ekterya.com

कैसे एसिड पहनने से अपने दांतों की रक्षा

हैरानी की बात है, यहां तक ​​कि जो लोग स्वस्थ आहार खाते हैं वे दांतों पर अम्ल पहनते हैं। एसिड पहनने से आपके दांत तापमान के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकते हैं। यह आपके दांतों को भी अधिक प्रवण कर सकता है क्षय

. सौभाग्य से, आप अपने सफेद दांतों की रक्षा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

निरीक्षण करें कि आप क्या लेते हैं
एसिड पहनें चरण 1 से अपने दांत को सुरक्षित रखें
1
शराब छोड़ दो शराब काफी अम्लीय (दोनों रेड वाइन और सफेद शराब) है, जो निश्चित रूप से दाँत तामचीनी को निकालता है। अगर यह मीठा शराब है, तो इसमें बड़ी मात्रा में चीनी भी शामिल है दोनों का संयोजन आपके दांतों के लिए अच्छा नहीं है
  • एसिड वेयर से चरण 2 को सुरक्षित रखें आपका शीर्षक
    2

    Video: गर्मियों के महीनों के दौरान सूखी आंखें कैसे रोकें How to Prevent Dry Eyes During Summer Months

    रिफ्रेशमेंट्स से छुटकारा पाएं एक उच्च चीनी सामग्री होने और सीओ 2 कि दांत के दन्तबल्क कमजोर के साथ कार्बोनेटेड किया जा रहा करके, शीतल पेय इन आहार आपदाओं कि अच्छा नहीं कर रहे हैं और कई स्तरों पर हानिकारक हैं में से कुछ हैं। एसिड की इसकी उच्च सामग्री तामचीनी को हटा देती है और साथ ही एक पतली जो रंग की परतों को हटा देती है।
  • फॉस्फोरिक, मैलिक, साइट्रिक और टैटरिक जैसे संक्षारक एसिड अपराधी हैं। पारदर्शी, खट्टे और कार्बोनेटेड पेय सबसे खराब होते हैं, क्योंकि वे दूसरे सोडाओं की तुलना में टूथ तामचीनी 2 से 5 गुना अधिक पहनते हैं।
  • एसिड पहनें चरण 3 से आपके दांत को सुरक्षित रखें
    3
    खेल पेय से दूर रहें कुछ अध्ययनों से पता चला है कि शीतल पेय या ऊर्जा पेय से आपके दांतों के लिए स्पोर्ट्स ड्रिंक्स भी खराब हैं। इसमें बड़ी मात्रा में साइट्रिक एसिड, चीनी और कैफीन होते हैं, न केवल दाँत तामचीनी को नुकसान पहुंचाता है, बल्कि जड़ें भी हैं।
  • Video: Best Speech You Will Ever Hear - Gary Yourofsky

    एसिड वेयर से चरण 4 को सुरक्षित रखें आपका शीर्षक
    4
    फलों के रस की खपत को सीमित करें यद्यपि कुछ फलों के रस और अधिकांश रस में कई विटामिन होते हैं, इसमें बहुत अधिक प्राकृतिक शर्करा होते हैं और इनमें से ज्यादातर में उच्च एसिड सामग्री होती है। संतरे का रस पीने के बाद भी (कम से कम अम्लीय और जिसका प्रसंस्कृत रस आमतौर पर कैल्शियम और विटामिन डी के साथ मजबूत होता है), आपको तुरंत कुल्ला करना चाहिए
  • शीत रस में आम तौर पर अन्य रस होते हैं जो कि क्षारीय स्तर का स्तर रखते हैं ताकि वे आपके दांतों के लिए हानिकारक न हों। हालांकि, उन्हें खरीदने से पहले उन्हें जांचना सुनिश्चित करें ताकि आप सुनिश्चित हों कि आपके दांतों के लिए सबसे अच्छा क्या है
  • एसिड वेयर से अपना दांत सुरक्षित करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    मूत्रवर्धक पेय से बचें कैफीन और अल्कोहल सहित ये पेय, आपको निर्जलीकरण करते हैं, जो बदले में लार के फायदेमंद प्रभावों को कम करते हैं। चूंकि लार दाँत तामचीनी की रक्षा करता है, इससे बदले में दांतों को नुकसान पहुंचाता है जो कि वे आम तौर पर आसानी से बचेंगे।
  • विधि 2

