ekterya.com

एसिडोफिलस कैसे खरीदें

acidophilus (एल acidophilus या लैक्टोबैसिलस) एक प्रोबायोटिक, या "" अच्छा जीवाणु पेट में भोजन को तोड़ने में मदद करता है। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि, पाचन तंत्र में स्वास्थ्य के लिए हानिकारक रोगाणुओं की वृद्धि धीमी गति से जठरांत्र की स्थिति को नियंत्रित, एंटीबायोटिक दवाओं की वजह से दस्त, सहायता पाचन को कम करने और इस तरह के फेफड़ों में संक्रमण या में समस्याओं के रूप में अन्य शर्तों के साथ मदद मिल सकती है त्वचा। दही में acidophilus स्वाभाविक रूप से है, लेकिन यह भी ऑनलाइन स्वास्थ्य खाद्य दुकानों, फार्मेसियों या विटामिन के वितरकों में एक पूरक के रूप में खरीदा जा सकता। हालांकि, चूंकि कुछ निर्माताओं अपने उत्पादों को गलत तरीके से विज्ञापित करते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपको प्रोबायोटिक्स खरीदने पर क्या पता लगाना चाहिए।

चरणों

भाग 1
एसिडोफिलस की खुराक खरीदने के बारे में समझें

खरीदें एसिडोफिलस चरण 1 खरीदें छवि शीर्षक
1
ध्यान रखें कि एसिडोफिलस क्या है और इसके लिए क्या प्रयोग किया जाता है। ये "अच्छा बैक्टीरिया" का उत्पादन स्वाभाविक रूप से बृहदान्त्र में भोजन को तोड़ने में मदद करता है और आपको "खराब जीवाणु" के विरुद्ध रक्षा करता है जब आप भोजन के साथ एसिडोफिलस निगलना कर सकते हैं, तो आप इस तरह पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल सकते हैं। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको विभिन्न गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं और अन्य स्थितियों के साथ मदद करने के लिए एक पूरक भी लेना चाहिए। हालांकि कई प्रकार के होते हैं, लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस प्रोबायोटिक होता है जो प्रायः सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। इसका उपयोग कई अलग-अलग स्थितियों का इलाज करने के लिए किया जाता है, जिसमें निम्न शामिल हैं:
  • यात्री के दस्त
  • अतिसार एंटीबायोटिक दवाओं के साथ जुड़ा हुआ है
  • चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम
  • सूजन आंत्र रोग
  • योनि में संक्रमण
  • वर्तमान में, यह पता लगाने के लिए एक जांच की जा रही है कि प्रोबायोटिक्स लैक्टोज असहिष्णुता के उपचार में प्रभावी हैं और प्रतिरक्षा प्रणाली को मदद करते हैं।
  • खरीदें छवि एसिडोफिलस चरण 2 खरीदें
    2
    एसिडाफिलस का उपयोग करने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें यदि आप एसिडोफिलस को सामान्य भोजन के पूरक के रूप में उपयोग करते हैं, तो आपको प्रति दिन 1 से 4 अरब CFUs (कॉलोनी-बनाने वाली इकाइयों) के बीच ले जाना चाहिए। विश्वसनीय आपूर्तिकर्ताओं की पैकेजिंग आपको आपके द्वारा खरीदा जाने वाली दवा की ताकत को बताएगी। हालांकि, यदि आपका एसिडोफिलस किसी विशिष्ट स्थिति का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है तो आपका डॉक्टर उच्च या निम्न मात्रा बता सकता है - उदाहरण के लिए, कैंडिडा संक्रमण। जब आप किसी विशिष्ट स्थिति के इलाज के लिए इसका उपयोग करते हैं, तो सामान्य खुराक की सिफारिशों के बजाय डॉक्टर द्वारा सुझाई जाने वाली खुराक का पालन करें
  • एसिडोफिलस समस्याग्रस्त हो सकता है यदि आपके पास पहले से मौजूद गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल हालत है, जैसे कि एक छोटी आंत्र सिंड्रोम डॉक्टर के साथ अपने विकल्पों की चर्चा करें
  • बच्चों या बच्चों के साथ इसका उपयोग करते समय सावधान रहें, क्योंकि बैक्टीरिया रक्त में प्रवेश कर सकते हैं, जिससे सेप्टीसीमिया का कारण बनता है यह दस्त या निर्जलीकरण भी पैदा कर सकता है, या संभावना को बढ़ा सकता है कि बच्चा लैक्टोज असहिष्णुता विकसित करेगा।
  • छवि एसिडोफिलस स्टेप 3 खरीदें खरीदें
    3
