ekterya.com

अपनी मौखिक स्वच्छता के दिनचर्या के साथ सावधानी कैसे बरतें?

औसत व्यक्ति हर दिन अपने दांतों को ब्रश करने के लिए केवल 17 सेकंड खर्च करता है। अगर आप एक सप्ताह के लिए तीन मिनट (दिन में दो बार) करते हैं और एक सप्ताह के लिए पूरा निर्देशों का पालन करते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि आपके मुंह को कैसे साफ और ताज़ा लगेगा इसके अलावा, आप खराब सांस की संभावना को कम कर देंगे इस अनुच्छेद में, हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करना है।

ये निर्देश दिन में दो से तीन बार, नाश्ते के बाद और नींद से पहले और आदर्श रूप से दोपहर के भोजन के बाद भी पालन किया जाना चाहिए।

चरणों

आपकी ओरल हाइजिन रूटीन चरण 1 में उत्तम रहें
1
अपने सभी दाँतों पर दांतों का उपयोग करें, जहां सभी दांत अपने मसूड़ों से संपर्क करें। मुँह के पीछे दांतों पर ध्यान दें शायद, आपको अपने संपूर्ण मुंह के लिए दंत फ्लॉस के एक से अधिक टुकड़े का उपयोग करना होगा।
  • आपकी ओरल हाइजीन रैनेटिन चरण 2 में सर्वश्रेष्ठ रहें
    2
    अपने जीभ को धीरे से अपनी जीभ क्लीनर के चौड़े किनारों से 4 या 5 गुजरते रहें, हर बार जब आप इसे करते हैं तो इसे आगे बढ़ाते रहें। इससे आपको श्लेष्म परत को समाप्त करने में मदद मिलेगी जो आपकी जीभ पर जीवाणुओं की रक्षा करती है। (जब तक खून निकल न जाए, श्लेष्म परत को निकालने के लिए पर्याप्त मजबूती न हो)।
  • आपकी ओरल हाइजीन रैनेटिन चरण 3 में सर्वश्रेष्ठ रहें
    3
    अपनी जीभ क्लीनर को कुल्ला, फिर थोड़ा टूथपेस्ट लागू करें और चार या पांच बार रगड़ें। यह चरण आपकी जीभ की नई उजागर और स्वच्छ सतह पर लागू होता है। संभव के रूप में गहरे के रूप में जाओ, लेकिन घुट के बिना। कुल्ला मत करो इस कदम के बाद आप अपनी जीभ क्लीनर को कुल्ला कर सकते हैं। आदर्श रूप से, आप अपने दांतों को ब्रश करते हुए सामान्यतः टूथपेस्ट की अपनी जीभ की सतह पर बने रहना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक द बैरो थोर इन ऑर ओरल हाइजीन ट्राइनिन चरण 4
    4
    अपने ब्रश पर एक टूथपेस्ट की सामान्य राशि रखें और दो या तीन मिनट के लिए ब्रश करें, सुनिश्चित करें कि गम लाइन में और बाहर ब्रश करें। अपने दांतों के अलावा, अपने तालू और अपने गालों के अंदर ब्रश करने के लिए सुनिश्चित करें। (बैक्टीरिया सुपर चिपचिपा होते हैं और लगभग अपने पूरे मुंह से छड़ी करते हैं) आपको बहुत मेहनत ब्रश करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप इसे सावधानीपूर्वक करते हैं जब आपके दांतों को ब्रश करते हैं, तो ब्रश को गम की तरफ फेंकना याद रखें, यह महसूस कर रहा है कि इसके नीचे लटक रहे हैं। इस कदम के बाद पानी से कुल्ला मत करो। हालांकि, आप अतिरिक्त लार और टूथपेस्ट थूक सकते हैं



  • आपकी ओरल हाइजीन रैनेटिन चरण 5 में उत्तम रहें
    5
    एक साफ ग्लास में दो माउंट वॉश कैप डालें इस मिश्रण के साथ अपना मुँह कुल्ला। जब आप यह कर रहे हैं, तो अपने मुंह में 60 और 90 सेकंड के लिए "मुहिम" को पूरे ऑक्सीजन के साथ पूरे मौखिक सतह को कवर करने के लिए ले जाएं। आप इसे सीधे बोतल से पी सकते हैं, लेकिन इसे वापस नहीं करने की कोशिश करें क्योंकि यह कुल्ला दूषित हो सकता है।
  • आपकी ओरल हाइजिन रूटीन चरण 6 में उत्तम रहें
    6
    दो अतिरिक्त कुल्ला कैप लें और 9 0 सेकंड के लिए गड़बड़ी करें, संभव के रूप में अपने मुंह के नीचे तक के लिए कुल्ला लेने की कोशिश करें, लेकिन बिना घुट के। गड़बड़ी के बाद, कुल्ला बाहर थूकना। (इस प्रक्रिया के बाद 20 मिनट के लिए कुछ भी मत खाओ या नहीं पीना)। यदि आप कुछ कुल्ला लेते हैं, तो डरे मत। यदि आप इसे पचाने में पूरी तरह से सुरक्षित है
  • आपकी ओरल हाइजिन रूटीन चरण 7 में सर्वश्रेष्ठ रहें
    7
    Sinusitis के कारण खराब सांस वाले लोगों के लिए वैकल्पिक कदम: अपने नाक में किसी भी अधिक श्लेष्म को हटाने के लिए अपनी नाक को उड़ा दें। प्रत्येक नाक में नाक स्प्रे के एक या दो बूंदों को रगड़ें। वापस झुकाओ और बूंदों या स्प्रे को अपने नाक और अपने गले के पीछे नीचे चलाने की अनुमति दें।
  • Video: अजवायन –छोटी सी चीज पर फायदे अनेक- Ajwaiyn ke fayde

    युक्तियाँ

    • जब आप उनका उपयोग नहीं करते हैं तो मुंह-वाश और टूथपेस्ट की अपनी बोतलों को कसकर बंद कर दें और सूरज से दूर रखें। कभी भी एक स्पष्ट प्लास्टिक की बोतल में अपने मुंह धोने की जगह नहीं स्टोर
    • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इन उत्पादों के साथ पानी का उपयोग न करें क्योंकि उन्हें निर्गत होना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपने दंत चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप अपने दंत दिनचर्या के बारे में निश्चित नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com