ekterya.com

गर्भावस्था के दौरान कैसे झूठ बोलना

गर्भावस्था में इसके साथ असुविधा, दर्द और अनाड़ी आंदोलनों का एक बड़ा हिस्सा आता है, विशेष रूप से आपके बढ़ते पेट के साथ। गर्भावस्था के दौरान सोने के लिए एक आरामदायक स्थिति ढूँढना एक चुनौती हो सकती है, खासकर जब कुछ गर्भवती महिलाएं अनिद्रा से लड़ती हैं हालांकि, सोने से पहले या सो जाने से पहले तैयार करने के लिए कुछ कदम उठाने से फर्क पड़ सकता है।

चरणों

भाग 1
बिस्तर पर जाने के लिए तैयार

गर्भावस्था चरण 1 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
1

Video: GARBGITA | गर्भ गीता उवाच | श्री कृष्णा उवाच | Shree Krishna Uvaach

बिस्तर पर दो या तीन तकिए रखो या एक शरीर तकिया का उपयोग करें जब आप गर्भवती होने पर नीचे झुकने की कोशिश करते हैं, तो तकिए आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं। इससे पहले कि आप बिस्तर पर जाएं, तकिए को ढेर कर रखें और अपने साथी से पूछें ताकि आप उन्हें आराम कर सकें ताकि आप आरामदायक हो सकें। एक शरीर तकिया की तरह एक लंबी तकिया, यह आपकी पीठ के खिलाफ जगह जब आप अपने पक्ष में झूठ या जब आप अपने पक्ष पर सोने के लिए इसे गले लगाने के आदर्श है।
  • आप अपने सिर का समर्थन करने के लिए एक तकिया का उपयोग भी कर सकते हैं ताकि आपको झूठ बोलने के दौरान ईर्ष्या न हो और अपनी पीठ और पैरों पर दबाव को दूर करने के लिए अपने घुटनों या पेट के बीच तकिया लगाएं। कई दुकानों में भी लंबे समय तक शरीर तकिया बेचते हैं, जब आप गर्भवती होने पर अपने कूल्हों का समर्थन करने के लिए अपने पैरों के बीच विस्तार भी करते हैं।
  • गर्भवती चरण 2 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    2
    बिस्तर पर जाने से पहले ही पीने के पानी से बचें आपका चिकित्सक शायद गर्भावस्था के दौरान बहुत अधिक पानी पीने के लिए आपको हाइड्रेटेड रखने की सिफारिश करेगा। हालांकि, बिस्तर पर जाने से पहले या सोने से पहले एक गिलास पानी पीने से बचें, क्योंकि इससे आपको रात में बाथरूम जाने के लिए कई बार जागने लगता है। बिस्तर पर जाने से एक घंटे पहले पानी पीने बंद करो
  • Video: हार को जीत में ,दुःख को सुख में कैसे बदलें||How to Change Happiness in Joy, Victory in Happiness

    गर्भवती चरण 3 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक
    3
    बिस्तर पर जाने से पहले कई घंटे खाएं कई गर्भवती महिलाओं को नाराज़गी से पीड़ित हैं, जो परेशानी पैदा कर सकता है और सोने में बाधित कर सकता है। ईर्ष्या को रोकने के लिए मसालेदार भोजन छोड़ने से पहले सोने या सोने से पहले कुछ घंटों। खाने के लिए कम से कम दो घंटे बाद इंतजार करना चाहिए और आराम करो ताकि आप नाराज़ हो सकें।
  • यदि आप झूठ बोलते समय ईर्ष्या महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने सिर का समर्थन करने के लिए एक तकिया का उपयोग करें। अपने सिर को ऊपर उठाना आपके शरीर को पचाने में मदद कर सकता है।
  • गर्भधारण के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपका गद्दे सिंक नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास एक अच्छी रात की नींद है, सुनिश्चित करें कि आपका गद्दे फर्म है और यह कि आपका गद्दा सिंक नहीं है। अपने बिस्तर को मंजिल पर रखें यदि गद्दा सिंक या अपने गद्दा के नीचे एक टेबल का उपयोग करने के लिए इसे फ्लैट और फर्म रखने के लिए
  • यदि आप एक नरम गद्दे पर सोते हैं, तो आप इसे कड़े गद्दे में बदलने के लिए असहज महसूस कर सकते हैं नरम गद्दे के साथ रहें अगर आप ऐसा करते हैं और बिस्तर में नींद की पूरी रात नहीं मिलती है।
  • भाग 2
    झूठ बोलने की स्थिति चुनें

