ekterya.com

व्यवसाय में सफल होने के लिए यदि आप एक अंतर्मुखी हैं

क्या किसी से बात करने का सरल विचार आपको डराता है? क्या आपको यह फोन करने के लिए डरा हुआ है? कई अंतर्मुखी लोगों (हालांकि सभी नहीं) स्वयं या अपने विचारों व्यापार डराना बेचने के लिए करने का विचार मिल जाए, और व्यापार के लिए अन्य लोगों से संपर्क नहीं बल्कि एक अवसर की तुलना में डरावना हो सकता है।

इसका मतलब यह नहीं है कि अंतर्मुखी व्यापार में सफल नहीं हो सकता - वास्तव में, कई सफल सीईओ हैं सफलता की कुंजी हमेशा की तरह, व्यक्ति extrovertida- कई extroverts ज्यादा बात-चीत में फंस हो जाते हैं और मानते हैं कि धोखाधड़ी अच्छा है जब वास्तव में यह परेशान और ग्राहकों बंद डरा कर सकते हैं सक्षम होने के बारे में नहीं है।

चरणों

छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 1 हैं
1
अपनी प्रकृति के खिलाफ लड़ाई मत करो लगातार अपने आप को एक साथ रहने के लिए मजबूर करते हैं, लोगों के साथ बातचीत करते हैं या उन्हें व्यावसायिक मामलों के लिए बुलाते हैं, इसके परिणाम होंगे। ऐसी चीजें करने से, जो आप नियमित रूप से नफरत करते हैं, वे थके हुए होंगे ये सब तनाव आपके जीवन के वर्षों तक ले सकते हैं! किसी ऐसे व्यक्ति की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं। इसके बजाए, अपने व्यक्तित्व को फिट करने वाला व्यवसाय मॉडल विकसित करने का प्रयास करें- आप वास्तव में कौन हैं, इसके बारे में जानने के लिए सीखें। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह मानते हैं कि आप व्यापार में सफल होने के किसी अन्य व्यक्ति के रूप में सक्षम हैं - अगर आपको लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप सही रास्ते पर हैं।
  • हालांकि प्रत्येक व्यक्ति अलग है और अंतर्मुखता के अपने भाव प्रकार और तीव्रता में भिन्नता है, अंतर्मुखी लोगों की कुछ सामान्य विशेषताओं, जबकि सुन आँख से संपर्क करने की क्षमता बोल रहा है या अभिनय (कभी कभी धीमी गति के रूप में देखा), इससे पहले सोचने के लिए एक प्रवृत्ति है, हालांकि शामिल वे ज्यादा संपर्क एक कम आवाज बनाने के लिए जब वे बात करते हैं, के रूप में ज्यादा सामाजिकता उन्हें ऊर्जा की आवश्यकता के बिना छोड़ सकते हैं, जो अपने आप को पुनर्जीवित करने और सक्षम शक के लिए प्रदर्शित होने या शब्द के लिए खोज, आम नहीं हैं, वे मजबूत लग रहा है जब वे केवल एक अन्य व्यक्ति के साथ एक स्थिति में हैं और पूरे समूह से पहले नहीं और दुनिया भर के दोस्तों के लिए कुछ अच्छे दोस्त पसंद करना पसंद करते हैं।

