो सकता है, या अपने शरीर से काफी डिस्कनेक्ट। उदाहरण के लिए, आपको महसूस हो सकता है जैसे कि आप अपने बाहरी परिप्रेक्ष्य या आपके शरीर के बाहर देख रहे थे इस वियोग का सपने में होने की भावना के साथ या दुनिया एक वास्तविक जगह नहीं है।
  • एचपीपीडी के अन्य लक्षणों की तरह, यह एक अज्ञात काल के लिए भयावह और अंतिम हो सकता है। हालांकि, यह हमेशा एक गंभीर शारीरिक चोट का संकेत नहीं होता है जिसके लिए तत्काल उपचार की आवश्यकता होती है।
  • एचपीपीडी चरण 4 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Hallucinogen बने धारणा विकार (ह्प्प्द): क्या आप की आवश्यकता है जानना

    अपने लक्षणों की गंभीरता को ध्यान में रखें कभी-कभी लोग हैं, जो बाद खपत हफ्तों में hallucinogenic दवाओं ध्यान देने योग्य दृश्य गड़बड़ी का उपयोग करें, लेकिन कभी कभी साल के लिए इन पिछले। यह हर व्यक्ति में से भिन्न होता है, इसलिए वहाँ अपने दृश्य गड़बड़ी की अवधि पता करने के लिए कोई स्पष्ट तरीका है। सबसे अधिक संभावना है, आपको एचपीपीडी के लिए कोई उपचार की जरूरत नहीं है जैसे कि यह एक गंभीर बीमारी है हालांकि, अगर आप कठिनाई desempeñarte है, तो आप मुसीबत काम करने जा रहा या स्कूल है, या लोगों के साथ बातचीत नहीं कर सकते, हो सकता है आप के लक्षणों के उपचार के विकल्प पर विचार करना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि परिवर्तनों के बावजूद वर्षों के दौरान अव्यवस्थापूर्ण गड़बड़ी से प्रभावित लोगों को भी सक्रिय जीवन हो सकता है। कुछ लोगों ने यह भी संकेत दिया है कि उनके पास धारणा में सुखद बदलाव हैं, और उनको खत्म करना नहीं चाहते हैं।
  • भाग 2
    हील्युकिनोजेन्स द्वारा लगातार अवधारणात्मक विकार को नियंत्रित करें

    Video: मैं ह्प्प्द है (Hallucinogen धारणा विकार बने)

    एचपीपीडी चरण 5 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    1
    जब आपको पेशेवर मदद मिलनी चाहिए, तब के समय का पता लगाएं यदि आप hallucinogenic दवाओं का सेवन किया और अपने दैनिक जीवन में सक्षम नहीं किया जा रहा desempeñarte की बात करने के अवधारणात्मक गड़बड़ी ग्रस्त है आप मदद लेनी चाहिए। एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर जीवनशैली में परिवर्तन और व्यवहार संबंधी उपचारों पर चर्चा करने के लिए आपके साथ काम कर सकता है। दूसरी ओर, यदि आप एक सामान्य चिकित्सक के पास जाने, आप दवा अवधारणात्मक गड़बड़ी से कुछ राहत देने के लिए, भले ही ह्प्प्द के लिए कोई इलाज नहीं है लिख सकते हैं।
    • दुर्भाग्य से, depersonalization के लक्षण के लिए कोई निश्चित उपचार नहीं है हालांकि,, मनोविश्लेषण और बुनियादी छूट तकनीक (जैसे चिकित्सा संज्ञानात्मक व्यवहार के रूप में) व्यवहार के उपचारों लक्षणों की गंभीरता कम करने में मदद कर सकते हैं।



