ekterya.com

कैसे अपने खोल से बाहर निकलना और अधिक मिलनसार होना

क्या आप अपने आसपास के लोगों के साथ अपने वास्तविक आत्म साझा करने से डरते हैं? क्या आप सामाजिक स्थितियों से वापस लेते हैं क्योंकि आपको असहज महसूस होता है या आपको लगता है कि आपके पास योगदान करने के लिए कुछ नहीं है? ये भावनाएं पूरी तरह से सामान्य हैं और यदि आप उनके खिलाफ लड़ते हैं, तो आप थोड़ी सी छोटी सी अपनी शंख से बाहर निकल सकते हैं। इसे हासिल करने के लिए, आपको खुद को मानसिक रूप से तैयार करना होगा और अधिक दोस्ताना और सुलभ व्यक्ति बनना होगा। क्या यह मुश्किल लग रहा है? यह होना जरूरी नहीं है यह कैसे करना है पता करने के लिए पढ़ने रखें।

चरणों

भाग 1

खुद को मानसिक रूप से तैयार करें
छवि शीर्षक 796530 1
1
अपनी असुरक्षा को रूपांतरित करें और स्वयं बनें जब आप हर चीज के साथ घबराए जाते हैं तो आप खोल से बाहर निकलना मुश्किल होता है जो लोग शर्मीले होते हैं और खुद को अभिव्यक्त करने से डरते हैं, अक्सर ऐसा करते हैं क्योंकि वे वे कैसे दिखते हैं, वे कैसे काम करते हैं और कैसे हर शब्द वे कहते हैं को प्रभावित करता है कि दूसरों उनमें से लगता है के बारे में चिंता अपने समय के बहुत खर्च करते हैं। क्या आपने कभी उन लोगों के बारे में सुना है जो इस स्थिति के विपरीत चरम पर हैं और यह "फिल्टर के बिना" कहती हैं? ठीक है, शर्मीले लोगों के पास कई फिल्टर हैं आपको इस बारे में कम चिंता करने पर काम करना होगा कि आपकी छोटी चीज आपकी छवि को कैसे प्रभावित करती है और, इसके बजाय, आप इसके बारे में जागरूक रहें कि आप इसके बिना जुनून रहें।
  • असुरक्षित होने के नाते आप के विचारों की तरह, "मैं विश्वास नहीं कर सकता मैं ने कहा कि। मैंने खुद को एक पूर्ण मूर्ख की तरह देखा! " स्वयं होने का मतलब है कि आप ऐसा कुछ सोचते हैं: "मैंने इस बातचीत में कुछ भी योगदान नहीं दिया है। शायद मुझे मेरी राय देना चाहिए। "
  • अपने आप होने के नाते आप प्रत्येक परिस्थिति में कैसे काम करते हैं, इस बात को पूर्णतः समझते हैं। असुरक्षित साधन होने के नाते आप गड़बड़ी कर रहे साक्ष्य की तलाश में हैं।
  • छवि 796530 2 नामक
    2
    याद रखें कि कोई भी आपके जैसा नहीं देखता है आप विश्वास करते हैं जिन लोगों को अपने शेल से बाहर निकलने में परेशानी होती है, उनके मन में यह विचार है कि उनके चारों ओर के लोग अपने हर आंदोलन का इंतजार करते हैं ताकि वे विफल हो सकें। वास्तव में, यह सोचने के लिए कि आप ब्रह्मांड का केंद्र हैं, आत्महत्या का एक रूप है। जब आप एक सामाजिक स्थिति में होते हैं, तो क्या आपके पास यह सोचने का समय है कि बेवकूफ, उबाऊ, कष्टप्रद या अजीब क्या आप के आसपास के लोग हैं? बिल्कुल नहीं आप अपने बारे में चिंता करने में बहुत व्यस्त हैं और क्या आप कुछ जानते हैं? ज्यादातर लोग ऐसा करते हैं
  • जब आप अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हैं, तो याद रखें कि उनके बारे में उनके बारे में सोचने के लिए उनके पास बहुत कुछ है।
  • छवि शीर्षक 796530 3
    3
    स्तुति में आलोचना करें हो सकता है कि आप अपने खोल को छोड़ने से डरते हैं क्योंकि आप एक सामाजिक स्थिति को खराब करने के लिए उन सभी चीजों को लगातार याद करते हैं। हो सकता है कि आप सोचते रहें: "मैं बहुत चुप था", "मैंने जो एकमात्र टिप्पणी की, वह पूरी बेवकूफी थी" या "मुझे लगता है कि मैं कह रहा हूं कि किसी को आहत करता हूं ..." ठीक है, निश्चित रूप से हम सभी को कुछ सामाजिक स्थिति में गड़बड़ कर चुके हैं, लेकिन हमारे पास सफलता भी मिली है। खराब चीजों के बारे में सोचने के बजाय आप सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं या नहीं। याद रखें कि आप लोग हंसने में सक्षम थे, कि वे आपको देखने के लिए वास्तव में खुश थे या आपने कुछ के बारे में कुछ महत्वपूर्ण कहा था।
  • अपनी सफलताओं को नीचे लिखें यह आपको याद दिलाएगा कि आप लोगों के साथ मिलन-जुलना करने और पसंद करने में सक्षम हैं।
  • छवि शीर्षक 796530 4
    4
    लेबल को अनदेखा करें शर्म से लड़ने वाले बहुत से लोग ऐसा करते हैं, क्योंकि उनके चारों ओर के लोग पहले से ही उन्हें डरपोक के रूप में लेबल करते हैं। यह एक समस्या है, क्योंकि उन्हें प्रतिबंधित लगता है, वे यह सोचने से रोकते नहीं हैं कि दूसरों को उन्हें डरपोक रूप में देखा गया है और ये पहले से ही कुछ उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें कैसा दिखना चाहिए और क्या करना चाहिए। खैर, इस बारे में बहुत ज्यादा चिंता करना बंद करो! कौन कहता है कि आपको शर्मी होना चाहिए या आपका पूरा जीवन किसी निश्चित तरीके से करना चाहिए? आपकी छवि अपने हाथों में है, हो सकता है कि आपको बस किसी को शर्म के रूप में देखने के लिए लोगों को रोकना मुश्किल हो।
  • लोग हमेशा हमें आश्चर्यचकित करने में सक्षम होते हैं और आपको दूसरों को भी आश्चर्यचकित करने में सक्षम होना चाहिए। कोई आपको हमेशा के लिए शर्मीली होने के लिए मजबूर करता है
  • छवि शीर्षक 796530 5
    5
    खोजें जो आपको अद्वितीय बनाता है यदि आप अपने खोल से बाहर निकलना चाहते हैं, तो आपको स्वयं पर विश्वास विकसित करना होगा और आप कौन हैं, उससे खुश रहना होगा। अगर आप अपने आप से खुश हैं, तो आप इसे साझा करने की अधिक संभावना है कि आप अन्य लोगों के साथ हैं, है ना? चीजें हैं जो आप किसी को विशेष बनाने के बारे में सोचें: हास्य की अपनी अद्वितीय भावना (! अगर तुम सिर्फ अधिक बार दिखाया), अनुभव है कि आप अपने कई यात्राएं या बुद्धि बहुत बहुत पढ़कर अर्जित किया है में जीत हासिल की। उन चीजों पर गर्व होना जो आपको उस व्यक्ति को बनाते हैं और याद रखती है कि आपके पास ऐसे गुण होते हैं जो अगली बार जब आप दुनिया में जाते हैं,
  • उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनसे आप खड़े हो जाते हैं आप स्पष्ट रूप से देखेंगे कि आप एक अद्वितीय हिमपात के समान हैं, न कि गंदे, आधा पिघले बर्फ का ढेर
  • Video: Calling All Cars: Hit and Run Driver / Trial by Talkie / Double Cross

