ekterya.com

कैसे अच्छी मौखिक स्वच्छता है

दंत चिकित्सा के अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए एक प्रभावी मौखिक स्वच्छता दिनचर्या महत्वपूर्ण होगी। यह महत्वपूर्ण होगा कि आप ब्रश और प्रभावी ढंग से फ्लो करें, और यह आपके रूटीन का आधार होना चाहिए। यदि आप दाँत के दाग या बुरा सांस से पीड़ित हैं, तो आप अपने मौखिक स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार के लिए अतिरिक्त कदम उठा सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने दांतों को ठीक से ब्रश करें
छवि के शीर्षक से बच्चों को ब्रश उनके दांत चरण 6
1
एक नरम बाल खड़े ब्रश का उपयोग करें जो आपके मुंह में फिट बैठता है अगर आपको अपने ब्रश को अपने मुंह के ऊपरी किनारों तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है, या यदि आपके दाँतों के पीछे फिट होने और उन क्षेत्रों को साफ करने के लिए बहुत बड़ा है, तो आपको एक नया ब्रश खरीदना चाहिए। ब्रश में नरम ब्रितर्स होना चाहिए, जो दांतों के बीच के स्थानों में अधिक आसानी से फिट हो और कम मसूड़ों में जलन हो।
  • यदि आपके ब्रश के ब्रोस्टल्स का उपयोग करने के कारण कुचल दिया गया है, तो आपको एक नया खरीदना चाहिए। दांतों के बीच दांतों को साफ नहीं किया जाएगा, जो प्लेट को समय के साथ जमा करने की अनुमति देगा। इसके अलावा, वे मसूड़ों को खरोंच कर सकते हैं, जो उन्हें बैक्टीरियल संचय और संक्रमणों से ग्रस्त कर देगा।
  • क्रस्ट ब्रिकेट्स इंगित कर सकते हैं कि आप ब्रश को बहुत मुश्किल से दबाते हैं।
  • दंत ब्रश को हर 3 या 4 महीनों में नियमित रूप से बदल दिया जाना चाहिए।
  • ट्रीट सेंसेटिव दांत स्टेप 3 नामक छवि
    2
    फ्लोराइड के साथ टूथपेस्ट का उपयोग करें फ्लोराइड एक पोषक तत्व है जो दांतों को धीमा करके और दाँत क्षय का इलाज कर रहा है। यदि आप फ्लोराइड के साथ टूथपेस्ट चुनते हैं, तो इससे यह सुनिश्चित होता है कि आप प्रत्येक टूथब्रश का अधिकतम हिस्सा लेंगे।
  • यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो टूथपेस्ट को अनुमोदन के एडीए मुहर के साथ देखें। अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन ने इन पेस्टों का मूल्यांकन किया होगा, जिसमें फ्लोराइड शामिल होगा।
  • ब्लीच आपका दांत 9
    3
    ब्रश करने से पहले फ्लोराइड मुक्त मुंह का उपयोग करें। बहुत से लोग ब्रश करने के बाद माउथवॉश का उपयोग करते हैं, लेकिन इसे बचा जाना चाहिए, क्योंकि यह ब्रश करने के बाद आपके दांतों पर बने मूल्यवान फ्लोराइड को खत्म करने के लिए दिखाया गया है। यदि आप ब्रश करने से पहले एक माउथवॉश का उपयोग करते हैं, तो यह सुनिश्चित करेगा कि आप अपने दांतों में फ्लोराइड बनाए रखेंगे। इसके अलावा, कुल्ला आपके दांतों में किसी भी पट्टिका या भोजन के कण को ​​"ढीले" कर देगा, जिससे उन्हें टूथब्रश से निकालने में आसानी होगी।
  • दूसरी तरफ, आप ब्रश करने के बाद फ़्लोराइड का मुंह कुल्ला कर सकते हैं, या आप कुछ घंटों तक इंतजार कर सकते हैं और फिर एक आम कुल्ला का उपयोग कर सकते हैं जिसमें फ्लोराइड नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से येलो बिगेंट द द डेथ चरण 1
    4
