ekterya.com

अपनी व्यक्तिगत व्याख्यान कैसे विकसित करें

कई संरचित साक्षात्कार, विशेष रूप से बड़ी कंपनियां, एक प्रश्न के साथ शुरू करते हैं "मुझे तुम्हारे बारे में बताओ" साक्षात्कारकर्ता वास्तव में नहीं चाहता कि आप प्राथमिक स्कूल में वापस जाएं और उन्हें अपने बचपन के बारे में बताएं यह दो मिनट या उससे कम में एक विशिष्ट प्रश्न के लिए एक विशिष्ट प्रतिक्रिया है ... साक्षात्कारकर्ता आप आराम और अपने स्वर रज्जू की जाने, अपनी पृष्ठभूमि, अपनी उपलब्धियों, समझते हैं कि आप क्यों XYZ कंपनी में काम करते हैं और आपके लक्ष्य कुछ करना चाहते हैं चाहता है भविष्य में शब्द "लिफ्ट भाषण" यह एक योजना बनाई है और 30 सेकंड है कि कम समय में परिणाम सकता है के लिए अभ्यास तुम हो जब आप गगनचुंबी इमारत भाषण के 20 साल के इतिहास में लिफ्ट में किसी व्यक्ति से मिलने का वर्णन किया जाता शब्द के रूप में शुरू किया और आप जब तक आप तक पहुँचने भूमि तल आपको अपनी नौकरी खोज के बारे में बताने के लिए और आपको एक महत्वपूर्ण कनेक्शन या एक संदर्भ (30-60 सेकंड) प्रदान करने के लिए मिलता है। यह बातचीत आम तौर पर इस तरह से शुरू होती है "ओह, हाय एनरिक XYZ बिल्डिंग के इतिहास के 20 वर्षों में आप क्या कर रहे हैं"?, हे, "आज आपको किराने की दुकान में लाया जाता है?" आपके उत्तर के माध्यम से, आप अगले 30-60 सेकंड खर्च कर सकते हैं या अपने को देने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं "लिफ्ट भाषण" और आपके बाद के नौकरी खोज के लिए एक अन्य संपर्क या संदर्भ प्राप्त करें यहां आपके पास एक संक्षिप्त, लेकिन प्रासंगिक और व्यावसायिक प्रतिक्रिया में अपना जीवन कम करने का तरीका है।

चरणों

छवि का खिताब बढ़ाना एक व्यय चरण 4
1
आपके पांच मुख्य कार्य या व्यक्तिगत अनुभवों को लिखने में लगभग 1-2 घंटे का निवेदन करें। इन अनुभवों को इस प्रारूप का अनुसरण करना चाहिए - स्थिति / कार्य, कार्यवाही, परिणाम (STAR) स्थिति क्या थी, आपने क्या किया, और क्या हुआ?
  • Video: Shastras & Indian Grand Narrative

    छवि का ख्याल रखना एक व्यय चरण 1
    2

    Video: आईएएस मुख्य भूगोल वैकल्पिक 2017 समाधान: पेपर 2 (IAS Geography Solutions 2017)

    प्रत्येक पैराग्राफ को कम करें 100 रेटिंग अंकों के एक पाई में स्टार प्रारूप के बारे में सोचो: केवल 15-20 अंकों के बारे में जाना चाहिए "स्थिति" आपके कार्यों के लिए लगभग 40 अंक और परिणामों में 30-35 अंकों के साथ।
  • Video: सबको शामिल करना: प्राथमिक गणित

