ekterya.com

कैसे अच्छे और प्यार करने के लिए

अच्छा व्यक्तित्व होने के नाते आपके व्यक्तित्व का एक हिस्सा हो सकता है, लेकिन यह आपके प्रयासों का भी हिस्सा हो सकता है। कभी-कभी, दूसरों से प्यार करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन स्वस्थ रिश्तों को विकसित करने, सकारात्मक व्यक्तिगत छवि बनाने और अपनी जीवन शैली में सकारात्मक परिवर्तन करने से आप दयालु और प्यार करने के लिए अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं। याद रखें कि किसी भी परिवर्तन को समय लगता है, इसलिए आशावादी बनें!

चरणों

भाग 1

स्वस्थ संबंधों का विकास
इम्पेथी दिखाएँ
1
संपर्क। अच्छा संचार किसी भी संबंध की कुंजी है और विशेष रूप से विभिन्न मूल के लोगों के लिए प्रयास की आवश्यकता है। आप क्या कहते हैं, साथ ही दूसरों के साथ थोड़ा धैर्य रखने के लिए थोड़ा सा विचार करना बहुत सहायक हो सकता है
  • ईमानदारी से रहें ईमानदारी किसी भी स्वस्थ रिश्ते में मौलिक है। अपनी राय, जरूरतों और इच्छाओं को ईमानदारी से व्यक्त करने के लिए याद रखें, लेकिन उस ईमानदारी को अनावश्यक रूप से हानिकारक बातें कहने के लिए एक बहाना के रूप में उपयोग न करें। बल्कि, यह स्वस्थ संचार की आधारशिला होना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आपको किसी मित्र ने आपको कुछ कहा है, जिसे बंद करने या आप पर हमला करने के बजाय आपको चोट लगी है, तो आप कह सकते हैं, "जब मैंने कहा था कि मुझे आपकी गाड़ी पसंद नहीं है तो मुझे चोट लग गई।" यद्यपि यह इतना गंभीर नहीं लग सकता है, फिर से बातचीत को फिर से सोचें ताकि आप जिस व्यक्ति को समझा सकें उसे दोष देने के बजाय आपको उत्पादक वार्तालाप शुरू करने में मदद मिलेगी जिससे आपकी दोस्ती बढ़ सकती है।
  • सुनो। जब लोगों को सुना लगता है, उन्हें लगता है कि वे देखभाल करते हैं एक स्वस्थ रिश्ते का संकेत होने के अलावा, सुनना आपको दूसरों को बेहतर समझने की अनुमति देती है, और कभी-कभी स्वयं भी, क्योंकि आप और अधिक स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि आप दूसरों को कैसे देखते हैं। आप जो भी बता चुके हैं, आप संक्षेप भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "तो आप कहते हैं कि हमें सुपरमार्केट के बजाय पहले मॉल में जाना चाहिए।"
  • एक ऑटिस्टिक प्रेमी चरण 18 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    ट्रस्ट दूसरों विश्वास के बिना, कोई स्वस्थ संबंध नहीं रह सकता है अगर लोगों को ऐसा महसूस नहीं होता कि आप उन पर भरोसा करते हैं, तो वे आपके पर भरोसा करने की संभावना कम होंगे। दूसरों पर भरोसा करना आपको कमजोर महसूस कर सकता है, लेकिन दूसरों को भरोसा करने के लिए खोलना और सीखना आपको स्वस्थ और खुश महसूस करने में मदद कर सकता है। बस दूसरों को आपकी मदद करने की इजाजत दीजिए जब आपने उन्हें बताया कि आपको उनकी मदद की ज़रूरत है, तो उन पर विश्वास की भावना को बढ़ाने में आपको बहुत मदद मिल सकती है।
  • इमेज शीर्षक से होइज़ चरण 4
    3
    दूसरों पर भरोसा करते हैं जब वे आप पर भरोसा करते हैं हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि आप दूसरों पर भरोसा करते हैं और उन पर निर्भर होते हैं, यह पारस्परिक रूप से महत्वपूर्ण है। दूसरे शब्दों में, अगर कोई आपकी कार को आपके पास सौंपता है, तो इसे उसी तरह का इलाज करें जैसे कि वह तुम्हारा था (या तुम्हारा से बेहतर)। अगर कोई आपके लिए एक रहस्य बताता है, तो इसे अपने जैसा रखें इसके अलावा, जब कोई आपके पर भरोसा करता है तो आपको पक्ष को वापस करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • चित्रा आउट नामक छवि जिसे किसी ने आपको पसंद किया है, चरण 9
    4
    मूल्य अलग और दूसरों के योगदान स्वस्थ रिश्तों के विकास के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक केवल दूसरों के महत्व का है ऐसा लगता है कि कुछ अच्छे-दिल वाले लोग आसानी से करते हैं, दूसरों को उनकी उपलब्धियों के लिए विशेष महसूस करते हैं और दूसरों की कठिनाइयों के प्रति सहानुभूति महसूस करते हैं। दूसरों की ताकत के बारे में सोचने का समय लेते हुए, साथ ही आपका, आप दूसरों के योगदान को देख सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप दूसरों के मूल्य को व्यक्त करते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "आज मैं हमारी बातचीत में सुसाना के योगदान की सराहना करता हूं। यह वास्तव में एक नए परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखने में मेरी मदद करता है। "
  • आपकी आयुर्वेद गर्लफ्रेंड या प्रेमी रहो स्वस्थ चरण 5 में मदद करने वाला चित्र
    5
    अपनी बातचीत में खुशी की भावना को बनाए रखें यद्यपि सभी स्थितियों की अनुमति नहीं है, यह अधिकांश रिश्तों का एक महत्वपूर्ण तत्व है। हंसमुख होने के कारण दूसरों को आराम से और अधिक आसानी से बात करने में मदद मिल सकती है। आप अपने और आपके परिचितों के बीच एक स्नेह महसूस कर सकते हैं। हालांकि, सावधान रहें कि वे दूसरों का मजाक न करें बल्कि, यह आपके आनंद के साथ दूसरों के आत्मसम्मान को बढ़ाता है।
  • आपकी अधिकतम वजन वाली प्रेमिका या प्रेमी का स्वस्थ होना चरण 10 छवि का शीर्षक
    6
    उपस्थिति, कामुकता, जाति, लिंग पहचान, भावुक स्थिति, अलग-अलग क्षमताओं या पहचान पर आधारित किसी भी अन्य तत्व का मज़ा लेने से बचें। यद्यपि आपके पास अच्छे इरादों हो सकते हैं या इसे मजाक के रूप में देख सकते हैं, इस प्रकार की मजाक आपके लिए मजाक बनाने वाले लोगों को स्थायी क्षति हो सकती है इसके अलावा, कोई भी छेड़ना पसंद नहीं करता, जब तक कि वे स्वयं के बारे में मजाक न कर रहे हों
  • इमेज शीर्षक से मैक एयोन फॉल इन लव थ्रू चरण 8
    7

