ekterya.com

यदि आप एक अंतर्मुखी हैं तो संपर्क कैसे करें

कोई भी बात नहीं है कि वे किस तरह संपर्क बनाते हैं, अंतर्मुखी लोगों को काम की तलाश में लगता है कि वे संबंधित नहीं कर सकते हैं। वे अक्सर खुद से पूछते हैं, "यदि वे मुझे स्वीकार नहीं करते हैं तो क्या होगा" या "मैं कैसे बातचीत शुरू करूँ?" अगर आप लोगों के इस समूह के भीतर हैं, तो आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि पेशेवर रिश्ते बनाने का डर आपको खेती करने की अनुमति नहीं देता है अच्छे संपर्क नीचे हम आपको कुछ कदम दिखाएंगे जो आपके सामाजिक कौशल को सुधारने और विकसित करने में आपकी सहायता करेंगे।

चरणों

विधि 1
तैयार हो जाओ

छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 1 हैं
1
अपनी मान्यताओं को चुनौती दें ऐसे संपर्कों का एक नेटवर्क बनाने के बारे में कई महत्वपूर्ण धारणाएं हैं जो अंतर्मुखी व्यक्ति को भ्रमित कर सकती हैं:
  • सबसे खराब मत मानो मत सोचो कि आप लोग परेशान कर रहे हैं। दरअसल, अधिकांश लोग आपकी बात सुनने में प्रसन्न होंगे, खासकर यदि आपके पास कुछ दिलचस्प है या बताएं कि कोई दोस्त या सहकर्मी आपको प्रस्तुत करता है हम सामाजिक प्राणी हैं और हम रिश्तों पर निर्भर हैं।
  • बहुत गंभीर न हों (या सब कुछ इतनी गंभीरता से न लें) स्माइल! थोड़ा आराम करने के लिए ठीक है मुस्कुराहट न केवल आपको एक अधिक सुलभ व्यक्ति बनाता है, यह एक मनोवैज्ञानिक तंत्र भी है जो आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है। आप अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे और हर कोई ध्यान देगा!
  • ऐसा मत सोचो कि यह आपकी से संबंधित असंभव है, जब तक कि यह एक सहज समस्या नहीं है। संपर्क बनाना एक कौशल है और किसी भी अन्य की तरह सीखा जा सकता है
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी चरण 2 हैं
    2
    अपने शरीर की भाषा की पुष्टि करें यह दिखाने के लिए अलग-अलग तरीके हैं कि आप खुश हैं या अन्य लोगों के साथ बात करने के इच्छुक हैं (साथ ही साथ उन्हें चुप्पी देने के कई तरीके हैं)। कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए जो हैं:
  • सतर्क और प्रतिबद्ध आपको व्यावसायिक संबंध बनाने और एक लापरवाह रुख, एक खुली मुद्रा के साथ इसे दिखाने के लिए तैयार रहना होगा और आपको अपने हथियार को पार करने या अपने कंधों को झुकाया जाना चाहिए।
  • आँख से संपर्क करें कुछ लोगों के लिए आँख से संपर्क बनाए रखना एक चुनौती हो सकती है मनुष्य की प्राकृतिक वृत्ति को दूर देखना है जब उसे असहज महसूस होता है अपने आप को बार-बार याद दिलाएं कि आपको उस व्यक्ति या व्यक्ति के समूह पर ध्यान केंद्रित रहना चाहिए जिनके साथ आप इंटरैक्ट करते हैं। हालांकि, कुछ संस्कृतियों में मजबूत आंख के संपर्क को अलग-अलग माना जाता है, संयुक्त राज्य अमेरिका में नेत्र संपर्क न करने से बुरा व्यवहार या ऊब के रूप में व्याख्या की जा सकती है
  • अपने आप को विचलित या उदासीन दिखने से बचें अपने कपड़े को छूते हुए, जिस पर आप अपनी घड़ी पहनते हैं या दूसरे तरीके से देख रहे हैं उस पर हाथ मारकर उदासीनता और भटकने वाले दिमाग के संकेतक हैं। यह संभव है कि आप अपने आप को शांत करने के लिए या आप आरामदायक महसूस करते हैं, लेकिन अन्य व्यक्ति इन संकेतों की व्याख्या कर सकता है जैसे कि आप एक व्यक्ति हैं जो दूरी रखने के लिए पसंद करते हैं या जो छोड़ना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 3 हैं
    3
    अपने हाथ में कुछ ले लो यदि आप देखते हैं कि आप बहुत बेचैन हैं, तो एक गिलास पानी, सम्मेलन ब्रोशर या आपके हाथों में कागज का एक टुकड़ा रखने की कोशिश करें। यह आपके हाथों को व्यस्त रखेगी और आपको बातचीत पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा।
  • यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आपके पास आपके सेल फोन या आपके हाथ में कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है। यह संकेत दे सकता है कि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसके मुकाबले किसी और के लिए इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा, आपके सेल फोन का जवाब देने के लिए प्रलोभन जब यह कंपन होता है, तो विनम्रतापूर्वक बातचीत जारी रखने के बजाय, भारी हो सकता है
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 4 हैं
    4
    सांस लेना याद रखें संभावना है कि आप बातचीत में कुछ बिंदु पर घबराहट या चिंतित महसूस करते हैं। खासकर जब आप ऐसे स्थानों में संपर्क की तलाश कर रहे हैं जो शोर और गतिविधि के उच्च स्तर के कारण भारी हो सकता है अगर आपको लगता है कि आपकी हृदय की दर में वृद्धि हुई है, तो अपने आप को सशक्त बनाने के लिए गहरी साँस लें और यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो कुछ ही मिनटों के लिए एक शांत जगह में शरण लीजिए। एक शक के बिना, उच्च गतिविधि के स्थान पर खुद को ढूंढना तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए ऊर्जा को पुनर्प्राप्त करने के लिए आवश्यक समय लेना सुनिश्चित करें, भले ही वह केवल पांच मिनट के लिए हो।
  • तैयार करने के लिए पांच मिनट का ब्रेक चमत्कार करता है बाहर जाओ, ठंड या गर्म हवा लग रहा है, और आकाश, पक्षियों, प्रतीक्षा टैक्सियों, जो कुछ भी देखो। या अपने आप को एक ब्रेक देने के लिए खाली कमरे या साइड रूम में प्रवेश करें (बाथरूम हमेशा सबसे सुखद विकल्प नहीं हैं)। अपना मन साफ़ करें और वापस आएं।
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 5 हैं
    5
    संपर्क बनाने की कला का अभ्यास करें यह एक कार्यकारी सलाहकार या सलाहकार के साथ काम करने के लिए बहुत उपयोगी है। महत्वपूर्ण सुधार उन ग्राहकों के साथ मनाया जाता है जो संपर्क बनाने की कला में प्रशिक्षित होते हैं, क्योंकि उन्हें वास्तविक कौशल सिखाई जाती है जो ज्यादातर स्थितियों में काम करती हैं। वे सामान्य समय पर काम करने के दौरान विभिन्न बैकअप क्रियाओं को भी सीखते हैं। जब आप संपर्क बनाने की क्षमता में मास्टर करते हैं, तो सब कुछ अधिक स्वाभाविक हो जाता है और आपको एक निश्चित अवसर से ध्यान देने की अनुमति देता है, आप किस छवि को दिखा रहे हैं या आप कैसे पीला हो रहे हैं, इसके बारे में चिंता करने की बजाय आप डरे हुए हैं।
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 6 हैं
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक योजना है क्या आप किसी भी बातचीत से प्राप्त करना चाहते हैं के बारे में स्पष्ट हो। अपने आप से पूछें कि इस बातचीत का अपेक्षित परिणाम क्या है, यह कैसा दिखता है और आप क्या चाहते हैं। यदि आप के बारे में कोई भी विचार है कि आप कहां जा रहे हैं, तो आप जितना चाहें उतना अधिक होने की संभावना है।
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 7 हैं
    7
    वह व्यक्ति रहें जो जानकारी रखता है संपर्क बनाने के डर को तोड़ने का एक समाधान अपने आप को पोजीशन करना शामिल है ताकि लोग दृष्टिकोण कर सकें जानकारी के लिए आप, और दूसरी जगह नहीं। यदि आप एक समिति का हिस्सा हैं और आपके सदस्यों के लिए आपका ज्ञान महत्वपूर्ण है, तो लोग आपके लिए देखेंगे। फिर, आपके लक्ष्यों की ओर बातचीत करने के लिए आपके लिए यह आसान होगा ।
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 8 हैं
    8
    किसी जांच या पहेली में संपर्क बनाने की क्षमता को हल करने के लिए परिवर्तित करें। जानकारी एकत्र करने के बारे में सोचें जैसे कि आप एक जांच कर रहे थे, संपर्क नहीं बना रहे इंट्रॉवर्ट्स को पहेली सुलझाने के लिए प्यार करते हैं, इसलिए इस संबंध में संपर्क बनाने की घटनाओं के बारे में सोचने के लिए सिफारिश की जाती है। इस पहेली के टुकड़े काम की तलाश की पहेली को फिट करते हैं और वे एक साथ फिट कैसे करते हैं।
  • विधि 2
    सामूहीकरण करना