    छवि शीर्षक 796530 6
    6
    कुछ हावी अपने आत्मविश्वास का निर्माण करने और अन्य लोगों से बात करने के लिए धक्का देने का दूसरा तरीका कुछ में "पेशेवर" बनना है यह आइस स्केटिंग से लेकर रचनात्मक लेखन तक हो सकता है आपको उस शाखा में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ होना जरूरी नहीं है, लेकिन आपको यह दिखाने की कुछ कौशल या क्षमता की एक निश्चित क्षमता हासिल करनी चाहिए कि आप दूसरों को पार कर सकते हैं और खुद को सही साबित कर सकते हैं। एक गतिविधि को माहिर न केवल आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, बल्कि आपको दूसरों के साथ बात करने के लिए और अधिक विषयों को भी प्रदान करेगा और आपको रास्ते में मित्र बनाने में सहायता कर सकते हैं।
  • अगर आप पहले से ही कुछ अच्छा कर रहे हैं, तो महान इसे उन चीजों की सूची में जोड़ें, जो आपको अद्वितीय बनाता है और, किसी भी मामले में, कुछ नया करने की कोशिश करने से डरो मत।
  • नए कौशल आप लोगों के साथ अधिक सहज महसूस कर देगा, और आप अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलना होगा की कोशिश करो और आप एक संभव के लिए तैयार करेंगे विफलता-इन दो बहुत ही महत्वपूर्ण कौशल आप अपने खोल से बाहर निकलने की जरूरत है।
  • छवि 796530 7 नामक

    Video: The Great Gildersleeve: Fire Engine Committee / Leila's Sister Visits / Income Tax

    7
    सफलता की कल्पना करें एक सामाजिक स्थिति में प्रवेश करने से पहले, नहीं लगता है कि तुम एक मूर्ख, ठोकरें खाते हुए चल और cayéndote की तरह लग रही अंत करेंगे, या कि लोगों को उन दोनों के बीच लग रहे हो तो धूर्त के रूप में आप अपने बारे में कुछ साझा करने के लिए प्रयास करें। इसके बजाय, कल्पना करें कि आप कमरे में गर्व और ऊंचा महसूस करते हैं, जो लोग वास्तव में आप को देखकर खुश हैं और वे आपके साथ सामाजिक संपर्क के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं। आप (वास्तव में, कि शायद आखिरी बात आप चाहते हैं) ध्यान के केंद्र के रूप में अपने आप को कल्पना करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन जैसा कि आप कल्पना करना चाहिए कि सकारात्मक वाइब्स अंगूठी करने के लिए शुरू करने से पहले आप के साथ।
  • अपनी आँखें बंद करें और सोचें कि आपकी अगली सामाजिक बातचीत बिना किसी बाधा के कैसे उत्पन्न होती है। अपने शरीर की भाषा, शब्दों और आंदोलनों की कल्पना करें, साथ ही साथ अन्य लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया भी। कल्पना कीजिए कि वे आप पर मुस्कुराते हैं, कि वे आपके चुटकुले पर हंसते हैं और वे वास्तव में आपके साथ रहने के लिए खुश हैं। यह आपके होने की संभावनाओं में काफी सुधार करेगा।
  • भाग 2