    अपने दांतों को दिन में दो बार ब्रश करें। दांत दिन के दौरान भोजन कणों और पट्टिका (एक चिपचिपा पदार्थ जो बैक्टीरिया लेता है) जमा करता है। लगातार ब्रशिंग इन पदार्थों के संचय को रोकता है और खराब सांस और दाँत क्षय को कम कर देता है।
  • भोजन के बाद ब्रश करने के लिए यह एक अच्छा विचार है, लेकिन अम्लीय भोजन खाने के बाद, या अम्लीय पेय जैसे कॉफी या फलों का रस लेने से ठीक से न करें। अम्लीय खाद्य पदार्थ अस्थायी रूप से दाँत तामचीनी को कमजोर करते हैं, जो टूथब्रश को ब्रशिंग के दौरान खत्म करने की अनुमति देगा। समय के साथ, यह आपके दांतों को संवेदनशील बनने के लिए प्रेरित करेगा।
  • व्हिटैन दाँत स्वाभाविक रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    5
    मसूड़ों के चारों ओर ब्रश को 45 डिग्री कोण पर रखें। यह मसूड़ों के समानांतर ब्रश धारण करना आम है, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह दांतों के बीच के स्थानों को घुसना अधिक कठिन हो सकता है इसके अलावा, एक दायां कोण आपको प्रत्येक दांत की पूरी सतह को कवर करने से रोक देगा जैसा कि आप ब्रश करते हैं।
  • जब आपको लगता है कि आपको बुरी दाँत है, तो मुस्कुराहट का चित्र चरण 6
    6
    ब्रश को संक्षेप और आसानी से ब्रश करें यदि आप बहुत मुश्किल से ब्रश करते हैं, तो आप अपने मसूढ़ों को परेशान कर सकते हैं और ब्रश की युक्तियों को दांतों के बीच के स्थानों में घुसने से रोक सकते हैं। ब्रश को आगे और पीछे ले जाएं और एक बार में 2 दांतों पर ध्यान दें, जब तक आप प्रत्येक दाँत की बाहरी सतह को ब्रश नहीं कर देते।
  • आपकी बच्ची के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि` class=
    7
    दाँत के बाहरी और आंतरिक सतहों को ब्रश करने के लिए ब्रश को ऊर्ध्वाधर स्थिति में बदल दें। प्रत्येक दाँत के पीछे के पक्ष को साफ करने के लिए ऊपर से नीचे के कोमल आंदोलनों का उपयोग करें आप दाँतों के अंदर ब्रश करते समय ब्रश को सीधे पकड़ नहीं पाएंगे, लेकिन ऊपर से नीचे तक समान आंदोलन को रखने की कोशिश करें।
  • पीछे और आगे के आंदोलन का उपयोग केवल दांतों में शेष खाद्य कणों को ढीला करने के लिए किया जाता है। इसके विपरीत, ऊर्ध्वाधर ब्रशिंग में मदद करता है कि मसूड़ों आपके दांतों से जुड़ी रहती हैं।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 10
    8
    हर दाँत के शीर्ष पर ब्रश करें अक्सर, दांतों की सतह जिसे चबाया जाता है, वह दिन भर में चबाया जाने वाला भोजन जमा कर सकता है। उस चिकनी साइड-टू-साइड आंदोलन का उपयोग करें जिसका उपयोग आपने सामने की सतह के लिए किया था।
  • प्याज या लहसुन चरण 14 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    9
    अपनी जीभ ब्रश करें जीभ भोजन, पट्टिका और बैक्टीरिया के छोटे कणों को ले सकती है जो खराब गंध का कारण रखती है। जीभ की पूरी ऊपरी सतह को धीरे से ब्रश करें और इसे गले में बहुत दूर तक नहीं दबाएं, जिससे गैगिंग हो सकता है।
  • Video: Comment guérir la mauvaise haleine rapide | mouth smell | how to cure

    छवि का शीर्षक, आपका दांत स्वाभाविक रूप से चरण 15
    10