    Video: आचार्य प्रशांत: कैसा पति अच्छा?

    छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 9 हैं
    1
    एक संघ में नामांकित करें एक संघ में शामिल हों और एक समिति का हिस्सा बनें, जो उसके सदस्यों के साथ समान है। इससे आपके लिए दूसरे सदस्य के साथ बातचीत शुरू करना आसान हो जाएगा क्योंकि उनके पास सामान्य लक्ष्य हैं कुछ बेहतरीन समितियां कार्यक्रम, सदस्यता और सार्वजनिक संबंध समितियां हैं यह भी संभव है कि आप एक समिति का चयन करना चाहते हैं जो आपको शांति के क्षेत्र छोड़ने और प्रतियोगिताओं की एक नई श्रृंखला दर्ज करने के लिए प्रेरित करती है।
    • आपके क्षेत्र के हित में संघों का सबसे अच्छा स्रोत "विश्वकोश के विश्वकोश", दुनिया भर के 162,000 से अधिक गैर-लाभकारी संगठनों पर विस्तृत जानकारी का व्यापक स्रोत है। एसोसिएशन ऑफ एनसायक्लोपीडिया के डेटाबेस पेशेवर समाजों, व्यापार संघों, संघों, धार्मिक और सांस्कृतिक संगठनों, प्रशंसक क्लब और सभी प्रकार के अन्य संगठनों के पते और विवरण प्रदान करते हैं। (डेटाबेस का उपयोग करें और एक को खरीदने के बारे में भूल जाओ।) अमेज़ॅन $ 2,000 से अधिक के लिए चार खंड की श्रृंखला बेचता है! यदि आप भौतिक पुस्तकों का उपयोग करना चाहते हैं, तो अपनी सार्वजनिक लाइब्रेरी पर जाएं।)
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 10 हैं
    2
    एक नियमित सदस्य बनें एक बार जब आप एक संघ का हिस्सा होते हैं, तो नियमित आधार पर बैठकों पर जाएं। शायद आपको लोगों को पहचानने और नमस्ते कहने के लिए आपको लगभग छह महीने का समय लगेगा, इसलिए जब आप पहली बार भाग लेना शुरू करते हैं, तो आपको असहज महसूस होता है, लेकिन फिलहाल आप जो सीख रहे हैं, उस पर ध्यान केंद्रित करें। अपनी पहली बैठकों में चुप रहना अच्छा है, और अगर आप उपस्थित रहेंगे, तो महीने के बाद महीने के बाद, आप अन्य "नियमित सदस्यों" को पहचान लेंगे, और आप अधिक आरामदायक महसूस करेंगे। जल्द ही आप स्वाभाविक रूप से संचार कर रहे होंगे
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 11 हैं
    3
    प्रौद्योगिकी का उपयोग करें यदि आप असहज महसूस कर रहे हैं चेहरा संपर्क करने के लिए, संपर्क करने के लिए एक और शानदार तरीका LinkedIn या ट्विटर जैसे सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करने की कोशिश करें
  • Linkedln पर "लोगों की खोज" का उपयोग उन लोगों के साथ फिर से जोड़ने के लिए किया जा सकता है, जिनके बारे में आप वर्षों में समाचार प्राप्त नहीं कर पाए हैं। लिंक्डडेल का एक और बड़ा पहलू पेशेवर उपयोगकर्ता समूहों की सूची है जिसे आप अपने संपर्कों को बढ़ाने के लिए शामिल कर सकते हैं।
  • इसी तरह, ट्विटर बहुत उपयोगी है। चहचहाना पर, आप जिस विषय में रुचि रखते हैं, उस विषय की खोज कर सकते हैं और ट्वीट्स वाले लोग "निम्नलिखित" को शुरू कर सकते हैं, जिन्हें आपको दिलचस्प लगता है। फिर आप अपने ब्लॉग पर जा सकते हैं, टिप्पणियां छोड़ सकते हैं, और बातचीत शुरू कर सकते हैं। यदि आप उन्हें बेहतर जानते हैं, तो आप उन्हें पूछ सकते हैं कि क्या वे आपके लिंक्डइन नेटवर्क में शामिल होना चाहते हैं।
  • यहां तक ​​कि लाइव चैट, पॉडकास्ट और वेबिनार उपलब्ध हैं - हालांकि वे सामाजिक नेटवर्क की तुलना में कम इंटरेक्टिव हैं, लेकिन वे पेशेवर ज्ञान प्राप्त करने का एक अवसर प्रदान करते हैं, जो आपको एक आमने-सामने वार्तालाप शुरू करने की कोशिश कर रहे एक घटना में हैं।
  • विधि 3
    बातचीत करने के लिए ट्रिक्स

    छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 12 हैं



    1
    अपनी प्राकृतिक शैली का उपयोग करें जानें कि जब आप ईवेंट में जाते हैं तो अपनी प्राकृतिक शैली का उपयोग कैसे करें ताकि आप नकली की तरह न हों हालांकि, यहां कुछ महत्वपूर्ण सलाह दी गई है: एक आउटगोइंग दोस्त के साथ घटनाओं में भाग लेने की कोशिश करें, जो आपको बातचीत में शामिल कर सकता है। आप उपस्थित होने से पहले भी उनके साथ एक रणनीति बना सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, चर्चा करें कि आप किससे मिलना चाहते हैं और आप कितनी देर से सोचते हैं कि आप बातचीत करने में सहज महसूस करेंगे आपका मित्र पेशेवर रूप से आपको बाधित कर सकता है ताकि आपको किसी अन्य व्यक्ति के साथ मिल जाए जब वह समय समाप्त हो जाए या उसे सिग्नल दे।
    • दूसरों को पेश करने के लिए कहें जब आप में भाग लेने के एक घटना लोगों को आप जानते हैं, जो केवल दूसरों के लिए पेश नहीं पूछना है एक और रणनीति का उपयोग करने के लिए, लेकिन आप भी वार्ता में शामिल होने जब तक आप अकेले नहीं कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 13 हैं
    2
    बातचीत शुरू करने का प्रयास करें इंट्रोवर्ट्स की सबसे बड़ी चिंताओं में से एक यह है कि वार्तालाप कैसे चल रहा है यदि आप जिस व्यक्ति से वार्तालाप में लगे हुए हैं वह बहिर्मुखी है, तो कोई समस्या नहीं होगी। बातचीत शुरू करने के लिए कुछ प्रश्न पूछें और फिर विनम्रतापूर्वक सुनो। हालांकि, जब आप एक अंतर्मुखी व्यक्ति को संबोधित करते हैं, तो उसके बारे में पूछें उदाहरण के लिए, पूछें कि वह अपनी वर्तमान नौकरी पर कैसे पहुंचे, और यह आपकी खुद की खोज के लिए सलाह के रूप में सेवा कर सकता है आप उनसे अपने पेशेवर कैरियर के बारे में पूछ सकते हैं, उन परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं, उनके काम के फायदे और नुकसान, और इतने पर। उसे अपने परिवार, पेशेवर संगठनों के बारे में पूछें, जिनसे वह संबंधित है और क्यों मदद करने के अवसरों के बारे में सावधानी से सुनो, हो सकता है कि आप ऐसे कुछ के साथ मदद कर सकें जो आपके कौशल को बढ़ा सकें या और भी अधिक संपर्क बनाने का मौका दे सकें।
  • अपने ज्ञान का अधिकतम लाभ उठाएं किसी व्यवसाय या सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने से पहले एक उद्योग समाचार पत्र को पढ़ने के लिए या संपर्क के साथ एक साक्षात्कार के लिए तैयार करने के लिए अपना समय लें, ताकि आपको कुछ सी बातें साझा करने में सहज महसूस हो।
  • व्यक्तिगत प्रस्तुति के 30 या 60 सेकंड निवेश करने का विचार भूल जाएं। आपको संभवतः व्यक्तिगत प्रस्तुतियों के बारे में सब कुछ सिखाया गया है, लेकिन ऐसा नहीं है कि आपको अपने आप को कैसे प्रस्तुत करना चाहिए वास्तविक जीवन में आपके पास केवल छह सेकंड का ही समय है, एक व्यापक परिचय के लिए प्रतिकूल समय। व्यक्तिगत प्रस्तुति का उपयोग करने के बजाय, निम्न की तरह एक छोटी और मूल वाक्य से शुरू करें:
  • "हाय, मैं सीबी हूँ मेरी कंपनी, कार्यपालक नेतृत्व, LLC, मदद कर सकते हैं XYZ में अधिक सफल हो। "अगर अपनी प्रविष्टि मूल और दिलचस्प है, हम बातचीत आमंत्रित करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 14 हैं
    3
    आपके द्वारा किए जाने वाले अच्छे कामों पर ध्यान केंद्रित करें यह अंतर्मुखी लोगों के लिए आम को अपने बारे में बात करने के लिए पसंद नहीं है है, सामान्य रूप में विचारों के बारे में बात करने के लिए पसंद करते हैं। आपके द्वारा किए गए कुछ चीजों पर चर्चा करने के लिए प्रयास करें बव्वा मत करो और सुनिश्चित करें कि बातचीत के विषय में बातचीत के लिए प्रासंगिक है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप आप extroverts और, सबसे महत्वपूर्ण बात, वे अपनी कुछ सुविधाओं या अपने व्यक्तित्व के रूप में वे अपनी उपलब्धियों के बारे में बात पर चर्चा कर सकते याद कर देगा। यहां तक ​​कि अगर आप स्वीकार कर रहे हैं बस अपने आप को जा रहा है और किसी भी व्यक्ति द्वारा योग्य होने की जरूरत नहीं, सच्चाई यह है कि व्यापार दुनिया में कई आप अपनी उपलब्धियों के लिए चुने जाते हैं, अन्य मानदंडों के साथ साथ है।
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी चरण 15 हैं
    4
    बोलने के अपने तरीके से एक व्यक्ति पर हावी करने की कोशिश न करें इंट्रिवर्ट्स के लिए व्यापक वार्तालापों का आनंद लेना आम बात नहीं है और छोटी बातचीत नहीं है यदि आपके पास किसी के साथ बातचीत करने का अवसर है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने समय और शरीर की भाषा के बारे में जानते हैं कि यह कब विषय बदलना या वार्तालाप खत्म करने का समय है। ज्यादातर लोग पेशेवर संपर्क बनाने, प्रसार करने और कई लोगों के साथ बात करने के लिए घटनाओं में भाग लेते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी समय पर एकजुट करके किसी को बंधक नहीं रखेंगे, एक यादगार और संक्षिप्त बातचीत करने की कोशिश करें, और फिर व्यापार कार्डों का आदान-प्रदान करें कार्ड के पीछे लिखने के लिए याद करें कि उन्होंने किस बारे में बात की थी, इसलिए इसे पुन: कनेक्ट करना आसान होगा।
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 16 हैं
    5
    अकेले व्यक्ति ढूंढें आप जानते हैं कि ऐसे कई लोग हैं जो एक घटना में "नफरत करते हैं"। ऐसा होने की संभावना है कि वे जो अकेले हैं, वे हाथ में पीना चाहते हैं कि सबकुछ समाप्त होता है नमस्कार कहो, शायद आपको भाईचारे की आत्मा या व्यावसायिक संबंध बनाने के लिए एक नया मित्र मिलेगा।
  • विधि 4
    संपर्क बनाने की आपकी क्षमता विकसित करें

    छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 17 हैं
    1
    अपने परिणामों का विश्लेषण करें अंतर्मुखी व्यक्ति जो सहज और विश्लेषणात्मक हैं, इन कौशल का उपयोग करके यह निर्धारित करने के लिए कि क्या अच्छा है और क्या नहीं है। परिणाम यह निर्धारित करने के लिए भी उपयोग किया जा सकता है कि आप सबसे अधिक पैसा (या प्रयास) कहाँ बना सकते हैं।
  • Video: ओसीडी कारण और लक्षण || OCD Karan Aur Lakshan || OCD Symptoms In Hindi #1

    छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 18 हैं
    2
    अन्य लोगों की सहायता करें कुछ लोगों को आप को पता है और काम की तलाश के लिए कुछ नौकरी प्रदान करें। आपको उनसे बात करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें एहसान याद होगा और वे आपको एक दोस्त के रूप में देखेंगे। विशेष कार्यस्थलों की सूची रखने की कोशिश करें, जिनका उपयोग आप हाल ही में अपनी नौकरी खो चुके अपने दोस्तों के लिए नौकरी की पेशकश प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। वे आपकी मदद के लिए और जब आप उन्हें बचाएंगे, तो उनका आभारी होंगे।
  • जिस तरह से आप अपनी प्रतिभाओं और क्षमताओं के साथ अन्य लोगों की सहायता कर सकते हैं, उन पर ध्यान दें। एक अंतर्मुखी होने के नाते इसका अर्थ यह नहीं है कि आपके पास प्रतिभा या कौशल नहीं हैं इसके विपरीत, आप सही व्यक्ति के लिए मूल्यवान हो सकते हैं कुंजी उन कौशल का उपयोग दूसरों की सहायता करने के लिए है, जबकि आप स्वयं को सहायता करते हैं आप कुछ ऐसे प्रश्नों को लिखकर एक अच्छी शुरुआत कर सकते हैं, जिनका उपयोग आप अपनी क्षमताओं के अनुरूप कर रहे वार्तालाप में कर सकते हैं। आप उन सवालों का उपयोग कर सकते हैं जब आप किसी से मिलने के लिए यह निर्धारित करें कि क्या उनके लक्ष्य तक पहुंचने में कोई मदद करने का कोई तरीका है। इससे दोनों को फायदा होना चाहिए
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम है 19
    3
    "गोलियों" के लिए देखो आपका लक्ष्य किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने के लिए नहीं होना चाहिए, जो केवल आपसे किसी और के साथ परिचय कर सकता है या उससे भी बदतर, जो कि किसी और को नहीं जानता है इसके बजाय, एक दरबान से संबंधित है, कोई व्यक्ति जो बड़ी संख्या में लोगों को जानता है यदि संपर्क करना थकाऊ प्रक्रिया है, तो आपको कम से कम पांच द्वारपाल मिल जाएंगे, जिनमें से प्रत्येक को दस लोगों को पता होगा, पचास लोगों के साथ संबंध रखने की बजाय हालांकि इस रणनीति को कुछ समय लग सकता है, क्योंकि इन गोलकीपरों को ढूंढना मुश्किल हो सकता है, परिणाम इष्टतम होगा
  • दो सुझाव: खोज अंतर्मुखी लोगों स्थानों में काम कर रहे या बहिर्मुखी लोग हैं, जो आप के साथ उनके कनेक्शन का हिस्सा है, जहां वे अच्छी तरह से जुड़े होने के लिए मजबूर कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 20 हैं
    4
