ekterya.com

किसी को चुप रहने के लिए कहने के लिए

एक ऐसे व्यक्ति के करीब होने के नाते जो बोलना बंद नहीं कर सकता है, आपके तंत्रिकाओं को परेशान कर सकता है। लेकिन एक समय आता है जब राजनीतिक रूप से हस्तक्षेप करने के लिए सही है और विनम्रता से उसे बंद करने के लिए कहें। यह करना संभव है, ध्यान देना!

चरणों

भाग 1
उस व्यक्ति से पूछो जिससे वह आपसे चुप हो

यह दोस्तों, सहकर्मियों या परिवार को बात करने के लिए है

टाई एयोन टू बियुएट स्टेप 1 नामक छवि

Video: जीरो बैलेंस वाले जनधन खातों में रुपए डलवाएगी मोदी सरकार

1
यदि व्यक्ति चुप नहीं करता है, हस्तक्षेप करता है और इसके लिए अनुकूल तरीके से पूछता है। कुछ आविष्कार और बताएं कि यह बात करने में खुशी हुई है, लेकिन आपको वास्तव में अपनी राय देने की ज़रूरत है या शायद आपको छोड़ना चाहिए
  • उदाहरण के लिए: "यह सब कुछ सुनना बहुत अच्छा था, आप को सैली कहने के लिए कहा था, लेकिन मैं वास्तव में जल्दबाजी में हूं, इसलिए मुझे आपको यह बताना होगा और फिर मुझे जाना चाहिए। क्या यह आपको परेशान करता है अगर मैं इसे शीघ्रता से समझाता हूं और फिर जाता हूं? हम एक और दिन फिर से बात कर सकते हैं"।
  • टाई एयोन टू टू क्वियंट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    स्थिति की पहचान करें कुछ मामलों में, यह कहना ठीक है "तुम देखो" और अपनी खुद की दुनिया में जाना या पृथक करें क्या आप सुपरमार्केट में खरीदारी कर रहे थे, नाखून करते हुए, अपने कुत्ते को सड़क पर घूमते हुए या अपने घर में बैठे हुए जब एक पड़ोसी ने आपसे संपर्क किया? अगर आप या इन गतिविधियों में से कोई भी कर रहे हैं, तो खड़े रहने और छोड़ने या सिर्फ एक इशारा बनाने के लिए ठीक है जो आपने पहले ही सुना है लेकिन अब आप कुछ और पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
  • टाई एयोन टू बेफ क्वैंट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सुनना बंद करो यदि व्यक्ति बिना रुके रहकर बात कर रहा है या आपको बोलने नहीं देगा, तो आपको कोई दिक्कत नहीं है कि आप वार्तालाप के बीच में हैं या नहीं। ये सभी "मेरे लिए समय" स्थितियां हैं यह आपको अपने दिन को सुनने और जारी रखने का अधिकार देता है।
  • टाई एयोन टू बी क्वियंट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    इशारों को बनाएं उसे दिखाएं कि यह एक परिचित संकेत के साथ बातचीत समाप्त करने का समय है जो बताता है कि पर्याप्त पर्याप्त है
  • अपनी घड़ी खेलना शुरू करें शायद व्यक्ति को पता चल जाएगा कि आप जल्दी में हैं
  • बस जम्हाई शुरू या बातचीत के बीच में दूर देखो। यह हर पांच मिनट करो यह संकेत देगा कि आप थके हुए हैं और आराम की आवश्यकता है।
  • टाई एयोन टू बेफ क्वाएट चरण 5 नामक छवि