    थोड़ी मात्रा में पानी के साथ टूथपेस्ट कुल्ला। यदि आप बहुत अधिक पानी का उपयोग करते हैं, तो आप अपने दांतों से फ्लोराइड को हटा सकते हैं, जिससे फ्लोराइड टूथपेस्ट का उपयोग करने के लाभों में कमी आएगी। अपने मुँह से भरा पानी के साथ गड़बड़ी करने के बजाय, अपने मुंह में टूथपेस्ट का एक पेस्ट बनाने के लिए बस एक छोटी सी राशि ले लो। एक मिनट के लिए इस मिश्रण के साथ अपना मुँह कुल्ला, फिर इसे बाहर थूकना।
  • ब्रश करने के बाद एक से अधिक बार कुल्ला न करें, क्योंकि यह सर्वोत्तम परिणाम प्रदान करता है।
  • भरपूर मात्रा में फ्लोराइड टूथपेस्ट खाने से वयस्कों के लिए खतरनाक हो सकता है - हालांकि, थोड़ी देर में थोड़ी देर में निगलने से आपके स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचाता है
  • विधि 2

    फॉल्स के लिए एक उचित तकनीक का प्रयोग करें
    एक दन्तखुदनी के बिना अपने दांत उठाओ
    1
    एक विस्तृत मोम धागा चुनें। तथाकथित "टेप" दंत के धागे को संकुचित धागे कवर की तुलना में सतह के व्यापक क्षेत्र को कवर किया जाता है, जिससे आपको प्रत्येक पास के साथ अधिक सामग्री निकालने की इजाजत मिल जाती है। आपको अनजाने के बजाय मोमदायी दांतों की फॉल्स का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि पहले दांतों के बीच अधिक आसानी से होता है और उपयोग के दौरान निस्तारण या तोड़ने की संभावना कम होती है।
  • व्हिटैन दाँत स्वाभाविक रूप से चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    ब्रश करने के बाद दांत का फॉल्स का उपयोग करें, कम से कम एक बार एक दिन में। आपके ब्रश की रेशों में आपके दांतों के बीच भोजन और पट्टिका का हिस्सा निकाल दिया जाता है, लेकिन केवल दांत की फॉल्स सामग्री को गहराई से खत्म कर सकता है। खाद्य सामग्री और पट्टिका जो दांतों के बीच लंबे समय तक रहती हैं, दांतों के क्षय में तेजी ला सकती है और टैटर की एक बड़ी वजह बन सकती है, जो एक कठिन पदार्थ है जो निकालने में ज्यादा कठिन है। टैटर भी खराब सांस और मसूड़ों की मंदी का कारण बनता है। दैनिक मौज-मस्ती की स्वच्छता बनाए रखने के लिए ब्रशिंग के रूप में दैनिक रूप से फ़्लॉसिंग महत्वपूर्ण है।
  • एक टूथपेक के बिना अपने दांत उठाओ शीर्षक छवि 4 चरण
    3
    डेंटल फ्लॉस के 45 सेमी (18 इंच) का लें। अपने बीच की उंगलियों में इस लंबाई के लगभग 1/3 लपेटें, और उन दोनों के बीच लगभग 15 सेमी (6 इंच) धागा छोड़ दें। यह धागे में एक फर्म समायोजन की अनुमति देगा, जिससे आप इसे अधिक आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से येलो बिगर्न द द दाथ स्टेप 2
    4
    अपने दांतों के बीच सावधानी से धागा पास करें, जब तक कि यह मसूड़ों तक नहीं पहुंचता। अचानक और अचानक आंदोलनों का उपयोग न करें, क्योंकि इससे मसूड़ों में दर्द और दर्द हो सकता है। जब धागा अपने दांतों के बीच होता है, तो इसे सीने के लिए दांत के चारों ओर मोड़ दो। ऐसा करने के लिए, ध्यान से इसे गम और दांत के बीच की जगह पर ले जाएं। अंत में, यह सावधानीपूर्वक आंदोलनों का उपयोग करता है, और दांत के फलों को गम से दूर ले जाता है, इसे दाँत के किनारे के खिलाफ मजबूती से पकड़ा जाता है अपने दांतों पर इस आंदोलन को दोबारा प्रदर्शन करें और अपने पीठ के दांतों की पीठ की ओर साफ करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • आपके द्वारा उपयोग किए गए किसी भी दंत फ्लॉस को छोड़ दें यदि आप दांत के फॉल्स के एक ही खंड का फिर से उपयोग करते हैं, तो यह इससे पहले कि आप साफ कर चुके दांतों में बैक्टीरिया वापस लौट सकते हैं