    एक घटना को व्यवस्थित करें एक बैठक का आयोजन करके, एक व्यावसायिक घटना या एक पार्टी, आप अपने मेहमानों को आराम और राहत पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय पर्याप्त भोजन और पेय की सेवा सुनिश्चित करें, लेकिन आपको रसोई घर में हर समय लेने के लिए कुछ भी नहीं है। उदाहरण के लिए, आप कुछ पास्ता को अलग-अलग सॉस के साथ तैयार कर सकते हैं, और इसके लिए मेहमान एक ग्लास वाइन के साथ खा सकते हैं। बैठक के मामले में, सलाद तैयार करें और मेहमान अपने ड्रेसिंग और सॉस चुन सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 21 हैं
    5
    घटनाओं और बैठकों के लिए जल्दी आएँ घटनाओं के प्रारंभ में आने के लिए एक आदत बन जाना चाहिए, ताकि जब आप वहां आ जाएं तो केवल कुछ ही लोग होंगे मेहमानों की बहुतायत पहले से ही पहुंचने के समय पहुंचने के बजाय लोगों से मिलना आसान है और पहले से ही अपने बातचीत समूह बना चुके हैं। जल्दी आने का एक और फायदा यह है कि आपके पास इस घटना के आयोजकों को पूरा करने का अवसर होगा, जिनके पास संपर्क है और आप कुछ मेहमानों के साथ मिल सकते हैं।
  • एक और रणनीति है कि अन्य लोगों को अन्य लोगों से मिलवाएं - यह दबाव को दूर करेगा और बातचीत में शामिल होने के लिए आप अपने "सक्रिय सुनन कौशल" का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 22 हैं
    6
    कहने के लिए याद रखें, "जीवन एक कैबरे, दोस्त हैं!" आराम करो और आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • जघन में बात करने की कोशिश करो विडंबना यह है कि कई अंतर्मुखी लोग जनता में खुद को बहुत अच्छी तरह से व्यक्त करते हैं। वे उनमें से प्रत्येक के साथ बातचीत करने के बजाय लोगों से भरे कमरे में बात करने में और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। एक स्पीकर होने के मुख्य लाभों में से एक यह है कि लोग संपर्क करने के लिए आपसे संपर्क करते हैं, इसलिए नए रिश्तों को स्थापित करना आसान है।
    • उन लोगों पर भरोसा करने वाले संपर्कों को शुरू करना शुरू करें, जो आपकी सहायता करते हैं। अपने आकाओं, करीबी सहयोगियों और दोस्तों से जुड़ें
    • यह अनुमान लगाया गया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के 10 सर्वश्रेष्ठ सीईओ में से 4 अंतर्मुखी हैं! उस दूर तक पहुंचने के लिए, उन्होंने दुनिया से दृष्टिकोण करना सीख लिया है जैसे कि यह एक विशाल चरण था, जिसमें वे कार्य करने के लिए चढ़ाई कर सकते हैं और स्वयं बन सकते हैं आप ऐसा भी कर सकते हैं

    चेतावनी

    • संपर्क प्राप्त करने के लिए बहुत समय व्यतीत न करें यदि आपके पास कोई अच्छा अनुभव नहीं है, तो आप इसे अब और नहीं करना चाहते हैं। अपनी सीमाओं को स्वीकार करें और प्रति माह केवल एक या दो ईवेंट में भाग लें यह एक लंबे समय के लिए इन संबंधों का निर्माण करने के लिए लगता है, इसलिए नहीं बल्कि दो महीने में 10 अलग-अलग समूहों प्राप्त करने के लिए घटनाओं पर अपना समय खर्च करने की तुलना में छोटे समूहों के लिए बेहतर युग्मन चाहते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com