ekterya.com

फायर होने के बाद नौकरी कैसे प्राप्त करें

फायर होने के कारण आपको अपने ऊपर उठने के लिए आत्मविश्वास करना मुश्किल हो सकता है, नई नौकरियों के लिए आवेदन करना शुरू करने में बहुत कम है इस स्थिति को स्वीकार करने के लिए कुछ समय ले लो, इसके कारण क्या हुआ हो सकता है। हालांकि, अन्य नौकरियों के लिए आवेदन शुरू करने के लिए बहुत लंबा इंतजार न करें: अपनी सीवी अपडेट करके और गाइडों और संदर्भों को प्राप्त करने के लिए अपने संपर्कों के नेटवर्क पर भरोसा करना शुरू करें। जब आप एक साक्षात्कार लेते हैं, तो ईमानदारी से रहें, लेकिन उन कारणों के बारे में संक्षिप्त करें जिनको आप निकाल दिया गया और आपने उस अनुभव से क्या सीखा? आप थोड़े समय में खड़े होंगे!

चरणों

विधि 1
एक साक्षात्कार में अपनी बर्खास्तगी का पता लगाएं

आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 1

Video: नगर पालिका में निकली नौकरी, बडनगर में जल्दी करे आवेदन, क्लर्क, मजदूर, सफाई वाला , रसोइया, ड्राईवर,

1
अपने बॉस या पिछली कंपनी के बारे में बात न करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि जिस तरह से उन्होंने आपको फेंक दिया था, वह अनुचित या भयानक था, तो एक साक्षात्कार में अपने नियोक्ता या पिछले मालिक के बारे में बुरा मत बोलो। इससे आपको बुरा लगेगा और साक्षात्कारकर्ता आपको जिस तरीके से देखता है उसे अक्सर बदलता है।
  • अगर साक्षात्कारकर्ता आपको अपने बॉस या पिछली कंपनी के बारे में बताने के लिए कहता है, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "कंपनी मेरे लिए उपयुक्त नहीं थी क्योंकि यह उन चुनौतियों के प्रकारों को प्रस्तुत नहीं करता जो मुझे सबसे अधिक पसंद हैं"। आप यह भी कह सकते हैं कि "मेरे मालिक अपने काम में उत्कृष्ट हैं, लेकिन हमारे व्यक्तित्व अच्छी तरह से फिट नहीं थे"
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 2
    2
    कहने से बचें "निकाल दिया।" झूठ मत बोलो, लेकिन इसके बारे में या तो स्पष्ट नहीं है। बल्कि, आप कह सकते हैं कि "कर्मियों में कमी थी" या "मेरी स्थिति समाप्त हो गई थी"
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 3
    3
    संक्षिप्त रहें और फिर आगे बढ़ें। अगर साक्षात्कारकर्ता को यह स्पष्ट लगता है कि आपको कर्मचारियों के कम होने की तुलना में अधिक विशिष्ट कारणों के लिए निकाल दिया गया था, तो कुछ शब्दों में क्या हुआ, इसकी व्याख्या करें।
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मुझे एहसास हुआ कि मुझे उन कंपनियों के बारे में अच्छी तरह से जानने की ज़रूरत है जिन पर मैं यह सुनिश्चित करने के लिए आवेदन करता हूं कि उनके लक्ष्यों से मेल खाता है। उदाहरण के लिए, मुझे एहसास हुआ कि सामाजिक न्याय के प्रति आपकी कंपनी की प्रतिबद्धता इसके लिए मेरे जुनून के साथ मिलती है, जो अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन के साथ मेरे काम में उदाहरण है। "
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 4
    4
    जिम्मेदारी ले लो अगर आपकी बर्खास्तगी के लिए जिम्मेदारी लेते हैं तो साक्षात्कारकर्ता अधिक से अधिक सम्मान करेंगे। इसका जरूरी मतलब यह नहीं है कि यदि आपके पास अपराध नहीं है, तो यह स्वीकार न करें कि यह स्थिति आपके लिए सही नहीं है या आप अपने मालिकों या सहकर्मियों के साथ नहीं मिल पा रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "आप मेरे सीवी से देख सकते हैं कि मेरे लिए स्थिति से बाहर होने के लिए यह सामान्य नहीं है सच्चाई यह है कि मेरे मालिक और मैं साथ नहीं आया और यह स्थिति मेरे लिए उपयुक्त नहीं थी मैंने उस स्थिति से बहुत कुछ सीखा है और मेरे संदर्भ कर्मचारी और सह-कार्यकर्ता के रूप में मेरी उत्कृष्टता को सत्यापित करेंगे। "
  • विधि 2
    एक नई नौकरी के लिए खोजें

    Video: फायर सेफ्टी पर क्या बोले मुंबई के चीफ फायर ऑफिसर? | Mumbai Tak

    आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 5
    1
    अपने सीवी को अपडेट करें भले ही आपको निकाल दिया गया हो, तो आप शायद अपने पिछले नौकरी में नए कौशल और अनुभवों को सीख चुके हैं। उन चीजों के साथ अपने सीवी को अपडेट करने में आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि आपका पिछला काम आपके कैरियर में सकारात्मक कदम था। इसे इस तरह देखकर आपको बर्खास्तगी से संबंधित नकारात्मक भावनाओं को दूर करने में मदद मिल सकती है।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 6
    2
    अपने संपर्कों के नेटवर्क का उपयोग करें यह संभावना है कि आपने संपर्कों का एक अच्छा नेटवर्क विकसित किया है, या तो व्यक्तिगत रूप से या सामाजिक नेटवर्क जैसे लिंक्डइन। सिफारिशों या संदर्भों के लिए पूछें थोड़ा समय व्यतीत करने के बाद, आप अपने अगले मौके को देखने के लिए कैसे चाहते हैं, इसे ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए अपने संपर्कों से पूछें।
  • उदाहरण के लिए, आप एक लघु ईमेल भेज सकते हैं जो "हाय, स्टीव मैं अपनी अगली नौकरी के अवसर की तलाश कर रहा हूं और मुझे मार्केटिंग की तुलना में बिक्री में अधिक शामिल होने में दिलचस्पी है। मैंने सोचा था कि आप मुझे सही दिशा में मार्गदर्शन कर सकते हैं, क्योंकि आपके पास बहुत अधिक बिक्री अनुभव है। "
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 7
    3



