ekterya.com

आपके गंध की भावना को सुधारने के लिए

कई कारण हैं कि आप अपनी भावनाओं को सुधारना क्यों चाहते हैं गंध

चूंकि, अन्य बातों के अलावा, यह स्वाद की भावना से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। यदि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, तो अपने नाक से भोजन का स्वाद चखाने का प्रयास करें! यह शराब, कॉफी, बीयर और यहां तक ​​कि चाय के अरोमा का वर्णन करने के लिए आवश्यक कौशल भी है। गंध की भावना उम्र के साथ कम हो जाता है और वहाँ कई समस्याओं गंध है कि चिकित्सा उपचार की आवश्यकता है, लेकिन आप में सुधार लाने और गंध की भावना बनाए रखने के लिए कई चीजें कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
गंध की भावना को बेहतर बनाने के लिए अधिनियम

पिच चाय चरण 12 नामक छवि
1
आप पहले से ही गंध क्या कर सकते हैं पर अधिक ध्यान दें कह रहे हैं कि "क्या प्रयोग नहीं किया जाता है खो दिया है", मांसपेशियों का जिक्र करते हुए, परन्तु इंद्रियों पर भी इसे लागू किया जा सकता है जितना अधिक आप अपनी इंद्रियों का उपयोग करेंगे, उतना ही वे सुधारेंगे। जानने के लिए गंध का वर्णन करें. आप गंध पत्रिका को भी रखना चाहते हैं अधिक अभ्यास करने के लिए, किसी व्यक्ति से आपसे कई चीजों को गंध देने के लिए कहें, जब आप आंखों पर पट्टी कर रहे हों और देखें कि क्या आप अलग-अलग गंध की पहचान कर सकते हैं।
  • अगली बार जब आप एक कप कॉफी पीते हैं, तो इसे पीने से पहले सुगंध को वास्तव में श्वास लेने में कुछ समय दें। जब आप एक मजबूत पनीर का काटने के बारे में सोच रहे हैं, तो खाने से पहले इसे गंध करना सुनिश्चित करें।
  • समय के साथ, गंध की आपकी भावना में सुधार होगा यदि आप उन्हें खाने से पहले चीजों को गंध करना चाहते हैं।
  • बताएं कि एक लड़के को आपकी दिलचस्पी है चरण 3
    2
    अपनी नाक को प्रशिक्षित करें अपने रोजमर्रा की जिंदगी में आपको लगता है कि बदबू आ रही अधिक ध्यान देने के अलावा, आप एक अतिरिक्त प्रयास कर सकते हैं और गंध की अपनी भावना के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम विकसित कर सकते हैं। बस चार गंध जो आपको पसंद है, जैसे हौसले से जमीन कॉफी, केले, साबुन या शैम्पू और नीले पनीर को चुनकर शुरू करें। फिर, प्रत्येक दिन अलग-अलग गंध करने के लिए प्रतिदिन कुछ मिनट लेना, ताकि आपके नाक के भीतर रिसेप्टर्स को प्रोत्साहित किया जा सके। इस अभ्यास को एक दिन में चार से छह बार दोहराने की कोशिश करें।
  • इस बात का सबूत है कि गंध की दृश्यता गंध की भावना को सुधारने में मदद कर सकती है। अपने पसंदीदा गंध की कल्पना करने के लिए एक मिनट का समय लें
  • जब आप किसी विशेष गंध की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको गहरे और लम्बे समय तक एक उथले इन्हेलेशन के साथ गंध महसूस करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • मधुमेह निदान के बाद अपने रिश्ते को बनाए रखें
    3
    बहुत कुछ करो व्यायाम. अध्ययन बताते हैं कि अभ्यास के बाद गंध की भावना अधिक तीव्र है इसका कारण अनिश्चित है, लेकिन यह बताया गया है कि अभ्यास के बाद गंध का अनुभव करने की क्षमता बेहतर हो सकती है। हफ्ते में कम से कम एक बार पसीने के लिए पर्याप्त शारीरिक गतिविधि भी कम जोखिम से जुड़ी हुई है जो उम्र के साथ गंध की भावना घट जाती है
  • ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि व्यायाम मस्तिष्क समारोह में सुधार या बेहतर समग्र स्वास्थ्य के लिए योगदान देता है।
  • Video: १८. राग-द्वेष (१)

