ekterya.com

कैसे एक फैल trapeze को दूर करने के लिए

आपकी ट्रेपेजियस मांसपेशी त्रिकोणीय ऊतक का एक बैंड है जो आपकी पीठ पर स्थित है, आपकी गर्दन के दोनों ओर। मांसपेशी आपकी गर्दन और रीढ़ की हड्डी के पीछे से चलाती है, रिब पिंजरे के आधार पर पहुंचती है। आप कई तरीकों से ट्रेपेज़ को फैला सकते हैं (किसी अन्य टीम के खिलाड़ी को मारने के लिए कार दुर्घटना में होने से) अगर आपको लगता है कि आपने ट्रेपेज़ को बढ़ाया है, तो चरण 1 पर पता लगाएं कि यह कैसे पता चलेगा कि क्या आपने इसे बढ़ाया और इसके बारे में क्या करना है

चरणों

विधि 1

फैली ट्रेपेज़ के पहले लक्षणों का पता लगाता है
हील ए पुल ट्राइपियस स्स स्लेप 1 नामक छवि
1
अपने सिर या कंधों को आगे बढ़ने में किसी भी कठिनाई पर ध्यान दें Trapeze का काम सिर को समर्थन देना है। जब आप ट्रेपेस को फैलते हैं, तो यह अपने कार्य को अच्छी तरह से पूरा नहीं कर सकता इस वजह से, आपको सामान्य रूप से आपके सिर, गर्दन और कंधों को स्थानांतरित करने में कठिनाई हो सकती है
  • हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नास स्टेप 2 नामक छवि
    2
    किसी एक या दोनों हथियारों में आपके किसी भी नुकसान की ताकत को नियंत्रित करें। अपने सिर को धारण करने वाला कार्यक्षेत्र होने के अलावा, आपका ट्रैपेज़ भी आपके हाथों से जोड़ता है जब यह घायल हो जाता है, तो एक या दोनों हथियारों को कमजोर किया जा सकता है, क्योंकि उनके पीछे कुछ भी नहीं है।
  • हील ए पुल ट्रापेजियस स्नास स्टेप 3 नामक छवि
    3
    किसी भी मांसपेशियों में ऐंठन या कठोरता को आप महसूस करते हैं जब ट्रेपेजियस के मांसपेशियों के फाइबर बहुत ज्यादा फैले होते हैं या फाड़ते हैं, मांसपेशियों के तंतुओं को एक ही समय में अनुबंध और तनाव हो जाता है जब ऐसा होता है, तो आप उस ब्लॉक को बना सकते हैं जो पर्याप्त रक्त को क्षेत्र तक पहुंचने की अनुमति नहीं देता है।
  • रक्त की यह कमी आपकी मांसपेशियों (त्वचा के नीचे एक मांसपेशी खींचने की तरह महसूस करेगी) या कठोरता (आप अपनी मांसपेशियों की तरह महसूस करेंगे, सीमेंट हैं) में ऐंठन पैदा कर सकते हैं।
  • हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नास स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपनी गर्दन और कंधों में दर्द से सावधान रहें जैसा कि पहले बताया गया है, जब ट्रेपेजियस मांसपेशी फाइबर अनुबंध, वे क्षेत्र में रक्त को प्रतिबंधित करते हैं, जिसका अर्थ है कि क्षेत्र में कम ऑक्सीजन मिलेगा। ऑक्सीजन लैक्टिक एसिड को भंग करने में मदद करता है, इसलिए जब पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं होता है, लैक्टिक एसिड मजबूत हो जाता है और दर्द पैदा करता है।
  • दर्द को धड़कते हुए सनसनी के रूप में वर्णित किया जा सकता है या जैसे कि आपकी मांसपेशियां समुद्री मील से भरा हुआ है।
  • हील ए पुल ट्राइपेजियस स्नासिक चरण 5 नामक छवि
    5
    बाहों में किसी भी चुभने की सनसनी की ओर ध्यान दें। मांसपेशियों में ऐंठन और दर्द के कारण जो अपर्याप्त रक्त प्रवाह का कारण बनता है, क्षेत्र में पर्याप्त रक्त नहीं होने के कारण एक अजीब धड़कते हुए सनसनी पैदा होती है कि आप शायद अपनी बाहों में महसूस करेंगे। यह क्षेत्र में मांसपेशी फाइबर के संकुचन के कारण होता है
  • विधि 2