    अच्छा खाओ
    एसिड वेयर से अपने दांत को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    कैंडी मत खाओ हालांकि यह स्पष्ट है, यह फिर से संकेत किया जाना चाहिए: आपके लिए या आपके दांतों के लिए कैंडीज़ अच्छे नहीं हैं उनके पास एक उच्च चीनी सामग्री होती है और वे चिपचिपा भी होते हैं, इसलिए वे अपने दांतों को सीधे चीनी छड़ी बनाते हैं, और आपकी लार उस चीनी को एसिड में परिवर्तित करती है। इस तथ्य को जोड़ें कि यह आपके स्वास्थ्य को बिल्कुल भी लाभ नहीं लेता है, और यह जानना आसान है कि आपको कैन्डियों को अपने आहार से कैसे खत्म करना चाहिए।
  • एसिड वेयर से अपना दांत सुरक्षित करें शीर्षक 7
    2
    पर आधारित सलाद ड्रेसिंग स्वीकार न करें सिरका. यह बच्चों और किशोरों, जिसका तामचीनी अभी तक परिपक्व नहीं है और इसलिए के लिए बिल्कुल सच है, यह सिरका के एसिड की मात्रा की वजह से कटाव को और भी अधिक रहती है। उम्र के बावजूद, सिरका युक्त भोजन लेने के बाद, अपना मुंह धोने का एक अच्छा विचार है
  • उन खाद्य पदार्थों में सिरका से बचें जो आप तुरंत सोचते हैं, जैसे कि चिप्स, सॉस (विशेषकर गर्म सॉस) और अचार। गहरकिन्स सबसे खराब हो सकती हैं, क्योंकि वे सिरका और चीनी शामिल हैं।
  • एसिड वेयर से चरण 8 को सुरक्षित रखें
    3
    फल खाने के बाद कुल्ला अपने उच्च एसिड सामग्री के कारण ताजे खट्टे फल में अंगूर और नींबू सबसे खराब हैं। हालांकि, शायद सूखे फल बदतर हैं। न केवल उनके उच्च चीनी सामग्री है, लेकिन उनके रेशेदार जीव विज्ञान उन्हें अपने दांतों से चिपक बना देता है, जिसके कारण चीनी और एसिड आपके दांतों के तंतुओं, दरारें और झरझरा सतहों का पालन करता है।
  • यह मत भूलो कि टमाटर एक फल है यह एक उच्च एसिड सामग्री भी है और आपके तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकता है, चाहे आप उसे कच्चे खाने या सॉस में खपत करते हैं भोजन के हिस्से के रूप में इसे खाने के लिए सबसे अच्छा है ताकि आप अपने अम्लता के स्तर को कम करते हुए अपने स्वाद और पोषक तत्वों का आनंद उठा सकें।
  • एसिड पहनें चरण 9 से अपने दांत को सुरक्षित रखें
    4
    कम कार्बोहाइड्रेट खाएं लालिवा कार्बोहाइड्रेट टूट जाता है, जबकि उन्हें चबाने, उन्हें एसिड में बदल दिया जाता है जो तामचीनी को नष्ट कर देता है यहां तक ​​कि ब्राउन चावल, पूरे खाद्य पदार्थ और मीठे आलू जैसे स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट हानिकारक हैं। सफेद कार्बोहाइड्रेट भी बदतर हैं कार्बोहाइड्रेट अक्सर दांतों के बीच में फंस जाते हैं और पूरे दिन तामचीनी पहनते रहें।
  • एसिड वेयर से अपने दांत को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि 10



    5
    संतुलित आहार ले लो उदाहरण के लिए, कुछ खाएं जो फलों की अम्लता को बेअसर करती हैं, जैसे कि नट्स, जब आप एक फल खाते हैं यह आपके मुँह के लिए एसिड को अच्छे कुर्सियों में बदल देगा, जिससे आपके दाँत बिगड़ते न हों
  • एसिड वेयर से अपने दांत को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    6
    संसाधित सैंडविच से दूर रहें अधिकांश सैंडविच कार्बोहाइड्रेट किसी तरह या किसी अन्य रूप में होते हैं, इसमें चीनी होते हैं और उनमें से कुछ सिरका या अन्य योजक की उपस्थिति के कारण भी अम्लीय होते हैं। इसलिए, पौष्टिक नहीं होने के अलावा, वे आपके दाँत तामचीनी भी पहनते हैं।
  • एसिड वेयर से अपना दांत सुरक्षित करें शीर्षक स्टेज 12
    7
    अपने दाँत को पूरे दिन रगड़ना न करें। यदि आप पूरे दिन भोजन करना पसंद करते हैं, तो आप अपने दांतों को खतरे में डाल सकते हैं। सबसे अच्छा समाधान यह सुनिश्चित करना है कि आप जो खाद्य पदार्थ खाते हैं उनमें थोड़ा अम्लता है या उन खाद्य पदार्थों के साथ खाएं जो कि बेअसर कर सकते हैं अम्लता और अम्लीय खाद्य पदार्थों का उपभोग करने की आपकी आवश्यकता में कमी
  • उदाहरण के लिए, फली के साथ नट या पनीर खाने से एसिड पहनने के प्रभाव को कम करने का एक तरीका हो सकता है। यह माना जाता है कि नट और डेयरी उत्पाद अम्लीय खाद्य पदार्थों के संतुलन के लिए उपयोगी होते हैं।
  • विधि 3

