ekterya.com

गर्भवती महिलाओं के लिए तकियों का उपयोग कैसे करें

गर्भावस्था इसके साथ दर्द और असुविधाओं की एक श्रृंखला ला सकता है, और कई अवसरों पर, सोते हुए आराम से एक चुनौती बन जाती है इन चरणों का पालन करें और आप सीखेंगे कि रात को बनाने के लिए गर्भवती महिलाओं के लिए एक तकिया का उपयोग कैसे करें या उस अवधि के दौरान आप आराम करने के लिए सेवा करें।

चरणों

विधि 1

गर्भवती महिलाओं के लिए एक तकिया खोजें जो आपकी उम्मीदों को पूरा करती हैं


गर्भवती महिलाओं के लिए सभी तकिए समान गुणवत्ता, सामग्री और डिजाइन के नहीं हैं तकिए को एक अलग उद्देश्य से निर्मित किया जा सकता है। आप अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार एक तकिया खरीद सकते हैं, इस पर निर्भर करता है कि आपकी असुविधा क्या होती है गर्भवती महिलाओं के लिए सावधानी से खरीदें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने पैसे का उपयोग करें और जब आप सोते हैं, तब आपको परेशान करने वाली समस्याओं का उपयोग करें।

एक गर्भावस्था तकिया चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
पता लगाएँ कि क्या असुविधा पैदा कर रहा है आमतौर पर गर्भवती तकिए को एंकल, घुटने, पेट और पीठ, कंधे और गर्दन में दर्द को दूर करने में सहायता के लिए किया जाता है।
  • अगर आपको इनमें से एक या अधिक क्षेत्रों में दर्द हो रहा है, तो पहले यह जांचें कि क्या खराब स्थिति के कारण असुविधा हो सकती है, सो रही है जब एक अजीब स्थिति, आहार असंतुलन, अनुचित उठाने वाली तकनीक, या किसी अन्य कारण से नींद के साथ ठीक से जुड़े नहीं हैं
  • Video: गर्भावस्था में तकिये का सही प्रयोग I Correct use of pillows in pregnancy

    एक गर्भावस्था तकिया चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आप कितनी तकिया चाहिए कुछ गर्भावस्था तकिए विशेष रूप से एक विशेष प्रकार के दर्द के लिए तैयार की जाती हैं, जबकि अन्य कई समस्याओं में मदद करने के लिए डिज़ाइन की जाती हैं।
  • अगर आपको एक या दो क्षेत्रों में परेशानी होती है, तो यह सलाह दी जाती है कि आप एक छोटे पच्चर या तकिया की तलाश करें जो आपको समस्या को संभालने की अनुमति देगा, पच्चर को आपके पेट के नीचे या आपके घुटनों के बीच रखा जाना चाहिए।
  • अगर आपके पास दर्द या सामान्य बीमारी है या आपको लगता है कि असुविधा के कारण आपको नींद आ रही है, तो सामान्य आकार की गर्भवती महिलाओं के लिए एक तकिए लेकिन घुमावदार सिफारिश की जाती है।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 3 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    ऐसे संकेतों की तलाश करें जो अच्छी गुणवत्ता दर्शाते हैं। एक तकिया खोजें जिसमें एक ही भरना होता है जब भरने में तह या तह होता है, तो आगे बढ़ने या ढेर नहीं पड़ता।
  • दृढ़ता के साथ गर्भवती के लिए तकिया खोजें, हमेशा ध्यान में रखें कि आपको अपने वजन का समर्थन करने और अपने घुटनों या पेट को गद्दे से अलग रखने में सक्षम होना चाहिए।
  • Video: सेमल के ये फायदे जानकर हेरान रह जायेंगे आप अनेक रोगों में सेमल के प्रयोग

    Video: कैसे सोने से शिशु का विकास सही होगा और नुकसान नहीं होगा Sleeping Positions During Pregnancy