    फैली ट्रेपेजियस के देर के संकेतों का पता लगाता है
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नास चरण 6 नामक छवि
    1
    आपको लगता है कि किसी भी थकान को ट्रैक करें आपके दर्द के सहिष्णुता के आधार पर, आप अन्य लोगों की तुलना में अधिक या कम थक महसूस कर सकते हैं जो एक ही चोट से ग्रस्त हैं। इसका कारण यह है कि शरीर में दर्द होने से, आपका मन दर्द को नियंत्रित करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए अतिरिक्त काम करता है। यह आपको बहुत थका हुआ महसूस कर सकता है और आपके पास बहुत कम ऊर्जा है
    • उच्च दर्द सहिष्णुता वाले किसी व्यक्ति को सामान्य ऊर्जा का अनुभव हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कोई व्यक्ति जो बहुत थका हुआ हो उससे कम चोट लगती है।
  • हील ए पुल ट्राइपेजियस स्नासिक चरण 7 नामक छवि
    2
    आपको पता होना चाहिए कि फैली ट्रेपेज़ियस आपकी ध्यान केंद्रित करने की क्षमता को कम कर सकता है। थकान की भावना के अलावा, दर्द भी ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकता है। यद्यपि दर्द वास्तव में ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता को कमजोर नहीं करता है, आपका मन उस दर्द से निपटने में इतने व्यस्त हो सकता है कि मानसिक रूप से आप महसूस करेंगे कि आप कुछ पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते।
  • जो दर्द आपको अनुभव है वह आपको विचलित कर सकता है, भले ही आप कुछ पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। यह वही है जो तब होता है जब कोई आपको कहता है कि आप किसी हाथी के बारे में सोचने के लिए नहीं, और फिर, आप सभी के बारे में सोच सकते हैं एक हाथी है
  • हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नायस्य चरण 8 नामक छवि

    Video: Trapezius Muscle l | Five Advice That Will Help You When You Twist Your Neck

    3
    ध्यान दें अगर आपको अनिद्रा का अनुभव होता है फैली हुई ट्रेपेज़ियस से आपको लगता है कि दर्द आपको रात को जाग सकता है। इस मामले में, यह आपके मस्तिष्क के बारे में नहीं है कि आपको दर्द के बारे में सोचने से बचाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन असली दर्द जो आपको जागने की कोशिश करता है
  • हर बार जब आप घूमने की कोशिश करते हैं, तो आप पीछे या सिर में तेज दर्द महसूस कर सकते हैं।
  • हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नायस्य चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी भी सिरदर्द को आप सिर के पीछे महसूस करते हैं। ट्रेपेजियस मांसपेशियों को गर्दन की मांसपेशियों और ड्यूरा मेटर (एक पतली ऊतक जो दर्द के प्रति संवेदनशील होता है और जो मस्तिष्क को शामिल करता है) से जुड़ा हुआ है। ट्रैपेजियस की मांसपेशियों में कोई चोट सिरदर्द पैदा कर सकती है, क्योंकि ड्यूरा आसानी से दर्द महसूस कर सकता है और मस्तिष्क आसानी से इसका व्याख्या कर सकता है।
  • विधि 3