    हल्के साइड इफेक्ट्स के लिए तैयार करें लैक्टोज असहिलर एसिडोफिलस पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं क्योंकि विनिर्माण प्रक्रिया अंतिम उत्पाद में थोड़ी मात्रा में लैक्टोज छोड़ सकती है। हालांकि, सबसे आम साइड इफेक्ट पेट का अंतर और गैस है, हालांकि यह आमतौर पर निरंतर उपयोग के साथ घट जाती है।
  • ध्यान रखें कि एंटीबायोटिक्स एसिडाओफिलस बैक्टीरिया को मार सकते हैं, जो उन्हें अप्रभावी बनाता है। एंटीबायोटिक दवाओं के उपयोग के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें यह सुनिश्चित करने के लिए, एंटीबायोटिक लेने से पहले और उसके बाद कम से कम 2 घंटे की मार्जिन देना बेहतर होता है।
  • गठिया, धमनी रुकावट, दस्त, esophageal रोग, त्वचा की समस्याओं, जिगर या हृदय रोग, या योनि असुविधा: दुर्लभ मामलों में, यह निम्न हो सकता है।
  • कुछ लोग केवल एक ही बैक्टीरिया से एलर्जी हो यदि आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया होती है, तो बैक्टीरिया के लैक्टोबैसिलैसए परिवार के सभी उत्पादों से बचें।
  • खरीदें एसिडोफिलस चरण 4 खरीदें छवि शीर्षक
    4
    एक विश्वसनीय प्रदाता से एसिडोफिलस खरीदें चूंकि प्रोबायोटिक्स को खाद्य पूरक माना जाता है, इसलिए एफडीए (या संयुक्त राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन) ने इन उत्पादों को मंजूरी नहीं दी है। हालांकि, वे उन्हें बहुत कठोरता के बिना विनियमित करते हैं भोजन की खुराक के निर्माण के लिए मानक हैं, और एफडीए नियमित आधार पर सुविधाओं की समीक्षा कर सकता है। फिर भी, यह संभावना है कि भोजन की खुराक दूषित हो सकती है या वास्तव में उनके पास क्या दावा नहीं है। एक भरोसेमंद प्रदाता से प्रोबायोटिक सप्लीमेंट खरीदना महत्वपूर्ण है जो आपके उत्पादों का समर्थन करता है।
  • उस तापमान पर सर्दी ठंडा रखो याद रखें कि यदि एक पूरक को प्रशीतित किया जाना चाहिए, तो वह उस तरह से रहना चाहिए। प्रोबियोटिक्स के लाखों लोग मर जाते हैं जब कमरे के तापमान पर पूरक छोड़ दिया जाता है
  • छवि एसिडोफिलस चरण 5 खरीदें खरीदें
    5
    स्वतंत्र गुणवत्ता की गारंटी के लिए देखें एक सम्मानित निर्माता आपके उत्पाद का परीक्षण करने के लिए एक स्वतंत्र संगठन जैसे कि संयुक्त राज्य अमेरिका फार्माकोपिया, एनएसएफ़ अंतर्राष्ट्रीय या उपभोक्तालैब डॉट कॉम की अनुमति देगा। ये अनुमोदन जवानों को जरूरी सुरक्षा या प्रभावशीलता की गारंटी नहीं है। हालांकि, वे यह आश्वस्त करते हैं कि उत्पादों में वास्तव में वे शामिल हैं जो उनका दावा करते हैं, और वे दूषित नहीं होते हैं।
  • छवि एसिडोफिलस खरीदें चरण 6 खरीदें
    6
    पैकेज पर एक यूएफसी की गिनती गारंटी देखें सभी acidophilus की खुराक गिनती CFU (इकाइयों के गठन कॉलोनी) है, जो निर्माण के समय की गिनती पर आधारित है की गारंटी के साथ आना चाहिए। लगभग सभी एसिडोफिलस की खुराक 1 और 2 अरब CFU के बीच होते हैं इन उत्पादों को यूएफसी गान गारंटी के बिना खरीदना न करें।
  • खरीदें एसिडोफिलस चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    सुनिश्चित करें कि एसिडोफिलस को सही तरीके से नियंत्रित किया जाता है। एसिडोफिलस की खुराक में जीवित जीवाणु होते हैं, इसलिए उन्हें ठंडे स्थितियों में संग्रहीत और पहुंचाया जाना चाहिए। आदर्श तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस (40 डिग्री फारेनहाइट) से नीचे है। यह सत्यापित करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण जानकारी है जिसे आपको विचार करना चाहिए।
  • यदि लेबल आपको उत्पाद को सर्द करने की आवश्यकता नहीं है, तो आपके पास अपने हाथों में एक अच्छा उत्पाद नहीं हो सकता है प्रामाणिक एसिडोफिलस की खुराक को प्रशीतित होना चाहिए।
  • यह लेबल पर समाप्ति तिथि के लिए भी दिखता है। सामान्य तौर पर, मान्यता प्राप्त स्टोर्स स्टॉक से सभी समयसीमा समाप्त किए गए उत्पाद लेते हैं।
  • छवि एसिडोफिलस स्टेप 8 खरीदें खरीदें
    8



