ekterya.com

पॉलिमारी अभ्यास कैसे करें

पॉलीमारी एक अभ्यास है जिसमें आप खुले और ईमानदार तरीके से एक से अधिक व्यक्ति के साथ परिचित हो जाते हैं। जो लोग "पॉलिमोरस" के रूप में पहचान करते हैं, वे एक से अधिक पार्टनर के साथ बाहर जा सकते हैं या रह सकते हैं और एक साथ कई लोगों के साथ प्यार में रह सकते हैं। यदि आप पॉलिमारी अभ्यास करना चाहते हैं, तो आपको अपने भागीदारों के साथ नियमों और विनियमों को स्थापित करना होगा, साथ ही साथ अपने समय का प्रबंधन करना चाहिए ताकि आप उनके साथ यथासंभव यथासंभव संबंध स्थापित कर सकें। आपको अपने भागीदारों की जरूरतों पर ध्यान देना और ध्यान देना चाहिए। इस तरह, आपके सभी संबंध स्वस्थ और प्रेमपूर्ण होंगे।

चरणों

विधि 1

नियमों और विनियमों की स्थापना
प्रैक्टिकल पॉलिमरी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने साथी के साथ एक निजी वातावरण में पॉलीमारी के विचार को सामने लाएं। यदि आपका रिश्ते मोनोग्रामस है और आप अपने साथी के साथ पॉलीमारी के साथ प्रयोग करना चाहते हैं, तो आपको इस विषय को घर पर लाया जाना चाहिए। उस समय का पता लगाएं जब आपका पार्टनर बात करने को तैयार है (उदाहरण के लिए, रात के खाने के बाद या सोने से पहले)। आपको सीधे और ईमानदारी से इस विचार से संपर्क करना चाहिए, और उन कारणों को व्यक्त करना चाहिए, जिनके कारण आप एक पॉलीमैसर रिश्ते चाहते हैं।
  • अपने साथी से बात करने से पहले, आप अपने कारणों पर विचार कर सकते हैं विषय को लाने के लिए आपके पास कुछ अच्छे और वैध कारण होंगे। इस तरह, आप चर्चा के लिए तैयार रहेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "सुनो, मैं एक लंबे समय के लिए इस बारे में सोच रहा है। क्या आपको लगता है कि हम polyamory अभ्यास? मैं तुमसे प्यार करता है और मैं तुम्हारे साथ रहना चाहता हूँ, मैं यह हमारे संबंधों को खोलने के लिए और अन्य लोगों के साथ डेटिंग कर हमारे लिए स्वस्थ हो सकता है पर विचार "।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी स्टेप 2 नामांकित छवि
    2
    अपने साथी को बताएं कि वे नियमों और नियमों को एक साथ स्थापित करेंगे। इसके अलावा, आप उसे बता सकते हैं कि पॉलिमारी अभ्यास करने का कोई सही तरीका नहीं है और दोनों को अन्य लोगों के साथ उनके संबंधों की सीमाओं और नियमों पर सहमत होना होगा।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "हम यह तय कर सकते हैं कि हमारे पाली-संबंधी रिश्ते कैसे काम करते हैं" या "हम हमारे लिए बहुआयामी काम करने के लिए मिलकर काम करेंगे"।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 3 नामांकित छवि
    3
    पॉलीमारी के बारे में सोचने के लिए अपने साथी को कुछ समय दें। यह संभव है कि आपका पार्टनर पॉलिमैमरी के विचार को तुरंत स्वीकार नहीं करता, इसलिए आपको धैर्य रखना चाहिए और उसे विचार करने के लिए समय देना चाहिए। आपको इसे प्रेस या बल देना नहीं चाहिए
  • 4
    स्वीकार करें कि आपका साथी आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया देता है और आपके विकल्पों पर चर्चा करता है। पॉलिएमरी अभ्यास करने से इंकार करने के लिए अपने साथी को खराब महसूस करने से बचें। यह सभी के लिए उपयुक्त नहीं है, और अगर दोनों पार्टियों के एक मोनोग्रामस रिश्ते में इसके साथ सहमत नहीं हैं, तो इसका अभ्यास नहीं किया जाना चाहिए। इसके बाद, आप और आपके साथी दोनों अपने रिश्ते की स्थिति पर विचार कर सकते हैं और यह विचार कर सकते हैं कि क्या यह आपके लिए उपयुक्त है या आपको थोड़ी देर के लिए खुद को दूर करने की ज़रूरत है या नहीं।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने साथी बता सकते हैं "मुझे खुशी है कि तुम मेरे साथ ईमानदार होना। हमें हमारे रिश्ते एक एकल जोड़ी जा रहा है में एक साथ काम करने दें" या "मैं समझता हूँ आप polyamory के विचार के साथ सहज महसूस नहीं करते। हम अपने रिश्ते की स्थिति के बारे में विस्तार से चर्चा कर सकता है? "।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 4 नामक छवि का चित्रण