    एक गर्भावस्था तकिया चरण 4 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    एक धोने वाला कवर के साथ एक तकिया खरीदें।. अपनी गर्भावस्था तक पहुंचने वाली कई महिलाएं गर्भावस्था को पार करते समय आराम करने के लिए एक महत्वपूर्ण मदद करती हैं। अगर यह एक धोने वाला कवर है, तो यह आपको इसे साफ रखने की अनुमति देगा।
  • विधि 2

    गर्भवती तकिया का प्रयोग सही ढंग से करें


    एक बार जब आप एक तकिया पाते हैं जो आपकी ज़रूरतों और स्वाद को पूरा करती है, तो इसे ठीक से प्रयोग करने में भी बहुत महत्वपूर्ण है उन निर्देशों का पालन करें जो आपके द्वारा खरीदा गया तकिया के साथ आते हैं, कई डिज़ाइनों में आते हैं और कुछ का उपयोग करते हैं, और याद रखें कि तकिया के लिए सबसे अच्छी स्थिति निर्धारित करने में समय लग सकता है। लगभग सभी तकिए उनके पक्ष में सोने के लिए डिजाइन किए गए हैं।

    एक गर्भावस्था तकिया चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र



    1
    अपनी गर्दन का समर्थन करें चमड़े के लिए सबसे तकिए या गर्भवती महिलाओं के लिए तकिए आपको अपनी रीढ़ को संरेखित करने की अनुमति देते हैं और आपके नियमित तकिया को भी बदल सकते हैं
    • जब आप अपने पक्ष में सोते हैं, अपने सिर का समर्थन और गर्दन महत्वपूर्ण है, इसलिए आपकी रीढ़ की हड्डी यथासंभव सीधे रहती है। नींद के दौरान पलटने की स्थिति में गर्दन और कंधे का दर्द दर्द हो सकता है।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पेट के नीचे तकिया फ़िट करें जबकि आपकी तरफ झूठ बोलना, धीरे से अपने पेट को उठाएं और गर्भवती महिलाओं के लिए आपके तकिया के एक हिस्से को फिट करें। ऐसा करने से पेट की मांसपेशियों को खींच कर रोक दिया जाएगा, और ऐसा न करने से आपको कम असुविधा होगी।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पैरों के बीच तकिया रखो। घुटनों और टखनों के बीच आपकी गर्भवती तकिया के साथ अपनी तरफ सो रही आपके जोड़ों पर दबाव को दूर करने में मदद मिलेगी और परिसंचरण में सुधार के कारण सूजन भी कम हो सकती है।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी पीठ का समर्थन है सबसे विशेष गर्भवती तकियों का एक हिस्सा है जो आपको अपनी पीठ पर या आपके दायीं तरफ सोने की ओर झुकने से रोकता है, जिसे भी सलाह नहीं दी जाती है।
  • युक्तियाँ

    • इन तकिए के उपयोग में समायोजित करने में कुछ समय लग सकता है, इसलिए इसे धीरे-धीरे करें सबसे पहले अपने पारंपरिक तकिया गर्भवती महिलाओं के लिए यह तकिया बदलते अपने सिर और गर्दन को समर्थन देने के लिए है, तो अपने पक्ष पर उसे प्राप्त करने की कोशिश तो अपने घुटनों और टखनों पर इसका इस्तेमाल सोने के लिए एक नया आदत के लिए मार्ग प्रशस्त करने का प्रयास करें।
    • यदि आपके पास एक विशेष गर्भवती तकिया खरीदने के लिए धन नहीं है, तो उन गलतियों को बचाने के लिए या एक वयस्क शरीर तकिया खरीदने के लिए कई तकिए का उपयोग करने की कोशिश करें जो इन कार्यों में से कई काम करता है

    चेतावनी

    • गर्भवती के लिए छोटे बच्चों को सहायता करने के लिए या उनको सोने के लिए तकिए का उपयोग न करें, जब तक कि यह इंगित न किया जाए कि इसके लिए इसका उपयोग किया जा सकता है। कुछ तकिए को स्तनपान कराने के दौरान बच्चे को रखने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com