ekterya.com

गर्दन के पीछे की मांसपेशियों को मजबूत कैसे करें

गर्दन के पूर्वकाल और पीछे की मांसपेशियों को मजबूत करना ये मांसपेशियां गर्दन का समर्थन और गर्भाशय ग्रीवा के कशेरुकाओं के कारीगर (गर्दन की हड्डियों के बीच के छेद) हैं, जिनमें रीढ़ की हड्डी होती है। इस कारण से, अक्सर, गर्दन के लिए बुनियादी और विशिष्ट अभ्यास के कार्यक्रम को कम से कम अनुशंसा करने की सिफारिश की जाती है

चरणों

छवि को मजबूत करना पोस्टरियर नेक स्नाप्स स्टेपथ 1
1
बैठा गर्दन के लिए व्यायाम अपनी गर्दन को आगे पीछे और आगे की तरफ ले जाएं, बारी-बारी से और विकर्ण चक्कर लगाते हैं। इन अभ्यासों को सप्ताह में एक या दो बार दोहराएं, लेकिन नियमित आधार पर। यदि आप ईमानदार हैं, तो ये व्यायाम गर्दन की मांसपेशियों को अधिक मजबूत नहीं करेंगे I व्यायाम करते समय आप गर्दन की मांसपेशियों को खिंचाव या फैला सकते हैं ताकि टोनिंग के प्रभाव को महसूस किया जा सके।
  • छवि शीर्षक स्टेन्फेंथ पोस्टीयर नेक स्नाज्स् स्टेप 2
    2

    Video: नसों के खिंचने से दर्द के उपचार (Nerves dard ke upchar)

    गर्दन के पूर्वकाल भाग के लिए व्यायाम एक तकिया के बिना एक फ्लैट बिस्तर पर झूठ बोलना, अपने सिर को एक तरफ से कम से कम 15 बार बारी करें ऐसा करते समय एक इंच के बारे में अपना सिर बढ़ाएं आप इस व्यायाम को बिस्तर के किनारे पर कर सकते हैं, आपके सिर को बाकी अपने शरीर के साथ गठबंधन कर सकते हैं। दिनचर्या में परिवर्तन के रूप में, आप संस्करण सममितीय व्यायाम जिसमें कोई मंजूरी, बस एक इंच क्षैतिज अपने सिर उठाते हैं और के बारे में 20 सेकंड के लिए यह पद सँभालने चला सकते हैं। यदि आप इस अभ्यास को आंदोलन के साथ करते हैं, तो थोड़ी अधिक मांसपेशियों को काम करने के अलावा, प्रयास दोहराव की संख्या के अनुसार मापा जाता है। अपने सिर की ओर मुड़कर, उसे बायीं ओर ले जाने और फिर दायीं ओर, एक दोहराव होगा। जैसा कि ऊपर सुझाव दिया गया है, लगभग 15 पुनरावृत्ति करें आप अपने सिर को एक तरफ से दूसरे तक ले जाकर भी कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक स्टेन्फेंथ पोस्टिअर नेक स्नाज्स् स्टेप 3
    3
    गर्दन के पीछे के लिए व्यायाम एक कुर्सी पर बैठे, अपनी उंगलियों को अपने सिर के पीछे जोड़ना और 10 सेकंड के लिए आपके इंटरलॉकिंग हाथों पर थोड़ा सा झुकाव करें। व्यायाम के दौरान, आपका सिर और शरीर अभी भी रहना चाहिए व्यायाम को दोहराएं और 10 सेकंड फिर से गिन लें। गर्दन के पीछे की मांसपेशियों को पूर्वकाल की मांसपेशियों के संबंध में मजबूत होता है, यही कारण है कि क्षैतिज स्थिति में शरीर का प्रतिरोध, चाहे वह खड़ा है या झुका हुआ है, वह पर्याप्त नहीं है यह वह जगह है जहां आइसोमेट्रिक प्रतिरोध काम में आता है।
  • Video: फ्रोज़न शोल्डर/ कंधे का दर्द के 5 असरदार exercise