    आपके ट्रेपेस को हीलिंग
    1
    PRICE चिकित्सा की तकनीक का पालन करें यह वसूली की प्रक्रिया में अपने trapeze पाने के लिए सबसे अच्छा तरीके में से एक है PRICE थेरेपी एक चीज है जो आपको करना चाहिए निम्नलिखित चरणों में चिकित्सा के प्रत्येक भाग का विवरण होगा। इसमें शामिल हैं:
    • संरक्षण।
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नायु स्टेप 10 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • मैं आराम।
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 10 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • िनश्चलीकरण।
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 10 बुलेट 3 शीर्षक वाला इमेज
  • Compresa।
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नायु स्टेप 10 बुलेट 4 शीर्षक वाला इमेज
  • रेजिंग।
  • 2
    रक्षा करना आपका ट्रेपेज़. यदि आप पहले से ही यह अधिक से अधिक trapeze को चोट पहुँचाते हैं, तो इससे अधिक गंभीर चोट लग सकती है, जैसे आंसू ऐसा होने से रोकने के लिए, आपको बढ़ाए मांसपेशियों की रक्षा करना चाहिए मांसपेशियों की रक्षा के लिए रोकता है निम्नलिखित:
  • गर्मी: गर्म स्नान, गर्म संकोचन, सौना या किसी भी गर्म वातावरण से बचें, चूंकि गर्मी रक्त वाहिकाओं में फैलने का कारण बनती है और रक्तस्राव के खतरे को बढ़ाता है, क्योंकि रक्त में रक्त वाहिकाओं के माध्यम से अधिक रक्त प्रवाह होगा।
    हील ए पुल ट्राइपेजियस स्नासिक स्टेप 11 बुललेट 1 नामक छवि
  • पोस्टर आंदोलन: प्रभावित क्षेत्र के किसी भी अत्यधिक आंदोलन से चोट बढ़ सकती है
    हील ए पुलड ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 11 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • मालिश: प्रभावित क्षेत्र का दबाव चोट में वृद्धि करने के लिए योगदान कर सकता है।


