ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि आपके पास एसाफैगिटिस है

एसिफैगिटिस, अनाज के सूजन का वर्णन करने के लिए प्रयुक्त चिकित्सा शब्द है। लगभग सभी चिकित्सा शब्दावली में प्रत्यय "इतिज़" का अर्थ है "सूजन।" शब्द का पहला भाग शरीर के उस भाग को निर्धारित करता है जो सूजन या सूजन के कारण होता है। घुटकी मांसल ट्यूब है जो पेट से मुंह को जोड़ता है, जो आगे के पाचन के लिए पेट को चबाने के बाद भोजन का स्थान लेता है। पेट के प्रवेश द्वार पर एक निचला परिपत्र मांसपेशी होती है जिसे "निचले एनोफैजल स्फ़िंक्चर" कहा जाता है। पेट के अंदर पेट में एसिड रखने के लिए इस मांसपेशी को कसकर बंद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जब दबानेवाला यंत्र (पेट के ऊपरी भाग में) कमजोर होता है, तो यह अम्ल को अम्लीय परत में वापस जाने की अनुमति देता है। इससे अन्नप्रणाली में जलन या सूजन उत्पन्न होती है। घुटकी के लक्षण के लक्षण यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेंगे कि क्या आपको यह रोग है। प्रारंभिक मान्यता और उपचार के माध्यम से, आप एनोफेगल कोशिकाओं को नुकसान के दीर्घकालिक प्रभाव को कम कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

एसिफैगिटिस के लक्षणों पर ध्यान दें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 1 है
1
निर्धारित करें कि क्या आपके पास समस्याएं या दर्द है जो निगल रहे हैं। जब अन्नप्रणाली सूजन या चिढ़ हो जाती है, पेट में पहुंचने के लिए अन्नप्रणाली से गुजरने वाला भोजन इस दर्द को बढ़ाता है। कभी-कभी, अन्नफ़ाग इतनी सूखा है कि इसे निगलना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि भोजन के पास पास करने के लिए एक सीमित स्थान है।
  • जब पेट से एसिड भाटा घुटकी से मुखर रस्सियों तक उगता है, तो यह गड़बड़ी और गले में गले का कारण बन सकता है। यद्यपि ये गैस्ट्रोओसोफेगल रिफ्लक्स बीमारी (जीईआरडी) के सामान्य लक्षण हैं, जब वे एसिफैगिटिस से जुड़े होते हैं, तो आमतौर पर उन्हें निगलने में समस्याएं या दर्द होता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 2 है
    2
    यदि आपको बार-बार ईर्ष्या हो तो मूल्यांकन करें असंतोष एस्पोमैटाइटिस का एक आम लक्षण है, जब यह रिफ्लक्स से संबंधित है। जब अम्लीय पेट को छोड़ देता है और घुटकी में प्रवेश करता है, तो यह एक जलती हुई सनसनी का कारण बनता है, क्योंकि अम्लीय कोशिकाओं को अम्लीय वातावरण का विरोध करने के लिए तैयार नहीं किया जाता है।
  • यदि आप Esophagitis के चरण 3 पता है कि छवि शीर्षक है
    3
    पेट दर्द, मतली या उल्टी पर ध्यान दें। एलर्जी की प्रतिक्रिया भी पेट दर्द, मतली या उल्टी को प्रेरित कर सकती है। जब इओसिनोफिलिक ग्रासनलीशोथ (ग्रासनलीशोथ प्रेरित एलर्जी) के साथ जुड़े, सूक्ष्म निरीक्षण घुटकी और पेट में श्वेत रक्त कोशिकाओं का एक बहुत लगता है। सफेद रक्त कोशिकाओं को आमतौर पर घुटकी या पेट की दीवार में नहीं पाया जाता है। सफेद रक्त कोशिकाओं की उपस्थिति भड़काऊ प्रतिक्रिया में योगदान करती है और सूजन के लिए होती है।
  • एलर्जी की प्रतिक्रिया से पेट का दर्द, मतली या उल्टी भी हो सकती है।
  • यह लगभग सभी उम्र में हो सकता है और अधिक सामान्यतः कोकेशियान पुरुषों में होता है
