ekterya.com

कैसे कॉलेज, काम और प्रेमी को जीवित रहने के लिए

अपने जीवन में तीन अलग-अलग और महत्वपूर्ण चीजों को चकरा देना कठिन हो सकता है, खासकर यदि आप हाई स्कूल से बाहर हो गए हो सकता है कि ये आपको सामना करने और समझने में मदद करें कि जीवन में मज़ेदार होने के लिए "संभव" है, भले ही आपको थोड़ा अभिभूत हो। यह समय प्रबंधन के बारे में है चिंता मत करो, क्योंकि आपको अपने जीवन के प्रत्येक मिनट को एक एजेंडे में शेड्यूल करने की आवश्यकता नहीं है।

चरणों

Survive कॉलेज, कार्य, और एक प्रेमी चरण 1 शीर्षक छवि
1
याद रखें कि हालांकि कई लोग आपके लिए हजारों उम्मीदें हैं, आप उस व्यक्ति हैं जो अंत में निर्णय लेंगे आपकी खुशी पहले आती है: आपको कुछ नहीं करना चाहिए सिर्फ इसलिए कि सभी सोचते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होगा। केवल आप यह तय कर सकते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • Survive कॉलेज, कार्य, और एक प्रेमी चरण 2 शीर्षक छवि
    2

    Video: राखी गुलज़ार को इस हाल में देखकर आपका दिल टूट जाएगा, जन्मदिन पर आयीं याद

    प्राथमिकता देता। पता करें कि सबसे महत्वपूर्ण क्या है, लेकिन दूसरों को महत्वहीन मत समझो आपको सिर्फ यह समझना होगा कि (एक चरम मामले में) आप कुछ और करने से पहले क्या करेंगे
  • Survive कॉलेज, कार्य, और एक प्रेमी चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    अपना पाठ्यक्रम कार्य करने के लिए एक समय रिज़र्व करें और इसके लिए छड़ी करें। यदि आपके काम के घंटे बदलते हैं, तो आपका शेड्यूल थोड़ा अधिक लचीला हो सकता है, लेकिन आपको इसे यथासंभव समान रखने का प्रयास करना चाहिए। इस समय कुछ भी कार्यक्रम न करें
  • Video: जिनको लगता है की उनकी प्रार्थना प्रभु नही सुन रहे है ये विडीयो उनके लिये

    Survive कॉलेज, कार्य, और एक प्रेमी चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    अपने पाठ्यक्रम को देखें इसका इस्तेमाल योजना के लिए करें महत्वपूर्ण काम आसान है यदि आप उन्हें "अपरिपूर्ण" पकड़े जाने की बजाय थोड़ा सा करके करते हैं, और कक्षा से पहले रात को सभी होमवर्क करने के लिए अपनी पलकें जलाते हैं।
  • Survive कॉलेज, कार्य, और एक प्रेमी चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    यदि आप देखते हैं कि काम बहुत धीमी गति से चल रहा है (या स्कूल), तो आपको पर्याप्त नींद नहीं मिल रही है अध्ययन (या सेक्स) महत्वपूर्ण है, लेकिन यह लगातार आठ घंटे तक निर्बाध नींद से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है यदि आप बस आपको पर्याप्त नींद के बिना जाना पड़ता है, काम करने के लिए (या कक्षा) जाने से पहले दस या बीस मिनट के लिए एक कप कॉफी और व्यायाम करें। यह आपको दिन के दौरान जीवित रहने के लिए पर्याप्त रूप से उठाना चाहिए।