    एसिडाफिलस पूरक में अवयवों की जांच करें। कुछ पूरक उत्पादक अपने उत्पाद को धीमी गति से बढ़ते एसिडोफिलस को अन्य तेजी से बढ़ते बैक्टीरिया के साथ मिलाकर अपने उत्पाद को कम करते हैं। यह यूएफसी गणना को बढ़ाता है और यह उपभोक्ताओं के लिए एक अधिक प्रभावी उत्पाद की तरह दिखता है। तेजी से बढ़ते बैक्टीरिया के शामिल होने के कुछ उदाहरणों में बैसिलस और लेक्टोबैसिलस कॉगुलंट्स के अन्य प्रकार शामिल हैं। हालांकि ये शोध पर आधारित हो सकते हैं, लगभग सभी अध्ययन लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस का उपयोग करते हैं।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, केवल एसिडोफिलस युक्त एसिडोफिलस पूरक की तलाश करें
  • प्रोबायोटिक एसिडोफिलस, लैक्टोबैसिलस या एल एसिडोफिलस के रूप में प्रकट हो सकता है।
  • भाग 2
    विभिन्न प्रकार के एसिडोफिलस की खुराक का उपयोग करें

    खरीदें एसिडोफिलस चरण 9 खरीदें चित्र शीर्षक
    1
    एसिडोफिलस की खुराक की एक किस्म पर विचार करें एसिडोफिलस शरीर में स्वाभाविक रूप से होता है, और आमतौर पर मुँह, छोटी आंत में, और योनि में पाया जाता है। हालांकि, आप कई विभिन्न उत्पादों के साथ प्रोबायोटिक्स के प्राकृतिक उत्पादन को पूरक कर सकते हैं, आपको खुद को एक रूप में सीमित करना नहीं है! लैक्टोबैसिलस की खुराक सबसे स्वास्थ्य खाद्य दुकानों, फार्मेसियों या विटामिन वितरकों में गोलियां, पाउडर या गढ़वाले खाद्य पदार्थों के रूप में उपलब्ध हैं।
  • खरीदें एसिडोफिलस चरण 10 खरीदें छवि शीर्षक
    2
    एसिडोफिलस कैप्सूल लें कैप्सूल एसिडाफिलस लेने का सबसे लोकप्रिय तरीका है क्योंकि आप पानी से गोलियां निगल सकते हैं। सामान्य खुराक की सिफारिश की जाती है 1 से 2 कैप्सूल जिन्हें एक दिन में एक बार लिया जाता है। आम तौर पर, कैप्सूल में 1 से 2 अरब CFU के बीच की ताकत होती है, इसलिए आपको प्रतिदिन 1 से 4 अरब CFU के बीच खाना चाहिए।
  • खरीदें एसिडोफिलस चरण 11 खरीदें छवि शीर्षक
    3
    एसिडओफिलस गोलियां चबाएं एसिडोफिलस च्यूवेबल टैबलेट बच्चों और वयस्कों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो गोलियां निगलने में कठिनाई कर रहे हैं। कैप्सूल की तरह, आपको 1 से 2 गोलियों के माध्यम से प्रति दिन 1 से 4 अरब CFU के बीच की आवश्यकता होती है।
  • कुछ प्रदाताओं एसिडोफिलस गोलियां प्रदान करते हैं जो स्ट्रॉबेरी या अन्य स्वादों के समान स्वाद देते हैं।
  • 3 साल से कम आयु के बच्चों तक इन खुराक का प्रबंध न करें, जब तक कि आपके डॉक्टर ने निर्देशित न किया हो।
  • एसिडोफिलस स्टेप 12 खरीदें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने भोजन में एसिडाफिलस पाउडर मिलाएं एसिडोफिलस पाउडर स्वास्थ्य खाद्य भंडार और ऑनलाइन विटामिन आपूर्तिकर्ताओं में बड़ी बोतलों में उपलब्ध है। पाउडर को रस या पानी से मिश्रित किया जा सकता है या भोजन पर छिड़का जा सकता है। इसमें थोड़ा सा मिठाई और चटनी वाला स्वाद है। 1.23 मिलीलीटर (1/4 कप) पाउडर के बारे में 2 कैप्सूल या टैबलेट के बराबर है।