    5
    अपने साथियों को उन अन्य लोगों के बारे में बताने के लिए सहमति दें जो आप डेटिंग कर रहे हैं ज्यादातर पॉलिअमरी आपके भागीदारों के साथ ईमानदार होने से संबंधित है और अन्य रिश्तों को झूठ या छुपा नहीं रहा है। अगर आपके पास एक प्रतिबद्ध रिश्ता है और आप पॉलिमिरी का अभ्यास करना चाहते हैं, तो आपको इसके बारे में अपने मुख्य पार्टनर से चर्चा करनी चाहिए और उन्हें इस बात से सहमत होना चाहिए कि उन्हें उन अन्य लोगों के बारे में बताया जाएगा जिनके साथ वे छोड़ते हैं। अपने दूसरे भागीदारों के बारे में अपने साथी के साथ बात करते समय आप विस्तार की डिग्री निर्धारित करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप इस बात से सहमत हो सकते हैं कि आप अपने सहयोगी को अपने दूसरे भागीदारों, उनके नाम से अपने पेशे और आवृत्ति के बारे में जानना चाहते हैं, जिसके साथ आप उनके साथ बाहर जाएंगे।
  • यह भी संभव है कि दोनों सहमत हो जाएं कि वे दूसरे लोगों से मिलने के लिए और कुछ और व्यक्तियों के रूप में, उनके साथ बातचीत करने के लिए खुले होंगे।
  • यदि आपके पास कोई प्रतिबद्ध संबंध नहीं है, तो किसी भी मामले में, आपको अपने दूसरे भागीदारों के लिए स्पष्ट नियमों को स्थापित करना होगा। आपको उनमें से प्रत्येक के साथ उन्हें रूपरेखा होना चाहिए इस तरह, वे एक-दूसरे के साथ ईमानदार और खुले रहेंगे
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    "पूछे, मत बताना" नीति को आज़माएं कुछ लोग हैं जो polyamory अभ्यास के लिए, वे एक नीति है कि उनके अन्य जोड़ों के विवरण प्रदान नहीं करता है, लेकिन इसके बजाय, एक दूसरे पर भरोसा करने के लिए सहमत हैं और एक दूसरे की तारीख के लिए स्वतंत्रता जिसे वे चाहते हैं देना है करने के लिए सहमत हैं। कुछ मामलों में, लोग इस नीति को पसंद करते हैं, जब वे अपने सहयोगियों के अन्य संबंधों के बारे में कुछ नहीं जानना चाहते हैं।
  • आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि, यदि यह नीति असहज हो जाती है, तो आप हमेशा अपने सहयोगियों से बात कर सकते हैं और इस जानकारी के साथ अधिक खुला होने की संभावना पर चर्चा कर सकते हैं।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    जिस तरह से और क्षण में चर्चा करें जिसमें आप दूसरों को बताएंगे कि आप पॉलीएमरी का अभ्यास करते हैं आप इससे सहमत हो सकते हैं कि आप बताएंगे कि इससे पहले कि आप अंतरंगता या संभोग करें, इससे पहले कि आप एक संभावित भागीदार के लिए पॉलियामारी का अभ्यास करें। इस तरह, आप एक संभावित भागीदार के साथ ईमानदार होना सुनिश्चित करेंगे और यह सब कुछ पारदर्शी होगा।
  • उदाहरण के लिए, आप इस बात से सहमत हो सकता है कि जब रिश्ता अभी शुरू ही हुई है, तो आप अपने संभावित भागीदारों बता "होगा इससे पहले कि हम किसी भी आगे जाना है, मैं आपको बताना चाहता है कि मैं अपने प्राथमिक साथी, जिसका अर्थ है के साथ एक polyamorous रिश्ते में शामिल है कि हम खुले हैं हूँ चाहते हैं अन्य लोगों के साथ रहना और एक से अधिक रिश्ते हैं। "
  • इसके अलावा, आप कह सकते हैं, "मैं आपको यह जानना चाहता हूं कि मैं पॉलिएमरी का अभ्यास करता हूं, जिसका मतलब है कि मेरे पास एक ही समय में अन्य लोगों के साथ अंतरंगता है और मैं सिर्फ एक ही व्यक्ति के साथ मोनोग्राम नहीं हूं"।
