ekterya.com

किसी मूल्यांकन के नकारात्मक परिणामों को कैसे संभालना है

एक मूल्यांकन में नकारात्मक परिणाम हमेशा प्रबंधन करना कठिन होता है। लेकिन अगर आप शांत रहें और कुछ प्रश्न पूछें, तो आप मूल्यांकन से बहुत सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने चेहरे पर मुस्कुराहट कर सकते हैं और ध्यान दें कि आपका बॉस आपको क्या कहता है।

चरणों

एक नकारात्मक समीक्षा चरण 1 को संभालें छवि
1
सुनो, आपके मालिक को आपको क्या कहना है, ध्यान दें और उसके बाद आप क्या गलत किया, उसके बारे में सवाल पूछें।
  • मूल्यांकन मुख्यतः व्यक्तिपरक मानदंड (कार्य के पारस्परिक पहलुओं) और उद्देश्यों (कुछ भी जो आंकड़े दर्ज हैं, बिक्री, सहायता) पर आधारित हैं। अगर मूल्यांकन के व्यक्तिपरक पहलू आपके कमजोर बिंदु हैं, तो अपने मालिक को विशिष्ट उदाहरणों के लिए पूछें ताकि आप यह जान सकें कि आपने जो किया उसे नाराज हुआ। यदि कम प्रदर्शन वाला दल उद्देश्य क्षेत्र में था, तो संख्यात्मक आंकड़ों के लिए उन्हें संदर्भ के रूप में रखने के लिए पूछें। अगर पर्यवेक्षक आपकी बिक्री, समय प्रबंधन या उत्पादकता में कोई समस्या का पता लगा सकता है, उदाहरण के लिए, इससे आपको आगे बढ़ने और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।
  • एक नकारात्मक समीक्षा चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हर समय अपना संयम रखें हालांकि नकारात्मक प्रदर्शन मूल्यांकन प्राप्त करने में असहज हो सकता है, अपना आसन रखने की कोशिश करें और इसे आसान बनाएं अपनी भावनाओं को आप में से सबसे अच्छा नहीं लेना
  • एक नकारात्मक समीक्षा संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पूछें कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं एक स्मार्ट बॉस आपके नकारात्मक मूल्यांकन का उपयोग आपकी गलतियों से सीखने में मदद करने के लिए करेगा। सक्रिय रहें और पूछें कि आप क्या बदल सकते हैं और अपने कुछ विचारों को साझा करने के लिए बता सकते हैं कि आप समस्या को समझते हैं।
  • एक नकारात्मक समीक्षा संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: The Things Dr Bright is Not Allowed to Do at the SCP Foundation

    4
    वर्तमान साक्ष्य यदि आपको लगता है कि आपके प्रदर्शन का मूल्यांकन सटीक नहीं है यदि मूल्यांकन का तर्क है कि आपने बिक्री लक्ष्य हासिल नहीं किया है लेकिन आपको पता है, तथ्यों के आपके संस्करण को वापस करने का एक तरीका ढूंढें यदि समस्या यह है कि आपके पास बीमार हैं, तो किसी भी आपातकालीन स्थिति की व्याख्या करें और आपको प्रमाण पत्र के रूप में चिकित्सा प्रमाण पत्र दिखाएं, यदि आप बीमार थे



  • संभाल लेना छवि नकारात्मक समीक्षा चरण 5
    5
    अपनी फ़ाइल में रखने के लिए एक अनुवर्ती पत्र लिखें कुछ मूल्यांकन पहले से ही इसके लिए एक जगह के साथ आते हैं, हालांकि, आपको एक जवाब के बारे में सोचने के लिए अपना समय लेना चाहिए। मूल्यांकन के नकारात्मक पहलुओं के लिए एक पेशेवर स्पष्टीकरण दें और मानव संसाधन पर्यवेक्षक से पूछें कि आपकी फ़ाइल में प्रतिलिपि रखे। यह आपकी सहायता कर सकता है जब आपको आंतरिक प्रचार के लिए या कुछ संदर्भ के लिए खाते में लिया जाता है।
  • एक नकारात्मक समीक्षा संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने खराब प्रदर्शन के बारे में शांत रहें आपका लक्ष्य व्यावसायिकता बनाए रखना और अपने सह-कार्यकर्ताओं और पर्यवेक्षकों को संभावित संदर्भों के रूप में रखना है, बस कुछ बिंदु पर आप नौकरियों को बदलने का निर्णय लेते हैं।
  • एक नकारात्मक समीक्षा संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    Video: God of War: The Lost Pages of Norse Myth - All Myths and Legends Podcast Episodes with Subtitles

    7
    जो कुछ भी था वह उस पर काम करें जो आपके मूल्यांकन नकारात्मक बनाये। आप अपने प्रदर्शन को बेहतर करके अपने और अपने बॉस को साबित कर सकते हैं कि आपने अपनी टिप्पणियों को ध्यान में रखा है।
  • एक नकारात्मक समीक्षा संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    निष्पादन मूल्यांकन के कुछ महीने बाद अपने पर्यवेक्षक के साथ पालन करें जांचें कि आप सही रास्ते पर हैं और सुझावों के लिए भी और अधिक सुधार करने के लिए पूछें।
  • युक्तियाँ

    Video: Week 2

    • अपनी कंपनी की संस्कृति को जानें यदि नकारात्मक मूल्यांकन बहुत आम हैं, तो एक प्राप्त करने के बारे में इतना परेशान मत हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com