    Video: शंका करने झूठ बोलने से क्या होता है || What Is Wrong With Lying To Doubt

    गर्भधारण के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चरण 5
    1
    धीरे धीरे और ध्यान से झूठ बोलने की स्थिति में अपने आप को रखो। बिस्तर पर बैठो, बिस्तर के पैरों की तुलना में शॉर्टबोर्ड के करीब। अपने शरीर को बिस्तर पर ले जाएं जहाँ तक आप कर सकते हैं। फिर, पक्ष को बतख के समर्थन के रूप में अपने हाथों का उपयोग करें अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ो और बिस्तर पर उन्हें उठाएं खुद को एक रोलिंग ट्रंक के रूप में और अपने पक्ष में या अपनी पीठ पर रोल के रूप में सोचें
    • तकिए अपने बिस्तर पर रखें ताकि आप झूठ बोलने के बाद आसानी से उन्हें जगह दें।
  • गर्भवती चरण 6 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी बाईं ओर झूठ बोलने की कोशिश करो अपनी बाईं ओर या "बायीं तरफ डिक्यूबिटस स्थिति" पर लेटने से आपके रक्त परिसंचरण में मदद मिलेगी और सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे को नाक से पर्याप्त मात्रा में पोषक तत्व और ऑक्सीजन मिले। चिकित्सकों को भी गर्भावस्था के दौरान अनिद्रा या अन्य नींद समस्याओं के साथ मदद करने के लिए बाईं तरफ सो रही सलाह।
  • अपने बायीं तरफ आराम करने के लिए, अपने पैरों के बीच तकिया रखें, आपके पेट के नीचे एक तकिया और अपनी पीठ के पीछे एक तकिया या तौलिया छेड़ें। आप आराम के लिए पूर्ण लंबाई वाली शरीर तकिया भी गले लगा सकते हैं।
  • एक अन्य विकल्प तीन-तिमाही की स्थिति में आपकी बाईं ओर सो रहा है। अपनी बाईं ओर झूठ बोलना, अपने निचले हाथ को अपने और अपने निचले पैर को सीधे बाहर और नीचे रखें। अपने ऊपरी पैर को मोड़ो और उसे एक तकिए पर आराम दें अपने ऊपरी बांह को मोड़ो और अपने सिर के पीछे एक तकिया रखो।