    लघु और सुखद संदर्भों के लिए अनुरोध रखें आप "प्यारे किम" की तरह कुछ कह सकते हैं, मैं XYZ प्रशासन में एक नई स्थिति के लिए आवेदन कर रहा हूं और मुझे काम के अनुभव को एक साथ मिला, मैंने सोचा कि अगर आप मेरे लिए एक संदर्भ लिखने को तैयार होंगे "। सुनिश्चित करें कि आप इसमें शामिल हैं कि संदर्भ कहां जाना चाहिए, कौन आपको जाना चाहिए और कब जाना चाहिए।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 8
    4
    जैसे ही आप कर सकते हैं, फिर से फिर से ढूंढना शुरू करें। बर्खास्तगी से निपटने के लिए आपको निश्चित रूप से कुछ समय लेना चाहिए, लेकिन आपको यथाशीघ्र जॉब मार्केट में वापस करना चाहिए। यह न केवल आपके सीवी में बड़ी खाली जगहों को रोकता है, यह आपको भी महसूस कर सकता है कि आप फिर से अपने जीवन पर नियंत्रण हासिल कर चुके हैं।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 9
    5
    अन्य कंपनियों के बारे में पता करें बर्खास्तगी के आतंक के साथ हर जगह आपके सीवी को भेजने के लिए मोहक हो सकता है समय महत्वपूर्ण हो सकता है, लेकिन आवेदन करने से पहले अपने क्षेत्र में अन्य कंपनियों के बारे में जानने में कम से कम थोड़े समय बिताना। यह आपको अपने समय का उपयोग बुद्धिमानी से करने में मदद करेगा और अगर आपको कंपनी में लंबे समय से काम करने के बाद निकाल दिया गया है तो यह बेहद महत्वपूर्ण है।
  • विधि 3
    बर्खास्तगी स्वीकार करें

    आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 10
    1
    अपनी भावनाओं पर काबू पाएं इसे निकाल दिया जाना अप्रिय है, और अपने दोस्तों और परिवार के साथ निकलने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है। दुख की बात, परेशान और शर्मिंदा महसूस करना ठीक है, कभी-कभी एक ही समय में सभी। पहचानो कि ये उचित भावनाएं हैं और फिर उन्हें जाने दें
  • Video: आंगनवाड़ी सरकारी नौकरी 2018 - 2019 || 8th or 10th Pass || आंगनवाड़ी सेविका & आंगनवाड़ी सहायिका नौकरी

    आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 11
    2
    स्वयंसेवक के रूप में कार्य करें यदि आप स्वयंसेवक के रूप में काम करते हैं, तो आप अपने सीवी पर रिक्त स्थान भर सकते हैं और अपने क्षेत्र में शामिल रह सकते हैं। यह संभावित नियोक्ताओं को भी दिखाएगा कि आपका काम आपके जुनून है, क्योंकि आपने अपने क्षेत्र में स्वयंसेवक के रूप में काम किया था, भले ही उन्होंने आपको भुगतान न किया हो।
  • स्वयं को कौशल विकसित करने का एक शानदार तरीका भी है, जो कि थोड़ी मात्रा में गायब हो सकता है। अपनी सीवी को मजबूत करें और फिर से किराए पर रहने की संभावना बढ़ाएं।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 12
    3
    क्या हुआ पर चिंतन करें उन कारणों के बारे में सोचें जो आपके पिछले नियोक्ता ने आपको निकाल दिया था क्या वे चीजें हैं जो आप पर काम कर सकते हैं? क्या ऐसा कुछ था जिस पर आपका नियंत्रण नहीं था? फिर, यह निर्धारित करें कि क्या आपके कैरियर के लक्ष्यों या हितों को बदल दिया गया है। यह आपके लिए एक अच्छा समय है जहां आप अपने करियर में हैं और आप कहां जाना चाहते हैं।
  • Video: 2018 में मेष राशि वालों को संघर्ष के बाद मिलेगी बड़ी सफलता : राशिफल 2018

    आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र`ve Been Fired Step 13
    4
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं आप पहले या अंतिम व्यक्ति को निकाल नहीं सकते हैं। यह कई लोगों के साथ होता है, भले ही वे जो कुछ करते हैं वे उत्कृष्ट होते हैं। इसका अर्थ यह नहीं है कि आप एक असफलता हैं - इसका मतलब यह है कि एक विशेष मौका काम नहीं करता।
  • चेतावनी

    • अपने बर्खास्तगी या कारणों से झूठ मत बोलो, उन्होंने आपको साक्षात्कार में पूछने पर आपको क्यों निकाल दिया? आप इस तथ्य को खेलने के लिए चारों ओर जा सकते हैं कि उन्होंने आपको निकाल दिया, लेकिन अगर वे सीधे पूछें, तो सत्य को बताना बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com