    रिंग में खुद को फेंक दो
    छवि शीर्षक 796530 8
    1
    अधिक सुलभ रहें अपने शेल से बाहर निकलने की प्रक्रिया का हिस्सा लोगों को बात करना चाहता है तुम्हारे साथ आप यह सुनकर हैरान होंगे कि लोग सोच सकते हैं कि आप मोटे या कठोर हैं क्योंकि आप इतने शर्मीली हैं कि आप एक सकारात्मक प्रतिज्ञान के साथ जवाब देने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। आप आज इसे बदल सकते हैं अगली बार जब कोई आपसे संपर्क करता है या वे आप से बात करना शुरू करते हैं, तो उन्हें एक बड़ी मुस्कान दें, सीधे अपने पक्ष में अपनी बाहों के साथ खड़े होकर उत्साह से पूछें कि वे कैसा काम कर रहे हैं। जब आप अपने शेल में छिपाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो दोस्ताना दिखना शुरू करने की आवश्यकता होती है, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं
    • यदि आप शर्मीली हैं, तो आप एक पुस्तक या सेल फ़ोन के पीछे छलांग और छिपाने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं, लेकिन इससे दूसरों को लगता है कि आप उनसे बात करने में बहुत व्यस्त हैं।
    • आप अजनबियों के साथ अभ्यास कर सकते हैं सुपरमार्केट में बॉक्स में लड़की को बड़ी मुस्कुराएं और देखें कि क्या यह आपकी संभावना को बढ़ता है कि आपका दिन कैसा चल रहा है। यदि आप अन्य लोगों से बात करने को तैयार नहीं लगते हैं, तो वे आपको परेशान नहीं करना चाहते हैं।
    • आप सुलभ हो सकते हैं और रुचि रखते हैं, भले ही आप बहुत शर्मीली हो। यहां तक ​​कि अगर आप बातचीत करने के लिए ज्यादा योगदान नहीं है, अगर आप अपने सिर हिला, आप आँख से संपर्क, सही समय पर मुस्कान बनाने के लिए और आम तौर पर अगर ऐसा लगता है कि आप अपने आप को आनंद ले रहे हैं, यह लोगों को लगता है कि आप कम शर्मीली हो कर देगा और आप में शामिल कर रहे हैं वार्तालाप यदि आप बस पीछे खड़े हैं और फर्श को देखकर शुरू करते हैं, तो लोग भूल सकते हैं कि आप वहां थे।
  • छवि शीर्षक 796530 9
    2
    प्रश्न पूछें एक बार जब आप लोगों के साथ बातचीत करते हैं, तो एक महान सहज प्रतिक्रिया उनसे कुछ सरल प्रश्न पूछना है, चाहे वे स्वयं के बारे में हों, उनकी योजनाएं या वे जो कुछ भी बोल रहे हों। प्रश्न पूछना भी सामाजिक संपर्क के तनाव को छोड़ने का एक तरीका है, इस तरह से आप अपने बारे में बहुत कुछ नहीं बोलेंगे, लेकिन आप रुचि दिखाएंगे और बातचीत आगे बढ़ेंगे। आपको एक लाख सवाल पूछने या एक जासूस की तरह दिखना पड़ता है और दूसरे व्यक्ति को असुविधाजनक महसूस नहीं करना पड़ता है। बस एक दोस्ताना सवाल पूछें जब वार्तालाप में गिरावट आती है
  • जैसा कि स्पष्ट है, शर्मीले लोगों के लिए इसे खोलना और खुद के बारे में बात करना शुरू करना बहुत कठिन है। यह शुरू करने का एक अच्छा तरीका है
  • आप "मुझे भी" कहकर कुछ साझे साझा करना शुरू कर सकते हैं या "मुझे पता है कि आप क्या कह रहे हैं। एक बार मेरे साथ ऐसा हुआ कि ... "जब दूसरों ने अपने अनुभवों को बताने के लिए शुरू किया
  • छवि शीर्षक 796530 10
    3
    अपने बारे में बातें साझा करना शुरू करें जिन लोगों के साथ आप बात करते हैं, या अपने दोस्तों के साथ भी अधिक सहज महसूस करते हैं, आप धीरे-धीरे शुरू करना शुरू कर सकते हैं आपको पहली बार अपने सबसे गहरे और गहरे रहस्यों को साझा नहीं करना चाहिए, जैसा कि स्पष्ट है, लेकिन बहुत कम आप चीजों को प्रकट कर सकते हैं। दबाव बंद करो अपने शिक्षकों के बारे में एक अजीब कहानी बताओ दूसरों को अल्गोडोंसिटो की एक अच्छी तस्वीर दिखाएं, आपका पालतू खरगोश यदि कोई लास वेगास के लिए आपकी यात्रा के बारे में बात करता है, तो उन्हें उन असुविधाजनक पारिवारिक यात्रा के बारे में बताएं जो उन्हें वहां ले गए थे। पहला कदम (या पहला कदम) कुंजी हैं
  • यहां तक ​​कि मूर्खतापूर्ण उपाख्यानों या छोटे विवरणों को साझा करने से आप अपने खोल से बाहर निकलने के लिए थोड़ी अधिक तैयार कर सकते हैं। जब तक लोग आपको जो कहते हैं, उसके लिए सकारात्मक जवाब देते हैं, यह अधिक संभावना होगी कि आप खुलते रहेंगे।
  • आपको व्यक्तिगत चीज़ों को साझा करने वाला पहला व्यक्ति होना जरूरी नहीं है कुछ लोगों को इसे पहले करने की प्रतीक्षा करें
  • हालांकि, अपने आप के बारे में लगातार बात करने के लिए बहुत ही निराश है, पूरी तरह से बंद होने के नाते भी असभ्य भी माना जाता है। अगर दूसरा व्यक्ति आपके साथ कई चीजें साझा करता है और आप "हां ... आह ..." कहते हैं, तो यह आपको किसी तरह प्रभावित कर सकता है और सोच सकता है कि आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं और आपकी चीजों को साझा कर सकते हैं।
  • Video: Our Miss Brooks: First Day / Weekend at Crystal Lake / Surprise Birthday Party / Football Game