  • यदि आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया होती है, तो अन्नप्रणाली भोजन को पास करने और प्रभावित होने की अनुमति नहीं देने के लिए अनुबंधित कर सकती है। यह एक चिकित्सा आपातकालीन है और सर्जन के तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है।
  • भाग 2

    पता है कि क्या आपकी आदतों में घुटकीदली का कारण बनता है
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 4 है
    1
    शराब और सिगरेट की आपकी प्रतिक्रिया का निरीक्षण करें। आसफैग्टाइटिस के विकास का जोखिम जीवन शैली विकल्पों पर निर्भर करता है। अल्कोहल निचले एनोफैजल स्फीनरेटर की ताकत कम कर देता है और गैस्ट्रोओसोफेगल रिफ्लक्स को ट्रिगर कर सकता है या पेट में एसिड को एनोफेगस में रिफ्लेक्स का कारण बन सकता है। यह अन्नप्रणाली के अस्तर में जलन और सूजन पैदा करता है। इस बात पर ध्यान दो कि शराब पीने के बाद आपको कैसा महसूस होता है यदि आप एक प्रवृत्ति को दिखाना शुरू करते हैं तो देखें
    • सिगरेट के धूम्रपान का घुटकी पर एक ही प्रभाव पड़ता है।
  • इमेज शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 5 है
    2
    कुछ खाद्य पदार्थों के आपके खपत का रिकॉर्ड रखें एसिडिक खाद्य पदार्थ और कैफीनयुक्त पेय भी पेट में अम्लता को बढ़ाते हैं। ये भाटा के खतरे को बढ़ा सकते हैं और एसिफैगिटिस को ट्रिगर कर सकते हैं। खाने वाले खाद्य पदार्थों को लिखें और खाने के बाद आपको कैसा महसूस होता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 6 है
    3
    गोलियां निगलने के आपके रास्ते पर ध्यान दें। ड्रग-प्रेरित एनोफैगिटिस शुरू हो जाती है जब गोलियां कम या कोई पानी से ली जाती हैं। गोली के अवशेषों में घुटकी में रहते हैं, जलन और सूजन पैदा होती है।
  • सबसे आम दवाओं कि इस समस्या को बनाने में से कुछ (जैसे इबुप्रोफेन, एस्पिरिन और नेपरोक्सन सोडियम के रूप में) दर्दनाशक दवाओं, एंटीबायोटिक दवाओं, पोटेशियम क्लोराइड, ऑस्टियोपोरोसिस और quinidine के उपचार के लिए बिसफ़ॉस्फ़ोनेट्स, के लिए इस्तेमाल किया शामिल कुछ हृदय रोगों का उपचार
  • भाग 3

    पता है कि क्या आपके स्वास्थ्य में एसिफैगिटिस का कारण बनता है
    छवि नाम से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 7 है
    1
    निर्धारित करें कि क्या आपके पास गैस्ट्रोएफोफेगल रिफ्लक्स रोग है रिफ्लक्स एनोफैगिटिस तब होता है जब पेट एसिड के निचले एनोफैजल स्फीनरेटर के माध्यम से फेफ्लक्स होता है और एनोफेगस तक पहुंच जाता है। गर्ड एक ऐसी स्थिति है जिसमें भाटा एक गंभीर समस्या बन जाता है। जीईडीडी की जटिलता एनोफैजल टिशू को नुकसान पहुंचाती है, जो एसाफैगिटिस की ओर जाता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 8 है
    2
    अपने स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें पहले से मौजूद चिकित्सा स्थितियों के कारण एक्सफैग्टाइटिस का खतरा बढ़ सकता है
  • उदाहरण के लिए, सीने में शल्यचिकित्सा या विकिरण के निचले एनोफेजल स्फिन्क्टर को कमजोर होता है और एसिफैगिटिस का खतरा बढ़ जाता है।
  • क्रोनिक उल्टी, पेट और बढ़ने में दबाव द्वारा स्फिंकर को कमजोर करता है, इस कारण, घुटकी का दर्द का खतरा।