    Video: अच्छे इंसान की पहचान - Improve Your Personality - कैसे बने अच्छे इंसान - Monica Gupta Audios

    दूसरों के साथ धैर्य रखें सभी लोग गलती करते हैं और कमजोरियां हैं इसे याद रखें जैसा कि आप दूसरों के साथ अपना धैर्य विकसित करते हैं। यह एक अच्छे इंसान में एक मौलिक तत्व है, क्योंकि यह दूसरों को गलतियों को बनाने और महसूस करने के लिए जगह देता है कि जब उन्हें इसकी आवश्यकता होती है, तब वे आपके पास बदल सकते हैं।
  • दो लोगों के बीच ब्रेक अप अ फाइट शीर्षक वाली छवि 9
    8
    शांति में संघर्ष का समाधान करें यद्यपि संघर्षों ने स्वाभाविक रूप से मजबूत भावनाओं को भड़काया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपको यह याद रखना चाहिए कि समस्या को हल करने की कोशिश करने से पहले आपका लक्ष्य संबंधों के लिए क्या है।
  • झगड़े, अस्वीकार या निरंतरता के बिना समस्या के बारे में बात करें
  • इसके बजाय, यह देखने के लिए है कि संघर्ष का कारण क्या हो सकता है और एक ऐसे समाधान का पता चलता है जो इसमें शामिल सभी लोगों के लिए काम करता है
  • किसी रिश्ते को विकसित करने के साधन के रूप में संघर्ष संकल्प को देखो, इसे नुकसान पहुंचाने के बजाय
  • हालांकि कुछ संघर्षों को हल करना वास्तव में कठिन हैं, लेकिन कई लोगों को दूसरों के लिए सहानुभूति और संचार करने के द्वारा हल किया जा सकता है।
  • भाग 2

