ekterya.com

एक बेकार सहयोगी के काम को कवर करने से कैसे रोकें

कारण के बावजूद, एक निष्क्रिय सहयोगी के काम को कवर करने से इस सहकर्मी के प्रति थकावट और महान असंतोष हो सकता है। दुर्भाग्य से, इस भुनानेवाला का काम करने से एक बहुत ही खराब चक्र पैदा हो सकता है जहां बहुत काम करने की कोशिश में आपका अपना काम खतरे में होगा यदि आप अपने स्वयं के कार्यों में क्या करने की आवश्यकता के बारे में ध्यान देना बंद कर देते हैं, तो आप पर जोर दिया जाएगा और अपना काम खतरे में डाल देगा। यहां तक ​​कि अगर आपके श्रमिकों को कवर करने के लिए अपने आप को चापलूसी या बेहद मैत्रीपूर्ण और उपयोगी होने के तरीके के रूप में शुरू किया गया, आपको इसे रोकना होगा यहां हम आपको एक निष्क्रिय सहयोगी के काम को कवर करने के कुछ तरीके दिखाते हैं।

चरणों

स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर चरण 1 नामक छवि
1
पहचानें कि आप अपने सहकर्मी के काम को कैसे शामिल कर रहे हैं। टीम में सहायक होने के नाते और टीम के सदस्य के अवकाश की अनुमति देने में अंतर है। यह संभव है कि आप अपने निष्क्रिय सहयोगी के कार्य (जो इतनी जड़ें हैं) को कवर करने में शामिल हैं, कि आप यह नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं मैं कुछ महत्वपूर्ण संकेतों को प्रस्तुत करता हूं जो आपको बताएगा कि आप अपने निष्क्रिय सहयोगी के कार्यों को कवर करने के लिए हालात पैदा कर रहे हैं:
  • आप उन परियोजनाओं को समाप्त करते हैं जिन्हें उन्हें या उसके लिए सौंपा गया था क्योंकि आप टीम को प्रभावित नहीं करना चाहते हैं ऐसा होने की संभावना है कि इस व्यक्ति ने समय पर अपना काम खत्म करने का वादा किया, लेकिन समय सीमा के पास पहुंचने के बाद, यह स्पष्ट था कि वह ऐसा करने वाला नहीं था।
  • आप परियोजनाओं को पूरा करते हैं क्योंकि उनका प्रदर्शन अपने काम को प्रभावित करता है आपका सहयोगी कमजोर है और उसकी अक्षमता या अच्छे काम करने से इनकार करने पर आपके अपने प्रदर्शन पर नतीजे हैं
  • बग़ैर अभियुक्तों को आमंत्रित करता है जब आपका सहयोगी किसी प्रोजेक्ट में अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंचता है या समय सीमा में समाप्त होता है। अंतिम समय आ गया (संभवतः आपके सहकर्मी ने जो वादा किया था वह नहीं दिया था) काम करने के अधूरे कामों की व्याख्या करने के बजाय, आप ऐसे चीजों को अपनाने और दोष देने की कोशिश करते हैं जैसे: कमी शहर की दूसरी तरफ एक फाइल वॉल्ट में प्राप्त प्रिंटर या सूचना में स्याही का होना चाहिए। इससे पूरी टीम खराब दिखती है, न कि आप।
  • आपको पता है कि आपको लगातार अपने सहयोगी की निगरानी करनी है ताकि कार्य पूरा हो। आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप अपने काम पर अद्यतित हो या किसी महत्वपूर्ण मीटिंग के बारे में सूचनाएं भेजें। आप उस समारोह के लिए आवेदन किए बिना उसका सहायक बन गए हैं और लगता है कि, वह या वह प्यार करता है कि।
  • आप अपने मालिक के बारे में अपने सहकर्मी के ठिकाने के बारे में झूठ बोलते हैं जब भी वह अनुपस्थित है। आप बता सकते हैं कि जेनेट कितना है आप अपने मालिक को बताते हैं कि वह किसी अन्य कार्यालय से गुजर रहा है, लेकिन वास्तव में वह दोपहर के भोजन के लिए 3 घंटे ले रहा है। यह आत्मविश्वास का उल्लंघन है और आप जल्दी से भाग लेंगे जब आप अपने बॉस से झूठ बोलते हैं, तो आप अपने निष्क्रिय सहयोगी के रूप में दोषी होते हैं और जब आप सत्य को जानना शुरू करते हैं (और कुछ समय ऐसा होता है) तो आपका झूठ आपके रोजगार को खतरे में डाल देगा
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने सहयोगी के काम को कवर करने के बारे में सोचें आपके काम या आपके निजी जीवन के साथ सीधे हस्तक्षेप करती है। चाहे आप फ़ंक्शंस का अनुकरण कर रहे हों, अपना काम कर रहे हों या उनके लिए या उनके लिए बहाने बनाने या यहां तक ​​कि हर दिन झूठ बोल रहे हों- एक निष्क्रिय सहयोगी के मजदूरों को कवर करने के परिणाम इसके होंगे। नीचे हम एक निष्क्रिय सहयोगी के काम को कवर करके उत्पन्न होने वाले कुछ परिणामों का उल्लेख करते हैं।