Video: Making People Feel Jealous

छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 1 बुलेट 1 हैं
  • छवि शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 2 हैं
    2
    अपनी ताकत पर ध्यान दें कभी-कभी यह सुझाव देने की प्रवृत्ति होती है कि किसी अंतर्मुखी के गुण व्यवसाय के लिए अनुचित हैं। आलोचकों का कहना है, मूक धीमी गति से बेचने के लिए और न पार्टी मुहर सौदों में मदद के लिए और ग्राहकों को समझाने के लिए तैयार नहीं होने के लिए सुझाव दे सकता है। इस दृष्टि की कमी से पता चलता और अंतर्मुखी जा रहा है के पहलुओं है कि वास्तव में व्यापार में एक बड़ा फर्क कर सकते हैं कमजोर। उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति के साथ विचार विमर्श में अच्छा जा रहा है निश्चित रूप से एक फायदा जब आप किसी निजी ग्राहक को समझाने के लिए है क्योंकि यह उन्हें विशेष महसूस करता है जब पूरी तरह से उन पर केंद्रित है और एक समान रूप में इलाज किया जा रहा है। यह बेच कि ग्राहक कुछ ग्राहकों को (शायद वे खुद को अंतर्मुखी लोगों रहे हैं) लाभ और एक उत्पाद या सेवा के चमत्कार के बारे में इतना बात से नाराज हो सकता है आग्रह रखने के लिए जाता है करने के लिए एक और अधिक आक्रामक दृष्टिकोण की हमेशा नहीं कहा जा सकता है वह उन्हें सोचना या एक शब्द भी नहीं बताता। इसलिए आपकी ताकत की पहचान करना और उन्हें अपने व्यापारिक रणनीति पर लागू करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। व्यवसाय में आपके व्यक्तित्व प्रकार के कुछ लाभ यहां दिए गए हैं:
  • आप बेचैन, लक्ष्य, टीम वर्क, आदि की तलाश में अतिरक्रिय और उपदेशक के बजाय शांत और रचना करते हैं। बेचना अब आक्रामक और वह बहुत उत्साहित किया जा रहा है इतिहास की बात है, के रूप में उपभोक्ताओं को अधिक समझदार हो जाते हैं और विश्वास रिश्तों में वे बातें योजना उम्मीदों के अनुसार नहीं जाते है, तो भरोसा कर सकते हैं के रूप में उच्च किया है।
    छवि शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी चरण 2 बुलेट 1 हैं
  • आप उस समय ग्राहकों को निर्णय लेने के लिए मजबूर करके एक सौदे को बंद करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन पर विचार करने और सोचने के लिए समय दे सकते हैं कि वे क्या चाहते हैं। यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है, लेकिन जब तक कम दबाव नहीं होता है, तब तक क्लाइंट को यह सौदा करने की अधिक संभावना होती है, ठीक उसी तरह क्योंकि उन्हें उस जगह दिया गया था।
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 2 बुलेट 2 है
  • यह बहुत अच्छी इमारत विश्वास, आपसी समझौते, और आपके सुनने के कौशल के माध्यम से सम्मान की भावना और सुनिश्चित करें कि आपके ग्राहक, साथी या किसी और व्यापार के लिए प्रासंगिक आप के रूप में ही तरंग दैर्ध्य पर है बनाने के लिए अपनी इच्छा होने की संभावना है और यह भी सम्मानजनक है।

    Video: meditation में विचार नहीं रुकते तो यह वीडियो देखे !! चिंता नहीं चिंतन से बनाए भविष्य ! stop thoughts

    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 2 बुलेट 3 है
  • आप हर समय सही होने या दूसरे व्यक्ति के मुंह या मन में शब्दों या विचारों को डालने की आवश्यकता महसूस करने की कम संभावनाएं हैं। इसका कारण यह है कि आप अंतरिक्ष और सोचने के लिए समय की जरूरत को समझते हैं और सम्मान करते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि आप अन्य व्यक्ति की शरीर की भाषा को समझने में बहुत अच्छे हैं और आप अपने दृष्टिकोण को तदनुसार समायोजित कर सकते हैं।
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 2 बुलेट 4 है
  • आप उनसे सवाल पूछते हैं extroverts बातें समझा और लाभ पर बल पर शानदार हो सकता है, वे भी अधिक बेच सकते हैं और कितना अच्छा है, वास्तव में सौदा है उनका उत्साह और अधिक और उसके चीजें सकारात्मक रखने के लिए हर समय इच्छा के लिए की एक झूठी भावना बना सकते हैं। एक अंतर्मुखी आमतौर पर, और अधिक सुनने के विश्लेषण क्या अन्य व्यक्ति चिंता और समस्याओं ग्राहकों को अपने सवालों के साथ अन्य मुद्दों के साथ एक तरफ उन्हें बजाय है कि हल करने के लिए तरीके खोजने।

    Video: घर या ऑफिस की नेगेटिव एनर्जी को जड़ से हटाने का रामबाण उपाय !! Cleanse Negative Energy In House

    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 2 बुलेट 5 है
  • आप, एक बहिर्मुखी से बहुत अधिक, अंतर्मुखी ग्राहक के साथ जुड़ेंगे। इसका मतलब यह है कि आप ध्यान से सुनेंगे, उनकी चिंताओं में भाग लेंगे, उन्हें अपनी जगह दे दो और व्यक्ति को जाने देने के लिए तैयार रहें। यह अधिक संभावना है कि अंतर्मुखी ग्राहक लौट आएगा, यहां तक ​​कि महीने बाद भी, क्योंकि वे अपनी भावनाओं, जरूरतों और रुचियों के लिए आपके विचारों को याद करेंगे।
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 2 बुलेट 6 है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 3 हैं
    3