  • ध्यान रखें कि हर बार जब आप कंटेनर खोलते हैं तो धूल प्रदूषण और नमी से निकल जाएंगे, जिससे गिरावट आ सकती है।
  • गोलियों या कैप्सूल के विपरीत, आप पाउडर के साथ सही खुराक को मापने के लिए जिम्मेदार हैं। इसे ध्यान से करो!
  • छवि एसिडोफिलस स्टेप 13 खरीदें खरीदें
    5
    एसिडोफिलस का दूध पी लें एसिडोफिलस दूध स्वास्थ्य खाद्य भंडार और कुछ किराने की दुकानों में उपलब्ध है। दूध में खट्टे का स्वाद और गाय का दूध की तुलना में थोड़ा मोटा है। गोलियों, कैप्सूल और पाउडर में यूएफसी की ताकत के विपरीत, दूध में पूरक की मात्रा आमतौर पर सत्यापित नहीं होती है। यह जानना मुश्किल हो सकता है कि आप वास्तव में कितना एसिडफिलस पीते हैं
  • खरीदें एसिडोफिलस चरण 14 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    6
    उन्होंने भोजन के माध्यम से एसिडोफिलस को खाया। सोया उत्पादों और दही में एसिडोफिलस के प्राकृतिक रूप होते हैं। अपने प्रोबायोटिक मूल्य के लिए दही चुनने पर, दही की तलाश करें जिसमें एल। एसिडफिलस की जीवित संस्कृतियां शामिल हैं और शक्कर नहीं जोड़े हैं। कुछ सब्जियां और ताजे फल, जैसे कि गाजर, में भी एसिडोफिलस होता है। हालांकि, खाद्य स्रोतों में प्रोबायोटिक्स की मात्रा एसिडोफिलस की खुराक के लिए अनुशंसित खुराक से नहीं मिलती है। इसलिए, हालांकि दही, सोया उत्पादों और नए उत्पाद प्रोबायोटिक्स की खपत बढ़ाने में उपयोगी होते हैं, इन acidophilus के लिए एक पूरक के लिए विकल्प नहीं हैं।
  • हालांकि खाद्य स्रोत उत्कृष्ट हैं, एक पूरक यह पर्याप्त मात्रा में उपभोग करने का एकमात्र सही तरीका है। यह दोनों तरीकों को करने के लिए एक अच्छा विचार है!
  • युक्तियाँ

    • एसिडोफिलस की खुराक को भोजन से पहले या खाली पेट पर ले जाना चाहिए जब गैस्ट्रिक एसिड अपने सबसे निम्न स्तर पर हो। थोड़ा सा एसिड एसिडोफिलस को आंतों तक पहुंचने के लिए पेट के माध्यम से अधिक आसानी से जाने की अनुमति देता है।
    • प्लास्टिक बोतलों के बजाय कांच की बोतलों में एसिडोफिलस खरीदें उत्तरार्द्ध झरझरा होते हैं, जो एसिडाफिलस को अपनी क्षमता खो सकता है।
    • एसिडॉफिलस सप्लीमेंट्स को हर समय प्रशीतित रखें। इसकी गुणवत्ता बनाए रखने के लिए, एसिडोफिलस को 40 डिग्री फारेन (4.5 डिग्री सेल्सियस) से कम तापमान पर रखा जाना चाहिए। कुछ ऐसे फ़ार्मुलों हो सकते हैं जिनके लिए प्रशीतित नहीं होना चाहिए। हमेशा उत्पाद लेबलों को पढ़ें और उनका पालन करें

    चेतावनी

    • कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोग या कृत्रिम हृदय वाल्व वाले लोगों को एसिडोफिलस की खुराक या किसी प्रोबायोटिक उत्पाद लेने से पहले अपने डॉक्टरों से जांच करनी चाहिए।
    • शिशुओं या बच्चों को एसिडफिलस की खुराक देने से पहले हमेशा एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    • एंटीबायोटिक दवाओं के साथ एसिडाफिलस न लें। एंटीबायोटिक अच्छे बैक्टीरिया को मार सकते हैं कम से कम 2 घंटे के अतिरिक्त एसिडोफिलस और एंटीबायोटिक दवाइयां लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com