ekterya.com

एक जातिवाद के मालिक के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से सौदा कैसे करें

आधुनिकतावादी जीवन शैली जो आज हम लेते हैं, उन्हें नस्लवादी लोगों से निपटने का एक अधिक सभ्य तरीका चाहिए। यद्यपि हम लोकतांत्रिक सिद्धांतों और कानूनों के साथ एक स्वतंत्र समाज में रहते हैं, लेकिन नस्लवादी व्यवहार करने वाले बहुत से लोग हैं ये व्यवहार कार्यस्थलों में बहुत आम हैं, वे खुले तौर पर चर्चा नहीं करते हैं, और जो लोग अनुभव करते हैं वे अपमानजनक रूप से बहुत पीड़ित हैं। लेकिन हमारे पास ऐसे समाधान हैं जिन पर आपको इन मुद्दों से निपटने पर विचार करना चाहिए।

चरणों

छद्म तौर पर एक नस्लवादी बॉस चरण 1 को स्पर्श करें
1
अपने मालिक के साथ इस विषय पर खुले तौर पर बोलें सिर्फ इसलिए कि आप अलग-अलग हैं, आप के लिए अपमान करने के लिए कोई बहाना नहीं है जब यह आपकी जाति या राष्ट्रीयता की बात आती है तो ऐसा कुछ नहीं होता जो आप या वे बदल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक छिपकर एक नस्लवादी मालिक चरण 2
    2
    शिकायत का एक पत्र लिखें यदि नस्लवादी उपचार जारी है। आप इस शिकायत को इस जातिवाद के सभी विवरणों के साथ आपकी कंपनी के अधिकतम प्रबंधक को भेज सकते हैं। प्रत्येक घटना के सभी लिखित प्रमाण और अपनी शिकायत पत्र की एक प्रति यदि पत्र भेजने के बाद नस्लवादी उपचार समाप्त नहीं होता है, तो नागरिक कानून में विशेष वकील से संपर्क करें और कंपनी पर मुकदमा करें।
  • छद्म तौर पर एक नस्लीवादी बॉस चरण 3 को स्पर्श करें
    3

    Video: पहले जातिवाद खत्म करों फिर आरक्षण की बात करो रणजीत कबीरपंथी pehle jativad khtm kro fir




    अपने आप का बचाव करें और अपने आप में विश्वास करें हार न दें, नस्लवादी लोगों से निपटने के लिए कानून हैं, उनका लाभ उठाएं। याद रखें कि हम उन चीजों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं जो लोग हमें करने का निर्णय लेते हैं लेकिन हम इन समस्याओं को हल करने के तरीके को नियंत्रित कर सकते हैं। हमारे पास हमारे अधिकारों के लिए लड़ने का विकल्प है
  • छद्म तौर पर एक नस्लवादी बॉस चरण 4 के साथ व्यवहार करें
    4

    Video: जातिवाद एक जहर, वीडियो जरूर देखें

    याद रखें कि अच्छे लोग भी हैं, उनकी सहायता और मदद लें अपने दोस्तों और परिवार को इन समस्याओं के बारे में बताएं, क्योंकि आपको यह महसूस करना होगा कि आप अकेले नहीं हैं
  • छद्म तौर पर एक नस्लीवादी बॉस चरण 5 के साथ चित्रित छवि
    5

    Video: जातिवाद को खत्म करो.

    सम्मान के साथ अपने मालिक का इलाज करें भले ही आपका मालिक आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो आपको यह दिखाया जाना चाहिए कि आप दूसरों को सम्मानपूर्वक तरीके से व्यवहार करने में सक्षम हैं। लगातार प्रदर्शित करने से आपकी अखंडता रखें कि आपको इस बात पर गर्व है कि आप कौन हैं, आपकी उपस्थिति और आप कहां से आए हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन चीजों को स्वीकार करें जिन्हें आप अलग करते हैं, प्यार करते हैं कि आप कौन हैं और आप कहां से आए हैं
    • यदि आवश्यक हो तो अधिकारियों से सहायता लें
    • इन घटनाओं के सभी लिखित रिकॉर्ड सहेजें हर विस्तार को बिल्कुल वैसा ही लिखने में शर्मिन्दा न हो जैसा कि ऐसा हुआ।
    • सबसे महत्वपूर्ण बातों पर विचार करें: अपने अधिकारों का बचाव करें या अपना काम रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com