    Video: जाने B अक्षर वालो की सभी गुप्त बाते | B Akshar walo ka Bhavishya, B Akshar wale log kaise hote hai

    सही व्यवसाय खोजें एक व्यवसाय के मौके से दूसरी ओर कूदते हुए और सब कुछ जिसे आप शुरू करते हैं, को छोड़ दें, क्या आप परिचित हैं? लोग इस जाल में पड़ जाते हैं क्योंकि वे संभावित लाभों के बारे में उत्साहित होते हैं, लेकिन वे आवश्यक काम करने में विफल रहते हैं। जब आप किसी व्यवसाय की क्षमता का मूल्यांकन करते हैं, तो अपने आप से पूछें: "क्या मैं वास्तव में व्यवसाय में शामिल सभी काम करने में सक्षम होगा?" दूसरे शब्दों में, एक व्यवसाय चुनें जिसमें आप पूरी भावना को मानते हैं। कोई बात नहीं जो आपकी प्रेरणा है, यह वहां होना चाहिए ताकि आप पूर्ण विश्वास के साथ पूर्ण रूप से प्राप्त कर सकें। इस तरह, आप पूरी तरह से ईमानदार और स्वतंत्र हो सकते हैं क्योंकि आपको अपने व्यवसाय के गुणों और लाभों पर जोर देने के बारे में चिंता करना है क्योंकि आप वास्तव में उन पर विश्वास करते हैं। एक अंतर्मुखी के लिए, निजी विश्वास की यह भावना व्यापार में सफलता के लिए महत्वपूर्ण है और अनदेखी नहीं की जानी चाहिए। मतलब यह नहीं है कि आप प्यार करने के लिए या यहाँ तक कि यदि आप अपने व्यवसाय का रूप चाहते करने के लिए है कि (अगला चरण यह देखना सही मदद पाने के लिए), लेकिन इसका मतलब यह है कि क्या आप को प्रेरित और क्या आपके पास है व्यापार में जाने के लिए अंतर्निहित कारण है आपके लिए एक अर्थ है
  • व्यवसाय के अवसरों का पीछा करते हुए जो आप पूरी तरह से प्यार करते हैं, दूसरों के साथ जुड़ने की आपकी क्षमता पर प्रतिबिंबित करेंगे। एक अंतर्मुखी जो वह जो विश्वास करता है पर काम कर रहा है और जो उन्हें प्रेरित करता है वह इसके बारे में बात करने में खुश रहती है। वास्तव में, इस परिस्थिति में एक अंतर्मुखी रोकना बंद करना मुश्किल हो सकता है! जब आप सामूहीकरण करते हैं तो यह ट्रस्ट आपको और खोलने में मदद कर सकता है
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 3 बुलेट 1 हैं
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 4 हैं
    4
    अकेले मत करो कोई भी एक द्वीप नहीं है और कोई भी सभी व्यवसायों को जीत नहीं सकता है आप इसे आज़मा सकते हैं लेकिन आप थोड़े समय में समाप्त हो जायेंगे व्यवसाय के पहलुओं की देखभाल करने के लिए सही लोगों को, सर्वश्रेष्ठ टीम का किराया, जो आप नहीं कर सकते। यह स्वयं के साथ ईमानदार होने के साथ शुरू होता है कि आप क्या अच्छे हैं और जो आप अच्छे नहीं हैं नहीं एक राय है कि आप को हतोत्साहित रूप में देखते हैं, यह सिर्फ विपरीत है, एक मजबूत टीम है कि उन चीजों आपको पसंद नहीं है या ऐसा नहीं कर सकते को शामिल किया गया हो रही है, क्योंकि आप मजबूत हो और तुम क्या कर क्या तुम पूरी कोशिश पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्वतंत्र हैं। कोई भी उम्मीद है एक व्यक्ति लेखांकन में प्रतिभाशाली होने के लिए, कानूनी, बिक्री, विपणन, विज्ञापन, सेवा प्रदाता, डिजाइन, लेखन, बोलने, व्याख्यान देने और अन्य चीजें। अपनी ताकत चुनें और फिर अन्य पहलुओं को कवर करने के लिए एक टीम ढूंढें एक व्यवसाय के वित्तीय और कानूनी सहायता की शुरुआत में वे घंटे के लिए किराए पर लिया और हर एक पैसा आप भुगतान के लायक हो सकता है।
  • हालांकि किसी अंतर्मुखी के रूप में आपकी प्रवृत्ति स्वयं के लिए सब कुछ जांचना हो सकती है, लेकिन ऐसा नहीं होने पर आपको यह विश्वास हो रहा है कि आपके पास सब कुछ कवर किया गया है। व्यावहारिक अनुभव कुछ ऐसा होता है जो समय लेता है और बेहतर होगा यदि आप प्रक्रियाओं को जानने के लिए दूसरों से सहायता प्राप्त करें और व्यवसाय के नौसिख मालिक या प्रबंधक के रूप में परिणामों को बेहतर ढंग से समझें।
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 4 बुलेट 1 हैं
  • अपनी टीम में एक्सट्रॉवर्ट्स, एंबिवरविदोस और इंट्रॉवर्ट्स के बीच संतुलन रखने की कोशिश करें अगर बहुत से समान लोग हैं, तो वे सभी दूसरे के साथ सहमत होंगे जब तक वे जड़त्व से बाहर नहीं होते - बहुत से अलग-अलग लोग हैं और आप जोखिम में कभी भी जोखिम में नहीं होंगे।
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 4 बुलेट 2 है
  • जिन लोगों ने आपके लिए अपनी सेवाओं की पेशकश करने के लिए कॉल करने वाले उपमहाएं आप कर सकते हैं, और संभवतः, अन्य लोगों को बेचना क्या भारी लगता है बेचने के लिए किराया चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक तंग बजट है, तो आप अभी भी कमीशन पर काम करने वाले विक्रेताओं को प्राप्त कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपके लिए कोई निश्चित लागत नहीं होगी। हालांकि, इन लोगों को अपने आप से साक्षात्कार करें ताकि आप अपनी टीम के एक हिस्से के रूप में उन्हें एकीकृत कर सकें। इसके अलावा, शक्तियों की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आप इन बिक्री की उपेक्षा नहीं कर रहे हैं, जहां यह आपके लिए बेहतर होगा, ऐसे समय जब आपका कनेक्शन और किसी व्यक्ति से व्यवहार करना वास्तव में कोई फर्क पड़ेगा
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 4 बुलेट 3 हैं
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 5 हैं