  • जिन लोगों के पास प्रतिरक्षा प्रणाली दवाओं या कमजोर प्रतिरक्षा रोग, जैसे एचआईवी से कमजोर होती है, उन संक्रमणों को प्राप्त कर सकती हैं जो एसिफैगिटिस के कारण हो सकती हैं। इन संक्रमणों में फंगी या वायरस की वजह से शामिल हैं, जैसे कि हरपीज या साइटोमागालोवायरस
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 9 है
    3
    उन्हें आप का मूल्यांकन करने के लिए मूल्यांकन करें कि क्या आपके पास संक्रमण है संक्रमित अवसादन एक जीवाणु, वायरल या फंगल संक्रमण का परिणाम हो सकता है। हालांकि यह अपेक्षाकृत दुर्लभ है, ग्रासनलीशोथ के इस प्रकार ऐसे एचआईवी, ल्यूकेमिया, मधुमेह, से पीड़ित लोगों के रूप में गरीब प्रतिरक्षा समारोह के साथ लोगों को, में सबसे अधिक बार होता है जो एक प्रत्यारोपण के कैंसर के लिए या कारण रसायन चिकित्सा दौर से गुजर रहे अंग का संक्रामक घुटकीदली से संबंधित लक्षणों में शामिल हो सकते हैं:
  • संक्रमण से जुड़े बुखार और ठंड लगना
  • मौखिक कैंडिडिआसिस अगर संक्रामक एजेंट है Candida albicans
  • संक्रमण दाद या cytomegalovirus है, तो वे मुंह में या गले की पीठ पर घाव, भोजन या लार निगलने और भी असहज बनाने aparecerte सकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 10 है
    4
    एलर्जी परीक्षण प्राप्त करें शायद एसिफैगिटिस का कारण एलर्जी की प्रतिक्रिया है इओसिनोफिलिक एनोफैगिटिस एक एलर्जी प्रतिक्रिया, एसिड भाटा, या दोनों के जवाब में प्रकट हो सकता है। ईोसिनोफिल सफेद रक्त कोशिकाएं हैं जो शरीर की एलर्जी प्रतिक्रियाओं में भूमिका निभाती हैं। कभी-कभी, एलर्जी भोजन (जैसे कि दूध, अंडे, गेहूं, सोया या मूंगफली) है दूसरी बार, लोगों में पराग या रूसी को गैर-खाद्य प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं, जो एसिफैगिटिस का कारण बनती हैं।
  • भाग 4

    निदान और घुटकी का दर्द का इलाज
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 11 है
    1
    यह देखने के लिए कि क्या लक्षण जल्दी से गायब हो जाए, सरल बदलाव करें कई मामलों में, ग्रासनलीशोथ अनायास 3 से 5 दिनों के दौरान (विशेष रूप से अगर यह नहीं एक दवा आवश्यक पानी के साथ लेना चाहिए और बहुतायत से लेना शुरू) होगा। यदि गर्ड गायब हो जाता है, तो एस्फैग्टाइटिस भी स्वस्थ रूप से चंगा करने लगेगा
    • यदि आप एक एलर्जी प्रतिक्रिया (ईोसिनोफिलिक एसिफैगिटिस) उत्पन्न करने वाले खाद्य पदार्थों को खाने से रोकते हैं, तो सूजन और जलन दूर हो जाएगी।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 12 है
    2
    आपको पता होना चाहिए कि आपके डॉक्टर से कब जाना है कुछ लोग ऐसे लक्षणों का अनुभव करते हैं जिनके लिए शारीरिक चोट को रोकने के लिए डॉक्टर की यात्रा की आवश्यकता होती है। यदि आप निम्नलिखित नोटिस करते हैं तो अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें:
  • लक्षण कुछ दिनों से अधिक समय तक रहे।
  • जिस तरह से आप अपनी दवाएं लेते हैं या जब आप उन खाद्य पदार्थों को खाने से रोकते हैं जो अलर्जी की प्रतिक्रिया का कारण बनते हैं, तो इन लक्षणों में सुधार नहीं होता है या ओवर-द-काउंटर एंटेसिड के साथ दूर हो जाता है।
  • लक्षण इतने गंभीर हैं कि वे आपको खाने में समस्याएं पैदा करते हैं।
  • किसी संक्रमण के लक्षणों के साथ घुटकी का कोई भी लक्षण, जैसे मांसपेशियों में दर्द, सिरदर्द और बुखार।