  • जब आप अपने परिवार के साथ बिताते हैं तो लगभग शून्य होता है क्योंकि आप दो पाली (आपके और आपके सहयोगियों) में बहुत व्यस्त हैं। यदि आपके पास दो नौकरियां हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपके पास परिवार के लिए समय नहीं है या सामाजिक जीवन नहीं है या आप हर किसी से मिलने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
  • आप थक और चिंतित महसूस करते हैं आप अपने आप में चिंता पैदा करते हैं जब आप केवल काम करने के बारे में सोचते हैं और अपना मनोरंजन करने के लिए समय अलग नहीं करते इसके अलावा, यदि आप अपने सहकर्मी के लिए झूठ बोल रहे हैं, तो अपराध आपको पकड़ लेगा आपका स्वास्थ्य भी प्रभावित होगा। आप तनावग्रस्त, तनावग्रस्त हो जाएंगे और अपराध बढ़ाएगा।
  • अपने काम के प्रदर्शन के परिणाम भुगतना शुरू हो गया है। केवल एक काम करके, आपके पास संभवतः रचनात्मक विचारों का योगदान करने का समय है। हालांकि, जब समय सीमित है, तो आप केवल बुनियादी जरूरतों का ध्यान रख सकते हैं
  • आपके बॉस ने आपके द्वारा उत्पादित किए गए कार्यों की गुणवत्ता के बारे में नकारात्मक टिप्पणी करने के लिए शुरू कर दिया है ध्यान आप की तरह टिप्पणियां सुनकर: "आप जब ऐसा करने में अधिक सावधान रहना करने के लिए इस्तेमाल ..." या "मैं तुम्हें साकार नहीं था कि / आप गलती उस तरह का बनाया है हैरान हूँ ..." या "आप आमतौर पर इतना लापरवाह नहीं कर रहे हैं", आदि और आप अच्छी तरह से जानते हैं कि आपका कम प्रदर्शन इसलिए है क्योंकि आप डबल फ़ंक्शन को पूरा करने का प्रयास करते हैं।
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पहचानो कि आप पर बल दिया गया है और इसने आपके अपने काम की गुणवत्ता और आपके परिवार के जीवन को प्रभावित किया है। इस ईमानदारी के मूल्यांकन के आधार पर, आप अपने निष्क्रिय सहकर्मी के लिए केवल कवर-अप को रोकना और यहां से यहां पर चलने का निर्णय लेते हैं। यह समय है कि इस व्यक्ति को अपना भार लेना शुरू करना चाहिए या कुछ और चीज़ ढूंढनी होगी, जिसमें वे समय बर्बाद कर सकते हैं। ऐसे कुछ बिंदु हैं जिनसे आपको अपने सहयोगी को यह कहने से पहले विचार करना होगा कि अब से कुछ चीजें कैसे होंगी। निम्नलिखित पर विचार करें:
  • आप इस सहयोगी के काम क्यों कर रहे हैं? कुछ के लिए यह पूर्णतावाद की बात है यह सब तब शुरू हो जाता है जब आपका सहयोगी कम गुणवत्ता की नौकरी देता है और आप जानते हैं कि आप बेहतर गुणवत्ता वाले और कम समय में नौकरी कर सकते हैं। इसलिए, अपने सहकर्मी को काम वापस करने और आप इसे फिर से कैसे कर सकते हैं, इसके बदले में आप इसे समाप्त कर सकते हैं। पैटर्न पहले ही स्थापित है और समय बीतने के बाद, चीजें अधिक जटिल हो जाती हैं और आपके निष्क्रिय सहयोगी सब कुछ ठीक करने के लिए आप पर निर्भर करता है क्या यह परिचित दिखता है? यदि हां, तो आपको अपने पूर्णता के साथ भी सौदा करना होगा
  • एक और कारण दृढ़ता की कमी हो सकती है, खासकर यदि आप टीम में नए हैं, जब यह सब शुरू हो गया। आपके निष्क्रिय सहयोगी ने आपको एक मेहनती कर्मचारी के रूप में देखा, आप की प्रशंसा की और एक बार उसने आप को तंग किया, उसने आपको सभी काम भेजा और आप "नहीं" नहीं कह सकते। और अब अपने सहकर्मियों की खराब कामों को ठीक करें, यह एक नियमित हो गया है। आप "नहीं" कहने के लिए कभी नहीं सीखा और स्थिति बदतर और बदतर हो गई। इस मामले में, आपको अपनी दृढ़ता को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा।