    5
    हर समय पूर्णता के साथ obsessing के बजाय व्यावहारिक रहें व्यावहारिकता अंतर्मुखी को एक अभिनेता बनने की अनुमति देती है, सामाजिक घटनाओं, व्यापारिक बैठकों, बिक्री और विपणन के मुद्दों से पहले अभ्यास करती है। रोकथाम, मुद्दों है कि चर्चा में पैदा होती है और हो सकता है पता है कि उत्पाद या सेवा वे पूरे विस्तार में बेचने या दूसरों को बढ़ावा देने की जरूरत है ताकि अंतर्मुखी व्यावहारिक, सामाजिक स्थिति के बारे में अपना होमवर्क करना नाम जानने के लिए बुद्धिमान है, के लिए तैयार रहना है। आप जो कुछ कर रहे हैं उसे विश्वास करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन व्यावहारिकता के लिए आपको अपनी चिंताओं को निलंबित करने की आवश्यकता है कि आप ऐसा कुछ कर रहे हैं जो आपके साथ जितना चाहें उतना नहीं है जितना चाहें। प्रत्येक व्यक्ति को पेशेवर रूप से प्रवेश करना पड़ता है, और यह झूठ बोलने के बारे में नहीं है - यह उस अवसर का उचित चेहरा दिखा रहा है, जिससे कि दूसरों को सहज महसूस हो रहा है और आपके व्यवसाय को चमकने दे रही है। इसके लिए प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन जब आप किसी व्यवसाय के प्रभारी होते हैं, तब भी अधिकांश चीजों के लिए यह आवश्यक है। व्यावहारिक अंतर्मुखी कम से कम निम्न करेंगे:
  • ग्राहकों, प्रतियोगियों और सहकर्मियों की पृष्ठभूमि, प्रेरणा और हितों का अध्ययन करें। उन्हें अपने गार्ड के साथ आपको ढूंढने न दें - अच्छी तरह से किया जाने वाला कार्य समाप्त हो जाएगा।
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 5 बुलेट 1 हैं
  • बड़ी घटनाओं, व्यापारिक मीटिंग, सम्मेलनों और किसी अन्य अवसर से पहले अध्ययन करें जहां आपको अन्य लोगों के साथ कंधे करना पड़ता है ताकि आप जान सकें कि कौन जाएगा, वे कहां से आए और आपसे क्या चाहते हैं अंधा मत जाओ - कोई व्यवसायिक व्यक्ति नहीं होना चाहिए, लेकिन इससे भी अधिक जब आप अपने अंतर्मुखी प्रकृति को अभिभूत होने से बचाने की कोशिश कर रहे हैं।
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 5 बुलेट 2 हैं
  • संपर्क। हालांकि यह एक अंतर्मुखी के लिए भयावह हो सकता है, संपर्क बनाने से वास्तव में सही संपर्क बनाने और उनके साथ एक संबंध बनाए रखने के बारे में है। और आप इसे व्यक्तिगत रूप से, बाहर की घटनाओं में भी कर सकते हैं, आप ईमेल द्वारा उनके साथ संपर्क में रह सकते हैं। असल में यह आसान है लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है।
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 5 बुलेट 3 है
  • संघर्षों से बचें। आप शायद पहले से ही ऐसा करते हैं, लेकिन आप उनसे कैसे मायने रखती हैं आप संघर्षों से बच सकते हैं और अभी भी कई तरीकों से अपना जुनून दिखा सकते हैं। एक तरह से बस धीरज रखिए और दूसरों की बात सुनो, फिर अपने दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर, आप जो कुछ भी सुना है उसे ध्यान में रखकर और एक मध्य मैदान ढूंढें जो सभी के लिए काम करता है एक अन्य तरीका यह बस, सुन जोखिम निगरानी देखने और व्यवहार में सूक्ष्म परिवर्तन महसूस कर रही है और खुद को अभिव्यक्त और रणनीति बदलने के लिए यदि आप अधिकृत कर रहे हैं या यदि एक समस्या समूह विस्फोट के लिए गुना का मतलब है, संघर्ष से बचना है।
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 5 बुलेट 4 है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 6 हैं
    6
    मुश्किल परिस्थितियों को बुरे, या बेईमानी के खिलाफ ईमानदारी के खिलाफ अच्छाई की लड़ाई के बजाय चालाक, कूटनीति और शिष्टाचार की एक समस्या के लिए परिवर्तित। Introverts के लिए निष्पक्षता की एक महान भावना है, और ईमानदार होना करने के लिए एक मजबूत इच्छा है, कभी कभी प्रत्यक्ष और बहुत असली होने के बिंदु तक। जाहिर है, बहुत खुलकर होने पर कठोर हो सकता है और न ही अपरिहार्य रूप से आपकी प्रतिष्ठा को नष्ट कर सकता है और संभवत: आपके व्यवसाय भी हो सकता है। यदि आपको लगता है कि आपके सिद्धांतों पर सवाल उठाए जा रहे हैं या लोगों को मुद्दे पर पहुंचने के बजाय मुद्दे पर मुड़ रहे हैं, तो इसे अपने शिष्टाचार और कूटनीतिक होने के तरीके से हल करने का एक तरीका ढूंढें। अभ्यास के साथ, आप ईमानदार हो सकते हैं और लोग अभी भी सम्मान करेंगे कि आप पूरी तरह से नहीं दे रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 7 हैं