  • सांस या सीने में दर्द की कमी के साथ esophagitis के लक्षण जो खाने के तुरंत बाद होता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 13 है
    3
    गंभीर लक्षणों पर ध्यान दें यदि आप निम्न लक्षणों का अनुभव भी करते हैं, तो आपातकालीन देखभाल आवश्यक होती है:
  • संदेह है कि आपके भोजन में घुटकी में फंस गया है।
  • आपके हृदय रोग या अनुभव छाती के दर्द का एक इतिहास है।
  • आपको छाती में एक दर्द का अनुभव होता है जो कुछ मिनटों से अधिक समय तक रहता है।
  • वुमटस रक्त, जो अणुकोश में एक रक्तस्राव का संकेत कर सकता है।
  • आप काली मल बनाते हैं, जो पाचन तंत्र में रक्तस्राव को इंगित करता है। पाचन एंजाइमों के संपर्क के बाद खून के रूप में ब्लैक काला हो जाता है। अगर अन्नप्रणाली से रक्तस्राव होता है, तो यह आपके मल को काला कर सकता है या यह आपके रक्त को उल्टी कर सकता है।
  • पता है कि आपके पास Esophagitis 14 कदम है
    4



    अपने चिकित्सक से निदान करें आपका चिकित्सक आपके चिकित्सा इतिहास और शारीरिक परीक्षाओं के आधार पर, साथ ही साथ एक या अधिक परीक्षणों के आधार पर निदान करेगा। ध्यान रखें कि डॉक्टर एसिफैगिटिस के कारण के आधार पर उपचार की सिफारिश करेंगे।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 15 है
    5
    बैरियम एक्स-रे के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें यह एक इमेजिंग अध्ययन है जो बेरियम समाधान या गोली का उपयोग करता है जो कि अन्नप्रणाली और पेट को चित्रित करता है, जिससे अंगों को अधिक दृश्यमान बनाते हैं। इन छवियों में घुटकी का कोई संकुचन होता है। वे किसी भी अन्य संरचनात्मक परिवर्तनों जैसे हर्नियास, ट्यूमर या अन्य असामान्यताएं भी इंगित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 16 है
    6
    एंडोस्कोपी के बारे में पूछें एंडोस्कोपी एक ऐसा परीक्षण होता है जो एक छोटे से कैमरे का उपयोग करता है जो गले में जाता है और घुटकी में जाता है। डॉक्टर अन्नफैगस के असामान्य स्वरूप की तलाश करेंगे। यह प्रक्रिया भी चिकित्सक को परीक्षण के लिए ऊतकों के छोटे नमूनों को हटाने का अवसर देता है। अन्नप्रणाली की उपस्थिति बदल सकती है यदि एफ़ोफैगिटिस दवाओं, भाटा या ईोसिनोफिलिक एसिफैगिटिस द्वारा होता है।
  • ऊतक एंडोस्कोपी के दौरान लिए गए नमूने परीक्षण बैक्टीरियल, वायरल या फंगल संक्रमण बनाया जा सकता है, चाहे श्वेत रक्त कोशिकाओं (इयोस्नोफिल्स) ऊतकों में और असामान्य कोशिकाओं है कि कैंसर या कैंसर पूर्व परिवर्तन का संकेत हो सकता की पहचान का निर्धारण।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 17 है
    7
    प्रोटॉन पंप अवरोधक (पीपीआई) के बारे में अपने चिकित्सक से पूछें ये दवाएं जो एसिड के उत्पादन को अवरुद्ध और नियंत्रित करती हैं, आम तौर पर रक्षा की पहली पंक्ति होती है। वे सभी रोगियों में प्रभावी नहीं हो सकते हैं, लेकिन कुछ अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं और उनकी सूजन में राहत पाते हैं।
  • यदि आप पीपीआई के प्रति जवाब नहीं देते हैं, तो आपका डॉक्टर स्टेरॉइड जैसे फ्लूटिकासोन या बीयूसासोनाइड लिख सकता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 18 है
    8