  • गर्भवती चरण 7 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक
    3
    अगर आपको असुविधाजनक है तो अपनी दाहिनी ओर मुड़ें यदि आपकी बाईं ओर आपके लिए सहज नहीं है या यदि आप बहुत असुविधाजनक महसूस करते हैं, तो अपने दाहिने ओर की कोशिश करें। आपके दाहिनी ओर झूठ बोलने की जटिलताएं लगभग मौजूद नहीं हैं, इसलिए यदि सही है तो सही पक्ष चुनना ठीक है।
  • गर्भावस्था के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चरण 8
    4
    गर्भावस्था के पहले सप्ताह के दौरान केवल अपनी पीठ पर लेटें आपकी पीठ पर सो रही गर्भावस्था के पहले हफ्तों के दौरान ठीक है, जब आपका गर्भाशय अभी तक फैला नहीं हुआ है और वेना कैना पर कोई दबाव नहीं डालता है, जो आपके हृदयों से खून का रस है। लेकिन अपने दूसरे त्रैमासिक के लिए, अपनी पीठ पर झूठ बोलने से बचें, क्योंकि इससे मतली और चक्कर आ सकती है। यह बच्चे को ऑक्सीजन ट्रांसमिशन कम कर सकता है।
  • गर्भावस्था के अपने पहले हफ्तों के दौरान आराम से अपने पीछे झूठ बोलने के लिए, अपने जांघों के नीचे एक तकिया रखो और अपने पैरों और पैरों की ओर झुकने दें। आप अपनी पीठ के निचले हिस्से में किसी भी तनाव को छोड़ने के लिए एक ओर या दोनों पैरों को एक तरफ ले जा सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 9 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक
    5
    अपने पहले त्रैमासिक के बाद अपने पेट पर सो मत। गर्भवती महिलाएं गर्भावस्था के पहले सप्ताह के दौरान अपने पेट पर सोती हैं, खासकर अगर वे आमतौर पर इस स्थिति में सोते हैं। लेकिन यह आपके असुविधाजनक हो सकता है जब आपके गर्भाशय को फैलाना शुरू हो जाता है और आप महसूस करते हैं कि आप अपने पेट में बड़े समुद्र तट की गेंद ले रहे हैं। अपने पहले त्रैमासिक के बाद अपने पेट पर सो रही भी आपके बच्चे के स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकता है, इसलिए अपनी तरफ झूठ बोलकर या बाकी गर्भावस्था के लिए सामना करने का प्रयास करें।
  • ध्यान रखें कि आपके बच्चे को नींद या झूठ बोलने के दौरान असहजता का भी अनुभव होगा और यदि आप अपनी नींद की स्थिति के कारण तनाव महसूस कर रहे हों यदि आप अपनी पीठ पर या ऊपर उल्टा जागते हैं, तो बस अपने बाएं या दाएं किनारे के आसपास घूमो इसके बावजूद, गर्भावस्था के दौरान आरामदायक होने के कारण, बहुत महत्वपूर्ण है।
  • भाग 3
    उस स्थान से निकल जाएं जहां आप झूठ बोल रहे थे

    गर्भावस्था के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चरण 10
    1
    अपनी तरफ मुड़ें, अगर आप इस पर अब और नहीं रहे हैं अपने घुटनों को ले जाएं ताकि वे आपके पेट की तरफ जा सकें। अपने घुटनों और अपने पैरों को बिस्तर के किनारे की ओर ले जाएँ। अपनी बाहों को सहायता के रूप में उपयोग करें, जबकि आप एक स्थिति प्राप्त करने के लिए खुद को धक्का देते हैं जिसमें आप बैठे हैं। बिस्तर के किनारे पर अपने पैरों को घुमाएं
    • आप अपने पैरों के बीच एक तकिया भी रख सकते हैं जो आपको उठने में मदद करेंगे।
  • गर्भवती चरण 11 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक
    2
    खड़े होने से पहले एक गहरी सांस लें जब आप उठते हैं तो किसी भी चक्कर आना या मतली से बचने के लिए, बिस्तर से बाहर निकलने से पहले एक लंबी सांस लेते हैं। यह इससे भी बदतर होने से आपको किसी भी पीठ दर्द को रोक सकता है।
  • गर्भवती चरण 12 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    3
    मदद के लिए किसी से पूछिए आप जिस स्थिति से झूठ बोल रहे थे, उससे आपकी सहायता करने के लिए अपने साथी या किसी के करीब का समर्थन प्राप्त करें व्यक्ति को अपने सामने रखो और धीरे से बिस्तर से उठाएं।
  • युक्तियाँ

    • समसामयिक अनिद्रा को बेनद्रिल के साथ इलाज किया जा सकता है। लेकिन इसे लेने से पहले अपने चिकित्सक से जांच लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com