  • एक अन्य जटिल कारण भय हो सकता है यदि आपका निष्क्रिय सहयोगी धमकाने वाला है या आपकी छवि को टीम या आपके बॉस के सामने कमजोर करके धमकियां बनायीं हैं, तो आपको अपने निष्क्रिय सहयोगी के काम को कवर करने के लिए "नहीं" कहने में डर लग सकता है इस मामले में, हालांकि यह असंभव लगता है, आपको अपने आप को साहस के साथ बांटना पड़ता है और अपने मालिक या मानवीय संसाधनों के साथ बात करने के लिए यह बताने के लिए कि आपको कैसा महसूस होता है। अगर आपको धमकी या परेशान महसूस हो रहा है, तो कंपनी का पालन करने के लिए इसे रोकने के लिए कार्रवाई करने का समय है अपने सहयोगी के लिए बुरा मत मानो - वह समझदार होगा।
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर चरण 4 नामक छवि
    4
    स्पष्ट रूप से बात करने पर विचार करें, लेकिन अब से आपके सहयोगी के साथ। अगली बार जब आपका सहयोगी एक अधूरी काम देना चाहता है या आप प्रस्तावों है कि सुविचारित नहीं किया गया के लिए महत्वपूर्ण परिवर्तन प्रदर्शन करने की उम्मीद है, आमंत्रित करते हैं (क) आप के साथ बैठने या यह (क) निजी तौर पर एक बैठक के कमरे में ले और धीरे बताने के लिए : "बैठ जाओ, हमें बात करनी है।"
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सहयोगी को बताएं कि उन्हें कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करनी है और आप उनका पूरा ध्यान रखना चाहते हैं अपने समय की दोस्ती या किसी अन्य समान चीज़ के बारे में बात करने में अपना समय बर्बाद मत करो। यह व्यावसायिकता का मामला है और आपको यथाशीघ्र बिंदु तक जाना होगा।
  • समझाओ कि आपकी नौकरी खत्म करने या आपके काम को कवर करने पर आपके पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। कुछ तथ्यों को साझा करें ताकि आपके सहयोगी को यह नहीं लगता कि आप सामान्यताओं के बारे में बात कर रहे हैं
  • अपने सहकर्मी को अच्छी तरह से काम करने और समय पर समाप्त होने के लिए प्रशंसा के शब्दों के साथ बातचीत करने के लिए सभी स्वतंत्रता की आजादी करें। इसके अलावा, इन अवसरों का उपयोग करने के लिए अपने सहयोगी को यह समझा है कि वह सक्षम है और यह अच्छा होगा कि यदि पूरी टीम आपके सहयोगी की उस क्षमता को और अधिक देख लेती है।
  • उससे पूछें कि क्या कोई विशिष्ट बाधा है जो उसे अपने काम को समय पर ठीक करने की अनुमति नहीं देता है। एक नज़र डालें और अपने सहयोगी को उन मुद्दों के बारे में जानकारी दें, जो आपके योगदान में अधिक योगदान करने की अपनी क्षमता में बाधा डाल रहे हैं। वे जो कहते हैं, उससे सहमत नहीं है, बस स्वीकार करते हैं कि वह एक कठिन परिस्थिति में है
  • आप यह सुझाव दे सकते हैं कि दोनों आपके सहयोगी को अधिक उत्पादक बनाने के लिए समाधान चाहते हैं। उदाहरण के लिए- अपने बॉस से बात करें ताकि वह एक प्रशिक्षण ले सकें या उसे शांत स्थान पर बैठना पड़े। हालांकि किसी तरह का पता लगाने की कोशिश में भी शामिल नहीं हो रहा है। उत्पादकता के मुद्दों पर आने पर प्रत्येक कर्मचारी से अपेक्षा की जाने वाली एक निश्चित स्तर की उम्मीद है
  • यदि आपका सहयोगी एक सरल है और किसी भी चीज का खुलासा करने से इनकार करता है जो कम काम का कारण हो सकता है, तो टकराव से बचें वह केवल अपने दृष्टिकोण को स्वीकार करते हैं लेकिन जोर देते हैं कि उनकी खराब नौकरी का प्रदर्शन आपको प्रभावित करता है यह आपको आपके सहकर्मी के निराशाजनक दृष्टिकोण पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय समाधान खोजने में जारी रखने की अनुमति देता है।
  • बातचीत के दौरान, अपनी टिप्पणियों को ऐसे तरीके से फिर से उजागर करें जो विवादास्पद या आक्रामक नहीं है। मत कहो: "आपने मुझे मालिक को झूठ दिया" या "मुझे आपके लिए परियोजनाएं पूरी करनी पड़ीं"। इसके विपरीत, यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट करता है कि आप अपने अड़चन के जवाब में अपने कार्यों के लिए ज़िम्मेदार हैं और जोर देते हैं कि "आप" को उस बिंदु तक पहुंचने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए और आपने फैसला किया है कि वे इस तरह से जारी नहीं रहेगा
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर चरण 6 नामक छवि