    छवि शीर्षक स्टेफ्रीन पोस्टरियर नेक स्नाज्स् चरण 4
    4
    लंबी अवधि में पुनरावृत्ति और धीरज बढ़ाएं प्रत्येक सत्र के लिए एक पुनरावृत्ति जोड़ें। सममितीय प्रतिरोध को मापने के लिए, अभी भी अभ्यास प्रदर्शन से और महीने (एक वर्ष) के दौरान पीछे गर्दन मांसपेशियों की ताकत बढ़ाने पर काम कर पाना मुश्किल है।
  • छवि शीर्षक स्टेन्फेंथ पोस्टिअर नेक स्नाज्स् चरण 5
    5
    विशेष व्यायाम सत्र के भीतर गर्दन के पीछे की मांसपेशियों के प्रतिरोध को बढ़ाता है यदि आप 10 सेकंड के दो सेट कर रहे हैं, तो प्रकाश प्रतिरोध पर पहली श्रृंखला का प्रदर्शन करें, और दूसरा एक मध्यम प्रतिरोध पर।
  • युक्तियाँ

    • ये व्यावहारिक अभ्यास हैं जो बहुत कम समय और प्रयास करते हैं
    • यह व्यायाम दिनचर्या बहुत ही बुनियादी और एथलीटों के लिए अपर्याप्त है, जो मुक्केबाजी या सॉकर जैसे संपर्क खेल का अभ्यास करते हैं इन विषयों के प्रशिक्षकों और कोच मैनुअल प्रतिरोध का उपयोग करते हैं और गर्दन की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए वजन के साथ।
    • यदि आप गाड़ी चला रहे हैं और आप अचानक बंद कर देते हैं या यदि आप पीछे की ओर दबाते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपकी गर्दन की मांसपेशियां मजबूत हों। इसके अलावा, एथलीट्स, सुरक्षा के लिए, गर्दन की मांसपेशियों को विशेष रूप से व्यायाम करना चाहिए, खासकर वे जो खेल से संपर्क करें।
    • गर्दन की पीठ के लिए अभ्यासों को अधिक मत करना इस प्रकार, वह गर्दन की पीठ के लिए अभ्यास करता है केवल दो महीने के दौरान केवल तीन बार, लेकिन नियमित रूप से और लंबे समय तक यदि आप अपने कंधों और गर्दन में थकान महसूस करते हैं, तो आपकी गतिविधियों के कारण, यह कुछ दिनों में गायब हो जाएगा। बल के प्रकार सममितीय व्यायाम के 15 सेकंड के साथ हासिल की है महान और अलग शक्ति दुबला आगे बहुत सावधानी से कई घंटे के लिए एक डेस्क पर काम के साथ हासिल की है। उस ने कहा, गर्दन के पीछे की मांसपेशियों को संक्षेप में, एक मध्यम और छिटपुट तीव्रता पर व्यायाम करें।
    • जब बैठे अभ्यास कर रहे हों, गर्दन में किसी भी तनाव पर ध्यान दें, यदि कोई (आमतौर पर पीठ में)।
    • पीठ के लिए अभ्यास शुरू करने से पहले कुछ बैठे अभ्यास के साथ गर्दन को गर्म।
    • एक नोटबुक में या एक कैलेंडर पर अपनी गर्दन व्यायाम दिनचर्या लिखना (संक्षिप्त)

    चेतावनी

    • उन्नत गर्दन अभ्यास के एक चरण के माध्यम से मत जाओ जब तक कि आप थोड़ा अधिक ज्ञान और अनुभव प्राप्त न करें या जब तक आप इस क्षेत्र में किसी विशेषज्ञ की सलाह न मिलें।
    • व्यायाम संख्या दो, एक आइसोमैट्रिक व्यायाम है, अपने निष्पादन के दौरान अपनी सांस को रोक नहीं सकते, जो कि आम तौर पर श्वास है।
    • जब आप प्रतिरोध डालते हैं, तो अत्यधिक आंदोलनों से बचें। हालांकि कई विशेषज्ञों कुछ जोखिम चेतावनी दी शुरुआती के लिए और यहां तक ​​कि उन्नत के लिए सममितीय व्यायाम करते समय, पतली गर्दन isometrics सुरक्षित हैं। हालांकि, गर्दन का प्रयोग करने के लिए यह सबसे प्रभावी तरीका नहीं है। गर्दन की मांसपेशियां छोटी हैं और बहुत मेहनत की आवश्यकता नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com