    Flonase (फ्लुटाकासोन) चरण 8 का उपयोग करते हुए साइड इफेक्ट्स से बचें छवि शीर्षक

    Video: 1 God - ईश्वर और मस्तिष्क - डॉ परसिंगर का 'ईश हेलमेट', मस्तिष्क, और ईश्वर का अनुभव

    4
    नाक स्प्रे का उपयोग करने की संभावना के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें गंध की भावना जैसे नाक की भीड़, एलर्जी, साइनसाइटिस या नाक जंतु के रूप में कुछ प्रतिरोधी विकार की वजह से कम हो जाता है, तो आप इसे बेहतर बनाने के लिए मूल समस्या के इलाज के लिए की आवश्यकता होगी। नाक स्टेरॉयड का उपयोग करने की संभावना के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें जो आपके नाक के अंशों को साफ करने में मदद कर सकते हैं, साथ ही साथ श्वास और सुगंध भी बेहतर कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से सहायता करें जब आपका बाल्ड स्पॉट चरण 4 है तो आपका बालों को तेज़ हो जाएं
    5
    अपने आहार में अधिक जस्ता और विटामिन बी 12 जोड़ें कभी-कभी, हाइपोस्पिया (गंध विकारों की भावना के लिए चिकित्सा शब्द) शाकाहारियों में जस्ता और विटामिन बी 12 की कमी के साथ जुड़ा हुआ है। गंध की भावना को मजबूत करने के लिए, इस तरह के कस्तूरी, मसूर की दाल, सूरजमुखी के बीज और पेकान के रूप में जिंक में अमीर भोजन भी जिंक की कम से कम 7 मिलीग्राम से युक्त एक दैनिक मल्टीविटामिन पूरक लेने की संभावना पर विचार करता है।
  • शीर्षक से छवि देखभाल के माध्यम से एक मजबूत व्यक्ति बनें चरण 2
    6
    ध्यान दें कि आपको कितनी गलती महसूस होती है जो तंत्रिकाएं गंध का अनुभव करती हैं, वे सीधे भावनात्मक हिस्से से जुड़े होते हैं मस्तिष्क, क्या समीकरण से तर्कसंगतता छोड़ देता है कुछ अध्ययनों में पाया गया, उदाहरण के लिए, फास्ट फूड रैपरों की गंध और ताजा बेक्ड रोटी या केक सड़क के क्रोध को बढ़ा सकते हैं, टकसाल और दालचीनी एकाग्रता में सुधार और चालकों और नींबू की चिड़चिड़ापन को कम करती है और कॉफी सामान्य रूप से स्पष्ट सोच और एकाग्रता के उच्च स्तर को बढ़ावा देती है।
  • विधि 2
    पता है कि क्या बचने के लिए

    Video: Bhojpuri का दर्दभरा बेवफाई गीत 2017 - फसरी लगाई के - Randhir Singh Sonu - Bhojpuri Hit Songs 2017