    छवि शीर्षक 796530 11
    4
    तुच्छ विषयों की वार्ता में मास्टर करें. तुच्छ बातों को कैसे संभालना है, यह जानना एक तुच्छ नहीं है मौसम या स्थानीय फुटबॉल टीम के बारे में बातचीत के बाद कई महान दोस्ती और रिश्तों का जन्म हुआ। कुछ लोग कहते हैं कि "मैं कोई छोटी बात नहीं है" क्योंकि उन्हें लगता है कि वे सतही और समय की बर्बादी है, लेकिन उन लोगों को केवल मुलाकात के साथ एक सरल और मुक्त बातचीत तनाव के लिए सक्षम किया जा रहा हैं एक स्तंभ के लिए एक स्तर को जानने के लिए है गहरी। तुच्छ बातचीत करने के लिए आपको सिर्फ यह जानना होगा कि लोगों को आपके साथ सहज महसूस कैसे करना है और एक तरल पदार्थ और निरंतर बातचीत करें।
  • उन लोगों के नामों का उपयोग करें जिन्हें आप उनके साथ बातचीत करते थे। इससे उन्हें महसूस होगा कि आप परवाह है।
  • बातचीत शुरू करने के लिए कुछ सुराग का उपयोग करें यदि कोई व्यक्ति एक टीम कैप पहनता है, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि वह उनकी पसंदीदा टीम है कि वह एक प्रशंसक बन गया है।
  • आप एक साधारण कथन के बाद प्रश्न पूछ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "बारिश ने मुझे सभी सप्ताहांत नहीं छोड़ा मुझे बहुत सारी मेहनत के साथ मेरी माँ की मदद करना पड़ा। और तुम? क्या आप कुछ और रोमांचक कर रहे हैं? "
  • छवि शीर्षक 796530 12