  • छवि जब आप सोचते हैं कि मुस्कुराते हुए आपको बुरा दांत है 10 कदम



    5
    सभी दर्द या खून बह रहा पहचानें थोड़ी जलन या रक्त होना सामान्य है, खासकर यदि आप बार-बार फ्लॉसिंग नहीं करते हैं दर्द और खून बहना कुछ दिनों के बाद बंद होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो यह मसूड़े की बीमारी, मसूड़े की बीमारी का संकेत हो सकता है। मसूड़े की सूजन के उपचार के बारे में एक चिकित्सक से बात करें, लेकिन ब्रशिंग और रोजाना लोहा रखें।
  • विधि 3

    दालों पर दाग को खत्म और बचें
    ब्लीच आपका दांत चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    बेकिंग सोडा का उपयोग करते हुए घर पर अपने दांतों को अलग करें सोडियम बाइकार्बोनेट एक ब्लीच और प्राकृतिक सफाई समाधान के रूप में काम करता है, जो दांतों पर दाग हटाने में उपयोगी हो सकता है। 1/4 चम्मच बेकिंग सोडा के साथ शुरू करें, इसे एक पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त पानी से मिश्रण करें (या इसे अपने नियमित टूथपेस्ट से मिलाएं) एक सप्ताह में एक बार बेकिंग सोडा पेस्ट के साथ अपने दांतों की सतह को ब्रश करें। कुछ हफ्तों के बाद, आपको यह देखना चाहिए कि आपके दाँत सफेद हो गए हैं और स्पॉट कम हो गए हैं।
    • आप नींबू का रस, हाइड्रोजन पेरोक्साइड या सफेद सिरका का एक समाधान के साथ बेकिंग सोडा का पेस्ट तैयार कर सकते हैं - पानी का उपयोग करने के बजाय। ये तरल पदार्थ पास्ता की सफाई और विरंजन शक्ति को सुधारेंगे, लेकिन वे इसे अप्रिय स्वाद भी दे सकते हैं। उन्हें सावधानी से उपयोग करें और यदि आप दांतों में किसी प्रकार की संवेदनशीलता का सामना करते हैं तो उनका उपयोग करना बंद करें
  • इमेज का शीर्षक, येलो बिगर्न द द डेथ चरण 7
    2
    एक विरंजन उत्पाद का उपयोग करें कई काउंटर विकल्प हैं टूथपेस्ट्स और व्हाईटिंग मुम्बोरिन्स में सफ़ेदता वाले तत्व होते हैं जो ब्रश करने के दौरान उपयोगी हो सकते हैं और उन पदार्थों को खत्म कर सकते हैं जो दाग का उत्पादन करते हैं और आपके दांतों पर पाए जाते हैं। उत्पाद पैकेजिंग के सभी निर्देशों का पालन करें और ध्यान रखें कि आपको किसी भी परिणाम को देखने से पहले कुछ सप्ताह प्रतीक्षा करनी चाहिए।
  • दांतों के लिए घर के किट भी हैं। ये किट अपने दांतों के प्राकृतिक रंग को बदलने के लिए कार्बामाइड पेरोक्साइड जैसे विरंजन एजेंट का उपयोग करते हैं, जिससे उन्हें सफेद लगता है और साथ-साथ भोजन संबंधी दाग ​​को समाप्त कर दिया जाता है। इन किटों का उपयोग करना बहुत मुश्किल हो सकता है और वे अपना दैनिक मौखिक स्वास्थ्य दिनचर्या अधिक समय का उपभोग करते हैं। हालांकि, ये सबसे मजबूत ओवर-द-काउंटर उत्पाद हैं जो आप अपने दांतों को सफेद कर सकते हैं और दाग को कम कर सकते हैं।