  • इसके बाद, आप उन नियमों और नियमों को रेखांकित कर सकते हैं जिन्हें आपने स्थापित किया है। इस तरह, व्यक्ति को पता चल जाएगा कि क्या उम्मीद है। सावधान रहें कि आपके दूसरे साझीदार जानते हैं कि रिश्ते में किसी भी समय आप उनके साथ एकजुट होना चाहते हैं।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    8
    निर्धारित करें कि पॉलीमारी यौन, भावनात्मक या दोनों हो जाएगी। कुछ मामलों में, लोगों के अपने रिश्ते के बाहर संबंध होते हैं और ये सख्ती से यौन होते हैं। अन्य मामलों में, लोगों के साथ साझेदारी होती है जिनके पास यौन और भावनात्मक संबंध होते हैं। आपको अपने मुख्य साथी के साथ चर्चा करनी चाहिए जो आप के साथ सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं और अन्य रिश्तों से आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में ईमानदार होना चाहिए। इस तरह, सीमा स्पष्ट हो जाएगी
  • उदाहरण के लिए, यह संभव है कि आप और आपका मुख्य पार्टनर दोनों इस बात से सहमत हो जाएं कि उनके पास केवल दूसरे रिश्तों होंगे जो उन्हें यौन रूप से संतुष्ट करते हैं और भावनात्मक पहलुओं को आपके मुख्य साथी के साथ आपके संबंधों तक सीमित हैं।
  • इसके अलावा, आप और आपका मुख्य साथी दोनों इस बात से सहमत हो सकते हैं कि उनके पास यौन और भावनात्मक स्वभाव के अन्य रिश्ते होंगे।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    9
    उस रिश्ते के पहलुओं पर विचार करें जो निषिद्ध होगा। यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपके रिश्ते के कुछ पहलुओं तक पहुंचने के लिए अन्य लोगों को, तो आपको अपने मुख्य साथी को पता होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि उनके बच्चे हैं, तो वे दोनों सहमत हो सकते हैं कि उनके दूसरे भागीदारों को अपने जीवन से अलग रखा जाएगा इसके अलावा, अगर दोनों एक घर के मालिक हैं, तो वे इस बात से सहमत हो सकते हैं कि वे उनके साझा हिस्से में उनके दूसरे भागीदारों के साथ नहीं होंगे।
  • कुछ मामलों में, जो लोग अपने दूसरे भागीदारों को प्रोत्साहित करने के लिए पॉलीएमरी अभ्यास करते हैं, उन्हें ढीले और खुले सीमा को बनाए रखने का स्वागत करते हैं और महसूस करते हैं कि वे अपने जीवन का हिस्सा हैं। अन्य मामलों में, उनके पास सख्त सीमाएं हो सकती हैं जो समय के साथ जारी की जाती हैं आपको और आपके भागीदारों के लिए जो करना सही है उसे करना चाहिए।
  • विधि 2

    विभिन्न जोड़ों के साथ समय व्यतीत करें
    इमेज शीर्षक प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 9



    1
    अपने प्रत्येक साझेदार के साथ आपको देखने का समय निर्धारित करें आप अपने मोबाइल फोन या कैलेंडर में प्रत्येक कैलेंडर के साथ एक समय निर्धारित कर सकते हैं। यदि आप एक पॉलिमरस रिश्ते में हैं, तो आप उन नियुक्तियों की योजना बना सकते हैं जो आपके मुख्य साथी के साथ उसी रात नहीं हैं, ताकि दोनों ही घर पर अकेले रहें और अकेले न रहें।
    • आप अपने भागीदारों के साथ एक मुख्य कैलेंडर ऑनलाइन साझा कर सकते हैं। इस तरह से, हर कोई एक साथ कार्यक्रम को व्यवस्थित और व्यवस्थित कर सकता है जिससे कि सब कुछ पारदर्शी और ईमानदार हो।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने प्रत्येक भागीदार के साथ समान समय व्यतीत करने का प्रयास करें यदि आप किसी रिश्ते में शामिल हैं, तो शायद सहमत हो कि ज्यादातर समय आपके मुख्य साथी के साथ होंगे और फिर सप्ताह के अंत में या सप्ताह के कुछ निश्चित दिनों में आपके दूसरे भागीदारों के साथ उसी समय बिताना होगा। यह भी संभव है कि उनके पास अन्य भागीदारों के लिए कुछ रातों या दिन आरक्षित हैं।