    हील ए पुलड ट्रैपेजियस स्नासल स्टेप 11 बुललेट 3 शीर्षक वाला इमेज
  • हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    3
    प्रचुर मात्रा में दें आपके फैले ट्रेपेज़ में आराम करें आपको कम से कम 24 से 72 घंटों तक अपनी मांसपेशियों की चोट के कारण बढ़ने वाली किसी भी गतिविधि से बचना चाहिए। इस स्थिति में, यह सबसे अधिक संभावना है कि आप जो दर्द महसूस कर रहे हैं, वह आपको अविवेक से कुछ करने से रोकता है, लेकिन एक अनुस्मारक कभी दर्द नहीं होता। आराम से घायल मांसपेशियों को और अधिक क्षति के बिना उपचार प्रक्रिया को बढ़ावा देता है
  • हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नास 13 का शीर्षक चित्र
    4
    immobilizes आपका ट्रेपेज़. जैसा कि ऊपर उल्लिखित है, चोट लगने पर मांसपेशियों को आराम करने के लिए आमतौर पर सबसे अच्छा होता है। आम तौर पर, एक घायल मांसपेशी, जैसे कि बछड़ा मांसपेशियों, को स्थिर रखने के लिए एक स्प्लिंट के साथ लपेटा जा सकता है। ट्रेपेज़ को लपेटने के लिए थोड़ा अधिक मुश्किल है। वास्तव में, ट्रेपेज़ियस आमतौर पर लपेट नहीं किया जाता है, लेकिन आपका चिकित्सक यह सुझाव दे सकता है कि आप अपनी गर्दन को स्थिर करने के लिए नरम आर्थोपेडिक कॉलर का उपयोग कर सकते हैं और इसे अपने ट्रेपेज़ियस को और अधिक नुकसान पहुंचाने से रोका जा सकता है।
  • 5
    संक्षिप्त करें बर्फ के अपने trapeze के लिए. सूजन कम करने और कम से कम दर्द महसूस करने के लिए अपनी गर्दन और कंधों पर बर्फ के एक पैक या बैग रखें। बर्फ लसीका द्रव के प्रवाह को प्रोत्साहित करेगा, जो घाव के आसपास क्षतिग्रस्त ऊतकों को महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को लेता है। लसीका द्रव भी शरीर के कोशिकाओं और ऊतकों से मलबे को हटाता है, जो कि ऊतक पुनर्जनन की प्रक्रिया के दौरान एक महत्वपूर्ण कार्य है।
  • आपको एक बार में 20 मिनट के लिए अपने ट्रेपेज़ पर बर्फ पैक लगा देना चाहिए। दो घंटे तक प्रतीक्षा करें और फिर इसे बदलें।
    हील टू पॉलेड ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 14 बुललेट 1 नामक छवि
  • मांसपेशियों की चोट के पहले दिन (24 से 71 घंटे) के लिए आपको इस प्रक्रिया को हर दिन चार से पांच गुना दोहरा देना चाहिए।
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 14 बुललेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 15 नामक छवि
    6
    Eleva पेशी. सुनिश्चित करें कि प्रभावित क्षेत्र हमेशा एक उपयुक्त ऊंचाई पर है यदि आपके पास एक ट्रैपेज़ियस की चोट है, तो आप अपनी पीठ और कंधों को थोड़ा ऊपरी रखना चाहते हैं जब आप सोते हैं आपके पीछे कई तकिए लगाने की कोशिश करें ताकि आप 30 से 45 डिग्री के कोण पर झुक सकें। ऐसा करने से घायल क्षेत्र में अच्छे रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करता है और उपचार प्रक्रिया को गति प्रदान करता है।
  • 7
    दर्दनाशक दवाओं ले लो दर्दनाशक दवाओं के दर्द के संकेतों के साथ अवरुद्ध और हस्तक्षेप करके काम करते हैं जो मस्तिष्क के माध्यम से यात्रा करते हैं। यदि दर्द संकेत मस्तिष्क तक नहीं पहुंचता है, तो दर्द को व्याख्या या महसूस नहीं किया जा सकता है। दर्दनाशक पदार्थों में वर्गीकृत किया जाता है ::
  • सरल दर्दनाशक दवाओं: ये एक फार्मेसी में स्वतंत्र रूप से उपलब्ध हैं और पेरासिटामोल शामिल हैं।
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 16 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • मजबूत दर्दनाशक दवाओं: इन्हें तब लिया जाता है जब सरल लोग दर्द को दूर नहीं करते। ये केवल एक चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जा सकता है और कोडेन और ट्रामाडॉल शामिल हैं
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 16 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नास शीर्षक 17 शीर्षक वाला इमेज
    8
    कुछ नॉनटेरायडियल एंटी-इन्फ्लैमेटरी ड्रग्स (एनएसएआईडीएस) की कोशिश करें। नॉनटेरोएडियल एंटी-इन्फ्लैमेटरी ड्रग्स (एनएसएआईडीएस) विशिष्ट रसायनों को अवरुद्ध करके काम करती हैं जो बढ़ाए हुए मांसपेशियों को फूलते हैं। हालांकि, NSAIDs को चोट के 48 घंटों के भीतर नहीं लिया जाना चाहिए, क्योंकि वे उपचार में देरी कर सकते हैं। पहले 48 घंटे, सूजन एक तरह से आपके शरीर चोटों से संबंधित है।
  • उदाहरणों में इबुप्रोफेन, नेप्रोक्सीन और एस्पिरिन शामिल हैं
  • विधि 4