    एक एच 2 ब्लॉकर आज़माएं ये ओवर-द-काउंटर या प्रिस्क्रिप्शन दवाएं हैं जो पेट एसिड के उत्पादन को कम करती हैं। ये, दूसरों के बीच में, फैमिटिडाइन (पेपिड), निजातिदिना (एक्सड), राणिटिडाइन (ज़ांटेक) हैं। एच 2 ब्लॉकर के लिए अपने चिकित्सक से पूछें कि आपके लिए सही है।
  • कुछ आम साइड इफेक्ट्स कब्ज, दस्त, चक्कर आना, सिरदर्द, पित्ती, मतली, उल्टी या पेशाब की समस्याएं हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 1 9 है
    9
    यदि आपके पास एनोफैगिटिस है, तो नियमित एंडोस्कोपी प्राप्त करें यदि आपका डॉक्टर आपको एसिफैगिटिस के साथ निदान करता है और निर्धारित करता है कि ट्रिगर रिफ्लक्स है, तो आप एक आवधिक एंडोस्कोपिक निगरानी लिख सकते हैं इसका मतलब यह है कि समय-समय पर, लक्षणों की गंभीरता और आपकी कोई अन्य समस्या के आधार पर, आपका डॉक्टर एंडोस्कोपी का प्रदर्शन करेंगे यह ऊतकों में परिवर्तनों के लिए दिखेगा और ऊतकों के नमूनों का मूल्यांकन करने के लिए पता होगा कि क्या वे पूर्वकाल स्थितियां पेश करते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 20 है
    10
    उपचार के बिना अवशोषण छोड़ दें। यदि उपचार न छोड़ा जाए, तो इसका परिणाम घुटने के ऊतकों द्वारा घुटकी के संकुचन में हो सकता है। इसे "एनोफेगल स्टिनोसिस" कहा जाता है। इस कारण तक कि जब तक कर्कट का इलाज नहीं किया जाता है और अन्नसागर अपने सामान्य आकार में वापस आ जाता है,
  • बैरेट्स के अन्नसागर अक्रोड के सूजन और पुरानी जलन का दूसरा दीर्घकालिक दुष्प्रभाव है। जैसे कि अन्नप्रणाली खुद को ठीक करने की कोशिश करती है, उसके कोशिका आंतों की कोशिकाओं के समान ही बदलते हैं। सेलुलर परिवर्तन का यह प्रकार एनोफेजियल कैंसर के बढ़ते जोखिम से जुड़ा हुआ है। ऊतक परिवर्तन जो बैरेट के अन्नसागर के लक्षण हैं, व्यक्ति में लक्षण पैदा नहीं करते हैं। जोखिम छोटा है, लेकिन नियमित जांच-अप के लिए महत्वपूर्ण है। यदि पूर्वकाल कोशिकाओं की खोज की जाती है, तो उन्हें तुरंत इलाज किया जा सकता है
  • क्रोनिक और अनियंत्रित सूजन भी अपरिवर्तनीय संरचनात्मक परिवर्तनों को ट्रिगर कर सकती है। इससे ऊतक के फाइब्रोसिस, स्टेनोसिस के गठन और अंततः, अन्नप्रणाली के कार्य में गिरावट की ओर जाता है। घुटकी के इस रीमोडलिंग को सर्जिकल हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाटा ग्रासनलीशोथ अनुपचारित छोड़ दिया की अन्य दीर्घकालिक परिणामों फेफड़ों को नुकसान और ऊपरी ग्रासनलीय क्षेत्र (जैसे अस्थमा, लैरींगाइटिस और पुरानी खांसी जैसे रोगों में प्रकट) शामिल हैं। इन परिवर्तनों को फेफड़ों की कोशिकाओं और पेट में अम्ल, जो भी घुटकी के भड़काऊ प्रतिक्रिया से चलाता है के लिए गला के जोखिम के परिणाम हैं।
  • भाग 5

    जीवन शैली में बदलाव करें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 21 है
    1
    अपने खाने की आदतों को बदलें अगर आपको एसिफैगिटिस से पीड़ित है, तो आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि आपकी हालत इस स्थिति में कितना योगदान करती है। अपने आहार में कुछ परिवर्तन करने से आपको एसिफैगिटिस पर काबू पाने में मदद मिल सकती है। निम्नलिखित रणनीतियों का प्रयास करें:
    • दिन के दौरान कई छोटे भोजन खाएं।
    • चॉकलेट, टकसालों और अल्कोहल को हटा दें
    • कोई भी खाना न खाना जिससे एलर्जी की प्रतिक्रिया हो।