    अपनी निजी लिफ्ट पिच 3 चरण विकसित करें
    3



    उन विषयों के बारे में सोचें जो आप पाएंगे सब कुछ विकास, ग्राहक केंद्रित, बिक्री उत्कृष्टता, उत्पाद नवीनता आदि के बारे में है। और थीम कैसे आ रही हैं? आपके अनुभव एक बार-बार आने वाले विषय को कैसे दर्शाते हैं?
  • अपनी निजी लिफ्ट पिच 4 चरण विकसित करें
    4
    अपने मुख्य थीम चुनें मुख्य 1-2 चीजें आप साक्षात्कारकर्ता को आपके बारे में क्या याद रखना चाहते हैं? जब आपने प्रश्न का उत्तर समाप्त कर दिया है, साक्षात्कारकर्ता को स्पष्ट रूप से पता होना चाहिए कि उन दो मुख्य बातें क्या हैं
  • अपनी निजी लिफ्ट पिच विकास चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    उन्हें एक साथ रखो। इसे समाप्त करने का एक अच्छा तरीका यह है कि शब्द वर्जन प्रोसेसर में शब्द गणना सुविधा का उपयोग करें। 150 शब्द प्रति मिनट पर, आपको अपने डिसशुओ के लिए 350 से अधिक शब्दों का उपयोग नहीं करना चाहिए। आप आमतौर पर डिग्री के साथ शुरू करना चाहते हैं, जब तक कि यह बहुत समय पहले नहीं था। अंतिम डिग्री से जल्दी ले जाएं और अपने काम के इतिहास में आओ, ध्यान में रखते हुए कि आप अपने मुख्य 3-5 अनुभवों को हाइलाइट करना चाहते हैं और आपकी पिछली चीजें जो आपने अपनी नौकरी में नहीं की थी। 75% अपने समय में अपनी स्नातक की डिग्री और कार्य इतिहास को बनाए रखें। आखिरी क्षणों को बचाने के लिए क्यों XYZ कंपनी और आपके भविष्य के लक्ष्य क्या हैं इन लक्ष्यों को इस कंपनी के साथ नई स्थिति और / या अवसरों के साथ मेल खाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • साक्षात्कार के उद्घाटन पर, "तो, हमें अपने बारे में कुछ बताएं," 2-3 मिनट के लिए पर्याप्त होना चाहिए, जब तक आप देखते हैं कि आप अपना ध्यान बनाए रखते हैं लेकिन ज्यादातर लोग 45-60 सेकंड में सुनना बंद कर देते हैं। आखिरकार, आखिरी साक्षात्कार है जिसमें साक्षात्कारकर्ता सोच रहा है और अगले एक है जो निर्धारित है, लेकिन अभी तक नहीं है, और साक्षात्कारकर्ता की अपनी पत्नी के साथ आज सुबह और चर्चा करने वाले मालिक के साथ चर्चा की गई है आज बातचीत बंद करें टेलीविज़न विज्ञापनों में 30 से 60 सेकंड की अवधि होती है क्योंकि यह साबित होता है कि यदि वे लंबे समय से हैं तो हम चैनल को बदल देंगे या उन्हें बंद कर देंगे। इसलिए, यदि आप देखते हैं कि साक्षात्कारकर्ता "अब ट्यून नहीं किया गया है", उसे वापस लाने का एकमात्र तरीका संबंधित प्रश्न पूछ रहा है। जब आप किसी को एक सवाल पूछते हैं, तो उनके दिमाग में फिर से बातचीत में फिर से शामिल हो जाता है ताकि वे जवाब दे सकें। फिर, आप आगे बढ़ सकते हैं यह अधिक बातचीत करना चाहिए, 30-60 सेकंड और एक महत्वपूर्ण प्रश्न के साथ समाप्त होता है, "क्या आपके पास इस नौकरी खोज के साथ कोई मित्र या कनेक्शन हैं?"
    • सबसे पहले, एक अच्छी योजना बनाई प्रश्न के साथ एक अच्छी तरह से योजनाबद्ध व्यक्तिगत प्रवचन पूरा करने से आपको न केवल बातचीत करना बंद करने और बातचीत शुरू करने की अनुमति मिलती है, यह भी भाषण समाप्त करता है और आपको संपर्क, संदर्भ या सूचना आपको प्राप्त करता है।