    ट्रेपेज़ को मजबूत करता है
    1
    एक फिजियोथेरेपिस्ट की मदद लीजिए ऊपरी ट्रेपेजियस पेशी को मजबूत करने और अपने इष्टतम कार्य को बनाए रखने में मदद के लिए, आपको एक फिजियोथेरेपिस्ट से परामर्श करना चाहिए। विशिष्ट व्यायाम ऊपरी ट्रेपेज़ियस दर्द को रोकने में मदद करते हैं। आप हर घंटे 15 से 20 बार पुनरावृत्ति कर सकते हैं और निम्न अभ्यास के दिन के दौरान।
    • घूमने वाला वापसी आपको अपने कंधों को गोलाकार गति में वापस करने के निर्देश दिए जाएंगे और फिर अपने कंधे के ब्लेड को एक साथ रख दें।
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 18 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • श्रग। कानों तक पहुंचने तक कंधे को उठाने और फिर उन्हें कम करने से यह किया जाता है।
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 18 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • गर्दन का रोटेशन सिर को पहले दाएं घुमाएं और फिर विपरीत दिशा में ऐसा करें।
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नासिक स्टेप 18 बुलेट 3 शीर्षक वाला इमेज
  • 2
    अपने चापलूसी को घर व्यायाम के साथ मजबूत करें जब आप एक बार चंगा कर लेंगे एक बार जब आपको लगता है कि trapeze सामान्य में वापस आ गया है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कोमल अभ्यास करना शुरू करना चाहिए कि आप अपने आप को फिर से चोट न दें ये कई अभ्यास हैं जो आप ट्रेपेज़ को मजबूत करने के लिए कर सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपकी मांसपेशी पूरी तरह से चंगा हो गई है, तो आप इन अभ्यासों को करने से पहले अपने फिजियोथेरेपिस्ट से फिर से परामर्श कर सकते हैं।
  • कंधे छूने की कोशिश करो सीधे अपने कंधों के साथ सीधे खड़े हो जाओ धीरे धीरे आगे बढ़ें और फिर अपने सिर को ले जाएं ताकि आपका कान कंधे की ओर बढ़ जाए। संभवतः कंधे के करीब होने पर आपका कान होना चाहिए, लेकिन सावधान रहना चाहिए कि आप अपने आप को चोट न लें या आपको लगता है कि आप बहुत प्रयास कर रहे हैं। 10 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और फिर ऐसा करते हैं लेकिन दूसरी तरफ।
    हील ए पुल ट्राइपेजियस स्नासिक स्टेप 1 9 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • छाती की कोशिश करो। सीधे अपने कंधों के साथ सीधे खड़े हो जाओ धीरे धीरे अपने सिर को इस तरह से मोड़ लें कि आपकी छाती छाती की तरफ बढ़ जाती है। यह सुनिश्चित कर लें कि ऐसा करते समय आपका कंधे आराम पर रहे। 10 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो इस अभ्यास को दिन में दो या तीन बार करो।
    हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नासिक शीर्षक 1 9 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • हील ए पुल ट्रैपेजियस स्नास चरण 20 नामक छवि
    3
    अगर चोट बनी रहती है तो सर्जरी के बारे में अपने डॉक्टर या फिजियोथेरेपिस्ट से बात करें यदि आपने ट्रेपेजियस को बढ़ाया है या गंभीर रूप से फाड़ा है, तो संभवतः आपको सर्जरी की ज़रूरत होगी, खासकर यदि व्यायाम के बावजूद, यह मजबूत नहीं है। हालांकि, इस पर विचार किया जाना चाहिए, अगर अन्य विधियां विफल हों। शल्य चिकित्सा की मरम्मत और ट्रेपेजियस के क्षतिग्रस्त ऊतक को फिर से जोड़ने के लिए इसे अपने कार्य को पुनः प्राप्त करने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • एक लाइसेंस प्राप्त व्यवसायी द्वारा एक्यूप्रेशर या एक्यूपंक्चर ट्रेपेज़ दर्द को दूर करने के लिए एक वैकल्पिक तरीका हो सकता है।

    चेतावनी

    • हालांकि, शायद ही कभी, चरम खींचने के मामले हैं, जो गर्दन, कंधे और हथियारों की गति को कम करता है। यदि ये लक्षण होते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com