    Video: बसपा नेता Ambika Chaudhary के सवालों में उलझे योगी के Officer

    5
    आपके परिचित लोगों के साथ बातचीत में शामिल हों सुनिश्चित करें कि व्यक्ति आपका अनुसरण नहीं करता है अगर ऐसा होता है, तो उन्हें ठीक कर लें जैसा आप कर सकते हैं। वह एक शिकारी बन गया है!
  • टोली एनो टू टू क्वियंट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    आविष्कार बहाने यह वास्तव में मजेदार भाग है अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें आप कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं अपने साल्सा वर्ग के लिए देर हो चुकी हूं", "मैं अपने बिस्तर को भरना भूल गया" या "यह मेरे अंगूर के रस को बाहर निकालने का समय है"।
  • टेल अबाइन टू बेच क्एट चरण 7 नामक छवि
    7
    यदि काम से पहले कोई भी उल्लेख नहीं किया गया है, तो उसे दृढ़ता से बताएं "कृपया एक क्षण बंद करो!"। आपने पर्याप्त सहन किया है, इसलिए आप चुप नहीं होने के लिए उस अचानकता के योग्य हैं। एक बार इंप्रेशन गुजरता है और आपको पता है कि आपने क्या किया, बहुत आकस्मिक होने या छोड़ने के लिए भी माफी मांगो। या तो एक विकल्प आपको एक बार फिर से एक बार फिर से शुरू करने से पहले दोबारा सोचता है कि आप जानते हैं कि यह आपको कितना परेशान करता है
  • एक कम कर लगाने का तरीका यह अनुमान लगा सकता है कि आपने बहुत अधिक बोलते हुए कहा है: "आप शांत हैं, जितना अधिक आप सुन सकते हैं" या "एक क्षण बात करना बंद करो, क्या आप इसे सुन सकते हैं? यह मौन की आवाज़ है"।
  • यदि व्यक्ति आपको गपशप कहता है, तो कुछ छोटी लाइनें इसमें शामिल हैं: "अगर आप किसी प्रकार के या सकारात्मक नहीं कह सकते, तो कम से कम चुप रहें" या "आप अभी भी एक ही बात के बारे में बात कर रहे हैं! जो मुझे सुझाव देते हैं कि आप वास्तव में निर्दोष नहीं हैं जैसा आप कहते हैं" या "अगर यह आपकी कहानी नहीं है, तो इसे बताएं न"।
  • यदि आप पहले से ही पर्याप्त थे और आपको गुस्सा दिलाया है, तो उसे बताएं: "ऊब होने का रहस्य सब कुछ कहना है"। लेकिन ध्यान रखें कि दूसरे व्यक्ति को घोटाला होने की संभावना है।
  • भाग 2
    चुप रहने के लिए आपके पास किसी व्यक्ति से पूछें

    यह उन लोगों के लिए है जो लाइब्रेरी में बात करना पसंद करते हैं।

    टाई एयोन टू टू क्वियंट स्टेप 8 नामक छवि
    1
    व्यक्ति को बोलना बंद करने या शोर बनाने को कहें। उससे पूछें कि वह दूसरे कमरे में बातचीत करने के लिए कहां है जहां उसे अनुमति है या चुपचाप बोलना
  • इकलौते शीर्षक बताओ एनी टू बेफ क्वाएट चरण 9
    2
    बातूनी व्यक्ति को बताएं कि यह आपके काम को प्रभावित करता है और आप ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते अगर आप का सम्मान किया जाए तो अकेले करो- एक अपमानजनक या घमंडी व्यक्ति को लगता है कि यह मजेदार है।
  • टेल आइने टू बी क्विएट चरण 10 नामक छवि
    3
    किसी और से पूछो कि आप चुप रहें अगर कोई व्यक्ति किसी लाइब्रेरी या किसी अन्य चुप जगह में चुप रहने से इनकार करता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए उस स्थान के प्रभारी व्यक्ति को बताएं कि मौन के नियमों का पालन किया जाता है।
  • टेल आइने टू बी क्विएट स्टेप 11 नामक छवि
    4
    लोगों को शट डाउन करते हुए शांत और दया रखो। ज्यादातर लोग इस उद्देश्य पर जोर से नहीं बोलते हैं और कुछ नहीं जानते कि वे अपनी आवाज़ बढ़ाते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Ya Dil Ki Suno - Dharmendra - Sharmila Tagore - Anupama - Hemant Kumar - Evergreen Hindi Songs

    • व्यक्ति को संबोधित करते समय अपनी आवाज उठाने के लिए सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com