    6
    उसे बताएं कि आप अपने सहकर्मियों की अक्षमता और अयोग्यता को कवर नहीं कर पाएंगे। अपने व्यवहार को पहचानने से बचें - इसके बजाय, उस प्रभाव का उल्लेख करें जो आपके पास हुआ है ताकि आप इसे स्पष्ट रूप से बता सकें क्योंकि चीज़ें इस तरह से नहीं चल सकतीं। उदाहरण के लिए, आप यह कह सकते हैं: "मैं अपनी दादी की अंतिम संस्कार में नहीं जा सका क्योंकि एक्स, वाई, जेड समय पर पूरा नहीं हुआ। और मैं फिर से ऐसा होने नहीं जाऊंगा। " फिर बातचीत के साथ जारी रखें
  • सहकर्मी के किसी भी व्यक्तिगत विषय के बारे में बात करने से बचें - उदाहरण के लिए शादी या माता-पिता में समस्याएं व्यक्तिगत कार्य प्रदर्शन क्या अलग है
  • इसे स्पष्ट करें कि उस दिन से, आप अपने काम को कवर नहीं करेंगे। इसका मतलब यह है कि अगर वह उस दिन की शुरुआत छोड़ने का फैसला करता है, तो आपका योगदान अपूर्ण नहीं होगा जब तक कि आपका सहयोगी इसे पूरा करने के लिए अगली सुबह काम करने के लिए वापस नहीं लौटता।
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर स्टेप 7 नामक छवि
    7
    भविष्य में अपने सहकर्मी की शरण लेने से इनकार करें। अब आपकी प्रतिबद्धताओं में दृढ़ रहने के लिए आप पर निर्भर है सबसे पहले यह मुश्किल हो सकता है अगर यह दोनों में व्यवहार का एक पैटर्न रहा है, लेकिन यदि आप नहीं रहें, तो चक्र टूट नहीं जाएगा और आपका सहयोगी वह काम जारी रखेगा जो कि वह आपके लिए क्या चाहता है।
  • अपने सहयोगी के लिए झूठ बोल बंद करो जब बॉस आपको सवाल पूछता है हालांकि, उसे ठंड से धोखा देने के बजाय, वह केवल जवाब देता है जैसे कि आपको नहीं पता कि वह कहां है या वह कितने ग्राहकों ने दिन के दौरान देखा है। इस तरह से कुछ कहें: "मुझे माफ करना, मुझे पता है कि रिपोर्ट 5 बजे होती है। यह पहले से ही 3 है, लेकिन मुझे नहीं पता कि यह कहां हो सकता है। मैंने उसे कैफेटेरिया में 10 बजे देखा था, इसलिए मुझे यकीन है कि वह आज काम करने आए हैं। "
  • इसे कवर न करें, भले ही इसमें कुछ मिनट लगते हों एक छोटा सा कवर आपको दूसरे पर ले जाएगा और फिर सब कुछ फिर से शुरू होगा (याद है कि यह कैसे शुरू हुआ)। अपनी स्थिति के प्रति दृढ़ रहें और बचाव करें चाहे जो भी हो।
  • स्टेप कवरिंग फॉर अ Lazy coworker स्टेप 8 नामक छवि
    8
    प्रक्रिया में असफलता स्वीकार करें क्योंकि, सबसे अधिक संभावना है, यह एक विषय होगा। इसका तात्पर्य है, अपने सहयोगी को असफल होने दें, भले ही यह आपके काम को प्रभावित करे। अपने मालिक को यह पता करने का एकमात्र तरीका है कि कमजोर लिंक कहां है, उसे / उसकी नौकरी के प्रदर्शन के माध्यम से (या उसके अभाव) को बेनकाब करना है। यदि आप एक रचनात्मक टीम का हिस्सा हैं और आपका निष्क्रिय सहयोगी लेखन के प्रभारी है (लेकिन आप इसे परियोजनाओं को पूरा करने के लिए कर रहे हैं), तो चिंता न करें कि लेखन मौजूद नहीं है। जब ग्राहक या आपका बॉस पूछता है, तो उन्हें बताना सुनिश्चित करें जो लेखन के लिए ज़िम्मेदार हैं।
  • अगर यह बहुत भारी लगता है, तो निजी में अपने पर्यवेक्षक से बात करने पर विचार करें समझाएं कि क्या हो रहा है और आप टीम पर विनाशकारी व्यवहार पैदा करने के लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार हैं और अब आप प्रत्येक व्यक्ति को अपना कार्य करने के लिए रोक देना चाहते हैं। आपके बॉस को सूचित किया जाएगा और आपकी ईमानदारी और आपकी ज़िम्मेदारी स्वीकार करने की इच्छा से प्रभावित हो सकता है। भले ही ऐसा न हो, आपकी अखंडता बरकरार रहेगी।
  • स्टॉप कवरिंग फॉर ऑज़ी कोऑकरर स्टेप 9 नामक छवि
    9