  • एचपीपीडी चरण 6 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें जो लक्षणों के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं एचपीपीडी के इलाज का अस्तित्व ज्ञात नहीं है, लेकिन यह पता चला है कि कुछ दवाएं कुछ अवधारणात्मक गड़बड़ी को दूर करती हैं। चिकित्सक क्लोनिडीन, पेपरफेनैनीन और क्लोनजेपाम लिख सकता है। ये मुख्य रूप से प्रभावी होते हैं क्योंकि वे अस्थायी रूप से लक्षणों को आराम या राहत दे सकते हैं। हालांकि, यदि आप लंबे समय तक इनका इस्तेमाल करते हैं तो इन दवाओं में गंभीर दीर्घकालिक दुष्प्रभाव हो सकते हैं
  • जिस तरह से आपका शरीर दवा के प्रति उत्तर देता है, उस पर ध्यान दें और डॉक्टर को किसी भी हानिकारक साइड इफेक्ट्स के बारे में बताएं जो आप अनुभव करते हैं। इसके अलावा, ध्यान रखें कि दवा आपको स्थायी अवधारणात्मक परिवर्तनों से मुक्त नहीं रखेगी।
  • एचपीपीडी चरण 7 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    चिकित्सा के लिए सबमिट करें समस्या से निपटने के लिए कौशल या तकनीक विकसित करने के लिए आपको मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर (जैसे चिकित्सक या परामर्शदाता) के साथ काम करना पड़ सकता है। यह एचपीपीडी के लक्षणों को नियंत्रित करने में आपकी सहायता कर सकता है और किसी भी चिंता या अवसाद का कारण हो सकता है। यदि आप एक चिकित्सक के साथ काम करते हैं, तो यह भी उपयोगी हो सकता है खासकर यदि आप अव्यवहारिकता के लक्षण को नियंत्रित करने में मदद करना चाहते हैं। चिकित्सीय उपचार में, आप निम्नलिखित पर विचार कर सकते हैं:
  • विश्राम तकनीक, जैसे व्यवस्थित विरंजनात्मकता इन तकनीकों को हर रोज़ स्थितियों से निपटने के लिए उपयोगी हो सकता है जो चिंता पैदा कर सकते हैं। अगर विश्राम तकनीक सही तरीके से और लगातार अभ्यास की जाती है, तो आप अपने दैनिक जीवन में अधिक स्वतंत्रता की भावना महसूस कर सकते हैं।
  • संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी सामान्य तौर पर, यह आपके विश्वासों और धारणाओं को बदलने के लिए एक अल्पकालिक, समस्या-केंद्रित दृष्टिकोण लेता है। आपको अपने विचार प्रक्रियाओं को बदलकर कल्याण की अधिक जानकारी चाहिए।
  • मनोविश्लेषण। यह आपकी बेहोश इच्छाओं को समझने पर केंद्रित है मनोविश्लेषण का लक्ष्य है कि आप इन इच्छाओं को मौखिक रूप से व्यक्त करने में अधिक सहज महसूस करते हैं, सबसे पहले एक चिकित्सीय सेटिंग में और फिर अपने दैनिक जीवन में बाहर।
  • एचपीपीडी चरण 8 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4
    गैर-पर्ची वाली दवाओं की खपत कम करें या उन्हें पूरी तरह से बचें। अपनी धारणा पर जो प्रभाव पड़ सकते हैं उसे ध्यान में रखें यह संभावना है कि धारणा की किसी तरह का बदलाव जारी रखने के लिए या यदि दवा लगातार सेवन किया जाता है और अधिक स्पष्ट हो गया है। यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं खासकर यदि आप एलएसडी नेत्रहीन सक्रिय, मारिजुआना और इस तरह के hallucinogenic मशरूम, एमडीएमए, या मेस्केलिन के रूप में साइकेडेलिक दवाओं की तरह दवाओं का उपभोग करने जा रहे हैं।
  • इसके अलावा, आप कैफीन, शराब और सुंघनी का उपयोग बंद (या आहार सीमित) जब तक आप की पहचान कैसे अपने शरीर को व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक पदार्थ के प्रति प्रतिक्रिया करने के लिए आवश्यकता हो सकती है।
  • एचपीपीडी चरण 9 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    5
    एक दैनिक दिनचर्या बनाएं प्रतिदिन एक चीज करें और अपने दैनिक दिनचर्या को आसान बनाने का प्रयास करें। बुनियादी बातों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, जैसे कि एक निरंतर शेड्यूल खाने से, कसरत या संगीत सुनना भी। आपके भूतपूर्व लक्षण आपको आसानी से विचलित कर सकते हैं, यहां तक ​​कि आपके शारीरिक स्वास्थ्य को प्रभावित करने के बिंदु तक। यदि आप मूल बातें लेते हैं, तो आप फिर से जमीन पर अपने पैर महसूस कर सकते हैं।
  • आपकी दिनचर्या जटिल नहीं है यहां तक ​​कि हर रोज एक ही समय में सोने या जागने के लिए जितना आसान हो उतना कुछ भी करना जिससे आप स्थिरता दे सकते हैं और अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं
  • एचपीपीडी चरण 10 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    6
    एक समर्थन नेटवर्क बनाएं आपको अपने आप को उन लोगों के साथ घूमना चाहिए, जिनसे आप समर्थन कर सकते हैं। यह आपको एचपीपीडी के लक्षणों से आसानी से निपटने की अनुमति देगा, क्योंकि ये लोग आपके जीवन में वास्तविकता की धारणा को मजबूत कर सकते हैं। अगर आपके पास मित्रों या परिवार के सदस्यों की बारी नहीं है, तो आप एक सहायता समूह या ऑनलाइन समुदाय में शामिल हो सकते हैं, जहां समान लक्षण वाले लोग आपको अपनी कहानियों को बता सकते हैं।
  • इसके अलावा, आपको समर्थन समूहों को देखने की आवश्यकता हो सकती है जो चिंता या अवसाद को नियंत्रित करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो एचपीपीडी के लक्षणों से संबंधित हैं।
  • चेतावनी

    • यदि आप निराश महसूस करते हैं या अपने आप को मारना चाहते हैं, तो तुरंत सहायता प्राप्त करें आप अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों, भरोसेमंद सामुदायिक नेताओं, मनोचिकित्सकों या आत्मघाती फोन लाइन के कर्मचारियों से सहायता मांग सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com