    • दूसरा, सबसे साक्षात्कारकर्ता खराब साक्षात्कारकर्ता हैं वे केवल लोग हैं और, अधिकांश लोग सुनने की तुलना में बात करना पसंद करेंगे, वे प्रश्न पूछने की तुलना में अपनी राय व्यक्त करना पसंद करेंगे। साक्षात्कारकर्ता यह भी जानना चाहता है कि क्या आपने उस काम में रुचि रखी है जिसने उसने आपको पेशकश की है और यदि आप अपनी कंपनी में रुचि रखते हैं इसलिए, अपने भाषण के साथ संरचित और अपने पाठ्यक्रम स्टार स्टार अपने मन (कुछ साक्षात्कारकर्ता नहीं है) में स्पष्ट रूप से संरचित, आप अपना ध्यान रखना और साक्षात्कार पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जब प्रदर्शन "मुख्य प्रश्न"
    • "प्रमुख प्रश्न" वे हैं, जिसमें आप किसी कार्यवाही या नियोजित ब्याज के क्षेत्र के माध्यम से वार्तालाप को स्थानांतरित करते हैं, या वांछित काम से संबंधित एक विषय से दूसरे तक। मुख्य प्रश्न आपकी विश्वसनीयता बढ़ाते हैं जब आप पूछते हैं,"क्या आपकी कंपनी ऐसा करती है, या काम करता है इसमें यह या उस कार्य शामिल है? या, क्या आप इस या उस उपकरण का उपयोग करते हैं?" जब आप यह पूछते हैं, तो वे मानते हैं कि आपको इस विषय के बारे में पता होना चाहिए और उस कार्य, गतिविधि या उस उपकरण के साथ कुछ अनुभव और विशेष ज्ञान प्राप्त करना चाहिए।"
    • उदाहरण: अपने साक्षात्कारकर्ता से पूछें "क्या आपकी कंपनी या आपके विभाग ने अंतर विश्लेषण किया है?" "क्या आप मूल्यों का उपयोग करते हैं "भविष्यवाणी की" या "का मूल्यांकन" उद्देश्य या आवश्यकता से तुलना करने के लिए?" और, "अपने मूल्यों को निर्धारित करने के लिए "भविष्यवाणी की"क्या आपके पास अच्छा ऐतिहासिक डेटा है या क्या आप विश्वसनीय संदर्भ डेटा का उपयोग करते हैं?" उनको बनाकर "महत्वपूर्ण सवाल," साक्षात्कारकर्ता स्वतः अनुभव करता है कि आपके पास काफी अनुभव है "कमियों का विश्लेषण" और यह कि आप इसे करने के लिए कई तरीके समझते हैं। आप उनकी कंपनी के बारे में अधिक जानने के लिए और उनकी कमियों का विश्लेषण करने वाली दृढ़ता और वे जो सोच रहे हैं, "हमें इस आदमी को भाड़ा करना चाहिए क्योंकि वह इस बारे में जानता है" सवाल पूछ कर, आपकी विश्वसनीयता बढ़ती है! दूसरी ओर, आप केवल आपके अंतर विश्लेषण के बारे में क्या जानते जारी किया है, साक्षात्कारकर्ता, अपने तर्क में से एक के साथ एक समस्या हो सकता था असहमत या इसे और आपकी विश्वसनीयता करने का अपनी तरह का औचित्य साबित (अपनी आँखें) नीचे जा सकते हैं "मुख्य प्रश्न" आपकी विश्वसनीयता बनाने के लिए तर्कों की तुलना में वे अधिक शक्तिशाली हो सकते हैं।
  • एक बार जब आप अपना निजी भाषण देते हैं, तो इसे दर्पण के सामने पेश करें। यदि संभव हो तो, वीडियो रिकॉर्ड करने या ऑडियो रिकॉर्ड करने का प्रयास करें, और तेज़ आगे बढ़ें। आप अपने तंत्रिका की आदतों से हैरान होंगे!
  • भले ही आपने इसे तैयार और अभ्यास किया है, इसे प्राकृतिक रखें सांस लेना और मुस्कान याद रखना
  • इसे आज़माएं, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह परीक्षण नहीं किया गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com