    • उच्च एसिड सामग्री और अम्लता को ट्रिगर करने वाले अन्य खाद्य पदार्थ वाले खाद्य पदार्थों से बचें।
    • भोजन के तुरंत बाद झुकने या झुकने से बचें यह पेट में दबाव बढ़ाता है और भाटा को ट्रिगर करता है।
    • झूठ खाने या बिस्तर पर जाने के कम से कम 3 घंटे बाद प्रतीक्षा करें
  • यदि आप Esophagitis के चरण 22 को जानते हैं तो इसका शीर्षक चित्र
    2
    स्वस्थ वजन बनाए रखें अत्यधिक शरीर के वजन पेट में दबाव में योगदान कर सकते हैं। अपने शरीर संरचना के लिए स्वस्थ वजन निर्धारित करने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें। इस वज़न को बनाए रखने से पेट में दबाव कम हो जाता है और एनोफेजल स्फीनरेटर कम हो जाता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 23 है
    3
    धूम्रपान बंद करो. धूम्रपान करने के लिए एसिफैगिटिस होने की संभावनाओं में योगदान कर सकते हैं। अपनी सिगरेट को छोड़ने और उत्पादों की सहायता से (जैसे निकोटीन गम या निकोटीन पैच) मदद करने के लिए योजना बनाकर धूम्रपान करना बंद करें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 24 है
    4
    आरामदायक कपड़े पहनो तंग कपड़े पहने हुए पेट पर और दबाव कम कर सकते हैं esophageal दबानेवाला यंत्र कम। कपड़े पहनें जो ठीक से या थोड़ा ढीले हों। पैंट पहनें जो आपके कूल्हे के साथ आराम से पैंट के बजाय एक कड़े कमर के साथ फिट होते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 25 है
    5
    बहुत सारे पानी के साथ दवाएं लें बहुत सारे पानी पीने के बिना दवाएं लेने से अन्नप्रणाली की परत की जलन हो सकती है और एसिफैगिटिस ट्रिगर हो सकता है। इन दवाओं में से कुछ टेट्रासाइक्लिन, डॉक्सीसाइक्लिन, alendronate, आइबैंड्रोनेट और विटामिन सी पानी का खूब साथ सभी दवाओं ले लो घेघा में जलन को कम करने में शामिल हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास Esophagitis चरण 26 है
    6
    सिरबोर्ड के साथ सो जाओ। जब बिस्तर का सिर बढ़ जाता है, सिर छाती से ऊपर होता है, जिससे पेट में एसिड रहता है। इसे उठाने के लिए बिस्तर के सिर के नीचे लकड़ी के ब्लॉकों रखो। अपने सिर को बढ़ाने के लिए तकिए का उपयोग न करें, क्योंकि यह आपको मध्य में मोड़ता है, जो पेट में दबाव बढ़ता है और पीठ और गर्दन में समस्याओं को विकसित करने की संभावना बढ़ जाती है।
  • युक्तियाँ

    • Esophagitis का प्रभावी ढंग से इलाज किया जा सकता है जब अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति की खोज की जाती है और उचित रूप से संबोधित किया जाता है।

    चेतावनी

    • अगर आपको 1 या 2 मिनट से अधिक समय तक छाती में दर्द होता है, तो तत्काल चिकित्सा सहायता लें
    • क्रोनिक एनोफैगिटिस अणुशोधन में एक वातावरण बना सकता है जो स्टेनोसिस के विकास को ट्रिगर करता है। स्टेनोसिस खाना को पेट में प्रवेश करने और अन्नप्रणाली को प्रभावित करने से रोक सकता है, जो एक चिकित्सा आपातकालीन स्थिति है।
    • यदि उपचार न छोड़ा गया हो, एनोफेगाइटिस दर्द, असुविधा, स्टेनोसिस और एनोफेगेज के अस्तर वाले कोशिकाओं में परिवर्तन का कारण बन सकता है, जिससे कैंसर के विकास की संभावना बढ़ जाती है।
    और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com