    क्यूर नोज़ा चरण 17 नामक छवि
    1
    उन खाद्य पदार्थों से बचें, जो अत्यधिक उत्पादन का कारण बनते हैं कफ. क्या आपने देखा है कि आपकी गंध की भावना कम हो जाती है, या पूरी तरह से गायब हो जाती है, जब आपके पास ठंड है? नाक की झिल्ली में संकुचन जिसमें तंत्रिका अंत में गंध के प्रति संवेदनशील होता है, वह गंध की आपकी क्षमता को कम कर सकता है। उपरोक्त के कारण, यह नाक की भीड़ को बढ़ावा देने वाले खाद्य पदार्थों से बचने के लिए फायदेमंद हो सकता है, जैसे दूध, पनीर, दही और आइसक्रीम. इन खाद्य पदार्थों को धीरे-धीरे फिर से शुरू करना, एक-एक करके, आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि किस प्रकार आपके गंध की भावना पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है
    • एक चैनल है जो गले के पीछे से संवेदी कोशिकाओं तक चलता है जो नाक में हैं। यदि इस चैनल को किसी भी तरह की भीड़ से अवरुद्ध किया गया है, तो भोजन का स्वाद करने की आपकी क्षमता प्रभावित होगी।
  • Video: HYPNOSE pour BOOSTER SA MEMOIRE, 3 CLES pour MEMORISER vite et bien, apprendre à apprendre SON 360°

    ब्रेक ए डिबिट स्टेप 11 नामक छवि
    2
    ऐसे पदार्थों से बचें जो आपके गंध की भावना को नुकसान पहुंचा सकते हैं ऐसे विभिन्न प्रकार के दूषित पदार्थ हैं, जैसे रासायनिक वाष्प, जो गंध की आपकी क्षमता में हस्तक्षेप कर सकते हैं। धुआं यह एक ऐसे पदार्थ का एक सामान्य उदाहरण है जो आपके गंध की गंदगी का समझौता कर सकता है, इसलिए छोड़ने से आपको इसे पुनर्प्राप्त या बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है। गौर करें कि सिगरेट धूम्रपान करने के तीस मिनट के दौरान आपकी गंध अधिक कम हो जाएगा।
  • कई दवाएं हैं जो आपके गंध की भावना को कम कर सकती हैं। इसमें उत्तेजक, अवसाद और एंटीबायोटिक शामिल हैं, जिनमें से अन्य अगर आपको लगता है कि आप दवा ले रहे हैं जो आपके गंध की भावना को नुकसान पहुंचा सकता है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
  • कुछ ठंडे दवाएं आपको गंध की अपनी गलती को खो सकती हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप उससे बात करने से पहले अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित दवा लेना बंद नहीं करते हैं
  • हील द फेफड़े स्वाभाविक रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्टेंचेस से दूर हो जाओ यह माना जाता है कि खराब गंध के लंबे समय तक प्रदर्शन से गंध की भावना कम हो जाती है। उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति जो हर दिन खाद के साथ काम करता है, अंततः गंध के प्रति कम संवेदनशील हो सकता है। मर्मज्ञ गंध के लिए लंबे समय तक संपर्क से बचने की कोशिश करें और, अगर आपको उन्हें बेनकाब करना है, तो मुखौटा के साथ अपनी नाक और मुंह को कवर करने पर विचार करें। ध्यान रखें कि मुखौटा पहनने से कुछ गंधों को फ़िल्टर करने में मदद मिल सकती है
  • विधि 3
    गंध की भावना का विश्लेषण करें