    5

    Video: WANNA KNOW HOW TO START A POPCORN BUSINESS? BOOM CHICKA POP | GIRL BOSS ANGIE BASTIAN

    लोगों को पढ़ने के लिए प्रयास करें लोगों को पढ़ना एक सामाजिक कौशल है जो आपको बेहतर बातचीत करने और अपने खोल से बाहर निकलने में मदद करेगा। लग रहा है कि एक व्यक्ति को उत्साहित और बात करने के लिए तैयार है, या विचलित या सठिया मदद कर सकते हैं क्या विषय में बात करने को समझने है (या कि क्या आप बात करते हैं या बिल्कुल नहीं है कि व्यक्ति)। समूह गतिशीलता को समझना आपको कुछ करना चाहिए। क्या समूह में बहुत अधिक आंतरिक चुटकुले हैं और शायद ही अजनबियों को स्वीकार करते हैं? यह कौशल आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि आप कितने पर्दाफाश करेंगे
  • कोई मुस्कुराता है और धीरे-धीरे चलता है जैसे कि वह कोई दिशा था, तो स्पष्ट रूप से नहीं बल्कि मैं तुम्हें करने के लिए कोई है जो sweats, जो चले गए उसके ट्रे जिस के SMS या कोई प्रति सेकंड एक सौ मीटर की दूरी चलने से बात करते हैं।
  • छवि शीर्षक 796530 13
    6
    पल पर ध्यान दें जब आप किसी से बात करते हैं, तो क्या हो रहा है पर ध्यान दें: बातचीत की प्रकृति में, दूसरों के चेहरे पर अभिव्यक्ति, अन्य लोग बातचीत करने के लिए क्या करते हैं, और इतने पर। पांच मिनट पहले आपने जो कुछ कहा, उसके बारे में चिंता न करें या जब आप एक टिप्पणी के साथ हस्तक्षेप करने का अवसर प्राप्त करते हैं तो आप पांच मिनट में क्या कहेंगे। क्या आपको अपने शर्म को छोड़ने का वह हिस्सा याद है? ठीक है, यह केवल आपके रोजमर्रा के विचारों पर ही लागू नहीं होता है, बल्कि विशेष रूप से बातचीत के दौरान आपके दृष्टिकोण पर होता है।
  • यदि आप जो भी कहा या कहा है, उसके बारे में चिंता करने में बहुत व्यस्त हैं, तो आपको ध्यान देने या बातचीत में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए कम मौका मिलेगा। यदि आप विचलित या घबराए हुए हैं, तो दूसरों को नोटिस होगा।
  • आप देखते हैं कि आप भी विचलित या बातचीत के रूप में यह विकसित करता है के बारे में चिंतित हैं, उस में अपने मन आप 10 या 20 तक का समय लग साँस गिनती शुरू हो जाएगी (बेशक, बातचीत के थ्रेड खोने के बिना!)। इससे आपको और अधिक जानकारी के बारे में अधिक जानकारी मिलनी चाहिए और अन्य विवरणों के साथ कम पागल होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 796530 14
    7
    विफल होने से डरो मत ठीक है, कुछ लोग सामाजिक गलतियां करते हैं शायद आप किसी को अपनी प्रेमिका के बारे में पूछा, जब हर कोई जानता था कि उसने हफ्ते पहले उसे छोड़ दिया था। हो सकता है कि आपने पाया है कि आप अपने बचपन के जुनून के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम सभी (यह सब किया है)। महत्वपूर्ण बात यह है कि गिरने के बाद आप उठ गए किसी सामाजिक त्रुटि को आप भविष्य में इसे करने से रोकने की कोशिश न करें।
  • अस्वीकृति का भय # 1 कारक है जो लोगों को सार्थक कनेक्शन बनाने और जीवन में सफल होने से रोकता है। पूरी दुनिया में विफल रहता है यदि आप अपने खोल से बाहर निकलना चाहते हैं, तो इसके लिए उपयोग करें।
  • भाग 3