    अपने दांतों का ख्याल रखना
    एसिड वेयर से अपना दांत सुरक्षित करें शीर्षक 13
    1
    छोटी मात्रा में और नियमित अंतराल पर पानी पीता है। प्रसंस्कृत पेय पदार्थों के लिए पानी बहुत स्वस्थ विकल्प है। अपने दाँत तामचीनी की रक्षा करने में मदद करने के अलावा (क्योंकि यह अम्लीय नहीं है और आपके मुंह को क्षारीय स्तर पर रखता है), यह आपकी जलयोजन के लिए उत्कृष्ट है, आपकी त्वचा को साफ करने, आपके पाचन और कई अन्य स्वास्थ्य लाभ हैं।
  • एसिड वेयर से अपने दांत को सुरक्षित रखें शीर्षक 14
    2
    अपने ब्रशिंग के समय को प्रभावी ढंग से मापें अम्लीय खाद्य पदार्थ और पेय लेने के एक घंटे तक अपने दांतों को ब्रश न करें। यद्यपि यह व्यर्थ, अम्लीय खाद्य पदार्थ और पेय लगता है, दाँत तामचीनी नरम होता है और आपको नुकसान को ब्रश करने के लिए प्रवण होता है। एक घंटे के बाद, लार खनिजों की वसूली करेगा और तामचीनी को मजबूत करेगा।
  • एसिड वेयर से अपने दांत को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 15
    3

    Video: 9 Unusual Uses For Banana Peels

    अपने दांतों को अधिक से अधिक ब्रश न करें इसे करने से आपके दांत पहनते हैं प्लेट अपेक्षाकृत नरम है और अगर आप प्रत्येक दरार और दरार तक पहुंच सकते हैं तो उसे एक कपड़ा से हटाया जा सकता है। आपको देखभाल के साथ अपने दांतों का इलाज करना चाहिए
  • उचित ब्रशिंग तकनीक का उपयोग करें 45 डिग्री वाले कोण पर, अपने दांतों को छोटे आंदोलनों से ऊपर से नीचे तक ब्रश करें। सुबह और रात में ब्रश के बीच फॉल्स और टूथपिक्स का उपयोग करें। जैसे ही यह पहनना शुरू होता है, जैसे ही आपके ब्रश को फेंक देना सुनिश्चित करें: युक्तियाँ असमान बन जाती हैं और आपके दाँत तामचीनी और मसूड़ों को नुकसान पहुंचा सकती हैं।
  • एसिड वेयर से अपने दांत को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    बेकिंग सोडा के साथ अपना मुँह कुल्ला। अपना मुँह कुल्ला की अम्लता कम करने के लिए और अक्सर पूरी तरह, और सोडियम बाइकार्बोनेट (बेकिंग सोडा) और पानी की एक चम्मच के साथ कुल्ला।
  • एसिड वेयर से अपने दांत को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5
    एक पुआल का उपयोग करें अपने दाँत के साथ जूस और शीतल पेय के संपर्क को कम करके उन्हें भूसे से पीएं यह सिर्फ एक छोटा सुधार है, इसलिए इसे एक मुख्य समाधान पर विचार नहीं करें हालांकि, कभी-कभी कुछ बेहतर नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अन्य लोग जो एक दंत कटाव करते हैं वो लोग हैं जो बुलीमिआ से पीड़ित हैं- लगातार उल्टी कर रहे हैं या भाटा के कारण एसिड सामग्री दांतों के साथ लगातार संपर्क में आती है।
    • आपको ध्यान से स्वादयुक्त पेय का उपभोग भी करना चाहिए - जो कि चीनी और अन्य अवयव वाले होते हैं वो सोडा के रूप में अम्लीय हो सकते हैं।
    • शिशुओं के दांत दांतों के क्षरण को बहुत कमजोर होते हैं, क्योंकि उनके दांत वयस्कों की तुलना में चिकनी तामचीनी होते हैं।

    चेतावनी

    • दाँत पर एसिड पहनने के लक्षणों पर ध्यान न दें: संवेदनशीलता, खुरदरापन, मलिनकिरण इत्यादि। जितनी जल्दी आप उन कारणों को खत्म करने और इलाज प्राप्त करने के लिए कुछ करते हैं, बेहतर है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चिकित्सकीय सोता
    • आपके आहार और आपके बच्चों के भोजन में अधिक पानी
    • तटस्थ खाद्य पदार्थ
    • खेल पेय से दूर रहें
    • आपको अवयवों की सूची देखना चाहिए। सबसे पहले सूची में सबसे अधिक एकाग्रता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com