    एक सकारात्मक व्यक्तिगत छवि विकसित करें
    बी आर स्ट्रॉन्ग चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: अगर आपको भी है किसी से प्यार तो ये मंत्र जरुर पढ़ें 108 बार | SiddhTotke | SidhTotke

    मूल्य अपनी ताकत एक सकारात्मक व्यक्तिगत छवि विकसित करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी ताकत का महत्व दें अपनी शक्तियों की एक सूची बनाओ और उनके पास आभारी रहें। अपनी शक्तियों को स्वीकार करना आपके लिए दूसरों की ताकत को पहचानना और स्वीकार करना आसान बना देगा, और आप उन तुलनाों से बचने में मदद कर सकते हैं जो आपको दिल से प्यार और प्यार नहीं करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से अप्सल्स् अप्सल्स् स्टेप 12
    2



    अपनी पहचान अलग रखें याद रखें कि दूसरों के अनुभव आपके जैसा नहीं हैं, और उनके दृष्टिकोण अपने स्वयं के अनुभवों से आते हैं यदि आप इसे महसूस करते हैं और दूसरों को इसका संकेत देते हैं, तो आप अपने आप को एक अच्छे और दयालु दिल में देखेंगे। इसके अलावा, याद रखें कि दूसरों को अपनी छवि और समानता बनाने का प्रयास करना या सभी मामलों में अपने सभी परिचितों और दोस्तों को आपके साथ सहमत होने की कोशिश करना न केवल अवास्तविक है, बल्कि उन रिश्तों को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक मरीन पायलट चरण 2
    3
    उचित और मापने योग्य उद्देश्यों के लिए देखो एक सकारात्मक व्यक्तिगत छवि विकसित करने का एक हिस्सा आपके लिए महत्वपूर्ण लक्ष्यों को स्थापित करना और प्राप्त करना है। ऐसा करने से आप दूसरों के प्रयासों के मूल्य की मदद कर सकते हैं और दूसरों के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाने के लिए आपको एक संरचना भी दे सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, तोड़ो का दुर्व्यवहार का चक्र चरण 16
    4
    अपने विचार विकृतियों पर कार्य करें। विचारों के विरूपण तब होते हैं जब आपका मन बदलता है और कुछ ऐसा सोचता है जो ऐसा नहीं है। अतिशयोक्ति के माध्यम से (विचार विरूपण के रूप में), एक परीक्षा से पहले आप पूरी तरह से तर्कसंगत चिंता महसूस कर सकते हैं परीक्षण एक असाधारण बाधा की तरह लग सकता है, और आपका पूरा जीवन उस परीक्षण को पारित करने पर निर्भर करेगा लगभग सभी मामलों में, आप जानते हैं कि यह सत्य नहीं है, लेकिन जब विकृत विकृत हो जाता है, तो यह जानना मुश्किल हो सकता है कि आपको क्या लगता है कि असत्य है।
  • यद्यपि सभी उपस्थित विकृतियों को कुछ हद तक सोचा, चाहे तर्कसंगत, अतिरंजना, आदि, कुछ लोगों को मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों से उनके साथ निपटने के लिए अधिक मदद की आवश्यकता हो सकती है।
  • हालांकि, सबूत आधारित सोच, जो तब होती है जब आप विश्लेषण करते हैं कि आपके विचार वास्तव में सही हैं, तो आप अपनी व्यक्तिगत छवि को बेहतर बनाने में और साथ ही संघर्षों को सुलझाने में सहायता कर सकते हैं।
  • छवि जो कि एक सिपाही चरण 10 खोला है
    5
    दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें तुलना में संदेह, ईर्ष्या और ईर्ष्या हो सकती है यद्यपि उनके योगदान के लिए दूसरों की प्रशंसा करना अच्छा है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने खुद के मूल्य का एहसास करें। इसके अलावा, तुलना जल्दी से रिश्तों और पेशेवर कनेक्शन को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जबकि प्रशंसा उन्हें मजबूत कर सकती है।
  • छवि तैयार रहें अपनी अवधि के लिए चरण 14
    6
    एक स्वस्थ शरीर की छवि को प्रोत्साहित करती है अपने स्वरूप के बारे में अच्छा महसूस करना समाज द्वारा लगाए गए एक पूर्वनिर्धारित छवि में उचित नहीं है। इसके बजाय, यह आपके शरीर की वज़न के बारे में है जो अभी ठीक है। एक अस्वास्थ्यकर शरीर की छवि सभी प्रकार की मानसिक स्वास्थ्य विकारों को जन्म देती है और आपकी समग्र व्यक्तिगत छवि खराब हो सकती है
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली में सकारात्मक परिवर्तन करें
    बीर स्ट्रॉंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    ध्यान दें कि आप क्या खाते हैं हाल के अध्ययनों से पता चला है कि खाद्य प्रभाव मूड है। जब आप एक बुरे मूड में हैं, गुस्सा या थका हुआ है, तो दयालु हो या विवाहित होना मुश्किल हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास एक भोजन विकार चरण 17 है
    2
    अन्य लोगों के साथ खाएं कई अध्ययनों से पता चला है कि अन्य लोगों के साथ खाने से रिश्तों में सुधार हो सकता है क्या परिवार, मित्र या सहकर्मियों, जो दूसरों के साथ खा रहे हैं प्रदर्शन और सामाजिक भलाई में सुधार कर सकते हैं।
  • व्यायाम शीर्षक से व्यायाम करने के लिए प्रेरित 7 कदम
    3
    व्यायाम, खासकर अन्य लोगों के साथ व्यायाम एंडोर्फिन बढ़ता है, जो सरल शब्दों में आपको बेहतर महसूस करता है। यह दिखाया गया है कि अन्य लोगों के साथ अभ्यास करने से आप रिश्ते के बारे में खुश महसूस कर सकते हैं, साथ ही आपको बेहतर और अधिक प्रभावी रूप से व्यायाम करने में मदद करने के साथ ही
  • इमेज का शीर्षक `अजेय अजेस्ट सीस्ट पेन` चरण 9
    4
    पर्याप्त नींद जाओ नींद आपकी जीवन शैली में किसी भी सकारात्मक बदलाव के लिए सबसे आवश्यक तत्वों में से एक है। नींद के बिना, आप अधिक खराब निर्णय लेने और क्रोधी महसूस करने की संभावना है। निश्चित रूप से, आप बहुत प्यार नहीं करेंगे, अगर नींद की कमी आपको गुस्सा करे। एक अध्ययन से यह भी संकेत मिलता है कि नींद की कमी आपके चेहरे के भाव को अलग करने के लिए मुश्किल हो सकती है, एक प्रमुख तरीके जिसमें हम दूसरों के साथ हमारे परस्पर क्रियाओं को समझते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को रहें और दूसरों को स्वीकार करें जैसे वे हैं।
    • अपने आप को परिवर्तन करने के लिए समय देने के लिए मत भूलना
    • अच्छा दिल और प्यार करने की कोशिश करते समय खुद को या दूसरों को पहचानने से बचें

    चेतावनी

    • अगर आपको अपने क्रोध या सामाजिक चिंता को नियंत्रित करने में परेशानी होती है, तो आपको मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से संपर्क करना पड़ सकता है
    • यदि आप आक्रामक संबंध में हैं, तो कोई भी अच्छा दिल या प्यार व्यक्तित्व उस स्थिति को बदल देगा। अपने स्थानीय हेल्पलाइन से संपर्क करें
    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com