    7
    स्मार्ट योजना बनाएं एक व्यावसायिक संदर्भ में भी, लोगों के साथ पूरे दिन या रात बिताने के लिए होने के तरीके हैं। एक पेशेवर के रूप में, यह दूसरों को यह बताने में कोई दिक्कत नहीं होगी कि आपका समय मूल्यवान है और आप थोड़े समय के लिए सामाजिक घटनाओं पर जा सकते हैं, लेकिन आपके पास "अन्य प्रतिबद्धताओं" हैं (भले ही आपको केवल अपनी बिल्ली को खिलाना पड़ता है और अपने लिए थोड़े समय के लिए आग से झूठ बोलना) और यहां तक ​​कि जब आप एक बड़ा सम्मेलन या अन्य घटना की तरह छोड़ नहीं सकते हैं, तो ब्रेक के दौरान चलने के लिए जाने की योजना है या सिर्फ ताज़ी हवा में अपने संयम को ठीक करने में पांच मिनट का समय लें। अपने काम के माहौल में, अपने लिए एक कोने बनाने की कोशिश करें, भले ही आप अपने कार्यालय में ऐसा नहीं कर सकते। यदि आप व्यवसाय के स्वामी या प्रबंधक हैं, तो घर से कहीं और कुछ समय पर काम करें।
  • सम्मेलनों और सेमिनारों में, कुछ समय बाद भोजन में जाने के लिए दर्द होता है (इस तरह आप बुफे की पंक्तियों से बचें) और फिर दूसरों की तुलना में पहले छोड़ दें, समझाते हुए कि आपको अपने कागजात क्रम में रखना चाहिए। इसके अलावा, लोगों को अधिकांश व्यापार अवसरों पर संपर्क बनाने की आवश्यकता को समझते हैं और इसका उपयोग एक पल के लिए दूर जाने के लिए या जब आपको अभिभूत महसूस करने के लिए बहाने के रूप में किया जा सकता है
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 7 बुलेट 1 हैं
  • जब तक आप यह सुनिश्चित करने के लिए संपर्क बनाने के समय का लाभ उठा लें कि प्रमुख लोगों को अपना व्यवसाय कार्ड छोड़ने से पहले और फॉलो-अप के रूप में उन्हें ईमेल भेजना सुनिश्चित करें। बहुत कम लोग ऐसा करते हैं, इसलिए आपको याद किया जाएगा और सामाजिक नेटवर्क में ईमेल या इंटरैक्शन के रूप में, वहां से एक अच्छे संबंध बन सकते हैं।
    छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 7 बुलेट 2 है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 8 हैं
    8
    पूरी तरह से सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें इंटरनेट लोगों को सही व्यापारिक संपर्क ढूंढने और लोगों के साथ मुकाबला छोड़ने की अनुमति देता है आप चर्चा मंचों, सामाजिक नेटवर्क जैसे कि ट्विटर और फेसबुक के जरिए लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं या खुद को पेश करने के लिए ई-मेल भेजकर इलेक्ट्रॉनिक संपर्क का उपयोग करना आसान, कुशल और भयभीत नहीं है इन दिनों इन्हें आदर्श माना जाता है, और इन विधियों का इस्तेमाल करने के लिए कोई भी आपसे बुरी तरह से सोचता है - वास्तव में, अब आपको ऐसा करने की उम्मीद है!
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में बिजनेस अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 9 है
    9
    अपने आप को इंटरनेट पर बढ़ावा दें यहां तक ​​कि जो लोग बेचना चाहते हैं वे इंटरनेट मार्केटिंग में सफल हो सकते हैं। आपकी वेबसाइट बिक्री के सभी काम करती है ताकि आपके पास नहीं हो। आदेश आपके हस्तक्षेप के बिना पृष्ठ पर रखे गए हैं, और ग्राहक सेवा ई-मेल के द्वारा किया जाता है इंटरनेट एक अंतर्मुखी का सपना है!
  • यदि आप डिजाइन, शब्दों और तत्वों की व्यवस्था के साथ अच्छे हैं, तो आप अपने लिए बहुत कुछ करने में सक्षम हो सकते हैं। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही रास्ते पर हैं, मदद करने के लिए अभी भी चोट नहीं पहुंचेगी।
    छवि का शीर्षक शीर्षक में व्यवसाय अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 9 बुलेट 1 है
  • युक्तियाँ