    Video: Software Testing Tutorials for Beginners

    यदि आपके पास समय और अनुभव है, तो अपने निष्क्रिय सहकर्मी को क्या स्थिर लगता है के साथ सहायता प्रदान करें। यह संभव है कि आपकी आलस्य केवल आपकी अयोग्यता, अक्षमता या भय को छिपाने के लिए एक स्क्रीन है। आप इस सहयोगी के मूल्य को अपनी असुरक्षाओं को उजागर किए बिना नए कौशल सीखने और नई चीजें सीखने की अपनी इच्छा का फायदा उठाने में मदद कर सकते हैं। इस तरह से आप इस स्थिति से कुछ अच्छा प्राप्त कर सकते हैं।
  • मान लीजिए कि आपका सहयोगी आपकी मदद चाहता है पहले उसे पूछो
  • आपको फिट दिखने पर आपको सलाह देने के लिए तैयार रहना होगा। इसे ज़्यादा मत करो और मैत्रीपूर्ण बनें - घबराहट मत बनो। अपने सहकर्मी की प्रतिक्रिया से अवगत रहें कभी-कभी यह बहुत स्पष्ट होगा कि, आपकी सहायता करने के बजाय, आप उसे अपमान कर सकते हैं यदि आप बहुत दूर गए तो आपको माफी माँगने के लिए तैयार रहना होगा।
  • आपके सहयोगी को चीजों को बेहतर ढंग से समझने में मदद करने के लिए, इंट्रानेट या इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए उपयोगी विषयों के बारे में लिंक भेजें अक्सर, खुद को सीखना सबसे प्रभावी तरीका है और इस धारणा को नहीं देते कि आप व्यक्ति को पानी उबालकर कैसे पढ़ रहे हैं।
  • मनोवैज्ञानिक की भूमिका न करें। आपके सहकर्मियों की अक्षमता और व्यक्तिगत समस्याएं आपकी व्यक्तिगत चुनौतियां नहीं हैं किसी काउंसलर या किसी ऐसे व्यक्ति के खेल में गिरने से बचें जो दूसरों के बारे में कपटपूर्ण चिंता करते हैं आप काम से संबंधित किसी भी चीज़ के साथ मदद कर सकते हैं, लेकिन आप उनका चिकित्सक नहीं बन सकते हैं, कोशिश भी नहीं करें।
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अजीर कंकरर स्टेप 10 नामक छवि