  • ब्लीच आपका दास चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    समस्याग्रस्त खाद्य पदार्थों से बचें दाँत को अम्लीय खाद्य पदार्थ और पेय के साथ दाग किया जा सकता है, और मजबूत रंग वाले लोग, खासकर अगर भस्म हो जाते हैं यदि आप अपने दांतों को धुंधला करने के बारे में चिंतित हैं, तो आपको उन खाद्य पदार्थों या पेय से बचना होगा जो एक सफेद सूती कपड़े पहन सकती हैं, क्योंकि वे समय के साथ अपने दांतों को दागने की संभावना रखते हैं। यदि आप इन खाद्य पदार्थों का उपभोग करते हैं, तो आपको उन्हें अपने दांतों को यथासंभव यथासंभव रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए। इसे प्राप्त करने का एक बढ़िया तरीका है पेय का उपभोग करना जिससे कि एक भूसे का उपयोग करके दाग का कारण हो।
  • एक मजबूत रंग (जैसे पास्ता सॉस या करी) के साथ सॉस और चमकीले रंग का फल (जैसे कई जामुन) ऐसे पदार्थ होते हैं जो दाँत पर दाग डाल सकते हैं यदि अक्सर खाया जाता है
  • अंधेरे, अम्लीय पेय जैसे कि कॉफी, चाय, शराब, फलों का रस या स्पोर्ट्स ड्रिंक समय के साथ अपने दांतों को दाग सकते हैं। तरल होने के कारण, वे दांतों के बीच रिक्त स्थान दर्ज कर सकते हैं और ठोस पदार्थों से भी अधिक दाग सकते हैं।
  • ब्लीच आपका दांत चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने दांतों को ब्रश करें और हर रोज सोओ। दांतों पर दाग तब होते हैं जब भोजन या पेय आपके दांतों की सतह पर घुसना करते हैं, और वहां रहते हैं। ब्रश और लोमक अक्सर अपने स्वास्थ्य और सामान्य रूप में अपने मौखिक स्वच्छता के लिए महत्वपूर्ण है, और पहला कदम भोजन बात को रोकने के लिए उठाए जाने वाले हैं आपके उन्हें पहचानना काफी दांत में रहता है।
  • भोजन खाने के बाद ब्रश करने के लिए यह एक अच्छा विचार है, लेकिन अम्लीय भोजन खाने या तुरंत या कॉफी या फलों का रस जैसे अम्लीय पेय पीने के बाद ब्रश न करें। अम्लीय खाद्य पदार्थ अस्थायी रूप से दांत तामचीनी को कमजोर कर देते हैं और ब्रश करने पर आपके टूथब्रश इसे खत्म कर सकते हैं।
  • Video: 3 Easy Ways to Heal Receding Gums Naturally

    छवि का शीर्षक, आपका दांत स्वाभाविक रूप से चरण 15
    5
    दाग का कारण बनने वाले भोजन खाने के बाद अपने मुंह को कुल्ला। मजबूत रंगों वाले खाद्य पदार्थ और पेय से बचने के लिए मुश्किल है, और आप निश्चित रूप से नहीं चाहते, क्योंकि चमकीले रंग के फल और सब्जियों के स्वास्थ्य लाभ हो सकते हैं। यदि आप ऐसे खाद्य पदार्थों का उपभोग करने जा रहे हैं, तो इसे करने के बाद ही पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला कर दें। यह सभी खाद्य पदार्थों को समाप्त करने के लिए उपयोगी होगा जो दाग का कारण बनता है और जो दांतों में है, जिससे उन्हें स्वयं में स्थापित करने से रोका जा सकेगा।
  • आप अजवाइन, एक सेब, नाशपाती या भोजन की गाजर के बाद खाने हैं, तो यह मुंह में लार का उत्पादन है, जो स्वाभाविक रूप से खाद्य पदार्थों के दाग का कारण और दांतों में कर रहे हैं कर सकते हैं को खत्म करने में मदद मिलेगी के लिए प्रोत्साहित करेंगे। एक और अच्छा विकल्प चीनी के बिना चबाने वाली गम का उपभोग करना है
  • दांत पर व्हाइट स्पॉट्स पर गेट रिड का शीर्षक, स्टेप 14
    6