    ड्र्रेन इअर फ्लूइड चरण 12 नामक छवि
    1
    गंध की कम समझ के कारणों को समझें गंध की भावना के नुकसान के लिए कई संभावित कारण हैं इनमें नाक के अंदर और नसों के अंतराल में श्लेष्म झिल्ली को नुकसान पहुंचाना शामिल है। श्लेष्म झिल्ली को नुकसान सर्दी, इन्फ्लूएंजा, घास का बुखार या साइनसिसिस के कारण हो सकता है। उपरोक्त सभी गंध की हानि के लिए सबसे सामान्य कारण हैं और आम तौर पर यह अस्थायी है।
    • नाक के रूप में बाधाएं गंध की समस्या पैदा कर सकती हैं और, कुछ मामलों में, सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है
    • मस्तिष्क या तंत्रिका क्षति गंध की भावना को भी प्रभावित कर सकती है सिर की चोट के कारण गंध की क्षमता में कमी आ सकती है
  • छवि का शीर्षक ड्रीम चरण 1
    2
    गंध की अपनी भावना का मूल्यांकन करें डॉक्टर की ओर जाने की संभावना पर विचार करने से पहले, आप गंध की अपनी भावना की गिरावट की डिग्री का मूल्यांकन करने के लिए, अपने आप को कुछ सवाल पूछ सकते हैं। इन सवालों के जवाब डॉक्टर को आपकी निदान करने में मदद करेंगे, अगर आप इसे से परामर्श करने का निर्णय लेते हैं। जब आप गंध की हानि को देखते हुए अपने आप से पूछना शुरू करें और फिर उस स्थिति को याद रखें जिसमें यह हुआ।
  • क्या यह एक अनूठा अनुभव था या यह आवर्ती है? यदि हां, तो परिस्थितियों में जो घायल घाटे में आम बातों की पुनरावृत्ति होती है? जब ऐसा हुआ तो क्या आपने बुखार खाया है?
  • क्या आपके पास उस समय ठंड या फ्लू है?
  • क्या आपको सिर की चोट से पीड़ित है?
  • क्या आप दूषित पदार्थों या धूल जैसे पदार्थों के संपर्क में थे, जो एलर्जी की प्रतिक्रिया का कारण हो सकता है?
  • छवि के साथ सौदा विदारक दर्द के चरण 22
    3
    चिकित्सक से मिलने के लिए आवश्यक समय निर्धारित करें। गंध की भावना में संक्षिप्त में परिवर्तन, अपेक्षाकृत काफी आम हैं यदि आप उदाहरण के लिए एक ठंडा है, लेकिन यदि समस्या जारी रहती है और अपनी नाक वापस नहीं करता है यह डॉक्टर के पास सलाह दी जाती है। यदि आवश्यक हो, तो वह आपको एक विशेषज्ञ के पास भेजता है जो आपकी पढ़ाई करेगा और आपको निदान देगा। डॉक्टर आपको एक कागज पुस्तिका में विशिष्ट गंध की गंध और एक नाक एंडोस्कोपी का प्रदर्शन करने के लिए कह सकते हैं
  • यह सबसे गंभीर स्वास्थ्य समस्या नहीं प्रतीत हो सकता है, लेकिन आपकी गंध की भावना महत्वपूर्ण है और यह सलाह दी जाती है कि अगर आप चिंतित हैं तो आप एक डॉक्टर से परामर्श करें
  • यदि आप गंध नहीं कर सकते हैं, तो गैस उपकरणों से सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि आप कोई भी खाना नहीं खाते हैं जिनकी खपत की तारीख समाप्त हो गई है।
  • आपके रासायनिक इंद्रियों के साथ समस्याएं अधिक गंभीर स्वास्थ्य स्थितियों का प्रारंभिक संकेत हो सकती हैं, जैसे अल्जाइमर रोग, पार्किंसंस और एकाधिक स्केलेरोसिस।
  • गंध की समस्याएं भी उच्च रक्तचाप, मोटापे, कुपोषण और मधुमेह से संबंधित हो सकती हैं।
  • चेतावनी

    • सभी खुश नहीं हैं सुखद अगर आपके गंध की भावना में सुधार होता है, तो आप पा सकते हैं कि आपको अधिक बुरी सुगंध लगती है।
    • गंध की भावना का अचानक नुकसान आमतौर पर ऊपरी श्वास नलिका, जैसे साइनसाइटिस और आम सर्दी के संक्रमण के कारण होता है।
    • इस तरह के पहले कपालीय तंत्रिका (गंध की तंत्रिका) को नुकसान के रूप में बीमारियों के कारण गंध अनुभव करने के लिए अधिक कभी अक्षमता, सिस्टिक फाइब्रोसिस की वजह से हो सकता है नाक जंतु के लिए हाइपोथायरायडिज्म, पार्किंसंस, अल्जाइमर और कल्मन सिंड्रोम यदि आप गंध की गंध की हानि से पीड़ित हैं, तो आपको डॉक्टर से संपर्क करें, जिसके बारे में आपको कोई स्पष्टीकरण नहीं मिल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com