  • साथ ही, आप अपने प्रत्येक भागीदार के बीच समान रूप से अपना समय वितरित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप सप्ताहांत में अलग-अलग सहयोगियों के साथ वैकल्पिक रूप से खर्च कर सकते हैं या सप्ताह के कुछ दिनों में केवल अपने भागीदारों में से एक के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सहयोगियों के लिए विभिन्न गतिविधियों या नियुक्तियों की योजना बनाएं। आपको उनमें से प्रत्येक व्यक्ति के रूप में इलाज करना चाहिए और विचार करना चाहिए कि आप प्रत्येक संबंध को कैसे समृद्ध कर सकते हैं। उन नियुक्तियों को व्यवस्थित करें जो आपके प्रत्येक साझेदार के लिए उपयुक्त हों और उन दोनों के साथ गुणवत्ता समय बिताने की योजना बनाएं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उन दोनों के साथ समय बिताएं जो आप दोनों के लिए फायदेमंद है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने जोड़ों में से एक है जो मिलनसार हो सकता है और बाहर जाना और फिर एक रात की योजना घर पर रहते हैं और एक अन्य युगल ने रहने के लिए पसंद करती है साथ भोजन के लिए पूछने के लिए पसंद के साथ एक रात शहर के चारों ओर एक यात्रा का आयोजन कर सकता है घर पर
  • अपने प्रत्येक भागीदार के साथ गुणवत्ता समय बिताने के लिए प्रयास करें कभी-कभी, यदि आप कई लोगों के साथ बाहर निकलते हैं, तो हर समय दिखाना तनावपूर्ण और महंगा हो सकता है, इसलिए आप अपने प्रत्येक साथी के साथ बिताने का समय दो के लिए महत्वपूर्ण बनाने की कोशिश करनी चाहिए।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने भागीदारों को एक दूसरे के साथ समय बिताने के लिए कहें कुछ मामलों में, पॉलिएमरी अभ्यास करने वाले लोग अपने दोस्तों के दोस्तों के रूप में आ रहे हैं। अन्य मामलों में, वे अपने सहयोगियों को रोमांटिक या यौन तरीके से शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। यह आपके और आपके भागीदारों पर पूरी तरह निर्भर करेगा। यदि आप सभी एक-दूसरे को जानते हैं और एक साथ आरामदायक समय व्यतीत करते हैं, तो आपके लिए एक से अधिक व्यक्ति के साथ बाहर जाना आसान हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने पार्टनर को किसी पार्टी या सामाजिक समारोह में मिल सकते हैं या उन्हें अपने मुख्य साथी के लिए एक अधिक औपचारिक तरीके से पेश करने के लिए घर ले सकते हैं।
  • अपने साझेदारों को अपने मुख्य साथी से पेश करने से पहले, सावधान रहें कि आप अपने दूसरे भागीदारों की उपस्थिति में सहज महसूस करते हैं।
  • विधि 3

    स्वस्थ रिश्तों को बनाए रखें
    प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    हर समय अपने सहयोगियों के साथ ईमानदार रहें। पारस्परिकता, ईमानदारी और विश्वास एक बहुरूप संबंध में सफल होने के मौलिक पहलू हैं। आपको अपने दूसरे भागीदारों के साथ अपने संबंधों को झूठ या छिपाना नहीं चाहिए, विशेष रूप से आपके मुख्य पार्टनर संचार खुले रखा जाना चाहिए ताकि आपके सभी भागीदारों को पता हो कि सीमाएं और नियम क्या हैं।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्वीकार करें कि आप अपने अन्य भागीदारों के अधिकारिक या ईर्ष्यापूर्ण महसूस कर सकते हैं। अपने भागीदारों की ईर्ष्यापूर्ण या स्वभाव महसूस करना स्वाभाविक है, खासकर यदि वे बहुआयामी अभ्यास करते हैं आपको इसे स्वीकार करने की कोशिश करनी चाहिए और ईर्ष्या या स्वभाव की भावनाओं को पहचानना चाहिए।
  • आपको भी तैयार होना चाहिए ताकि आपके साथी को ईर्ष्या महसूस हो, क्योंकि यह संभव है कि वह आपके दूसरे भागीदारों से ईर्ष्या महसूस करे।