    धूम्रपान न करें धूम्रपान करने वाले तम्बाकू कई कारणों से स्वास्थ्य के लिए बहुत ही हानिकारक हो सकता है, और यह दाँत भी दाग ​​सकता है तंबाकू के धुएं में टार आसानी से आपके दांत की सतह में किसी नाली या छेद का पालन कर सकते हैं, जिससे स्थायी दाग ​​को दूर करना मुश्किल हो सकता है।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 13
    7
    अक्सर दंत चिकित्सक के पास जाओ दंत चिकित्सक आपके विशेष आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त उत्पादों और प्रथाओं की सिफारिश और समझा सकता है। आप एक दंत पेशेवर में जाते हैं तो अक्सर ताकि आप अपने दांत साफ है, यह भी उपयोगी खाद्य कणों कि गहरे क्षेत्रों में ब्रश करने और दंत चिकित्सा का उपयोग कर धागा को खत्म नहीं कर सकता है के अपने मौजूदा काम कर रहे हैं और दैनिक दूर करने के लिए किया जाएगा। दाग को हटाने के लिए गंभीर या मुश्किल के मामले में, यह संभावना है कि दंत चिकित्सक एक पेशेवर दांतों को दांत बनाने की सिफारिश करेगा।
  • विधि 4

    खराब सांस को नियंत्रित करें
    बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 22
    1
    ब्रश और फॉल्स दैनिक बुरे भोजन के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन यह आम तौर पर बैक्टीरिया के कारण उठता है जो मुंह में विकसित हो सकता है जब खाना कण बहुत लंबे समय तक रहता है। पट्टिका एक चिपचिपा पदार्थ होता है जो प्रत्येक सफाई के बीच दाँतों पर बना होता है। यह इन बैक्टीरिया से निकला हुआ एक उत्पाद है जो कि किसी भी शेष खाद्य कण के साथ है। जीवाणुओं के विकास से बचने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप दिन में 2 बार कम से कम 2 बार ब्रश करके और कम से कम 1 बार यार्न का उपयोग करके अपने दांतों की देखभाल करें।
  • व्हिटैन दाँत स्वाभाविक रूप से चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एंटीस्पेक्टिक माउथ वाश का प्रयोग करें अक्सर, भोजन के कणों और जीवाणुओं को उनके दालों के बीच संकीर्ण स्थान में रखा जा सकता है। यदि आप एक जीवाणुरोधी मुंह से धुलाई के साथ कुल्ला करते हैं, तो इससे आप इन अधिक मुश्किल पहुंच वाले क्षेत्रों को साफ कर सकते हैं, जो खराब सांस को कम कर सकते हैं। कई किस्में हैं, लेकिन आपको एक कुल्ला का चयन करना चाहिए जिसका लेबल "एंटीसेप्टिक" या "एंटीबायोटिक" कहते हैं। ये चीर आपके मुंह से बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए उपयोगी साबित होंगे, जो खराब सांस का कारण हो सकता है। आपको लेबल पर दिए गए सभी निर्देशों का पालन करना होगा।
  • जब एक मुंह के साथ गड़बड़ करना, अपने मुँह में दांतों और दोनों गालों पर कुल्ला करना सुनिश्चित करें फिर सिर को झुकाएं और मुंह की पीठ में कुल्ला करना, थोड़ी देर के लिए मुंह खोलने से पहले।
  • कुछ मुंह में रिक्शे का उच्च प्रतिशत शराब होता है। यदि शराब अपने मुंह को परेशान करता है, तो आपको गैर-शराबी कुल्ला का उपयोग करना चाहिए।
  • पीस अल्कोहल चरण 1 नामक छवि
    3