    • कुछ समय के बारे में सोचें कि आपको एक व्यवसाय लेन-देन या कुछ ऐसी स्थिति में लेना पड़ता है जिसमें उपभोक्ता के रूप में आप भाग लेते हैं, सुनते हैं और लेनदेन में शामिल होते हैं। आपको उस अवसर पर क्या खास महसूस नहीं हुआ और क्या न लगे? सटीक चीजों को ढूंढने का प्रयास करें और जब आप अपना स्वयं का व्यवसाय लेनदेन करते हैं, तो ग्राहकों और दूसरों को आपकी उपस्थिति में सहज महसूस करने में सहायता करने का प्रयास करें।
    • जब चीजें गलत हो जाती हैं तो आगे बढ़ने का तरीका जानें गुस्से का आवेश बनाने या किसी अनुबंध को तोड़ने से आप दोस्तों को नहीं जीत पाएंगे और आपको मुश्किल से परेशान व्यक्ति होने के नाते प्रतिष्ठा दे सकती है। इसके बजाय, आप गहरी साँस लेने, गिनती या ध्यान जैसे तकनीकों का उपयोग करके अपने आप को शांत करना सीखें, जब आप नाराज होते हैं तो उत्तर देने से पहले सोने की कोशिश करें, और आप हमेशा नकारात्मक परिस्थितियों और लोगों को कैसे जवाब देते हैं, इसके बारे में जागरूक होना चाहते हैं। व्यवसाय में कई नकारात्मक हो सकते हैं, इसलिए उन्हें इंतजार करना बेहतर होगा कि वे सब कुछ काम करने के लिए इंतजार करें। कभी-कभी यह नहीं होगा, और इन स्थितियों से निपटने के लिए तंत्र की मदद से आपको बहादुर होना चाहिए। इसके अलावा, अपने आप को सहायक लोगों के साथ चारों ओर जो जा सकते हैं जब सब कुछ आता है below- सबसे अंतर्मुखी लोगों केवल एक या दो लोगों की जरूरत है उन्हें समर्थन करने के लिए अपने आत्मविश्वास हासिल करने के लिए बस सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन में उन लोगों को दिया है!
    • भले ही आप असफल हो या आप जो अनुमान लगाए गए हों उससे कम हो, चिंता न करें शायद यह आपकी अगली चुनौती के लिए एक कदम का पत्थर है