    बदलाव को स्थायी बनाएं
    छवि शीर्षक 796530 15
    1
    "हां" कहने शुरू करें और बहाने छोड़ दें यदि आप अधिक मिलनसार बनना चाहते हैं, तो आप में से एक बनें, तो आपको यह जानना होगा कि यह सिर्फ इस समय सामाजिक संपर्क के बारे में नहीं है। यह दोस्तों के साथ बाहर जाने, नई घटनाओं में भाग लेने और अपने सामाजिक जीवन को सक्रिय रखने की आदत बनाने के बारे में है। आप सामाजिक परिस्थितियों के डर के कारण नहीं कह सकते, क्योंकि आप अजीब महसूस करेंगे अगर घटना में पर्याप्त लोग नहीं हैं या आप अन्य लोगों के बजाय अकेले लटका करना पसंद करेंगे। खैर, बहाने आज खत्म हो रहे हैं
    • अगली बार जब कोई आपको कुछ करने के लिए आमंत्रित करता है, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप डर या आलसी के कारण नहीं कहें और किसी वैध कारण के लिए नहीं। फिर, हाँ कहो और भाग लें!
    • आपको हाँ कहने की ज़रूरत नहीं है कि आप अपनी कक्षा में किसी भी लड़कियों के एक निश्चित क्लब में जाकर कहें कि वे जो कुछ भी पूछते हैं, उन्हें हां कहें। अपने लक्ष्य को आधे समय से अधिक हां कहें। क्या आप ऐसा कर सकते हैं?
  • छवि शीर्षक 796530 16
    2
    अधिक लोगों को आमंत्रित करें अपने शेल से बाहर निकलने का हिस्सा और अधिक मिलनसार होने के नाते सिर्फ दूसरों को जो करना चाहते हैं, वह स्वीकार नहीं करना है, बल्कि अपनी खुद की चीजों की भी योजना बना रहा है। यदि आप किसी को अधिक मिलनसार के रूप में जानना चाहते हैं और जो अपने आप को अंगूठी में फेंकने के लिए तैयार हैं, तो आपको वह होना चाहिए जो कभी-कभी पहल ले लेता है यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें केवल एक टीवी श्रृंखला देखने और पिज्जा खाने के लिए आमंत्रित करते हैं, या किसी को आपकी कक्षा से किसी कॉफी में आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के रूप में जाना जाएगा जिसे करने के लिए कुछ करना है
  • बेशक, उस पुराने डर या अस्वीकृति आप फिर से डराने जाएगा। लोग नहीं कह सकते, लेकिन वे इसे कहने की अधिक संभावना रखते हैं क्योंकि वे व्यस्त हैं
  • इसके अलावा, यदि आप दूसरों को काम करने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आपको अच्छी तरह से काम करने के लिए आमंत्रित होने का बेहतर मौका मिलेगा।
  • छवि शीर्षक 796530 17
    3
    कुछ नया करने की कोशिश करें अपने शेल से बाहर निकलने का एक अन्य तरीका यह है कि आपका आराम क्षेत्र छोड़ दें। यह आपको नई चुनौतियों पर ले आदत हो कर देगा, और अपने पुराने सुरक्षित दिनचर्या छोड़ देते हैं, और देखते हैं कि आप दूसरों के रूप में एक नया अनुभव के माध्यम से जा सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं आप स्काइडाइविंग अगर आप दूसरी मंजिल के छज्जे पर खड़े करने के लिए डर रहे हैं जाने के लिए है, लेकिन यह मतलब है कि आप कुछ तुम कभी नहीं किया था, साल्सा नृत्य पसंद करते हैं, लंबी पैदल यात्रा या अपने खुद के सुशी बना सकते हैं।
  • अपने साथ एक दोस्त है। इससे इसे और अधिक मजेदार बना दिया जाएगा
  • अपने लक्ष्य में से एक को सप्ताह में एक बार पूरी तरह से नया करना है यह आपको अपने आराम के क्षेत्र से बाहर रखेगा और आपको अपने शेल से बाहर निकलकर और अधिक मिलनसार होगा।
  • छवि 796530 18
    4