    पानी पी लो यदि आप निर्जलित हैं, तो आपकी ग्रंथियां कम लार का उत्पादन करेगी। यदि आपका मुंह शुष्क है, तो यह मृत कोशिकाओं, खाद्य कणों और अन्य मलबे जमा कर सकता है - जो कि बैक्टीरिया के विकास को प्रोत्साहित करेगा, जो कि खराब सांस का कारण हो सकता है। यदि आप हाइड्रेटेड रहते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी होगा कि आपके मुंह को नम रखने के लिए आपके ग्रंथियां पर्याप्त लार का उत्पादन करती हैं।
  • सामान्य स्वास्थ्य के साथ वयस्क के मामले में, प्रति दिन लगभग 2 एल (आठ 8 ऑउंस। कप) पानी पीने के लिए सिफारिश की जाती है।
  • आप लार ग्रंथियों को उत्तेजित और एक क्लीनर, गीला मुँह को बढ़ावा देने के लिए यदि आप एक सेब या कच्चे अजवाइन खाने, यदि आप बिना चीनी गम खाने या बिना चीनी कैंडी पर चूसना कर सकते हैं।
  • छिपाना बुरा सांस कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    मजबूत गंध वाले खाद्य पदार्थों से सावधान रहें बैक्टीरिया की मौजूदगी के कारण सभी बुरा सांस नहीं होती है आप एक मजबूत गंध (लहसुन या कच्चे प्याज की तरह) के साथ खाना खाते हैं, रसायन है कि भोजन की गंध के कारण से कुछ पाचन की प्राकृतिक प्रक्रिया के हिस्से के रूप आपके फेफड़ों में जारी किया जा सकता है। इसके अलावा, कॉफी और अल्कोहल का सेवन करने पर बुरा सांस पैदा हो सकती है, क्योंकि वे आमतौर पर शुष्क मुँह को बढ़ावा देते हैं और जीभ को कवर कर सकते हैं।
  • प्याज या लहसुन चरण 1 से बुरा सांस निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    बहुत सारे फलों और सब्जियां खाएं कच्चे फल और सब्जियां स्वभाव से घर्षण हैं, जो मस्तक के अनुसार दांतों से पट्टिका और मलबे को हटाने में मदद करती हैं। बहुत सारे विटामिन सी (जैसे नारंगी, ब्रोकोली और पपिकािका) के साथ फलों और सब्जियां मुंह में बैक्टीरिया की उपस्थिति को कम करने में मदद कर सकती हैं।
  • ब्लीच आपका दांत चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    तम्बाकू का प्रयोग न करें तंबाकू में मजबूत रसायनों मुंह में एक अप्रिय गंध छोड़ सकते हैं भी, धुआं और तम्बाकू चबाओ वे मुंह कैंसर से जुड़े हुए हैं, साथ ही साथ कई अन्य बीमारियां जो शरीर के विभिन्न हिस्सों को प्रभावित करती हैं। तम्बाकू का उपयोग करना बंद करना मुश्किल है, लेकिन यह कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है, जिसमें क्लीनर मुंह और कम खराब सांस शामिल है।
  • एक दंत चिकित्सक या डॉक्टर से सलाह लें कि वे धूम्रपान छोड़ने के लिए सुझाव और सुझाव प्राप्त करें।
  • सशक्त टेथ और गम चरण 4 नाम की छवि
    7
    मदद के लिए एक दंत चिकित्सक से पूछें अगर निरंतर मौखिक स्वच्छता प्रथा प्रभावी नहीं है, तो आपको अपनी अगली नियुक्ति पर दंत चिकित्सक को बुरे सांस की अपनी समस्याओं का संकेत देना चाहिए। दंत चिकित्सक यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा कि क्या खराब गंध आपके मुंह से निकलती है या अगर यह किसी अन्य कारक के कारण है परामर्श से पहले सप्ताह में खाए गए खाद्य पदार्थों का रिकॉर्ड रखने के लिए यह उपयोगी हो सकता है, क्योंकि यह दंत चिकित्सक को यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है कि खराब गंध आपके आहार में होने वाली समस्याओं के कारण है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com