    Video: SCP-096 The Shy Guy | Euclid class | Humanoid / Cognitohazard SCP

    10
    अब अपने काम में सुधार लाने और अपने जीवन में क्रम को बहाल करने का प्रयास करें। जब आप किसी सहकर्मी के काम को कवर करने के लिए मोहक हो जाते हैं, तो याद रखें कि आपको ऐसी स्थिति के लिए कहां और निर्धारित सीमाएं हैं। जाहिर है, एक सप्ताह के लिए बीमार एक सहयोगी को कवर करना एक आवश्यकता है, लेकिन एक निष्क्रिय सहयोगी को कवर अपनी नौकरी प्रोफ़ाइल का हिस्सा फिर से नहीं होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • स्थिति पर ध्यान से देखें यदि आपका सहयोगी समय पर पहुंचता है और बिना समय के काम किए बचे समय में छोड़ता है और टीम में अतिरिक्त काम करने के लिए एक वास्तविक जरूरत को कवर करने के बिंदु तक पहुंचने देता है, तो अपने सहयोगी को बताने के लिए अपने आप को सीमित मत करो, लेकिन उसे बताएं प्रबंधन के लिए भी कभी-कभी जो व्यक्ति सीमाएं रखता है और अनुचित मांगों को स्वीकार करने से इनकार करता है, वह किसी व्यक्ति की तुलना में बेकार के रूप में देखा जा सकता है। जांचें कि क्या ऐसा मामला है जब आप अपने सहकर्मी से बात करते हैं नौकरियों में जहां व्यक्ति को वेतन मिलता है, यह बहुत आम है क्योंकि कंपनी को अधिक भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है अगर यह एक डबल फ़ंक्शन को पूरा करता है और केवल एक चेक प्राप्त करता है
    • अपने सहयोगी को पता चले कि यदि आपका बॉस पूछता है, तो आप अगली बार अपने ठिकाने के बारे में ईमानदारी से रहेंगे।
    • कुछ मामलों में, आपको लगता होगा कि आपके पास अपने मालिक से बात करने के लिए कोई विकल्प नहीं है, भले ही आपने अपने सहयोगी से अपनी नौकरी करने में अक्षमता के अपने पेशे के प्रभाव के बारे में बात की और आप उसे अनुमति नहीं देंगे। स्थिति को ठीक करने की कोशिश करने के बिना मालिक को सीधे न जाएं, लेकिन जब आप अपना सबसे अच्छा देते हैं तो चुप न रखें और यह स्पष्ट है कि केवल प्रबंधन ही बदलाव कर सकता है।
    • कुछ और चीज़ों को स्पष्ट करने के लिए अपने सहयोगी के लक्ष्यों और सपनों का उपयोग करें यदि आप एक पदोन्नति या बेहतर काम करना चाहते हैं, तो यह स्पष्ट करें कि प्रतिदिन 3:30 बजे छोड़ने से आपको उस लक्ष्य तक पहुंचने में मदद नहीं मिल रही है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने अच्छे गुणों को उजागर करें ताकि वे आपको इसके बारे में बात करते समय अच्छा लगे। आपको आखिरी चीज की ज़रूरत है शत्रुता पैदा करना, खासकर यदि आप एक छोटे से वातावरण में काम करते हैं यदि संभव हो, तो सकारात्मक और खुश बातचीत करने की कोशिश करें हमेशा समस्या पर ध्यान केंद्रित करें, न कि व्यक्ति
    • आपके लिए काम किया है कि संगठनात्मक तरीकों को समझाओ एक सरल सलाह नहीं होनी चाहिए, जब तक कि आप जो भी कर रहे हों उसे पूरा न करें। सुनिश्चित करें कि आपके विचारों को सीधे स्थापित करने के लिए आपके पास समस्या को लागू किया गया है

    चेतावनी

    • अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए सहयोगी के लिए कभी ज़िम्मेदारी न लेना अपने करियर और काम पर ध्यान दें, क्योंकि यह संभावना नहीं है कि अगर आपको इसकी ज़रूरत होती है तो यह सहयोगी वापस आ जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com