    चेतावनी

    • अंतर्मुखी होने के साथ शर्म को भ्रमित न करें श्वास अपने जीवन के किसी बिंदु पर ज्यादातर लोगों के लिए होता है, विशेष अनुभवों या परिस्थितियों के आधार पर। यह थोड़े समय तक रहता है या जारी रहता है लेकिन इसे सलाह के साथ बदला जा सकता है या खुद पर काम कर सकता है। अंतर्विरोध अन्य लोगों के डर के बारे में नहीं है - यह एक व्यक्तित्व प्रकार है जो केवल लगातार एकीकरण करने के लिए एकांत को पसंद करता है और समूह के साथ समय बिताने का एक अच्छा कारण होना चाहिए। इस लेख के लिए, ले पर एक व्यापार एक अच्छा कारण है, इसलिए व्यावहारिक फैसलों और सामाजिक संबंधों के आधार अच्छी तरह से स्थापित प्रोटोकॉल में मदद मिलेगी समूह स्थितियों में अधिक समय बिताने की कठिनाई को कम कर रही है।
    • जाहिर है,, गपशप या चीजें हैं जो आपकी प्रतिष्ठा को नष्ट करने में शामिल नहीं मिलता है विशेष रूप से "गुमनाम" अन्य प्रतियोगिता के बारे में नकारात्मक टिप्पणी प्रकाशित करने की सुविधा के साथ व्यापार के लिए अच्छा है और अनाम लोग हैं, जो बुरा बातें ऑनलाइन कहते हैं कि अक्सर नहीं खोजे जाते हैं । जैसे कि ऐसा लगता है कि मोहक हो, इस तरह के अपमान के लिए इंटरनेट का आविष्कार नहीं हुआ!
    • Introverts बहुत कुछ करने की कोशिश कर रहा है, कड़ी मेहनत और सभी लोगों के लिए सब कुछ होने की कोशिश कर रहा द्वारा खपत होने का जोखिम चलाते हैं। "दूर बर्बाद" इससे पहले कि यह अपनी सीमा जानते हैं और उन्हें apegándote करने से गुजरता है, किसी भी भावनात्मक समस्याओं आपने अनदेखा किया है के साथ काम कर के साथ सौदा करने के बारे में जानें और पता है कि आप के लिए समस्याएं पैदा कर सकता (चिकित्सा, लेखन, ध्यान, आदि यह करने के लिए अच्छा तरीके हैं) (जैसे कि नींद सो रही है, और अधिक, नकारात्मक टिप्पणियों के बारे में चिंता करना आदि) और कूड़े में उन्हें छानने के तरीकों को खोजना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com