  • Survive कॉलेज, कार्य, और एक प्रेमी चरण 6 शीर्षक छवि
    6
    कुछ खोजें जो आप अपने काम के बारे में पसंद करते हैं काम करने में आसान हो जाता है यदि आप चीजों के बारे में सोच रहे हैं, जो आप से घृणा करते हैं।
  • Survive कॉलेज, कार्य, और एक प्रेमी चरण 7 शीर्षक छवि
    7
    जब आप काम में होते हैं, तो अपने दिमाग को बहुत ज्यादा घूमने न दें। उस महत्वपूर्ण निबंध या फिल्म के बारे में सोचना शुरू करना आसान है जिसे आप और आपके प्रेमी रात में बाद में देखना चाहते हैं, लेकिन यह आपके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है! जब आपका मन कहीं और होता है, तब काम करना कठिन होता है - यह दिन को धीरे-धीरे आगे बढ़ने का काम करता है
  • Survive कॉलेज, कार्य, और एक प्रेमी चरण 8 शीर्षक छवि
    8
    अपने बॉस से बात करें यह उसे चापलूसी के बारे में नहीं है, लेकिन एक व्यक्ति के रूप में उसे जानने का प्रयास करने के बारे में है। मेरा विश्वास करो, आप अपने प्रयासों की कदर करेंगे और सप्ताहांत में ब्रेक लेने में आसान होगा यदि आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता है
  • Survive कॉलेज, कार्य, और एक प्रेमी 9 कदम शीर्षक छवि
    9
    मज़े करो जब आप कर सकते हैं एक बार जब आप सब कुछ कर लेते हैं और अपने लिए समय निकालते हैं, तो इसका इस्तेमाल करें! पल जी और आनंद लो!
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा प्रेमी समझ जाएगा कि आपके पास बहुत सी चीज़ें हैं यदि आपका रिश्ता आपकी सहायता करने के बजाय आपको वापस लेता है, तो यह आपके लिए इसे बदलने या दूसरे लड़के को ढूंढने का समय हो सकता है।
    • रात में बहुत देर तक अध्ययन न करने की कोशिश करें, अगर आपको सुबह काम करना पड़ता है, क्योंकि इससे काम पर आपके प्रदर्शन को कम किया जा सकता है और दिन को बहुत धीरे धीरे आगे बढ़ा सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं, तो यह बदलाव के लिए समय हो सकता है जब आप अभी भी काम पर हैं (अभी तक हार न दें), तो आप एक नौकरी चाहते हैं जो आप चाहते हैं जब आपको कोई मिल जाए, तो अपना मौजूदा नौकरी दो सप्ताह की नोटिस दें, और फिर नौकरियां बदल दें! (बस सुनिश्चित करें कि आपको नौकरी मिल गई।)
    • यदि आप देखते हैं कि आप एक कोर्स में बुरी तरह से कर रहे हैं, भले ही आप कड़ी मेहनत और अध्ययन करें, आपको बाहर की मदद की आवश्यकता हो सकती है। हम सभी को ऐसी स्थिति में समाप्त होता है जहां हमें पता चलता है कि हमें किसी और को हमारी सहायता करने की ज़रूरत है, यह ठीक है। विश्वविद्यालयों में ट्यूशन कार्यक्रम होते हैं और शिक्षकों को आमतौर पर बहुत दयालु होता है जब वह कुछ समझा जाता है जो आपको समझ में नहीं आता है।
    • 3:00 बजे से 5:00 बजे तक ब्रेक लें
    • सुबह 8:00 बजे से शाम 11 बजे तक अपने प्रेमी के साथ डिनर करें।
    • यह 7:00 बजे से 3:00 बजे तक काम करता है।
    • 5:00 बजे से शाम 8 बजे तक का अध्ययन करें।
    • सुबह में जागने के बाद इसे देखें
    • यदि केवल थोड़े समय का प्रबंध करना काम नहीं कर रहा है, तो आपको अपने समय के ब्लॉकों को लिखने के लिए एक संगठनात्मक मॉड्यूल प्राप्त करना पड़ सकता है (जैसा कि आप नौकरी, नियुक्तियों या किसी भी चीज़ के लिए उपयोग नहीं करते हैं)। विशेष रूप से, शनिवार को:

    • सोने का समय: 11:00 अपराह्न
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com