    जानें कि आप "पूरी तरह से" बदल नहीं सकते हैं यदि आप एक अविश्वसनीय रूप से शर्म और अंतर्मुखी व्यक्ति हैं, तो यह संभव नहीं है कि आप एक महीने के बाद बहुत बोलबाला हो जाएंगे Introverts सच extroverts नहीं हो सकता, विशेष रूप से रात में, लेकिन वे निश्चित रूप से उनके व्यवहार और रवैया बदल सकते हैं इसके अलावा, आपको कमरे में पूरी तरह से बहिर्मुखी या सबसे सहज व्यक्ति नहीं होना चाहिए ताकि आप अपने शेल से बाहर निकल सकें और अपने सर्वोत्तम गुणों को उजागर कर सकें।
  • इसका मतलब यह है कि यदि आप मेज पर नाच शुरू नहीं कर सकते हैं और हर किसी को बंदी बना सकते हैं तो आप निराश नहीं हो जाते आप वैसे भी ऐसा नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक 796530 19
    5
    अपनी ऊर्जा को चार्ज करने के लिए याद रखें अगर आप डरपोक प्रकार से अधिक हैं जो स्पष्ट रूप से अंतर्मुखी है, तो आपको सामाजिक संपर्क के बाद अपनी ऊर्जा पुनर्भरण करना होगा या सिर्फ इसलिए कि क्लासिक बहिर्वाह अन्य लोगों से अपनी ऊर्जा प्राप्त करते हैं, जबकि इंट्रावर्ट्स ऊर्जा प्राप्त करते हैं जब वे अन्य लोगों के साथ होते हैं यदि आप ऊर्जा से बाहर हो जाते हैं, तो आपको अपने आप को कुछ घंटे समर्पित करके खुद को रिचार्ज करना होगा।
  • कुछ अंतर्मुखी लोगों को सामाजिक संपर्क की एक घंटे से पुनर्प्राप्त करने के लिए 4 घंटे की आवश्यकता होती है। अगर आपका मामला है, तो कोई समस्या नहीं है। यह बहुमूल्य समय आपको अगले सामाजिक संपर्क के लिए तैयार करेगा।
  • यद्यपि आप अपने सामाजिक कैलेंडर को अधिक भीड़ बनाने के लिए तैयार हो सकते हैं, लेकिन हमेशा याद रखना कि आपके लिए कुछ समय है, भले ही वह अपर्याप्त हो।
  • छवि शीर्षक 796530 20
    6
    अपने लोगों को खोजें चलिए ईमानदार बनें दिन के अंत में आप एक सही अजनबी के साथ अपने खोल से बाहर निकलने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। हालांकि, जब तक आप अधिक सहज महसूस करते हैं, तब तक आप उन लोगों को ढूंढ सकेंगे जो वास्तव में आपको समझते हैं और आपको सहज महसूस करते हैं। शायद यह आपके पांच सबसे करीबी दोस्तों का एक समूह है, जिनके साथ आप वास्तव में जाने दे सकते हैं, आराम कर सकते हैं, मूर्ख की तरह गा सकते हैं और "ला मकारेना" नृत्य कर सकते हैं। हालांकि, जब यह दुनिया के बाकी हिस्सों की बात आती है, तो यह समूह आप को लॉन्च करने और उसे उजागर करने में मदद कर सकता है
  • अपने लोगों को ढूंढना, यह समूह, जो अपने करीबी दोस्तों के मूल बनाता है, आपको अपने साथ अधिक सहज महसूस करने, अधिक आत्मविश्वास और लंबी अवधि में अपना शेल छोड़ने में मदद करेगा। इससे बेहतर क्या हो सकता है?
  • छवि शीर्षक 796530 21
    7
    बेचैनी को फिर से भरें अगर आपको अधिक मिलनसार होने में समस्याएं हो रही हैं, तो शायद यही कारण है कि आप हर बार जब आप असहज महसूस करते हैं तो कमरे से बाहर निकलते हैं। यदि आप एक सामाजिक स्थिति है जहाँ आप कई लोगों को स्थिति के लिए योगदान या जल बिन मछली की तरह महसूस करने के लिए बहुत नहीं है पता नहीं है में हैं, तो आप छोड़ने के लिए एक बहाना घर जल्दी जाने के लिए बनाने के लिए या सिर्फ से दूर होने की चाह सकते हैं चुप्पी में जगह खैर, जब चीजें मुश्किल हो जाती हैं, तब कोई और नहीं बचता इसके बजाय, अपनी असुविधा और बेचैनी का आनंद लें और आप देखेंगे कि यह उतना बुरा नहीं है जितना लगता है।
  • जितना अधिक आप अपने तत्व के बाहर रहने की आदत बन जाते हैं, उतना ही आप चिंता करते हैं कि अगली बार ऐसा क्यों होता है। बस गहन साँस लें, अपने आप को दोहराएं कि यह दुनिया का अंत नहीं है और बातचीत शुरू करने का एक रास्ता खोज रहा है (या सिर्फ दिखावा कि आप एक अच्छा समय ले रहे हैं)
  • युक्तियाँ