  • अगर इन भावनाओं से आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो आप अपने मुख्य साथी या अपने दूसरे भागीदारों के साथ इस बारे में बात कर सकते हैं। यह संभव है कि खुले तरीके से इसके बारे में बात करने से आपकी भावनाओं को स्वीकार और दूर करने में मदद मिलेगी।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 15 में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने भागीदारों के साथ "तुलना" करने की कोशिश करें। इस संदर्भ में, "तुलना" एक ऐसा शब्द है जो आनन्द की भावना को संदर्भित करता है जो एक अनुभव करते हुए अनुभव करता है कि उनके साथी को दूसरे व्यक्ति से बहुत प्यार मिलता है इसे ईर्ष्या के विपरीत माना जाता है और कई लोग जो इसे पॉलिफायरी अनुभव करते हैं। सामान्य तौर पर, यह स्वाभाविक रूप से समय के साथ विकसित होता है क्योंकि एक समय में एक से अधिक व्यक्ति के साथ होने का आदी हो जाता है।
  • उदाहरण के लिए, आप देख सकते हैं कि आपके साथी के किसी साथी ने अपने मुख्य साथी को प्रेमपूर्वक तरीके से सराहना किया है या यह देखकर तुलना में है कि आपके एक साथी को उनमें से एक को सकारात्मक तरीके से प्यार मिलता है।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने भागीदारों के साथ सेक्स का सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। यह स्पष्ट रूप से अपने भागीदारों को आपकी यौन ज़रूरतों के साथ संवाद करने, उनसे पूछता है कि आप क्या चाहते हैं और अपने भागीदारों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए खुला है। क्योंकि, जब पॉलिमारी का अभ्यास करते हैं, तो आपके पास एक से अधिक यौन साझेदार हो सकते हैं, सेक्स के सकारात्मक दृष्टिकोण से आपको अन्य लोगों के साथ स्वस्थ और फायदेमंद सेक्स करने में मदद मिलेगी।
  • सेक्स का सकारात्मक दृष्टिकोण रखने का मतलब यह भी होता है कि जब आप यौन गतिविधि नहीं करना चाहते हैं या जो कुछ भी आप नहीं चाहते हैं, तो संचार करना चाहिए। इसी तरह, आपको दूसरों की यौन सीमाओं का सम्मान करना चाहिए और अपने सहयोगियों को ऐसा कुछ करने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए जो वे नहीं चाहते हैं
  • 5
    अभ्यास करें सुरक्षित सेक्स अपने भागीदारों के साथ अपने सहयोगियों (उदाहरण के लिए, कंडोम या गर्भ निरोधकों) के साथ सुरक्षा का उपयोग करने के लिए सावधान रहें अपने सहयोगियों के साथ यौन संबंध शुरू करने से पहले, आपको यह पता लगाने के लिए हमेशा परीक्षण करना चाहिए कि क्या आपको यौन संचारित बीमारियों (एसटीडी) या अन्य बीमारियां हैं, साथ ही साथ यह सुनिश्चित करने की पुष्टि करें कि आपके भागीदारों ने इन परीक्षणों का उपयोग किया है उनके साथ यौन संबंध
  • अपने सहयोगियों के साथ सुरक्षित सेक्स के अभ्यास में आपको खुला और प्रत्यक्ष होना चाहिए। यह उन मुख्य विषयों में से एक होना चाहिए जो आप अंतरंगता से पहले उनसे बात करते हैं। इस तरह, हर कोई सुरक्षित हो सकता है और स्वस्थ यौन संबंध रख सकता है।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    पॉलीमैरी अभ्यास करने वाले अन्य लोगों के साथ कनेक्शन स्थापित करें। आप जिस स्थान पर रहते हैं, उस स्थान पर आप ऑनलाइन पॉलीमारी समूह या पॉलीमारी डिवीजनों की खोज कर सकते हैं सामाजिक नेटवर्क में समूहों से जुड़ें, जिनके उद्देश्य पॉलीमरस रिश्तों में शामिल हैं। अपने दोस्तों से बात करें जिनके पास खुले रिश्ते हैं या जो पॉलिअमरी अभ्यास करते हैं ताकि आप उन लोगों के साथ व्यक्तिगत संपर्क बना सकें जो रिश्तों पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com