ekterya.com

यह निर्णय कैसे करें कि आप अपने जीवन के साथ क्या करेंगे

बहुत से लोग भविष्य के बारे में अपनी योजनाओं पर विचार किए बिना जीवन के माध्यम से चलते हैं, और जब वे एक सुबह जागते हैं तो स्वयं पूछते हुए आश्चर्यचकित होते हैं: "क्या यह सच है कि मैं अपना जीवन कैसे जीना चाहता हूं?" 

चरणों

छवि अपना शीर्षक टाइप करें अपना जीवन चरण 1
1

Video: घुटने बदलवाने से पहले 10 दिन तक ये करें और फिर निर्णय करें घुटने बदलवाने है या नहीं knee replacement

मूल्यांकन करें कि आपका जीवन अभी कैसा है। सरल प्रश्नों के साथ आरंभ करें क्या मैं खुश हूं? कैरियर क्या मैं वास्तविक शुरू कर सकते हैं? मैं किस चीज को हासिल करना चाहूंगा?
  • छवि अपना शीर्षक टाइप करें आपका जीवन बाहर चरण 2
    2
    एक योजना लिखने के लिए छोड़ दें, आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है।
  • छवि अपना शीर्षक टाइप करें आपका जीवन आउट चरण 3

    Video: Abdul Kalam,अब्दुल कलाम, तूझे सबका सलाम ! -Vigyan Seva Samiti, Munger विज्ञान सेवा समिति, मुंगेर

    3

    Video: AIR SIGNS * AQUARIUS * GEMINI * LIBRA * SCORPIO NEW MOON TAROT READING * Subtitulos En Español

    यदि आप अध्ययन करने के लिए विश्वविद्यालय में जाना चाहते हैं, तो शोध करें कि शैक्षणिक कार्यक्रमों में आपकी दिलचस्पी कितनी हो सकती है और आप जिन विश्वविद्यालयों में जा सकते हैं, वे उपलब्ध हैं। यादृच्छिक पर कुछ भी मत न करें या क्योंकि यह केवल पैसे कमाने के लिए उपयोगी साबित होता है।
  • छवि अपना शीर्षक टाइप करें, अपना जीवन बाहर कदम 4
    4
    समझें कि अगर आपकी वर्तमान नौकरी आपको खुश नहीं करती है या आपको अधिक पैसा कमाने की ज़रूरत है, तो यह आपके हाथों में केवल आपके खाली समय में तलाश करने के लिए है जो आपको अधिक रूचि रखती है, जिसमें आप उच्च लक्ष्यों को सेट कर सकते हैं आपको कभी नहीं पता कि क्या हो सकता है
  • छवि अपना शीर्षक क्रमबद्ध करें
    5
    उन चीजों की समीक्षा करें जो आपको अपने जीवन से असंतुष्ट महसूस कर रहे हैं, और उन्हें संबोधित करने के लिए एक अधिक सकारात्मक तरीका खोजें, या उन्हें समाप्त करें।
  • छांटें आपका जीवन क्रमबद्ध करें चरण 6
    6
    यदि आप धूम्रपान करते हैं और शराब पीते हैं या ड्रग्स का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके कार्यों पर आपका नियंत्रण है नशे की लत पदार्थों पर निर्भर होने से आपकी सोच को बुला सकते हैं और आपको बुरा निर्णय ले सकते हैं।



  • छवि अपना शीर्षक टाइप करें आपका जीवन आउट चरण 7
    7
    उन चीजों पर पूरी तरह से हार न दें, जिन्हें आप करना पसंद करते हैं, लेकिन अपने नए लक्ष्य के भीतर नहीं आना - इस प्रक्रिया में संयम महत्वपूर्ण है।
  • छवि अपना शीर्षक टाइप करें, चलो अपना जीवन चरण 8
    8
    अन्य लोगों की मदद लेने से विरोध मत करना परिवार के सदस्यों और अच्छे दोस्त हमेशा ऐसे निर्णय लेने में आपकी सहायता कर सकते हैं, जो आपको दीर्घकालिक में सबसे अधिक लाभान्वित करेंगे।
  • छवि अपना शीर्षक टाइप करें आपका जीवन 9
    9
    वहाँ हमेशा कोई है जो आपको प्यार करता है, या तो अपने परिवार के बीच या अपने दोस्तों के बीच में है, और ऐसे कई लोग हैं जिन्हें आप प्यार कर सकते हैं। एक ऐसे व्यक्ति को दिखा रहा है जिसे आप प्यार करते हैं न केवल आपकी ज़िंदगी को समृद्ध करते हैं बल्कि आपका भी। आगे बढ़ने के लिए यह एक अविश्वसनीय प्रभावी प्रेरणा हो सकती है
  • छवि अपना शीर्षक क्रमबद्ध करें
    10
    सकारात्मक सोचें, सृजनात्मक बनें और जीवन पर अपनी पीठ को कभी भी न बदलें - उचित समय पर आप देखेंगे कि आपके सभी काम फल पैदा करने लगते हैं।
  • छवि अपना शीर्षक टाइप करें, अपना जीवन बाहर कदम 11
    11
    वैज्ञानिक अध्ययनों के अनुसार, अपने घर को साफ और व्यवस्थित करने का प्रयास करें। एक अव्यवस्थित घर या कार्य स्थान आपके जीवन को समान रूप से प्रभावित कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास इंटरनेट कनेक्शन नहीं है, तो आप अपने सिग्नल को मुफ्त में उपयोग करने के लिए एक स्थानीय पुस्तकालय में जा सकते हैं, और कई कैफेटेरिया के पास भी यह सेवा है, इसलिए आपके निशुल्क समय में बेहतर अवसर तलाशने के लिए कोई बहाना नहीं है।
    • बाधाओं के बावजूद, आपने जो योजना बनाई थी, उसे छोड़ देना नहीं है - यदि आप फुटबॉलर, संगीतकार या अपने खुद के व्यवसाय के मालिक बनना चाहते हैं, तो इसमें बहुत समय और धैर्य होगा, लेकिन कुछ समय आप अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे।

    चेतावनी

    • ये सलाह के कुछ ही शब्द हैं, जो कुछ भी गारंटी नहीं दे सकते हैं - अंत में यह आपके सभी पर निर्भर करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com