    • लोग आपके व्यक्तित्व को नहीं जानते, यदि वे आपसे कभी बात नहीं करते! यदि आप एक अच्छे व्यक्ति की तरह लग रहे हैं और आप शानदार हैं, तो लोग अधिक आरामदायक महसूस करेंगे। अधिक मुस्कुराओ! इसके अलावा इत्र खरीदने का प्रयास करें बहुत सुगंध पर मत डालो, सिर्फ थोड़े ताकि दूसरों को आपको याद दिलाए।
    • अपने मेकअप और बालों के बारे में चिंता करने की कोशिश करो! (हालांकि यह निर्भर करता है कि आप कितने पुराने हैं)। यदि आप श्रृंगार के साथ अच्छे नहीं हैं, तो एक स्वाभाविक शैली है या कम से कम इसे करने का प्रयास करें (कोई भी आपको निंदा नहीं करेगा!)। इस तरह आपको एक बेहतर छवि होगी
    • हर बार जब आप बुरा महसूस करते हैं, तो गहरी सांस लेते हैं और आँसू को पकड़ने के लिए झपकी लेते हैं। जनता में रोना मत हर कोई रोता है, लेकिन वह आपको कमजोर दिखेंगे। बस बाथरूम में जाओ और वहाँ रो। यह सामान्य है!

    चेतावनी

    • ज्यादा इत्र का उपयोग न करें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अच्छा कपड़े
    • एक बड़ा और उज्ज्वल मुस्कुराहट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com